कैसे एक TripAdvisor समीक्षा लिखने के लिए

TripAdvisor

सामग्री

दुनिया भर में हजारों स्थलों, आकर्षण, होटल, रेस्तरां, संग्रहालयों और कई अन्य की समीक्षा के साथ यात्रियों के लिए एक इंटरनेट साइट है। यदि आप किसी जगह में हैं और अपने अनुभव को साझा करना चाहते हैं, तो आपके जैसे अन्य पर्यटकों के साथ विचार और सलाह, समीक्षा क्यों नहीं लिखते? यह आलेख आपको दिखाएगा कि यह कैसे करना है।

कदम

TripAdvisor चरण 1 पर एक समीक्षा लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
TripAdvisor साइट दर्ज करें जब आप होमपेज में हों, तो "एक समीक्षा लिखें" खंड पर क्लिक करें। महत्वपूर्ण: अगर आप कोई खाता बनाते हैं या फेसबुक के साथ पंजीकृत होते हैं तो आप केवल एक समीक्षा सबमिट कर सकते हैं, लेकिन यह तब तक स्पष्ट नहीं है जब तक कि आपने समीक्षा नहीं लिखी और कमांड `जमा करें` ।
  • TripAdvisor चरण 2 पर एक समीक्षा लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    वह जगह चुनें जिसे आप समीक्षा करना चाहते हैं। यह एक होटल, एक छुट्टी घर, एक आकर्षण या रेस्तरां हो सकता है उस विकल्प पर क्लिक करें जिसे आप चुनने के लिए चुनते हैं और खोज बॉक्स में कुछ खोजशब्दों को दर्ज करके और जिस स्थान की समीक्षा करना चाहते हैं उसे चुनकर आप जिस जगह की तलाश कर रहे हैं उसे ढूंढें। एक बार चुने जाने पर, "लिहा एक समीक्षा" पर क्लिक करें
  • यदि आप जिस स्थान की तलाश कर रहे हैं, उसे ढूंढ नहीं सकते हैं, तो आपने इसे गलत तरीके से लिखा हो सकता है, शायद आपने गलत शहर चुना है या फिर यह जगह ट्रिप एडवेयर सूची में शामिल नहीं हो सकती है। यदि समस्या बाद में है, तो TripAdvisor को एक समीक्षा के लिए सलाह देने में संकोच न करें और जब आपकी समीक्षा स्वीकार की जाएगी, तो आपको एक ईमेल प्राप्त होगा।
  • आपने ऐसा करने के लिए एक खाता बनाया होगा।
  • TripAdvisor चरण 3 पर एक समीक्षा लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    उस स्थान पर एक अंक असाइन करें जहां आप गए या आपने का दौरा किया। क्या आपको लगता है कि यह सुंदर, बदसूरत या बस संतोषजनक है? उदाहरण के लिए, आप हयात सांता बारबरा होटल में रह सकते हैं। कमरा अच्छा था, जबकि सेवा केवल स्वीकार्य थी, नहीं बहुत बुरा, लेकिन उत्कृष्ट नहीं तो आपको TripAdvisor रेटिंग स्केल को भी ध्यान में रखना चाहिए।
  • 1 सितारा - खराब
  • 2 सितारे - गरीब
  • 3 तारे - औसत
  • 4 सितारों - बहुत अच्छा
  • 5 सितारों - उत्कृष्ट
  • आप "इस संपत्ति पर आपकी समग्र रेटिंग" के तहत मंडलियों पर क्लिक करके समीक्षा के स्थान पर एक अंक प्रदान कर सकते हैं।

  • TripAdvisor चरण 4 पर एक समीक्षा लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी समीक्षा के लिए एक शीर्षक लिखें शीर्षक को संक्षिप्त तरीके से अपनी यात्रा का वर्णन करना चाहिए और आप अधिक जानकारी जोड़ना चाहें, जैसे कि आपकी राय है कि आप कहां गए हैं या आपके पास गए और पहलुओं विशिष्ट सकारात्मक या नकारात्मक उदाहरण के लिए, "बुड जर्नी !!!" लिखने के बजाय, अधिक विस्तृत वाक्य का उपयोग करने की कोशिश करें जैसे कि "यात्रा थी बहुत बुरा - असभ्य सेवा और समझौता नींद की गुणवत्ता " आपकी यात्रा को पढ़ने वाले अन्य यात्रियों ने आपकी राय को बेहतर ढंग से समझ लिया होगा यदि आप उस जगह के बारे में "बुड यात्रा" या "बहुत बहुत अच्छा" जैसे कुछ लिखकर, एक विशिष्ट और संक्षिप्त शीर्षक चुनते हैं, जिस जगह पर आप गए थे
  • TripAdvisor चरण 5 पर एक समीक्षा लिखें शीर्षक वाला छवि
    5



