कैसे पाबंद होने के लिए

हमेशा अपने आप को हर बैठक या घटना के लिए पेश करने से आपको तनाव और चिंता का कारण बन सकता है, और अन्य लोग आपकी विश्वसनीयता पर सवाल उठा सकते हैं। आप शायद बैठकों में या किसी अन्य स्थान पर समय पर रहना चाहते हैं, लेकिन पाबंदी सभी के लिए एक प्राकृतिक प्रवृत्ति नहीं है अच्छी खबर यह है कि आप हर अवसर पर समय-समय पर बनने के लिए अभ्यास कर सकते हैं, अपनी आदतों को बदल सकते हैं और आपके पास पाबंदी की अवधारणा ही है। त्वरित चाल और दीर्घकालिक रणनीतियों के बारे में जानने के लिए पढ़ें

कदम

विधि 1

जल्दी से घर से बाहर निकलने के लिए ट्रिक्स का उपयोग करें
छवि पाइंटिवल चरण 1 रहो शीर्षक
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ रात पहले तैयार है। यदि आपको पता नहीं लगा कि आपको देर से क्यों लगता है, तो घर छोड़ने से पहले जांचें कि आप क्या करते हैं हो सकता है कि आप पहले से ही बाहर जाने के लिए तैयार रहें, लेकिन फिर आप अपने आप को तैयार करने के लिए आवश्यक सभी चीजों की समीक्षा और समीक्षा कर सकते हैं, जितना देर हो सके। यदि आप सब कुछ पहले से तैयार करने के लिए व्यवस्थित करते हैं, तो आप अपने आप को एक हजार बाधाओं के बीच नहीं मिलेंगे जो आपको समय पर बाहर आने से रोक सकते हैं। सुबह में बहुत कम कर्तव्यों के लिए निम्नलिखित रात का पालन करने के लिए सुनिश्चित करें:
  • वे कपड़े तैयार करें जिन्हें आप पहनना चाहते हैं।
  • सभी कार्यों को पूरा करें जिन्हें आप आमतौर पर सुबह में स्थगित कर देते हैं, जैसे ई-मेल या मुद्रण दस्तावेज़ लिखना
  • अपना बैग या ब्रीफकेस को अगले दिन के लिए आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे तैयार करें
  • सब कुछ तैयार करने की कोशिश करें ताकि आप जल्दी नाश्ता कर सकें, या पूरी तरह से उन खाद्य पदार्थों को खाने के लिए छोड़ दें जिनके लिए पकाया जाना चाहिए, शायद आप पहले से ही रात को तैयारी करने वाले ओट को पसंद करते हैं।
  • छवि पाइंक्टिव चरण 2 रहो
    2
    उन चीजों को रखें जो आपको दरवाज़े के पास ले जाने की आवश्यकता है। बहुत से लोग अक्सर देर हो जाते हैं क्योंकि वे चाबियाँ, मोबाइल फोन, चार्जर्स या जेब की तलाश में बहुत अधिक समय बिताते हैं। यदि आप दरवाजे के पास एक ही दराज या ट्रे में सभी आवश्यक रखती हैं, तो आप उन्हें आसानी से और जल्दी ही मिल जाएंगे, जब समय निकल जाएंगे।
  • यदि आप आम तौर पर दरवाजे पर जाते हैं और रसोई काउंटर पर चाबियाँ छोड़ते हैं, रसोईघर की मेज पर बेडरूम और फोन में बटुआ, आप सभी चीजों को देखने के लिए बहुत समय खो देंगे, इसके बजाय जब आप आसानी से समस्या का समाधान कर सकते हैं एक समय में यह एक महत्वपूर्ण वस्तु भूलने के लिए हो सकता है और आपको इसे वापस लाने के लिए वापस जाना होगा, यह बाद में भी करना होगा।
