सम्मेलन के दौरान अपने स्वयं के संपर्क नेटवर्क को कैसे बढ़ाएं

एक सम्मेलन आपके व्यापार का विस्तार करने का एक शानदार अवसर है यदि आप संपर्क को प्रभावी रूप से स्थापित कर सकते हैं हालांकि, यह जानना कठिन है कि जब आप दसियों या सैकड़ों लोगों में होते हैं सभी प्रतिभागियों को जानने या सबसे प्रभावशाली लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करने के बजाय महत्वपूर्ण संबंध बनाने के इरादे से सम्मेलन में भाग लें। इस तरह, जब आप छोड़ते हैं, तो आपके पास उन लोगों की एक सूची होगी जिनके साथ आप मजबूत पेशेवर संबंध बनाने के लिए जारी रख सकते हैं।

कदम

भाग 1

एक संपर्क नेटवर्क बनाने के लिए तैयार
एक सम्मेलन के चरण 01 पर नेटवर्क शीर्षक छवि
1
ध्यान में ठोस लक्ष्यों की कोशिश करो एक सम्मेलन के बाद से आपको हर व्यक्ति के साथ बात करने का अवसर नहीं मिलेगा, इसलिए आप इस घटना से बेहतर लाभ प्राप्त करने के बारे में जान सकते हैं। क्या आप किसी नौकरी की पेशकश दिखाने के लिए किसी को खोजने की उम्मीद कर रहे हैं? क्या आप अपनी कंपनी के कारोबार का विस्तार करने का इरादा रखते हैं? हो सकता है कि आप अपने उद्योग में काम करने वाले लोगों के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए बस अपने पेशेवर क्षेत्र से लोगों से मिलना चाहते हैं।
  • आपके लक्ष्यों के साथ संपर्क में रहने के लिए समूहों की पसंद और जिन लोगों को आप मिलना चाहते हैं, उन पर प्रभाव पड़ेगा। वर्तमान के अनुसरण के बजाय, अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए प्रत्येक पल का लाभ उठाने के लिए उपलब्ध समय की योजना बनाएं।
  • याद रखें कि आप अधिक सफल होंगे यदि आप अन्य लोगों के लिए खुले हैं, तो बस आप पर कितना जोर दिया गया है कि आपने खुद को कितना सेट किया है अपने आप में यह लोगों को जानना अच्छा लक्ष्य है, क्योंकि यह स्थायी रिश्तों का उत्पादन करता है जो अगर आप वास्तव में बातचीत करने के लिए समय के बिना केवल व्यवसाय कार्ड का वितरण कर रहे होते हैं।
  • एक सम्मेलन के चरण 02 में नेटवर्क शीर्षक छवि
    2
    सम्मेलन में भाग लेने वाले के बारे में कुछ शोध करें। यह जानना महत्वपूर्ण है कि अन्य प्रतिभागी कौन होंगे और उनकी विशेषज्ञता, उनका व्यवसाय या उनके अनुभव क्या हैं। विशेष रूप से, अपने बारे में सूचित करें कि सम्मेलन कौन करेगा। क्योंकि इसका कुछ प्रभाव होगा, यह आपके उद्योग में संबंध स्थापित करने में आपकी मदद कर सकता है, कुछ विचार साझा कर सकता है या आपको उन परियोजनाओं के बारे में बात करने के लिए कुछ समय दे सकता है जिन पर आप काम कर रहे हैं।
  • वक्ताओं की वेबसाइटों पर जाने और उनके पेशेवर अनुभवों के बारे में अधिक जानने के लिए समय निकालें। आप कोई है जो एक निश्चित कंपनी के लिए काम करता है के साथ संपर्क में पाने के लिए जा रहे हैं, तो आप इतिहास और उम्र, मिशन, परिणाम और मुख्य कर्मचारियों की संख्या का विश्लेषण अपनी उद्यमशीलता की वास्तविकता से कोई खोज करते हैं,।
  • यदि आप बड़े नामों से आबादी वाले किसी संदर्भ में स्वयं को ढूंढते हैं, तो आप आश्चर्यचकित होते हैं और आप विशेषज्ञों से घिरे होने के विचार में भयभीत महसूस करते हैं, एक गहरी श्वास लेते हैं और आप जिस मौके का सामना कर रहे हैं, उसके बारे में सोचें।
  • एक सम्मेलन के चरण 03 पर नेटवर्क शीर्षक छवि
    3
