कैसे एक आदमी कामेच्छा बढ़ाने के लिए

यद्यपि यह आम धारणा है कि पुरुष सेक्स से ग्रस्त हैं, उनमें से लगभग 20% में लगभग कोई दिलचस्पी नहीं है और लगभग 30% महिलाओं का कहना है कि उनके साथी की अपेक्षा अधिक यौन इच्छा है इसका कारण मनोवैज्ञानिक, शारीरिक या चिकित्सा हो सकता है। पता है कि विभिन्न तरीकों से कामेच्छा को बढ़ाया जा सकता है। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

अपने साथी के साथ कुछ नया प्रयास करें
1
एक साथ कामुकता का आनंद लें एक फिल्म देखने या अपने साथी के साथ एक अश्लील पत्रिका पढ़ना दोनों की इच्छा जागृत करने का एक बढ़िया तरीका हो सकता है और, जैसे महत्वपूर्ण, यह नई कल्पनाओं को प्रोत्साहित कर सकता है कि आप एक साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • अन्यथा, अपनी ओर से पोर्नोग्राफी को देखते हुए अकेले कामेच्छा को कम करके एक आदमी को सेक्स के लिए परेशान कर सकता है
  • 2
    अपनी कल्पनाओं के बारे में बात करें पार्टनर से पूछें कि क्या वह कुछ नया करने की कोशिश करना चाहता है जो उसने कभी नहीं किया है। यदि वह उत्तर देते हैं कि कुछ खास नहीं है, तो उसे कम से कम एक नई चीज का प्रयास करने के लिए कहें
  • यदि आप भी प्रत्यक्ष और स्पष्ट होने से डरते हैं, तो इसके साथ परोक्ष रूप से व्यवहार करें। उदाहरण के लिए, उसे पूछने का प्रयास करें: "फिल्म में हमने उस दृश्य के बारे में क्या सोचा है? क्या आप इसे भी प्रयास करना चाहेंगे?"।
  • सावधानी के साथ आगे बढ़ें जब आप अपनी कल्पनाओं के बारे में बात करते हैं विश्वास करना कि आप किसी और चीज के बारे में सोच रहे हैं जो किसी यौन संबंध के दौरान साथी नहीं है, दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचा सकती है जोर देने की कोशिश करें कि आप अपने मौजूदा साथी के साथ कुछ नया अनुभव करना चाहते हैं।
  • 3
    पूरे शरीर पर ध्यान दें उत्तेजना बढ़ाने के लिए अग्रेषण में व्याप्त। इस तरह, न केवल मनुष्य में इच्छा जागृत है, बल्कि प्रदर्शन चिंता भी कम होती है। यदि आदमी अपने साथी को बिना किसी निर्माण के संतुष्ट करने में सक्षम है, तो वह अपनी कामेच्छा के बारे में कम चिंतित महसूस कर सकता है
  • एक अध्ययन में पाया गया कि अवरोही क्रम में मनुष्यों द्वारा पसंद किए जाने वाले एरोजेनास जोन हैं: लिंग, होंठ, वृषण, आंतरिक जांघों, नीप, निपल्स, पेरेनियम, जघन बाल, गर्दन और कान की पीठ
  • 4
    अपने साथी को देखें अनुसंधान दिखाया है कि लोगों को कम से कम 30 सेकंड के लिए एक प्यार करता था की तस्वीर देते हैं कि स्वाभाविक रूप से डोपामाइन, एक neurotransmitter मस्तिष्क को बारीकी से कामेच्छा साथ जुड़ा हुआ है द्वारा जारी उत्पादन करने के लिए शुरू करते हैं।
  • 5
    एक मालिश ले लो यह साझेदार के साथ एक मजबूत बंधन बनाने का एक शानदार तरीका है और दूसरे व्यक्ति को एक अद्भुत कामुक अनुभव प्रदान कर सकता है। एक कामुक माहौल बनाने की कोशिश करो, इस क्षण को और भी रोमांचक बनाने के लिए
  • रोशनी को बंद करें और कुछ मोमबत्तियां प्रकाश दें, पृष्ठभूमि संगीत डालें और मालिश के दौरान त्वचा को चिकनाई करने के लिए कुछ तेल का उपयोग करें।
  • आगे बढ़ने से पहले अपने नाखों को काट लें, अपने साथी को खरोंचने से बचने के लिए।
  • 6
    इत्र का उपयोग करें एक अध्ययन से पता चला है कि इत्र और मोमबत्तियों की सुगंध कामेच्छा बढ़ाने में मदद कर सकता है चूंकि उत्तेजना को प्रभावित करने वाले कई कारक हैं, इसलिए यह जानना मुश्किल है कि सुगंध क्या सबसे प्रभावी है हालांकि, पहले परिणामों से यह पाया गया कि इन परिणामों में से कुछ अन्य लोगों के मुकाबले अधिक संतोषजनक थे।
  • आपके उद्देश्य के लिए इत्र सबसे प्रभावी होते हैं, वे कद्दू पाई, नद्यपान, डोनट, लैवेन्डर, ओरिएंटल मसाले, कोला और इन सुगंधों के विभिन्न मिश्रण।
  • विधि 2

