थोड़ा नींद से कैसे उबरने के लिए

एक झपकी लेना आपके लिए एक आदर्श तरीका हो सकता है "फिर से दाम लगाना" दिन के दौरान तेजी से हालांकि, यदि यह बहुत लंबा है, तो आप घबराए हुए और अप्रिय हो सकते हैं। आप एक छोटी सी स्थिति में जागने की संभावना को कम करके इस छोटे से आराम को अनुकूलित कर सकते हैं: एक गहरी नींद में गिरने से पहले थोड़ा सो जाओ और जागने के लिए एक अलार्म सेट करें। यदि झपकी बहुत गहरी होती है और आप थोड़ी चक्कर आना चाहते हैं, तो आप मन और शरीर को अधिक उत्तेजित करने की कोशिश कर सकते हैं। इस आलेख में वर्णित विधियों का पालन करें और सीखें कि आपके नल को और अधिक प्रभावी कैसे करें।

कदम

विधि 1

बाकी का अनुकूलन करें
1
घबराए हुए जागने का खतरा जितना संभव हो उतना कम करने की योजना बनाएं। एक नींद का चक्र लगभग 90-110 मिनट औसत पर रहता है, एक प्रक्रिया में जो एक प्रकाश चरण से गहरी नींद से विकसित होता है। विभिन्न चरणों पर विचार करें:
  • पहला चरण सबसे छोटा है और लगभग 5-10 मिनट तक रहता है। आँख बंद हैं, लेकिन जागना आसान है। शायद, यदि आप केवल 5 मिनट के लिए झपकी लेते हैं, तो आपको बहुत विश्राम नहीं लगेगा, लेकिन जब आप जागते हैं तो आप भी चक्कर महसूस नहीं करेंगे।
  • दूसरे चरण में नींद थोड़ा गहरा है - दिल धड़क रहा है धीरे-धीरे, शरीर का तापमान गिरता है और आप अधिक तीव्रता से सो रहे हैं। यह तीसरे चरण की ओर जाता है।
  • तीसरे को नींद के रूप में परिभाषित किया गया है "गहरा"। यदि आप इस स्तर पर जागृत हैं, तो आपको कुछ मिनटों के लिए चक्कर आना और भटकाव महसूस होता है।
  • 2
    सक्रिय और महसूस करने के लिए 20 मिनट की झपकी लें "पुनः लोड"। जब आप निप्पल लेने का निर्णय लेते हैं तो करीब 25 मिनट के बाद अलार्म सेट करें: 20 सोने के लिए होते हैं और 5 सो जाते हैं। मस्तिष्क गहरी नींद या नींद की अवस्था में प्रवेश करती है इससे पहले एक छोटी और शांत आराम समाप्त होता है धीमी गति से लहर नींद- जब आप जागते हैं आप ताजा महसूस करेंगे और आपको भ्रमित नहीं लगेगा। सोने के लिए तोड़ 20 मिनट से अधिक समय तक रहता है, तो आप इस मामले में profondo- चरण में पर्ची कर सकते हैं, पूरी नींद चक्र पूरा करने से पहले जागने, आपको चक्कर आ रहा हूँ।
  • 20 मिनट की ऊर्जावान आराम मोटर सीखने और तत्परता कार्यों को चलाने के लिए महान है, जैसे कि कंप्यूटर पर टाइप करना या पियानो बजाना
  • 3
    30-60 मिनट की झपकी धीमी गति वाली नींद के चरण में प्रवेश करती है। अनुसंधान ने पाया है कि लंबे समय तक सो ब्रेक स्मृति को मजबूत करने और रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने में सहायता करता है। जब आप आधे घंटे या एक घंटे सोते हैं, तो आप इस चरण में प्रवेश करते हैं, जिसे धीमी गति से तरंगों कहा जाता है, जो कि विभिन्न चरणों के बीच होने वाली गहरी है। "सपना" रेम। इस अवधि का एक झुकाव सही है जब आपको निर्णय लेने का कार्य करना पड़ता है, उदाहरण के लिए एक शब्दको शब्द या सूचना दी गई जानकारी को याद रखना। ध्यान रखें कि यदि आप नींद चक्र के सबसे गहरे चरण के दौरान जाग रहे हैं, तो आपको पहली बार थोड़ी गड़बड़ी महसूस हो सकती है।
  • 4
    अगर आप आरईएम (रैपिड आई मूवमेंट) के लाभों को प्राप्त करना चाहते हैं, तो 60-90 मिनट सो जाओ। यह अंतिम चरण है, जो तब होता है जब एक सपने और मस्तिष्क बहाल हो जाती है। यह चरण मस्तिष्क में नए कनेक्शन बनाने और रचनात्मक समस्याओं को हल करने में एक मौलिक भूमिका निभाता है।
  • समय पर जाएं स्लीप पर जाएं स्टेप 5
    5
    ज़्यादा ज़रूरत नहीं सोए झपकी का उद्देश्य शरीर को मज़बूत करना है, इसलिए आवश्यक है कि आप खुद को उतना ही समय दें जितना। सेट के बाकी के प्रकार के समय का सम्मान सुनिश्चित करने के लिए एक अलार्म सेट करें। यदि आप बहुत सटीक होना चाहते हैं, तो सोते समय सोते समय चरण में लेने के लिए कुछ मिनट जोड़ें।
  • विधि 2