  • इस असुविधा से बचने के लिए, हर बार जब आप घर में प्रवेश करते हैं, तो सभी आवश्यक वस्तुओं की जेब रिक्त करें और उन्हें हमेशा एक ही स्थान पर रखें। यदि आप बैग में सब कुछ रखते हैं, तो इसे हमेशा एक ही स्थान पर रखें।
  • छवि पाइंटिवल चरण 3 रहो शीर्षक
    3
    दरवाजे के पास "बाहर जाने के लिए तैयारी" का एक क्षेत्र बनाएं जब आप घर पर अपना काम करते हैं और अगली बार जब आप बाहर निकलते हैं, तो उन चीज़ों के बारे में सोचें, जिससे उन्हें इस क्षेत्र में डाल दिया जाए। अगर आप इसे समय पर करने की आदत में आते हैं, तो आप सब कुछ तैयार करेंगे और हर बार जब आप छोड़ने जा रहे हैं, तो आपको एक मानसिक इन्वेंट्री नहीं लेनी होगी।
  • जब आप मन में आते हैं तो आप बेहतर कर सकते हैं और अपनी कार में आइटम डाल सकते हैं।
  • छवि पाइंटिवल चरण 4 बनें
    4
    इससे पहले कि विलंब होने का अनुमान लगाना। क्या आपको कोई बहाना है जो संभवतः लगता है? यातायात भयानक था. या: ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. या इससे भी बदतर: मुझे गैस बंद करनी पड़ी. यदि आप पहले से ही इन बहाने के अन्य समय का उपयोग कर चुके हैं, तो आप उन्हें हर समय उपयोग नहीं कर पाएंगे।
  • वह आगाह करता है कि इन असुविधाएं अक्सर अक्सर होती हैं देर से या अवरुद्ध मेट्रो कार पर होने के कारण जीवनकाल में एक बार ऐसा नहीं होता है। इन दुर्घटनाओं से उबरने के लिए पर्याप्त समय पाने के लिए घर छोड़ दें और फिर समय पर रहें।
  • देर होने का पूरी तरह से बेकार जोखिम से बचें क्योंकि आप ईंधन से बाहर निकल चुके हैं। आप इसे रात पहले गैसोलीन का उपयोग करके कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मेट्रो टिकट है और पट्टी पर रोक देने और लाइन में प्रतीक्षा करने के बजाय घर पर नाश्ता करें
  • यह देखने के लिए कि क्या वे आपको देरी कर सकती हैं यातायात की स्थिति और मौसम की जांच करें, और अधिक समय तक यात्रा करने के लिए जल्दी से जाने की कोशिश करें याद रखें, इसके अलावा, खराब मौसम की वजह से देरी की संभावना अधिक है सुनिश्चित करें कि आप सबसे खराब ठेठ देरी को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त समय छोड़ दें।
  • ठंढ के मामले में आपको बर्फ या बर्फ से कार को मुक्त करने के लिए कम से कम 5-10 मिनट लग सकते हैं।
  • यदि आप बस का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सवारी के मार्ग और कीमत जानते हैं और आपातकाल के मामले में अपना टैक्सी धन सुरक्षित रखें
  • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति को ड्राइविंग पर निर्भर करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास योजना बी है!
