हेपेटाइटिस ए का प्रबंधन कैसे करें

हेड्रेटिस ए, पीलिया के सबसे सामान्य कारणों में से एक, दुनिया में फैल सबसे आम रोगों में से एक है। ठीक करने का मुख्य उपाय ठीक से आराम करना और स्वस्थ आहार का पालन करना है, जबकि चिकित्सक आपको जो भी ज़रूरत है उसे निर्धारित करने का ध्यान रखेगा।

बाकी हेपेटाइटिस के उपचार में मुख्य कारक है। आम तौर पर, पूरी तरह से उपचार 4 से 6 तक रहता है। चिकित्सक द्वारा दिए गए निर्देश का सावधानीपूर्वक पालन करें और विश्राम करें। कुछ हफ्तों के बाद आप पूरी तरह से चंगा हो सकते हैं और सामान्य जीवन में वापस लौटने को तैयार हैं, लेकिन चिकित्सक को यह तय करने दें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है।

कदम

हिपेटाइटिस ए चरण 1 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
1
एक आरामदायक बिस्तर में पड़े समय बिताएं बैठने की कोशिश न करें, लंबे समय तक यकृत को सीधे खरा उतर दें। कमरे में बहुत अधिक स्थानांतरित करने की कोशिश न करें, क्योंकि आप सोचते हैं कि आप अधिक ऊर्जा का उपयोग करेंगे।
  • हिपेटाइटिस ए चरण 2 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    बेडसाइड टेबल पर आपको क्या चाहिए? सबसे पहले, आपको दिन के दौरान क्या जरूरत होगी इसकी एक सूची बनाएं: पानी की एक बोतल, एक गिलास और ग्लूकोज का एक पैकेट, ड्रग्स, ऊतकों का एक पैकेट, हाथ सेनेटिवेटर, एक रॉड को खींचने के लिए अपने आप को अन्य वस्तुओं, सेल फोन, पढ़ने के लिए कुछ, एक पेन और एक पेपर लेता है ... अपने सभी प्राथमिकताओं के बारे में सोचें और तदनुसार व्यवस्थित किया। अंतिम लक्ष्य ऊर्जा को बचाने और जितना संभव हो उतना कम स्थानांतरित करना है ताकि थका हुआ न हो सके।
  • हिपेटाइटिस ए चरण 3 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    बिस्तर के बगल में एक श्रव्य संकेत रखें आपको किसी बीमारी की शुरुआती अवस्था में आपकी देखभाल करने की आवश्यकता होगी, खासकर आपके आहार और दवा। चूंकि आप जोर से फोन करके बहुत ऊर्जा बर्बाद कर सकते हैं, इसलिए बीप का उपयोग करने के बजाय अपने सेल फोन के साथ मिस्ड कॉल करने पर विचार करें।
  • हिपेटाइटिस ए चरण 4 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    बहुत कुछ मत बोलो बोलते हुए, यह बहुत अधिक ऊर्जा खपत करता है आपके पास हर शक्ति की शक्ति रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है फोन पर लंबे समय से बात करने से बचने के लिए व्यक्ति में संवाद करने के लिए पेन और शीट का उपयोग करें।
  • हिपेटाइटिस ए चरण 5 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    5
    कुछ समय व्यतीत करने के लिए और अपने आप को व्यस्त रखो, बहुत ऊर्जा का उपभोग किए बिना ऑडियो पुस्तकों को आज़माएं, क्योंकि यह मनोरंजन है जो आप दूसरों की तुलना में कम ताकत कम करते हैं। आप टीवी देख सकते हैं और पढ़ सकते हैं, लेकिन क्योंकि आपको झूठ बोलने की सलाह दी जाती है, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके पास बैठने की स्थिति में कितने घंटे बैठे हैं, अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • हिपेटाइटिस ए चरण 6 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    6
    कई घंटे बिस्तर पर रहकर अपनी मांसपेशियों को टायर कर सकते हैं, इसलिए अपने चिकित्सक से सलाह लें कि आप बहुत हल्के शारीरिक व्यायाम कर सकते हैं। सैद्धांतिक रूप से किसी भी तीव्र शारीरिक गतिविधि को करने या यहां तक ​​कि बहुत कुछ चलने के लिए मना किया जाता है, लेकिन माध्यमिक जटिलताओं से बचने के लिए, इस प्रकार के व्यायाम करने के लिए आवश्यक हो सकता है। अपने चिकित्सक से पूछें
  • हिपेटाइटिस ए चरण 7 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    7
    त्वचा का ख्याल रखना क्योंकि यकृत क्षतिग्रस्त हो गया है, त्वचा को चकत्ते विकसित करने का जोखिम है। यदि वे दिखाई देते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक को सूचित करें अपनी त्वचा को साफ रखें
  • हिपेटाइटिस ए चरण 8 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    8
    गंभीर मनोवैज्ञानिक तनाव से गुजरना और सब कुछ के बारे में चिंता न करें। शारीरिक आराम महत्वपूर्ण है, लेकिन मानसिक भी है मानसिक अशांति बहुत अधिक शारीरिक ऊर्जा बर्बाद करता है!
  • विधि 1