    अचेत भाव का सामना करना पड़ रहा है
    एक बेसिक होममेड फेशियल स्क्रब स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    1
    तेजी से जागने के लिए अपने चेहरे पर पानी छिड़कें गीले, साफ कपड़े के साथ अपना चेहरा धो लें या अपने हाथों को पानी से भरने के लिए कपाट रखें और अपना चेहरा गीला करें। आंखों के कोनों को खोलने के लिए मालिश करें आप गर्म या ठंडे पानी का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि ताजा एक अधिक टोनिंग है - यह आपके दिल की गति को धीमा करने और तेजी से जागने में मदद करने के लिए दिखाया गया है
    • अगर आपके पास समय है तो शॉवर लें अपने चेहरे पर जल प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें
    • अपना चेहरा धोने से आपको कम थका हुआ महसूस नहीं होता है, यह आपको एक नवसिखुआ दिखती है। नींद की किसी भी शेष झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए इसे पूरी तरह धो लें।
  • पानी के साथ वजन कम करने वाला शीर्षक चित्र छवि चरण 1
    2
    चयापचय को जगाने और इलेक्ट्रोलाइट्स को फिर से प्रसारित करने के लिए पानी पीएं। जब आप एक गहरी झपकी लेते हैं, तो आपकी चयापचय धीमा हो जाता है, कम गतिविधि की स्थिति में प्रवेश करती है पीने के पानी से, आप शरीर से बात करते हैं कि यह एक बड़ा गिलास को सक्रिय करने और धीरे-धीरे घूंट करने का समय है
  • 3
    तेजी से जागने के लिए कैफीन लें यदि आप विशेष रूप से दंग रह गए हैं, तो अपने दिमाग को उत्तेजित करने और कोहरे की भावना से छुटकारा पाने के लिए कुछ कैफीनयुक्त पेय पदार्थ - कॉफी, चाय या ऊर्जा पेय पीने की कोशिश करें।
  • हालांकि, इस तरह के पेय लेने से बचें यदि आप वापस जाने के लिए योजना बना रहे हैं, तो शुरुआती दौर में कॉफी प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग तरीके से प्रभावित करता है, लेकिन एक अच्छा मौका है कि एक खुराक आपको कई घंटों तक जगाएगा।
  • जागरूक रहें कि कई कैफीनयुक्त पेय में मूत्रवर्धक और निर्जलीकरण प्रभाव हैं - यदि आवश्यक हो तो कॉफी पीओ, लेकिन साथ ही साथ पानी पीना सुनिश्चित करें।
  • 4
    एक हल्का नाश्ता खाओ यह चयापचय को चक्कर लगाता है और पेट को पुनर्स्थापित करता है। यदि आप जागते समय थोड़ी बीमार महसूस करते हैं, तो आपके पेट में कुछ भोजन मदद कर सकता है - यह सुनिश्चित करें कि यह एक हल्का, पच जाता है और उत्साहपूर्ण नाश्ता है: ताजे फल और पागल परिपूर्ण हैं
  • 5
    मन को उत्तेजित करता है एक पुस्तक, एक समाचार पत्र पढ़ें या इंटरनेट ब्राउज़ करें क्रॉसवर्ड करें, एक वीडियो गेम चलाएं या एक हंसमुख टीवी कार्यक्रम देखें, जो कुछ भी आपके दिमाग का काम करता है जब मन सक्रिय और व्यस्त होता है, तो आपके लिए सोने में वापस जाना कठिन होता है।
  • 6