  • छवि पाइंटिवल चरण 5 रहें
    5
    सब कुछ के लिए 15 मिनट की शुरुआत के लिए प्रतिबद्ध अगर आपको 8 बजे काम करना है, तो आपको यह सोचने की ज़रूरत नहीं है कि आप उसी समय दरवाजे को पार करने के लिए पर्याप्त हैं। इसके बजाय, खुद से कहने की कोशिश करें: "मुझे 7:45 बजे काम करना होगा"। यदि आप इस वचनबद्धता को बनाए रख सकते हैं, तो आप समय-समय पर हो सकते हैं भले ही आप सड़क पर ट्रैफिक जाम की तरह छोटी छोटी झटके का अनुभव करें। और वह दुर्लभ समय, जो कि वास्तव में 15 मिनट पहले हो सकते हैं, आपको एक इच्छुक कर्मचारी बनने के लिए प्रशंसा मिलेगी।
  • अगर आप प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं, तो कुछ भी रोचक विराम के क्षणों में पढ़ सकते हैं, जहां कहीं भी जाएं। इस तरह से समय पर होना आसान है, क्योंकि किसी नियुक्ति या घटना से पहले आपके पास 10-15 मिनट में, आप कुछ पृष्ठों को पढ़ सकते हैं। आप इंतजार कर रहे हैं, जबकि आप रचनात्मक कुछ किया होने की भावना होगी (और वास्तव में यह तो है)।
  • छवि पाइंटिवुअल चरण 6 रहें
    6
    अपॉइंटमेंट / सगाई के स्थान तक पहुंचने के लिए आवश्यक समय का आशय। अगर आपने सुबह में बाहर जाने के लिए तैयार सब कुछ हासिल करना सीख लिया है, लेकिन जब भी कोई बाधा नहीं है, तब भी देर हो सकती है, कारण उस स्थान तक पहुंचने के लिए आवश्यक समय का एक कम महत्व नहीं हो सकता है जहां आपको जाना है। आशावादी लोग कुछ मिनटों तक असफल हो जाते हैं, उम्मीद करते हैं कि वास्तव में वे जगह की तुलना में तेज़ी से पहुंचने में सक्षम हो सकते हैं। दुर्भाग्य से, इसका मतलब है कि इससे और भी ज्यादा देर हो रही है! यथार्थवादी रहें जब आपको अपनी यात्रा की योजना बनायी जाती है और आप देखेंगे कि आप समय पर पहुंच पाएंगे।
  • कभी-कभी यह जानना मुश्किल है कि किसी विशेष स्थान पर पहुंचने में कितना समय लगेगा। यदि आप एक महत्वपूर्ण मीटिंग के लिए तैयारी कर रहे हैं, जैसे नौकरी की साक्षात्कार, तो आप कार द्वारा यात्रा या सार्वजनिक परिवहन से पहले एक दिन पर विचार कर सकते हैं यात्रा की अवधि की गणना करें ताकि आपको पता चल जाए कि घर कब जाना चाहिए।
  • अपेक्षित कुल समय में 15 मिनट जोड़ने के लिए मत भूलें, आपको किसी भी बाधा को ध्यान में रखकर, जो आपको देरी कर सकता है। यदि, उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि बैठक में जाने के लिए 40 मिनट लगते हैं, तो आप 55 मिनट पहले घर छोड़ सकते हैं, अगर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
  • विधि 2

    बेहतर आदतों को अपनाना
    छवि पाइंटिवल चरण 7 रहें
    1
    जैसे ही आप अलार्म बंद कर देते हैं, तुरंत उठें स्नूज़ बटन दबाएं, बिस्तर पर नहीं रहना और दिन की शुरुआत में टीवी न देखें। जब आप समय पर अलार्म का समय निर्धारित करते हैं, तो शायद आपने इन अतिरिक्त 10-15 मिनटों को नहीं माना है। यदि आप अनुसूचित समय के बाद उठते हैं, तो आप बाकी दिन के लिए इस देरी को खींच लेंगे। बिस्तर में बिताए गए ये अतिरिक्त मिनट आपके पूरे शेड्यूल को आगे बढ़ाएंगे, तो जितनी जल्दी हो सके उतना उठो।
    • शरीर को जल्दी उठाने के लिए, खींचने की कोशिश करें, अपने चेहरे को ठंडे पानी से ब्रश करें और जैसे-जैसे उठो, अपने दांतों को ब्रश करें।
