कैसे अमेज़ॅन पर नकली समीक्षा का पता लगाने के लिए

अगर आप आम तौर पर अपनी खरीद पर निर्णय लेने के लिए अमेज़ॅन की समीक्षाओं से परामर्श करते हैं, तो सचेत रहें कि सभी समीक्षाएं निष्पक्ष नहीं हैं। निर्माता, या लेखक द्वारा दिए गए मित्र, रिश्तेदार और समीक्षक 5 सितारों की समीक्षा छोड़ सकते हैं, जबकि दुश्मन और प्रतिद्वंद्वी किसी वस्तु की प्रसिद्धि को नुकसान पहुंचाने की उम्मीद कर सकते हैं, केवल एक स्टार के साथ समीक्षा छोड़कर - उनके पूर्वाग्रहों को प्रकट किए बिना, सकारात्मक या नकारात्मक , और इसके संभावित वित्तीय प्रोत्साहन। यह कैसे समझना संभव है कि कोई समीक्षा आंशिक प्रेरणाओं को छुपाता है?

कदम

विधि 1

एक झूठी समीक्षा का पता लगाएं
1
समीक्षा की लंबाई और टोन का मूल्यांकन करें:
  • यदि समीक्षा बहुत कम है, तो यह गलत हो सकता है। अगर लेखक केवल समग्र स्कोर को प्रभावित करना चाहता है, तो उसका इरादा केवल "सितारों" प्रणाली के माध्यम से वोट करने के लिए हो सकता है, इसे बढ़ा या कम कर सकता है। हालांकि, चूंकि यह एक टिप्पणी लिखना भी आवश्यक है, बाद में इसे बहुत कम, 4 या 5 लाइनों में अधिकतर हो सकता है।
अमेज़ॅन.कॉम चरण 1 बुलेट 1 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
  • यदि समीक्षा अस्पष्ट है और उत्पाद के बारे में पर्याप्त विवरण प्रदान नहीं करती है, तो यह गलत हो सकता है। सामान्य अवधारणाओं का उपयोग, वास्तव में, अलग-अलग उत्पादों पर लागू किया जा सकता है और न केवल समीक्षा की गई।
    अमेज़ॅन.कॉम चरण 1 बुलेट 2 पर Spot a Fake Review नामक छवि
  • 2
    जांच लें कि समीक्षा एक भावनात्मक भाषा का उपयोग करती है एक उद्देश्य की समीक्षा आम तौर पर उत्पाद की सामग्री या विशेषताओं का सारांश और आलोचना करेगी। आंशिक समीक्षा, हालांकि, इस प्रक्रिया को छोड़ देगा।
  • यदि किसी मित्र के लिए समीक्षा की गई थी, किताब या वस्तु को शब्दों में वर्णित किया जा सकता है, जितना शानदार, सभी के लिए उपयुक्त, शानदार आदि। समीक्षक यह भी जोड़ सकते हैं कि वह क्रिसमस के उपहार के लिए प्रत्येक के लिए एक खरीदना चाहता है
    अमेज़ॅन.कॉम चरण 2 बुलेट 1 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
  • यदि समीक्षा एक दुश्मन या प्रतिद्वंद्वी द्वारा लिखी गई थी, हालांकि, वस्तु को दयनीय, ​​हास्यास्पद और समय की बर्बादी कहा जा सकता है समीक्षक एक वैकल्पिक उत्पाद की सिफारिश कर सकते हैं जो `अधिक विश्वसनीयता` है या आप निश्चित रूप से अधिक पसंद करेंगे।
    अमेज़ॅन.कॉम चरण 2 बुलेट 2 पर Spot a Fake Review नामक छवि
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 3 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
    3
    जांचें कि उपयोगकर्ता ने अन्य समीक्षाएं लिखी हैं या नहीं यदि व्यक्ति नियमित रूप से समीक्षा नहीं लिखता है, तो उसकी राय का एक डेस्क पर अध्ययन हो सकता है उपयोगकर्ता के नाम के बगल में `` मेरी सभी समीक्षाएं देखें `` अनुभाग देखें: आपको लगता है कि उन्होंने अन्य समीक्षाओं को नहीं छोड़ा है, या उन्होंने केवल कुछ और अस्पष्ट (दोस्तों के लिए) या आलोचना (प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ) लिखी है।
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 4 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
    4
    अगर उपयोगकर्ता ने बिना किसी समय कई समीक्षा छोड़ी है, तो सावधान रहें। यदि एक समीक्षक को नकारात्मक समीक्षा छोड़ने के लिए भुगतान किया जाता है, तो वह आमतौर पर एक ही प्रकार के उत्पादों के लिए थोड़े समय में बड़ी संख्या में लिख सकता है। अन्य सभी समीक्षा किए गए आइटम देखने और किसी समानता को खोजने के लिए, `` मेरी सभी समीक्षाएं देखें `` टैब देखें, जो उपयोगकर्ता के नाम के बगल में है।
  • 5
    समीक्षा करें अगर पूर्वाग्रहों को स्वीकार करते हैं तो संदेह रखें। खुद समीक्षक स्वीकार कर सकते हैं कि उन्होंने पुस्तक नहीं पढ़ी है या उत्पाद की कोशिश की है: उसकी राय क्या है? पर्याप्त समीक्षा छोड़ने के बिना उपयोगकर्ता के उत्पाद के तारे को सुधारने या घटाना का इरादा हो सकता है कभी-कभी कुछ सितारों की समीक्षा से वस्तु को अव्यवस्थित करने के लिए कुछ, संक्षिप्त कारणों की सूची दी जाएगी, या किताब के एक विषय का उल्लेख नहीं किया जाएगा जो यह दिखाए बिना कि आपने वास्तव में उत्पाद की कोशिश की है या किताब पढ़ ली है।