    उन लोगों को ई-मेल भेजने पर विचार करें जिनसे आप मिलना चाहते हैं। अपने आप को प्रमुख व्यक्तियों के सामने पेश करते हुए, कह रहे हैं कि आप उन्हें सुनने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और उन्हें व्यक्ति में मिल सकते हैं। सबसे अधिक संभावना है, वे आपको धन्यवाद करके धन्यवाद देंगे। इस तरीके से, आपको सम्मेलन में उन्हें देखकर भी उनका ध्यान आकर्षित करने का एक कारण होगा।
  • एक सम्मेलन में चरण 4 पर नेटवर्क शीर्षक चित्र
    4
    एक कार्यक्रम बनाएँ। उन समूहों और बैठकों की पहचान करें जिन में आप भाग लेना चाहते हैं, मोटे तौर पर आप क्या करना चाहते हैं, ताकि किसी भी महत्वपूर्ण चीज़ को याद न रखें। प्रत्येक समूह को संबोधित करने के लिए आवश्यक नहीं होगा, क्योंकि लोगों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए ब्रेक और डाइनिंग रूम में बिताए गए क्षण बहुत ही अच्छे हैं।
  • उन नियुक्तियों को बनाएं जिनके साथ आप मिलना चाहते हैं। हर कोई एक घने एजेंडा होगा, लेकिन आप लोगों के साथ एक कॉफी ब्रेक या दोपहर के भोजन के दौरान एक बैठक का प्रस्ताव कर सकते हैं, जो आप निश्चित रूप से एक साक्षात्कार चाहते हैं।
  • शाम के रिसेप्शन का फायदा उठाने का प्रयास करें या एपीरिटिफ़ के दौरान। ये क्षण होते हैं जब वातावरण पिघलाता है और बातचीत कम कठोर हो जाती है। होटल में वापस जाने के बजाय, देर तक अपने ज्ञान नेटवर्क को चौड़ा करने का प्रयास करें
  • एक सम्मेलन के चरणबद्ध नेटवर्क पर छवि शीर्षक
    5
    अवसर के लिए तैयार अपनाई जाने वाली शैली का एक विचार प्राप्त करने के लिए कॉन्फ्रेंस वेबसाइट देखें पेशेवर पोशाक सख्ती से व्यापार सम्मेलनों से संबंधित है यदि आप अपने उद्योग में औपचारिक रूप से कम प्रतीत होते हैं, तो आप जगह से बाहर हो सकते हैं यदि आप एक सूट और ब्रीफकेस पहनते हैं। किसी भी मामले में, लोगों पर अच्छी छाप बनाने के लिए एक परिष्कृत और सुरुचिपूर्ण शैली की कोशिश करें।
  • कुछ लोग किसी मूल का परिधान पहनना पसंद नहीं करते जिससे कि किसी का ध्यान न जाए। यदि आपका व्यक्तित्व आपको सूट के नीचे चमकीले रंग की स्नीकर्स की एक जोड़ी पहनने की अनुमति देता है, तो संकोच न करें। हालांकि, दोस्ताना दृष्टिकोण और उज्ज्वल विचार आप किसी भी पोशाक से पहन सकते हैं जो आप पहन सकते हैं।
  • अपने श्वास टकसालों, एक कंघी और अन्य सहायक उपकरण लाने के लिए मत भूलें जो आपको दिन भर में अच्छे दिखने और ताजा महसूस करने की अनुमति देगा। सम्मेलनों सुबह जल्दी शुरू होती हैं और देर रात तक देर हो जाती हैं, इसलिए उस स्थिति के लिए तैयार रहें।
  • एक सम्मेलन के चरण 06 पर नेटवर्क शीर्षक छवि
    6
    व्यापार कार्ड लाओ बिज़नेस कार्ड वितरित करना आपकी संपर्क जानकारी देने का एक प्रभावी तरीका है, भले ही कुछ लोग सीधे मोबाइल उपकरणों में डेटा दर्ज करना पसंद करते हैं आपको अन्य लोगों के व्यवसाय कार्डों को स्टोर करने के लिए एक छोटी सहायक भी लाना चाहिए, इसलिए आप संपर्क खोना नहीं चाहते हैं किसी के साथ एक दिलचस्प बातचीत होने से कुछ भी बुरा नहीं है और फिर पता चलता है कि आपने अपना टिकट खो दिया है और नाम याद नहीं है।