    • यदि आप जल्दी बिस्तर से बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो इसका कारण यह है कि आप बहुत देर तक सोने के लिए जाते हैं यह काम करने के लिए पहले बिस्तर पर जाने का प्रयास करें यह आपके जीवन को आसान बना देगा जब आप जागते हैं और आप पूरे दिन समय पर रहने में मदद करेंगे। जब तक आपके पास अलग-अलग और सत्यापित आवश्यकताएं न हों, तो ध्यान दें कि आपको प्रत्येक रात 8 घंटे सोना होगा।
  • छवि पाइंक्टिव पायर 8 नामक छवि
    2
    सचमुच की जरूरत के लिए अपने दैनिक प्रयासों में से प्रत्येक के लिए लेते समय की जांच करें उदाहरण के लिए, आपको यह इंप्रेशन मिल सकता है कि शॉवर आपके दिन के 15 मिनट तक ले जाता है। यदि आप 6:30 से शुरू करते हैं तो आपको इसे 6:45 पर समाप्त करना चाहिए लेकिन शॉवर से पहले और बाद में कितना समय खोना है? हो सकता है कि आप 20 से 30 मिनट के लिए बाथरूम में रहें और यही कारण है कि आप 6:45 पर कभी भी बाहर नहीं निकल सकते। तो आप जो चीजें हर दिन करते हैं उन्हें वापस सोचना और सही समय का अनुमान लगाने का प्रयास करें
  • समय पर कुछ दिनों के लिए समय ले लो यह समझने के लिए कि आप विभिन्न कार्यों के लिए कितने मिनट का उपयोग करते हैं। स्टॉपवॉच का उपयोग करें और एक सप्ताह के लिए समय रिकॉर्ड करें और फिर औसत मूल्यों की गणना करें, ताकि आपको प्रत्येक गतिविधि को व्यवस्थित करने के लिए एक सटीक संकेत मिले।
  • छवि पाइंटिवल चरण 9 रहें
    3
    उस समय की जांच करें जब आप अधिकतर समय खो देते हैं क्या आप ब्लॉक और समय में घर छोड़ने से रोकता है? "समय का काला छेद", ई-मेल की जाँच करने में कितना समय व्यर्थ हो, बाल के लिए बहुत अधिक समय खर्च करना या कार्यालय के रास्ते में पट्टी पर रोकना, वे रोज़मर्रा की जिंदगी में किसी का ध्यान नहीं लेते हैं, लेकिन दैनिक अनुसूची से विचलित हो जाते हैं।
  • जब आप इन गतिविधियों में से एक को खोजते हैं जो "अपना समय भस्म करते हैं", तो अपनी आदतों को तेज़ बनाने के लिए बदलने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, ईमेल की जांच करते समय खड़ी होकर वेब पर बेतरतीब ढंग से सर्फिंग शुरू करने के लिए यह अधिक दूरस्थ बना देता है
  • छवि पाइंटिवल चरण 10 रहें
    4



    अपने घड़ी में समय बदलें इसे वास्तविक समय से पांच मिनट पहले सेट करें, ताकि आप अपॉइंटमेन्ट्स या इवेंट्स में हमेशा पांच मिनट तक अग्रिम रहें।
  • छवि पाइंटिवल पाय-पाय 11
    5
    यह ध्यान रखें कि आप हर समय कहां रहना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपको पता है कि आपको काम पर जाने के लिए घर पर 8 को छोड़ना है, तो अपने आप से कहें: "यह 7:20 बजे मैं स्नान में होना चाहिए"। "यह 7:35 बजे है, मुझे अपने दांतों को ब्रश करना चाहिए"। इस तरह आप समय रखने के लिए सुबह के कार्यक्रम के बारे में सोचते हुए और इसका सम्मान करना उपयोगी हो सकता है।
  • शेड्यूल प्रिंट करने और सुबह में इसका पालन करने के लिए मूल्यांकन करें बेडरूम में, कार्यालय में, रसोई घर में या अन्य जगहों पर उस पर हमला करें जहां आप इसे देखना चाहते हैं।
  • छवि पाइंटिवल चरण 12 रहो
    6
    प्रतिबद्धताओं का अधिक से अधिक न करें हो सकता है कि आप हमेशा देर से हो क्योंकि आप नियुक्तियों को बहुत कसने सेट करते हैं और आपके पास एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए पर्याप्त समय नहीं है अपनी डायरी की जांच करें और सुनिश्चित करें कि निर्धारित समय के पहले और बाद में प्रत्येक गतिविधि में कुछ मिनट का अंतर होता है। इस तरह आपके पास एक नियुक्ति और दूसरे के बीच में जो कुछ भी ज़रूरी है उसे स्थानांतरित करने, आराम करने, खाने और खाने का समय है।