    फैक्टर "शक्ति"

    यह रोग इस रोग के उपचार में दो मुख्य तत्वों में से एक है। चिकित्सक की बुनियादी सलाह के लिए वसायुक्त खाद्य पदार्थ और अल्कोहल से बचने, संतुलित आहार का पालन करना और हाइड्रेटेड रहने के लिए है। मरीज के आहार से बाहर की जाने वाली बाकी चीजें रक्त के परीक्षण और नैदानिक ​​परीक्षणों पर निर्भर करती हैं।

    1
    प्रकाश खाओ शाकाहारी पोषण को बढ़ावा दें और प्रोटीन से बचें इसके अलावा, क्या जरूरी है कि यकृत को थोड़ी सी आराम और ऊर्जा बचाएं, क्योंकि पाचन तंत्र को लोड करके, आप जिगर को काम करेंगे जो कि पचाने के लिए कठिन काम करने के लिए मजबूर हो जाएगा।
  • हिपेटाइटिस ए चरण 10 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    बहुत पानी पी लो 5-6 लीटर से अधिक यदि साधारण पानी को ठीक से फिल्टर नहीं किया जाता है, तो इसे फोड़ा में ले जाएं, इसे शांत करें और फिर इसे पीने के लिए उपयोग करें इस रोग के संदिग्ध कारणों में से एक दूषित पानी का खपत है। बिस्तर के बगल में पानी की एक बोतल रखें
  • छवि शीर्षक वाला हैपलकाइटिस ए स्टेप 11 के साथ डील
    3



    कार्बोहाइड्रेट के बहुत से उपभोग करें ग्लूकोज के अपने पसंदीदा स्वाद को खरीदें और पानी के साथ हर बार पीयें। आप थोड़ा नीबू का रस और नमक का एक चुटकी भी जोड़ सकते हैं: यह एक रिहाइडिंग समाधान के रूप में काम करेगा। एक गिलास, पानी की एक बोतल और बेडसाइड टेबल पर एक ग्लूकोज पैक रखें। यदि संभव हो तो गन्ना का प्रयोग करें
  • हिपटाइटिस ए स्टेप 12 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    बीमारी के दौरान खाने में और खाने के लिए कम मात्रा में, दिन में कई बार, बजाय 4 बार मुख्य भोजन खाने के लिए बेहतर है। यदि आप पूरे दिन छोटे भोजन करते हैं, तो कम मात्रा में खाएं और पीते हैं।
  • हिपटाइटिस ए चरण 13 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    5
    वसा मुक्त दही अद्भुत काम कर सकता है अपने आहार में लगभग 400 ग्राम जोड़ें
  • छवि शीर्षक वाला हैटेटाइटिस ए के साथ डील शीर्षक 14
    6
    बहुत सारे फल खाएं
  • हिपेटाइटिस ए चरण 15 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    7
    क्या खाना बनाना में रचनात्मकता का उपयोग करें आप अपने आहार के सभी बाधाओं का सम्मान करके फिर से क्या खा सकते हैं, इसके बारे में सोचें भारतीय मसालों की कोशिश करें - यहां एक चुटकी और अपने व्यंजन नए जायके, सुगंध और एपेटाइट (कैल्शियम फ्लोरायोफोस्फेट) दे सकते हैं। फ्राइंग के बजाय भुना हुआ, कुछ प्रकार के भोजन के लिए सीधी लौ का उपयोग करें, गैर-छड़ी खाना पकाने वाले बर्तन का उपयोग करें। माइक्रोवेव खाना पकाना एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह रसोइए, पोषक तत्वों को बरकरार रखता है और खाद्य पदार्थों के लिए एक अद्भुत बनावट देता है
  • हिपटाइटिस ए स्टेर 16 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    8
    एक भर्ती और खपत कार्यक्रम की स्थापना वसा रहित दूध (डॉक्टर की सिफारिश पर), तरल ग्लूकोज के 5-6 गिलास, नींबू पानी, फल, गन्ना, दही, अपने व्यंजन, निर्धारित यकृत टॉनिक, आदि शामिल करें। और खपत और उपभोग के लिए समय निर्धारित करें कार्यक्रम का पालन करें
  • विधि 2