    जीवंत संगीत सुनें पार्टी के लिए या प्रशिक्षण के लिए एक प्लेलिस्ट चुनें, जो कुछ भी आपको प्रभार देता है और जो आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देता है
  • हंग कर्टेन स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    7
    खिड़की खोलें और कमरे में ताजी हवा दें इस तरह, आपको अधिक जाग और कम नींद आना चाहिए।
  • विधि 3

    दिन की गतिविधियां फिर से शुरू करें
    छवि व्हाटेटर दांत एट होम शीर्षक चरण 8
    1
    खराब सांस और मुंह सनसनी को खत्म करने के लिए अपने दांतों को ब्रश करें "गूंथी"। यदि आप चाहें तो मुंह का मुंह लें और अपने गले को ताज़ा करने के लिए गार्निश करें। अपने मुंह को ताज़ा करने का अनुष्ठान जैसे ही आप सुबह में करते हैं, आप अपना मन वापस अपने कार्यक्रम में ला सकते हैं और अपने मुंह में सूखने की भावना से छुटकारा पाने के बाद, आप अपना दिन फिर से शुरू करने के लिए तैयार महसूस कर सकते हैं। यदि आप टूथब्रश का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो टकसाल गम चबाना।
  • छवि शीर्षक स्ट्रेच ऑर बैक चरण 14
    2
    थोड़ा खींचो और चालें आप एक झपकी ले गए जहां पर निर्भर करता है, आप पीड़ादायक और सख्त महसूस कर सकते हैं कुछ हिस्सों को फैलाने की कोशिश करो `सभी मांसपेशियों को भंग करने और उन्हें आराम करो एक समय ले लो, अगर आपके पास समय है, तो दिल की गति में तेजी लाने के लिए और मस्तिष्क को जगाने के लिए।
  • गतिशील खींचने के अभ्यासों की कोशिश करें, जैसे कि फुफ्फुस और मौके पर चलने वाले घुटनों को ऊपर लाएं। भागो i कूद जैक और स्क्वेट्स आप तेजी से आगे बढ़ते हैं और रक्त तेजी से बहता है
  • इमेज का शीर्षक आपकी हेयर ओवर नाइट चरण 2
    3
    अपने आप को पठनीय बनाओ केश विन्यास, पोशाक (या पहनने वाले कपड़े को पुनर्जीवित करें) को समायोजित करें और यदि आवश्यक हो तो अपने श्रृंगार को शांत करें। यदि आपको काम पर वापस जाना है या फिर से दुनिया का सामना करना पड़ता है, तो आपको अपने आप को एक अच्छा नज़र आने के लिए कुछ मिनट देना होगा।
  • छवि शीर्षक आरंभिक चरण 17
    4
    खड़े हो जाओ और खड़े हो जाओ जहाँ आप सो रहे थे वहां वापस नहीं लौटें, अन्यथा आप फिर से झपकी लेने का वास्तविक जोखिम चलाते हैं।
  • स्कूली चरण के लिए स्पेनिश स्पैनिश का शीर्षक चित्र
    5
    यदि आप कक्षा में हैं, तो एक दृश्य न बनाएं सबक के विषय को ध्यान से सुनो और चर्चा के धागे को फिर से शुरू करने का प्रयास करें। याद करने की कोशिश करें कि आप सोते से पहले क्या कर रहे थे। जब तक आप ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहते हैं तब तक अपने सिर को ऊपर से हिलाकर न लें - इसके बजाए इसे धीरे से उठाएं और रोशनी में अपनी आँखों को अनुकूल करने के लिए बहुत कुछ विचलित करें।
  • आरंभिक चरण 4 को प्राप्त छवि शीर्षक
    6
    धीरज रखो आपको लगभग 30 मिनट में सतर्क और पूरी तरह से जागृत होना चाहिए। कुछ पानी और कैफीनयुक्त पेय पी लें, ऊर्जा नाश्ते में खाएं और सक्रिय रहने की कोशिश करें - आप जागते रहने के साथ धीरे धीरे ठीक हो जाएंगे।
  • टिप्स

    • घबराहट के बाद चक्कर आना से बचने के लिए, अपने दांतों को ब्रश करने की कोशिश करें, आरामदायक कपड़े पहनें और अपना चेहरा धो लें, ऐसा करने के लिए सोने के बजाय ऐसा होता है।
    • आपके द्वारा की जाने वाली गतिविधि के बावजूद, विशेष रूप से गहरी झूठ से पुनर्प्राप्त करने में समय लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com