  • इमेज का शीर्षक है पॉइंटुअल पायर 13
    7
    घड़ियों के साथ खुद को चारों तरफ। यदि आप समय सीमाओं की उपेक्षा करते हैं और भूल जाते हैं कि यह समय क्या है, तो आपको शायद अधिक घड़ियों की आवश्यकता है। यदि आपको एक कलाई घड़ी पहनना पसंद नहीं है, तो अपने सेल फोन को आसान रखें। वॉल घड़ियां ध्यान आकर्षित करती हैं और लोगों को उनकी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में मदद करती हैं। जांचें कि वे सभी एक ही समय में निर्धारित हैं ताकि आपको भ्रमित न करें।
  • पूरे दिन, टाइमर, अलार्म, अनुस्मारक का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आप अगले अध्याय या मीटिंग के लिए 10 मिनट बचे हुए फोन को कंपन या ध्वनि सेट कर सकते हैं
  • कुछ लोग जानबूझकर "बेवकूफ" खुद को कई मिनट आगे अपनी घड़ियों सेट और नियुक्ति के स्थान पर अग्रिम में हो यह देखने का प्रयास करें कि क्या यह एक समाधान है जो आपके लिए सही है, कुछ कहते हैं कि यह चाल काम नहीं करती है, क्योंकि मन कुछ और मिनट उपलब्ध होने की अवधारणा को फिट करता है और परिणाम एक पुरानी देरी है। सटीक समय जानने से आपको समय और जागरूक होने में मदद मिलती है
  • विधि 3

    पाबंदी के लिए मेरिट में एटिट्यूड बदलें
    छवि पाइंटिवुअल चरण 14 रहें
    1
    पहचानो कि आपको पाबंदी के साथ समस्याएं हैं यदि आप लंबे समय से देर से हो, तो आप बहुत सारे बहाने को खोजने के इच्छुक हैं I कुछ भी मान्य हो सकते हैं, उदाहरण के लिए यदि आप संवाद करते हैं कि आप एक फ्लैट टायर या एक तूफान के कारण नियुक्ति के लिए देर हो गए हैं, जिसने एक घंटे के लिए यातायात धीमा कर दिया है। लेकिन अगर यह धारणा है कि आप लगातार अपने देरी के कारणों की तलाश कर रहे हैं, तो समस्या का समाधान करने का समय है। सभी समस्याओं की तरह, यदि आप इसे होने से इनकार करते हैं, तो आप इसे हल नहीं कर सकते।
    • यदि आप यह सुनिश्चित नहीं हैं कि आपकी स्थिति पुरानी है, तो मित्रों और परिवार से पूछें कि वे आपको एक बिंदु व्यक्ति मानते हैं तो ईमानदारी से बताने के लिए। यदि पाबंदी आपकी समस्या है, तो आप उनसे इसे छिपा नहीं पाएंगे।
    • हालांकि, अगर आप को शेड्यूल पर आने में समस्याएं आ रही हैं तो अपने आप पर बहुत मुश्किल नहीं है। सैन फ्रांसिस्को शहर में आयोजित एक अध्ययन के मुताबिक, 20% अमेरिकी जनसंख्या में एक ही कठिनाई है
  • इमेज शीर्षक, पॉइंटुअल पाय-15 हो
    2
    विचार करें कि देर होने का तथ्य दूसरों को भी प्रभावित करता है हो सकता है कि आप वाकई पेंटल बनना चाहते हैं, और जब आप नहीं हैं, तो आपका दुःख दूसरों के लिए असुविधाओं के कारण गंभीर है। लेकिन यदि आपका निरंतर व्यवहार होता है, तो लोग इसे अपमानजनक मानेंगे। देर से बलों होने के नाते आप के लिए प्रतीक्षा करने के लिए अन्य। इससे आपको यह सोचने की ओर जाता है कि आप यह मानते हैं कि आपके समय में आपके मूल्य की तुलना में अधिक मूल्य है, भले ही यह बिल्कुल ऐसा नहीं है।
  • कैसे के बारे में सोचें आप सुनें जब कोई अन्य नियुक्ति के लिए देर हो। क्या आप इस तथ्य की सराहना करते हैं कि आपको रेस्तरां में अकेले बैठना पड़ता है, अपने दोस्त का इंतज़ार करना जो आधे घंटे बाद दिखाता है?