    वास्तविक समीक्षा लिखें आप जिस यात्रा के साथ यात्रा कर रहे हैं और अपनी यात्रा का उद्देश्य लिखकर शुरू करें फिर आप वास्तविक यात्रा और गुणवत्ता की गुणवत्ता, जैसे गुणवत्ता / मूल्य अनुपात और सेवा पर आपकी राय के बारे में जानकारी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आप कुछ बाह्यरेखा जानकारी भी प्रदान कर सकते हैं, जैसे कि आप कमरे के बारे में क्या सोचते हैं यदि आप किसी होटल या छुट्टी के घर की समीक्षा करते हैं, यात्रा पर आपकी राय, आपके द्वारा देखी गई या पूरी तरह से किए गए कार्यों पर एक रेस्तरां की समीक्षा करें आपको आपके द्वारा देखी गई जगहों पर आपने क्या किया है, इसके बारे में आपको जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह उन यात्रियों में से एक है जिन्हें वे जानना चाहते हैं।
  • प्रदान करने की कोशिश न करें बहुत सारे समोच्च जानकारी पाठक भी वास्तविक यात्रा के बारे में जानना चाहते हैं।

  • TripAdvisor चरण 6 पर एक समीक्षा लिखें शीर्षक वाला छवि
    6
    लोगों को बताएं कि आपने किसका सफर किया और आपकी यात्रा का कारण आप अपने परिवार के साथ, काम के लिए या अकेले अपने आप पर समय बिताने के लिए यात्रा कर सकते हैं। आप पाठकों को अपनी यात्रा के कारण "किस प्रकार की यात्रा थी?" के तहत विकल्पों में से एक को चुनने का कारण बता सकते हैं। विकल्प निम्नानुसार हैं: "व्यवसाय", "युगल", "परिवार", "मित्र" और "अकेले"
  • ट्रिप एडवाइवर चरण 7 पर एक समीक्षा लिखें शीर्षक वाला छवि
    7
    याद रखें जब आपने यात्रा की थी एक बात यह है कि पाठकों को जानना चाहते हैं कि जब आप यात्रा करते हैं तो समय और तारीख होती है। आप इस जानकारी को हाल के एक महीने में ड्रॉप-डाउन मेनू से चुनकर यह जानकारी प्रदान कर सकते हैं जिसमें आपने यात्रा की थी।
  • TripAdvisor चरण 8 पर एक समीक्षा लिखें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपनी यात्रा के अन्य पहलुओं को रेट करें (वैकल्पिक)। अपनी यात्रा के अन्य पहलुओं का मूल्यांकन करके, पाठकों को पता होगा कि आप प्रत्येक पहलू (गुणवत्ता, स्वच्छता, सेवा आदि) के बारे में क्या सोचते हैं। ऐसा करने के लिए, प्रत्येक विकल्प के लिए मंडल पर क्लिक करें जिसे आप "कुछ और विवरण प्रदान कर सकते हैं? (वैकल्पिक) "।
  • ट्रिप एडवाइवर चरण 9 पर एक समीक्षा लिखने वाली छवि शीर्षक
    9
    जब आप समाप्त कर लें, तो "अपनी समीक्षा सबमिट करें" पर क्लिक करें यदि आप समीक्षा का पूर्वावलोकन करना चाहते हैं, तो "पूर्वावलोकन पूर्वावलोकन करें" पर क्लिक करें
  • यह सुनिश्चित करने के लिए उचित बॉक्स को चेक करना याद रखें कि आप यह समझते हैं कि ट्रिप एडवाइस झूठी समीक्षाओं के लिए शून्य-सहिष्णुता नीति लागू करता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आप एक झूठी समीक्षा (एक ऐसी जगह की समीक्षा करें जिसे आपने कभी नहीं देखा है या किसी विशेष स्थान पर जाने के बारे में झूठ बोलने वाली समीक्षा की है), तो आप परेशान हो सकते हैं
  • कृपया ध्यान दें कि आपकी समीक्षा प्रकाशित होने के लिए, आप एक खाता है और कम से कम 13 साल की आयु है। यदि आपके पास खाता नहीं है, तो आप "पंजीकरण" पर क्लिक करके और अपना खाता बनाने के निर्देशों का पालन करके एक बना सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप होटल की समीक्षा करते हैं, तो कमरों की गुणवत्ता के आधार पर उपयोगी टिप्स जोड़ने पर विचार करें। कमरे की सिफारिशों के कुछ उदाहरण हैं: "दूसरी मंजिल पर कमरे चुप हैं" और "यदि आप अच्छी तरह सोना चाहते हैं, तो पहली मंजिल पर एक कमरे को बुक न करें"। आप अपनी समीक्षा के लिए "ट्रायलटर्स को एक अच्छा कमरा चुनने में मदद करने के लिए सलाह जोड़ें" टेक्स्ट के तहत इसे क्षेत्र में लिखकर एक कमरे की टिप जोड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com