    मनोवैज्ञानिक कारक

    शारीरिक रूप से फिट होने के लिए आपको मानसिक रूप से फिट होना चाहिए। खुश रहें, सकारात्मक सोचें और देखें कि आप कितने स्वस्थ होंगे!

    1
    अपनी जिम्मेदारियों को लेने में असमर्थ होने का अपराध का सामना करें: कई वयस्कों को बीमार होने पर वे अपराध की भावना से पीड़ित होते हैं। यह सच है कि इस समय आप काम या घर के काम पर नहीं चल सकते हैं, लेकिन इस सबका निपटने के लिए एक बेहतर तरीका खोजने के लिए इस पल का उपयोग करें! यदि आपके पास एक परिवार है, तो अपने आप को उपयोगी बनाने के लिए एक नया और प्रभावी तरीका तैयार करें!
  • हिपेटाइटिस ए स्टेप 18 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    आपकी देखभाल के लिए जिम्मेदारी ले लो अपने चिकित्सक से बात करें और पता करें कि आपको कौन से रक्त परीक्षण करने की ज़रूरत है और क्यों, आप परिणामों से क्या निकाल सकते हैं, जो दवाएं लेते हैं, चिकित्सा क्या है इन बातों को जानने के लिए, आप सुरक्षित महसूस करेंगे और आपको इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि कोई फर्क नहीं पड़ता। आप चिकित्सा के हर चरण पर नजर रखने में सक्षम होंगे और आप तेजी से ठीक हो जाएंगे इस बीमारी के तंत्र को जानने के लिए, आपके शरीर में हर बदलाव के बारे में आपको अधिक जागरूकता होगी। आपको वास्तव में पता चलेगा कि कैसे ठीक करना है या आप अपने चिकित्सक से तुरंत संपर्क करने में सक्षम होंगे यदि आप कुछ असामान्य नोटिस देखते हैं, और अधिक गंभीर समस्याओं से बचें!
  • हिपेटाइटिस ए चरण 1 9 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    रचनात्मक रूप से सोचें लगाए खाने की कमी को ध्यान में रखने के लिए कुछ नए व्यंजनों के बारे में सोचें, सभी बिंदुओं के दृश्य से अपने कैमरे का उपयोग कैसे करें, गहने और मॉडल आकर्षित करने के लिए कुछ स्केच करें, ड्राइंग में अपने कौशल को सुधारें, सरल चीजों की रूपरेखा करने का प्रयास करें पानी की बोतल और आपके पास ग्लास, एल्गोरिदम अपनी ऊर्जा का एक न्यूनतम खपत के साथ सामान्य चीजें करने के लिए! यदि आप अपने आप को कल्पना के प्रवाह पर जाने की कोशिश करने के लिए आपके पास अलग और नए क्षेत्र हैं!
  • हिपेटाइटिस ए चरण 20 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी बीमारी को समझें और विश्वास करो। एक समस्या से बाहर निकलने में पहला कदम इसे पहचानना है प्रतिबंध के किसी भी प्रकार में हमेशा एक स्वस्थ उपाय होता है तुम्हारी ज़रूरत है कि इसे भेद करना और उसे समझना है।
  • हिपेटाइटिस ए चरण 21 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    5
    उत्तेजक चीजों में विश्वास करें रचनात्मक फिल्मों को देखो, उत्थान व्याख्यान सुनो, दिलचस्प किताबें पढ़ें
  • हिपेटाइटिस ए चरण 22 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    6
    खुश रहो इस भावना से ज्यादा कुछ भी चिकित्सा में तेजी ला सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com