  • यदि आपके पास व्यवसाय कार्ड नहीं है, तो उन्हें प्रिंट करने योग्य है एक शांत और पेशेवर लाइन को अपनाना कम से कम नाम, ई-मेल पते और टेलीफोन नंबर, कंपनी का नाम या व्यवसाय रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप एक को वितरित करने से डरते हैं व्यवसाय कार्ड, एक परिवार के सदस्य या एक दोस्त के लिए टिकट देकर एक परीक्षा ले लो। प्रस्तुत किया पहला ("हाय! मैं मारिया हूँ मैंने पिछले हफ्ते आपको अपनी वेब सीरीज़ पर ई-मेल भेजा था")। फिर खुले सवाल पूछकर अपने वार्ताकार पर बातचीत को ध्यान केंद्रित करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें।
  • भाग 2

    एक अच्छा प्रभाव बनाओ
    एक सम्मेलन में नेटवर्क शीर्षक शीर्षक चित्र 07
    1
    अपने आप को लोगों से प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करें जब आप अपने आप को पेश करते हैं, चाहे आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हों, उसके बगल में बैठे हों या अपना खुद का एलेवेटर ले जाएं, जब भी आप मैत्रीपूर्ण हों अपनी प्रस्तुति को 30 सेकंड तक सीमित करें, आपका नाम, आपकी नौकरी और कुछ पेशेवर अनुभव सामान्यतया, बोलने वालों, व्यवसायियों और घटना से जुड़े अन्य लोगों के पास थोड़े समय होते हैं, इसलिए आपको उनके साथ लंबे समय तक बातचीत करने का मौका नहीं मिलेगा।
    • घर पर दोबारा दोबारा बताएँ कि आपको क्या कहना है, इसलिए आप जानते हैं कि यह आपको कितने समय तक ले जाएगा और सुनिश्चित करें कि आप सभी प्रासंगिक जानकारी शामिल करें हालांकि, जब आप बात करते हैं, तो यह धारणा न दें कि आपने दिल से सबकुछ सीखा है
    • यह भी ध्यान दें कि आपके वार्ताकारों ने क्या कहा, केवल अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय
  • एक सम्मेलन में चरण 08 पर नेटवर्क शीर्षक चित्र
    2
    संबंधित प्रश्नों का पता लगाएं और उत्तर सुनें। कौन ज्ञान का एक नेटवर्क बना सकता है एक अच्छा श्रोता है। जब आप किसी से बात करते हैं, तो आपके उत्तर पर ध्यान दें और कमरे में मौजूद लोगों पर न रखें। बहुत देर तक बात न करें और उन्हें बात करने के लिए प्रोत्साहित करें। आपको बस इतना जो कुछ भी और कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना उत्साहित या कौशल से या आप के सामने उन लोगों में से पैमाने पर रोमांचित कर रहे हैं, कहने के लिए क्या और शब्द frastornarlo नहीं के बारे में निष्कर्ष के लिए कूद नहीं है। शांत रहें और अपने वार्ताकार को जगह दें।
  • रखो नेत्र संपर्क, मंजूरी और अपनी बाहों को पार मत करो
  • अन्य लोगों के साथ बात करने के लिए विभिन्न क्षणों का लाभ उठाएं याद रखें कि संपर्कों का एक नेटवर्क बनाकर, आपको लोगों से मिलने का शानदार अवसर मिलेगा, इसलिए अपने ज्ञान को व्यापक बनाने के लिए ऐसा करने के लिए हर संभव प्रयास करें।
  • दूसरों के शब्दों के प्रति ग्रहणशील रहें जब आप अपना वितरित करते हैं तो लोगों के व्यवसाय कार्ड स्वीकार करें
  • एक सम्मेलन में चरण 9 पर नेटवर्क शीर्षक चित्र



    3
    वक्ताओं से बात करें उन वक्ताओं के प्रस्तुतीकरण में भाग लें, जिनसे आप मिलना चाहते हैं (विशेषकर यदि आपने एक ई-मेल भेजा है जिसमें आपने अपनी रुचि व्यक्त की है)। जल्दी आओ और आगे की पंक्ति में बैठो, इसलिए आपके पास उनकी सर्जरी पूरी होने पर उन्हें पहुंचने के लिए एक अच्छी स्थिति होगी। ध्यान से सुनो ताकि आप बातचीत के कुछ हिस्सों में जा सकें जैसे ही आप उनसे बात कर सकें। जब संबंध समाप्त हो जाता है, तो प्राध्यापक के पास, उसे आपको बधाई देना और प्रासंगिक प्रश्नों को संबोधित करना।