    प्राकृतिक उपाय
    1
    भयभीत। अधिकांश लोगों को नोटिस है कि एड्रेनालाईन भीड़ का सामना करने के बाद उन्हें कामेच्छा में एक कील होती है। कुछ ऊर्जावान गतिविधि करने के बाद अपने साथी के साथ बिताने के लिए कुछ समय लें, जैसे मोटरबाइक या सर्फिंग की सवारी अगर यह आपके लिए भी मांग कर रहा है, तो शाम की नियुक्ति के दौरान एक डरावनी फिल्म को देखने के लिए हमेशा एक मौका है।
  • 2
    शारीरिक गतिविधि नियमित रूप से करें व्यायाम टेस्टोस्टेरोन उत्पादन ड्राइव और यह ज्ञात है कि इस हार्मोन की कम एकाग्रता कम कामेच्छा के मुख्य कारणों में से एक है।
  • यदि आप वजन घटाने टेस्टोस्टेरोन रिलीज के मामले में सबसे अच्छा लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो बड़े मांसपेशियों के समूहों पर यौगिक अभ्यास करके काम करना, जैसे कि बेंच प्रेस, स्क्वेट या लोहे का कर्ल प्रशिक्षण के एक घंटे के बाद शरीर को कोर्टिसोल का उत्पादन शुरू होता है जो टेस्टोस्टेरोन को बेअसर करता है। इस वजह से, आपका व्यायाम दिन 60 मिनट से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • कार्डियो गतिविधि न केवल टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाती है, बल्कि कुछ विकारों को भी प्रबंधित करने में मदद करती है जो शारीरिक रूप से कठिन बना सकते हैं, जैसे कि उच्च रक्तचाप, उच्च कोलेस्ट्रॉल और मोटापा
  • ऐसा माना जाता है कि उत्तेजना बढ़ने के लिए योग विशेष रूप से प्रभावी है। इस अभ्यास के अधिवक्ताओं का दावा है कि यह अन्य तकनीकों के सभी लाभ प्रदान करता है, लेकिन पैल्विक क्षेत्र में रक्त प्रवाह भी बढ़ता है, साथ ही चिंता प्रबंधन भी करता है
  • 3
    खाएं जो कि कामेच्छा बढ़ाने में मदद करते हैं यह माना जाता है कि कस्तूरी, चॉकलेट, अंजीर, मिर्च मिर्च, टमाटर, ब्रोकोली, अनार का रस, एवोकैडो और अंडे सभी खाद्य पदार्थ हैं जो यौन संबंधों की स्थिति में सुधार कर सकते हैं। विज्ञान ने अभी तक इस पर निश्चित निष्कर्ष नहीं निकाला है, लेकिन कोशिश करने के लिए इसे नुकसान नहीं पहुंचा है!
  • इसके विपरीत, कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें इस उद्देश्य के लिए हानिकारक माना जाता है, जिसमें औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत बेकरी उत्पाद, डेयरी उत्पाद और सोया शामिल हैं।
  • 4



    दवाओं और शराब से बचें ड्रग्स, विशेषकर कोकेन और एक्स्टसी, कामेच्छा को कम कर सकते हैं, साथ ही शराब का दुरुपयोग भी कर सकते हैं। जब आप पीते हैं, तो अपने आप को रेड वाइन में सीमित करने की कोशिश करें अनुसंधान ने दिखाया है कि इस पेय की सीमित खपत में उत्तेजना बढ़ जाती है, संभवतः क्योंकि यह रक्त परिसंचरण में सुधार करता है।
  • विधि 3

