विवरणों पर ध्यान में सुधार कैसे करें

विस्तार पर विशेष ध्यान कई गतिविधियों और परियोजनाओं को पूरा करने का एक आवश्यक हिस्सा है। चाहे आप घर की दुकानों को इकट्ठा कर रहे हों या कर्मचारी समय पत्रक भर रहे हों, जीवन में अधिक से अधिक सफलता प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण विवरणों पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता आवश्यक है। अधिक सावधानी बरतने के लिए, अपना ध्यान बढ़ाने के तरीके खोजने के लिए इस गाइड का पालन करें।

कदम

एक बेहतर छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
समीक्षा। गलत उत्पाद शिपमेंट के बारे में अनुचित तरीके से इस्तेमाल की गई चेकबुक, मिस्ड अपॉइंटमेंट्स और ग्राहक शिकायतों की समस्याओं का उदाहरण है जो विस्तार से अधिक ध्यान देने से लाभ उठा सकते हैं। इसे पूर्ण रूप से रिपोर्ट करने से पहले अपने काम की जांच और समीक्षा करें।
  • हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि
    2
    ध्यान लगाओ। ब्याज, थकान और समय की कमी का अभाव, कारणों से हो सकता है कि विस्तार से थोड़ा ध्यान दिया जाए। यदि आप वास्तव में, सुनिश्चित करें कि पूर्णता सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक गतिविधि की कई बार समीक्षा की जाती है
  • एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए एक उपहार चुनें शीर्षक वाला छवि



    3
    सकारात्मक सोचो विस्तार पर ध्यान में सुधार करने से काम करने के लिए एक पदोन्नति हो सकती है यदि आप वार्तालाप के विवरण पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो परिवार और दोस्तों के साथ आपके संबंध में सुधार हो सकता है। स्कूल में, आप बेहतर ग्रेड और अवसर प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक छवि
    4
    एक विशेष गतिविधि पर ध्यान केंद्रित अभ्यास। गतिविधि के हर थोड़ा विस्तार पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। यदि आप एक्सेल पत्र लिख रहे हैं, उदाहरण के लिए, प्रत्येक शीर्षक, डेटा समूह, सूत्र, योग और सबटॉटल दर्ज करें और समीक्षा करें।
  • ऐसी गतिविधि चुनें, जिसमें एक शुरुआत है, एक केंद्रीय भाग और एक अंत है। प्रत्येक चरण को सही ढंग से पूरा करें
  • अपने आप को चुनौती दें कुछ विस्तृत गतिविधियां जटिल हो सकती हैं। काम तेजी से और अधिक सही करने के लिए प्रतिबद्ध
  • ब्रेक लें यदि आपको अच्छा लगे और थोड़ी देर के बाद एकाग्रता खोने की तरह महसूस हो, तो अंतराल पर काम करें। 20 मिनट के लिए काम करने का प्रयास करें और 5 मिनट का ब्रेक लें।
  • रुचि के अपने स्तर को बढ़ाएं कुछ एकाग्रता में गिरावट किसी दिए गए गतिविधि में ब्याज की कमी का परिणाम है। जब संभव हो, गतिविधि के विवरण और एक अधिक महत्वपूर्ण उद्देश्य के बीच कनेक्शन बनाएं। उदाहरण के लिए, एक किताबों की दुकान को इकट्ठा करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अंत में आप और आपके परिवार के लिए एक अधिक संगठित घर होगा।
  • शारीरिक गतिविधि करो व्यायाम एकाग्रता बढ़ाने में मदद करता है जब आप कर सकते हैं, उठो और अपनी मांसपेशियों को ढीला कर सकते हैं दैनिक प्रशिक्षण की आदत में जाओ
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर छात्र चरण 5
    5
    विस्तार पर ध्यान बढ़ाने के नए तरीके ढूंढें जब आप अपॉइंटमेंट्स और मीटिंग्स का नोट लेते हैं, उन्हें एक पेपर, ऑनलाइन या मोबाइल कैलेंडर में स्थानांतरित करने के लिए एक सिस्टम बनाएं
  • चेकलिस्ट बनाएं विवरण का ट्रैक रखने के लिए, अगली गतिविधि पर जाने से पहले पूरा करने के लिए चरण के साथ चेकलिस्ट बनाएं। सूचियों को आसान रखें, उन्हें फ्रिज पर प्रकाशित करें, उन्हें डेस्क पर या कार्यालय में बुलेटिन बोर्ड पर रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com