संचार की समस्याओं से कैसे बचें

कोई भी संचार समस्याएं हो सकती है कारणों से प्रत्येक व्यक्ति में भिन्नता होती है और स्थिति पर निर्भर करती है, लेकिन आपको चिंता नहीं करनी चाहिए अगर आपको लगता है कि यह आपके साथ भी होता है कुछ और अक्सर गलतियों को समझने की कठिनाइयों पैदा हो सकती हैं, लेकिन आप जो कुछ करते हैं और कहें (या नहीं कहें!) के बारे में अधिक जानना सीख सकते हैं। अपने संदेश को बेहतर ढंग से कैसे बताने के लिए जानने के लिए परिचय के अनुसरण के पहले चरण से पढ़ते रहें

सामग्री

कदम

एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए एक उपहार चुनें शीर्षक वाला छवि
1
बात करने से पहले सोचो. यदि आप बोलने से पहले आप क्या कहते हैं, तो आप अपने विचारों को व्यवस्थित कर सकते हैं, अपने शब्दों का परीक्षण कर सकते हैं, स्थिति का मूल्यांकन कर सकते हैं और बेवकूफ नहीं कह सकते
  • छवि का विकास
    2
    खुले तौर पर बोलें यदि आप अपनी ज़रूरतों को व्यक्त नहीं करते हैं, तो आप जो चाहें प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे। इसलिए, कहें `क्या आप एक स्पष्ट और मजबूत पर्याप्त चाहते हैं ताकि आप महसूस कर सकें
  • भावनात्मक चरण 5 होने से रोकें
    3
    स्पष्ट हो जाओ संदेश जितना संभव हो उतना ही व्यक्त करें पीछे हटना न करें और इसे बहुत अधिक विवरण के साथ भरें मत।
  • हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि
    4
    `ऊह`, `उम` और `आपको पता है कि मैं क्या कह रहा हूँ` से बचें बेशक, हम सभी सही शब्द की तलाश में कभी-कभी ठोकर खाते हैं। लेकिन अगर आप धीमा हो जाते हैं और आप क्या कहते हैं, तो आप स्पष्ट होंगे।
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 नामक छवि
    5
    विनम्र रहें यदि आप अन्य लोगों को बाधित करते हैं, तो कठोर और अपमानजनक रहें आप इस तथ्य को छोड़कर कुछ भी प्रभावी ढंग से बात नहीं करेंगे कि आप बेवकूफ हैं
  • ग्रो लांग, मोटी, स्वस्थ लैस इंट्रो नामक छवि का शीर्षक
    6
    दूसरों का ध्यान रखें यदि आप अपने वार्ताकार का ध्यान नहीं देते हैं, तो आप अपने संदेश को संवाद करने में सक्षम नहीं होंगे। आँख से संपर्क करें और सुनिश्चित करें कि दूसरे व्यक्ति आपकी बात सुन रहा है।



  • छवि का शीर्षक मुस्कुराओ आप की तरह यह मतलब चरण 2
    7
    संगठित हो। यदि आप संवाद करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपको उन समस्याओं का प्रभावी ढंग से जानकारी देना होगा जो आपके सामने हैं। यदि आप किसी घटना की योजना बना रहे हैं, तो आपको महत्वपूर्ण जानकारी जैसे स्थान, समय और लोगों को लाने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक से बचें मिस कम्युनिकेशन चरण 8
    8
    सुनो। यदि नहीं दूसरे व्यक्ति को सुनो, आप संचार समस्याओं होने का जोखिम लेते हैं अकसर बोलने से ध्यानपूर्वक सुनना ज़रूरी है।
  • अपने साथ सहज और आत्मविश्वास का शीर्षक चित्र 11
    9
    मंजूर के लिए कुछ भी मत लो यह अनुमान है अधिक सामान्य कि लोगों के पास है और यह भी सबसे विनाशकारी है। यदि आप बात नहीं करते हैं, तो आप पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो सकते कि आपका वार्तालाप जानता है कि आप क्या सोच रहे हैं या आप क्या महसूस कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें मिस कम्युनिकेशन चरण 10
    10
    शरीर की भाषा को समझें ज्यादातर संचार मौखिक नहीं है ध्यान दें: यह बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है
  • एक नये स्कूल के चरण 7 में नॉट बी बी शर्ली शीर्षक वाली छवि
    11
    दूसरों की याददाश्त को ताज़ा करें यह देखने के लिए जांचें कि क्या आप समझ गए हैं और आपको पता है कि आपको क्या चाहिए। यहां तक ​​कि अगर उस पार्टी में जाने पर आपके सप्ताहांत कार्यक्रम में सबसे महत्वपूर्ण बात है, हो सकता है कि यह आपके मित्र के लिए समान नहीं है। और लोग विचलित हो सकते हैं। यदि आप निराश हैं कि दूसरों को आपकी प्राथमिकताओं पर विचार नहीं है, तो कुछ जिम्मेदारी लेना याद रखें।
  • ऑनर ऑन ऑनर रोल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    12
    संचार कौशल प्राप्त करें यदि आपके पास लिखित, इतालवी, वक्तृत्व, थियेटर, कंप्यूटर प्रोग्रामिंग और भाषाओं में कोर्स करने का अवसर है, तो पता है कि वे संचार कौशल प्राप्त करने के सभी उत्कृष्ट माध्यम हैं।
  • टिप्स

    • इमोटिकॉन के उपयोग के बिना चैट में, संदेशों में या ई-मेल में व्यंग्यात्मक न होने की कोशिश करें, अन्यथा आपको गलत समझा जा रहा है।
    • नेत्र संपर्क आपको असुविधाजनक बना सकता है अपने वार्ताकार के नाक के पुल को देखने का प्रयास करें आपके पास एक ही प्रभाव होगा और आपको एक ही जानकारी मिल जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com