  • अंत में, आपकी पुरानी देरी आपकी विश्वसनीयता में दूसरों के विश्वास को नष्ट कर देगा और आपके अन्य विशेषताओं पर भी बुरा प्रभाव डालेगा।
  • प्रतिबिंबित छवि 16 शीर्षक
    3
    एड्रेनालाईन को अन्य तरीकों से प्रोत्साहित करें। जब आप घड़ी को हरा करने की कोशिश करते हैं तो क्या आपको थोड़ा सा लगता है? यह एक दौड़ की तरह है, यदि आप समय से पहले अपनी तिथि पर रह सकते हैं, तो आप जीत गए हैं। हालांकि, अगर आप अक्सर अक्सर हारते हैं, तो यह अजीब आदत का बहुत बुरा परिणाम है यदि आप एड्रेनालाईन जल्दी से प्यार करते हैं, तो आपको लगता है कि जब आप ऊनी धागे पर हैं, तो अपने नियुक्तियों के साथ खेलना बंद करें और इन भावनाओं का अनुभव करने के लिए एक और रास्ता ढूंढें। उदाहरण के लिए, समय पर कुछ वीडियो गेम में लगे हुए हैं, एथलेटिक्स करें या, अगर आपको पसंद है तो वास्तव में ऊर्जा का निर्वहन, स्काइडाइविंग करें।
  • छवि पाइंटिवुअल चरण 17 रहें
    4
    अपने निरपेक्ष मूल्यों में से एक को पाबंदी बनाएं यह ईमानदारी या अखंडता की तुलना में कम महत्वपूर्ण लग सकता है, लेकिन यह सुविधा उनसे संबंधित है। जब आप कहते हैं कि आप निश्चित समय पर एक निश्चित स्थान पर होंगे, और आप स्वयं नहीं दिखाते हैं, तो आप अपने बारे में क्या सोच सकते हैं? अगर यह हमेशा होता है, तो आपकी इंप्रेशन की धारणा प्रभावित होगी - वे सोचेंगे कि आप ईमानदार नहीं हैं और अपना शब्द न रखें। समय की पाबंदी को गंभीरता से लेने का प्रयास करें, जैसे अन्य मूल्यों का जो आप सम्मान करते हैं। यदि आप अधिक प्रयास के साथ इस पहलू से निपटते हैं, तो आप हमेशा समय पर रहेंगे।
  • उन क्षेत्रों की जांच करें जहां आप पाबंदी को नजरअंदाज करते हैं। यदि कोई ऐसे लोग हैं जो आपको नियत समय में मिलने की परवाह नहीं करते हैं, या आपको 15 मिनट देर से पेश करने वाले पाठों का शायद इसका मतलब यह है कि वे आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं
  • उन क्रियाकलापों में समय बिताने की कोशिश करें जो आप को पसंद करते हैं और इसे जागरूकता के साथ करते हैं समय में खुद को प्रस्तुत करें और शामिल हो जाएं जब आप अपने बारे में ध्यान देते हैं कि आप क्या करते हैं और एक अखंडता में रहते हैं, तो आप समझेंगे कि समय पर होना सही है।
  • छवि पाइंटिवुअल चरण 18 रहें
    5
    एक पाबंद व्यक्ति होने के लाभ का आनंद लें अधिक समयसीमा होने के लिए आपके आदत और मानसिकता को बदलने के कुछ हफ़्तों के बाद, यह आपके लिए इतनी मुश्किल नहीं होगा और आपको कभी देर नहीं होने के लाभों का आनंद लेना शुरू हो जाएगा यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • आपको हर रोज़ कम तनाव का अनुभव होगा और आपको प्रेरणाओं को आविष्कार नहीं करना होगा और लगातार माफी मांगनी होगी।