  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 5 पर Spot a Fake Review नामक छवि
    6
    यह जांचना उपयोगी हो सकता है कि उपयोगकर्ता ने वास्तव में आइटम खरीदा है या नहीं। आप सितारों के नीचे नारंगी शब्द `` सत्यापित खरीद `और उपयोगकर्ता के नाम की जांच करके इसे देख सकते हैं।
  • विधि 2

    समीक्षाओं का मूल्यांकन और प्रतिक्रिया दें
    1
    सर्वोच्च और सबसे कम समीक्षाओं पर विचार न करें मध्यवर्ती मूल्यांकन छोड़ने वाले उपयोगकर्ताओं को यह कहना है कि आपको उत्पाद का बेहतर विचार मिल सकता है।
    • वन-स्टार की समीक्षा हमेशा संदेहास्पद होती है, खासकर किसी लेखक या किसी प्रसिद्ध प्रकाशक की पुस्तक के मामले में। आज के प्रतिस्पर्धी बाजार में, बहुत कम किताबें इतनी बुरी हैं कि उन्हें एक साधारण सितारा मिलना चाहिए।
    अमेज़ॅन.कॉम चरण 6 बुलेट 1 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 7 पर Spot a Fake Review नामक छवि
    2
    एक से अधिक समीक्षा पढ़ें और हमेशा अपने आवेदन के साथ सोचें। क्या समीक्षा में वह स्वर है जो एक अतिरंजित मां का उपयोग करेगा? या यह एक पुराने उच्च स्तरीय दुश्मन द्वारा छेड़ा एक बदनामी जैसा दिखता है?
  • समीक्षा पढ़ने से, अपने व्यक्तिगत फैसले से प्रभावित न हों - यदि आप उपयोगकर्ता की राय से सहमत या असहमत हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, इसके बजाय मूल्यांकन करता है कि क्या समीक्षा तैयार, निष्पक्ष और अच्छी तरह से लिखी गई है। यहां तक ​​कि जो लोग आपके साथ सहमत नहीं हैं, वे एक समझदार राय व्यक्त कर सकते हैं, जिसे "सहायक" माना जाना चाहिए।
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 8 पर Spot a Fake Review नामक छवि
    3
    अन्य पाठकों की सहायता के लिए प्रतिक्रिया छोड़ें अगर आपको लगता है कि कोई समीक्षा सहायक और उद्देश्य है, तो पाठ के बगल में `` हाँ `` बटन पर क्लिक करें `` क्या यह आपकी मददगार है? `` इस तरह से आप समीक्षक की विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए योगदान देंगे यदि आप इसके बजाय तय करते हैं कि कोई समीक्षा उद्देश्य नहीं है या अन्य छिपे हुए उद्देश्य हो, तो उपयोगकर्ता की स्थिति कम करने के लिए `` नहीं `` पर क्लिक करें।
  • टिप्स

    • अगर किसी समीक्षा में स्पैम, अप्रिय भाषा या अमेज़ॅन की समीक्षा नीति के विपरीत शब्द शामिल हैं, तो "दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करें" लिंक पर क्लिक करें (प्रश्न के बगल में हां / आरओ बटन के ऊपर "क्या यह आपकी मददगार थी?")। इस तरीके से आप अनुचित सामग्री के रूप में रिपोर्ट कर सकते हैं और यदि आप चाहें तो व्यक्त कर सकते हैं, अमेज़ॅन कर्मचारी समीक्षा का मूल्यांकन करेंगे और आपके द्वारा सबसे विनियोजित कार्यों को मानेंगे।
    • उस ऑब्जेक्ट की समीक्षा की वक्र का मूल्यांकन करें जिसका आप मूल्यांकन कर रहे हैं, खासकर यदि कई हैं
    • क्या आपको आंकड़े सबक की घंटी वक्र याद है? अन्यथा आप अपनी याददाश्त को ताज़ा करने के लिए हमेशा विकिपीडिया पर इसे देख सकते हैं। उत्पाद के सितारों के पास शायद एक घंटी के आकार की वक्र (वास्तव में एक अर्द्ध घंटी के आकार का वक्र) होगा यदि उत्पाद वैध है। यह पुरानी कहावत की एक गणितीय अभिव्यक्ति है `` आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते ``।

    चेतावनी

    • यदि वक्र में एक हैंडल आकार होता है, तो इसका मतलब यह है कि उत्पाद आम तौर पर मान्य है, कुछ गुणवत्ता नियंत्रण समस्याओं को छोड़कर, जिसके परिणामस्वरूप विफलता हो सकती है।
    • अंत में, अगर ज्यादातर समीक्षा अधिकतर, या लगभग अनन्य रूप से, एक या पांच सितारों से, इसका मतलब यह है कि उत्पाद विशेष रूप से खराब है, या विशेष रूप से अच्छा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com