    चिकित्सा
    1
    मनोवैज्ञानिक दृष्टि से समस्या की जांच करें। तनाव, अवसाद, चिंता, जोड़ों की समस्याओं और थकान के कारण बहुत से पुरुषों को उत्साहित होना मुश्किल लगता है। यहां तक ​​कि भौतिक समस्याएं जो निर्माण के लिए पैदा होती हैं, वे चिंता की स्थिति बना सकते हैं, इस प्रकार चीजों को उलझाव कर सकते हैं। गंभीरता से विचार करें अगर कोई पृष्ठभूमि विकार है जो आपको परेशान करता है।
  • 2
    एक सेक्सोलॉजिस्ट से पूछें यह पाया गया है कि इस प्रकार की चिकित्सा तीन मामलों में से दो मामलों में यौन समस्याओं में सुधार कर सकती है। चिकित्सक आपकी कठिनाइयों के मूल को पहचान सकता है और आपको पता करने और उन्हें दूर करने के लिए एक प्रभावी मार्गदर्शक प्रदान कर सकता है।
  • अपने साथी को संलग्न करें, अगर आपके पास एक है यह महत्वपूर्ण है कि आप एक ही लक्ष्य प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करें और आपको पता होना चाहिए कि इसे कैसे प्राप्त करना है।
  • 3
    तनाव का प्रबंधन करें मानसिक दबाव काफी कामेच्छा को कम कर सकता है काम और बच्चे समय, ऊर्जा को अवशोषित कर सकते हैं और आपको स्वस्थ रिश्ते विकसित करने से बचा सकते हैं। अपने साथी के साथ आराम करने और मजे करने के लिए कुछ समय लें।
  • आपको जरूरी नहीं कि रात भर प्यार करना पड़ता है, जब आपको थका हुआ और जोर देने की अधिक संभावना होती है। दिन के दौरान क्षणों को ढूंढने की कोशिश करें, संभवतः सुबह या जब आप शॉवर लेते हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपने साथी के साथ सोए जाने के लिए शारीरिक समय नहीं है, तो उसे चुम्बन लेने के लिए समय निकालना, अपना हाथ पकड़कर या कंधों पर रगड़ें। पूरे दिन में कई क्षण लें, जब आप उसके करीब हों तो शारीरिक संपर्क प्राप्त करने के लिए, मन की सही सीमा को प्राप्त करने में उसकी मदद करें।
  • विधि 4