  • आपके कैरियर में सुधार होगा क्योंकि आप काम के लिए देर नहीं करेंगे।
  • आपका निजी क्षेत्र लाभान्वित होगा क्योंकि लोग आपको और अधिक भरोसेमंद और भरोसेमंद विचार करना शुरू करेंगे।
  • समय पर निरंतर होने से आपको कभी-कभी देर से आने की अनुमति मिलती है क्योंकि लोग आपको संदेह का लाभ देंगे।
  • टिप्स

    • पुरानी सैन्य नीतिवचन याद रखें: "यदि आप 5 मिनट पहले नहीं हैं, तो आप पीछे 10 हैं!"
    • बच्चे विशेष रूप से अपने माता-पिता को देरी करने में माहिर हैं इस लेख में वर्णित युक्तियों का पालन करें, न कि आपके लिए बल्कि आपके बच्चों के लिए भी। अपने कपड़ों को पहले से तैयार करें (कोट और दस्ताने सहित), इससे पहले रात को स्नान करें और इतने पर। शाम में कुछ मिनटों की जांच करें कि नोटबुक आपके बैकपैक में हैं और आपका होमवर्क किया गया है, और अंततः प्रवेश द्वार के करीब सब कुछ डाल दिया है। उन नोटों और वोटों की जांच करें जिन पर हस्ताक्षर होना चाहिए। यदि आपका बच्चा बहुत छोटा है, तो जांच लें कि डायपर बैग हमेशा पूरा होता है अगर वह पहले से ही 12 साल का है, तो वह आपकी मदद कर सकता है!
    • यह याद रखने के लिए एक सरल वाक्य है: "यदि आप 5 मिनट पहले हो, तो आप समय पर हैं। यदि आप समय पर हैं, तो आप देर से हो अगर आपको देर हो गई है, तो आपको बहुत सारी स्पष्टीकरण देना होगा"।
    • यदि आप अपने दोपहर के भोजन के लिए काम करते हैं, तो रात को इससे पहले तैयार करें

    चेतावनी

    • देरी से दोस्तों और कार्य सहयोगियों और आपके पेशेवर स्थिति के साथ अच्छे संबंधों को खंगाल करने में सक्षम है। एक मजबूत व्यक्तित्व आपको उन लोगों की व्यक्तिगत शिकायतों को आसान बनाने में मदद कर सकता है, जो आपके लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन फिर भी उनको परेशान करने की भावना को छोड़ देता है। जो लोगों ने काम, यात्रा, भोजन और मनोरंजन की योजना बनाई और तैयार की है उन्हें निलंबित करना, अधिक से अधिक जलन उत्पन्न करता है और आपके व्यक्तित्व को अवमूल्यन करता है
    • अपने आप से झूठ मत सोचो कि कोई भी आपके देरी को ध्यान नहीं देगा। यदि आपको लगता है कि आप विद्यालय, काम पर, चर्च में या एक से अधिक अवसरों पर नियुक्ति के लिए देर कर रहे हैं, तो ऐसा नहीं लगता है कि अन्य लोग इसे ध्यान नहीं देते हैं।
    • याद रखें कि आप प्रतिष्ठा खेल रहे हैं एक अच्छी पहली छाप की शक्ति सीमा के बिना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com