    ड्रग्स और सप्लीमेंट्स
    1
    अपने चिकित्सक से बात करें यह सबसे कठिन पहलू हो सकता है स्वास्थ्य पेशेवरों का पता चलता है कि पुरुषों विशेष रूप से स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में अपने चिकित्सक से बात करने के लिए अनिच्छुक हैं। लेकिन यह इस तरह से नहीं होना चाहिए। जैसा कि एक प्रसिद्ध अमेरिकी मूत्र विज्ञानी, डॉ। डोरोन स्टाबेर, कामेच्छा का एक निम्न स्तर एक है "स्वास्थ्य समस्या"।
    • हालांकि कम कामेच्छा और सीधा होने के लायक़ रोग एक व्यक्तिगत समस्या की तरह लग सकता है, यह वास्तव में एक वास्तविक समस्या है दोनों कुछ गंभीर अंतर्निहित बीमारियों के लक्षण हो सकते हैं और इसके बारे में कोई भी उल्लेख नहीं किया जा सकता, इससे आपको किसी बीमारी के निदान में बाधा उत्पन्न हो सकती है।
    • याद रखें कि आपका विकार असामान्य नहीं है और न ही उसे शर्मिंदगी बनाना चाहिए पुरुष आबादी का 20% शो लगभग 40% से अधिक सेक्स में पुरुष और 50% पुरुषों को सीधा होने के लायक़ रोग का कोई रूप है
    • जब आप अपने चिकित्सक से बात करते हैं, तो उसे बताएं कि क्या आपके पास वास्तव में यौन इच्छा है, लेकिन आप एक निर्माण नहीं कर सकते हैं या अगर आपको यौन उत्तेजना नहीं लगती है। यदि आपको समस्या से निपटने में असहज महसूस होता है, तो इसे बेतरतीब ढंग से देखें, संभवतः इसे कई अन्य बीमारियों में डालें। आप कहकर विषय को संबोधित कर सकते हैं: "मैं इस समय की तरह सेक्स में इतनी कम रुचि नहीं रही हूं"। यहां तक ​​कि बस यह डॉक्टर के साथ विषय का विश्लेषण शुरू करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • 2
    एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा के लिए सबमिट करें आप कुछ चिकित्सा समस्या से पीड़ित हो सकती है जो आपकी यौन इच्छाओं में हस्तक्षेप करती है लक्षणों या चिकित्सकों को ब्याज की हानि का विवरण दें और देखें कि क्या कोई भौतिक विवरण हो सकता है
  • कई रोगों में मोटापे, एनीमिया, हाइपरप्रोलैक्टिनेमिया, मधुमेह, हाइपरकोलेस्ट्रोलेमिया, सिर की चोट या हाइपोथायरायडिज्म सहित कामेच्छा को कम किया जा सकता है।
  • 3
    अपने डॉक्टर के साथ अपनी फार्माकोथेरेपी के बारे में चर्चा करें कई चिकित्सकीय दवाएं वास्तव में उत्तेजना को कम कर सकती हैं - इसके साथ विभिन्न दुष्प्रभावों का मूल्यांकन करें।
  • एन्टीडिपेसेंट्स (एसएसआरआई), ट्रैंक्विलाइज़र और ब्लड प्रेशर दवाइयां कामेच्छा को कम करने के लिए पाए गए हैं
  • 4
    स्तंभन दोष का इलाज करने के लिए विशिष्ट दवाओं की कोशिश करें हालांकि, ध्यान रखें कि यह विकार यौन इच्छा के कम स्तर से मेल नहीं खाता है - कुछ लोग जो इससे पीड़ित हैं, वास्तव में आसानी से उत्साहित हो सकते हैं। लेकिन अगर आपको कठिनाई उत्पन्न हो रही है, तो आपको अधिक चिंता का सामना करना पड़ सकता है, जो बदले में इच्छा कम कर देता है विशिष्ट दवाओं, जैसे वियाग्रा, कैलिस या लेविट्रा, के बारे में अधिक जानकारी के लिए चिकित्सक से पूछें, जो लिंग में रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है।
  • आपके डॉक्टर को यह विचार करना चाहिए कि आपका हृदय संभोग का समर्थन करने के लिए पर्याप्त मजबूत है और यदि आप पहले से ही दवाइयां ले रहे हैं जो इन विशिष्ट दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं।
  • 5
    टेस्टोस्टेरोन के बारे में जानें डॉक्टर से पूछो कि वह परीक्षण करने के लिए स्तर निर्धारित करें, अगर आपको कुछ बीमारियों से पीड़ित होने का डर है वह आपको हर दो या चार सप्ताह में एक हार्मोन इंजेक्शन दे सकता है, जब तक कि आप कोई सुधार नहीं देखते हैं।
  • टेस्टोस्टेरोन के उपचार के दीर्घकालिक प्रभाव पूरी तरह से ज्ञात नहीं हैं और डॉक्टरों का मानना ​​है कि लाभों से लाभों में कहीं अधिक लाभ होता है। इस प्रकार की चिकित्सा से सावधान रहें और इसे केवल अंतिम उपाय के रूप में देखें।
  • टेस्टोस्टेरोन को एक जेल के रूप में भी दिया जा सकता है, जिसे दिन में एक बार कंधे, मछलियां या पेट में लागू किया जाता है।
  • टिप्स

    • धीरज रखो याद रखें जीवन में आयु, स्वास्थ्य और अन्य घटनाओं के अनुसार मनुष्यों में कामेच्छा में उतार-चढ़ाव होता है। यौन इच्छा में क्षणिक गिरावट शायद चिंता करने की कोई चीज नहीं है - अगर वह बचे रहती है या जोड़े के रिश्ते को कुचलना शुरू कर देती है, तो आपको मेडिकल सहायता लेनी चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com