  • उन सवालों की एक सूची तैयार करें जिन्हें आप कुछ वक्ताओं से पूछना चाहते हैं। यदि समय सीमाएं हैं, तो दो सबसे महत्वपूर्ण प्रश्नों का चयन करें। सुनिश्चित करने के लिए कि वे स्वागत करते हैं, इन्हें शुरू करने का प्रयास करें बातचीत इस दृष्टिकोण का लाभ उठाते हुए: "अगर कोई कुछ सेकंड चोरी करता है तो क्या कोई समस्या है? मेरे पास आपको पूछने के लिए दो छोटे सवाल हैं"।
  • कृपया ध्यान दें कि यदि उनके हस्तक्षेप के तुरंत बाद वक्ता उपलब्ध नहीं है, तो आप सम्मेलन में आयोजित रात्रिभोज या रिसेप्शन के दौरान उनसे संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं। उसे अपना व्यवसाय कार्ड दें और सम्मेलन के दौरान उसे फिर से मिलने का मौका न चूकें।
  • यदि आपके पास प्रचार सामग्री, एक लेख या कोई अन्य दस्तावेज़ या सॉफ़्टवेयर है जिसे आप देना चाहते हैं, तो इसे तैयार करने के लिए तैयार करें जैसे ही आप इसे पूरा करते हैं
  • एक सम्मेलन में नेटवर्क शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    भावनाओं में पकड़े मत बनो। हालांकि, स्पीकर को मिलना दिलचस्प है, यदि आप अपने वक्त को मशहूर वक्ताओं से मिलना चाहते हैं, तो आप सम्मेलन द्वारा पेश किए गए अवसरों को बर्बाद कर देंगे। आम तौर पर, वे उन लोगों से मिलते-जुलते व्यापार कार्ड प्राप्त करते हैं जैसे उनसे मिलने के लिए उत्सुक हैं इसलिए, प्रतिभागियों से परिचित होना बेहतर है, जिनके साथ काम करने की संभावना अधिक वास्तविक हो जाएगी।
  • जो लोग किसी कंपनी, संस्था या संगठन में छोटी भूमिका निभाते हैं, वे शीर्ष पर मौजूद लोगों की तुलना में कम महत्वपूर्ण नहीं हैं। वास्तव में, यह अधिक समय दूसरों को सुनने के लिए है, एक पारदर्शी तरीके से ज्ञान का एक नेटवर्क स्थापित करता है, यह अच्छा जानकारी दे सकते हैं और यह भी एक महत्वपूर्ण संपर्क का गठन।
  • आइए उदाहरण लेते हैं जिसमें आप प्रोफेसर के साथ चर्चा करना चाहते हैं, जिन्होंने सिर्फ व्याख्यान दिया था, लेकिन बच्चे के जन्म के लिए किसने भागना था यदि आपका डॉक्टरेट छात्र भी सम्मेलन में भाग लेता है, तो उनसे संपर्क करें, उन्हें कुछ प्रश्न पूछें और अपने विचार साझा करें। अगर वह आश्वस्त हो जाता है कि आप एक ईमानदार व्यक्ति हैं जिनके साथ संपर्क में रहने के लिए निश्चित रूप से उचित है, तो वह आपको प्रोफेसर के नाम नहीं देगा। सम्मेलन के बाद डॉक्टर के छात्र और प्रोफेसर के संपर्क में रहने के लिए पर्याप्त है।
  • एक सम्मेलन के चरण 11 में नेटवर्क शीर्षक छवि
    5
    विनम्रता से माफी माँगने के लिए जानें कभी कभी गलतफहमी हो सकता है - उदाहरण के लिए, व्यक्ति जिनके साथ आप के बारे में बात करना शुरू कर दिया एक आप जानना चाहते थे नहीं है - या आपको लगता है कि अपने साथी तो आप से बात कर में रुचि नहीं लगता है। दोनों ही मामलों में विनम्रतापूर्वक माफी मांगते हैं, उनके समय के लिए उनका धन्यवाद करते हैं और वर्तमान में मौजूद अन्य लोगों पर आपका ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • एक सम्मेलन के चरण 12 में नेटवर्क शीर्षक छवि
    6
    क्षण का आनंद लें इस या उस व्यक्ति को क्या कहना है, इसके बारे में बहुत ज्यादा सोचने के बजाय, नए लोगों से मिलने के लिए इस समय का उपयोग करने का प्रयास करें यदि आप जिस व्यावसायिक क्षेत्र में काम करते हैं, उसे पसंद करते हैं, तो अपने प्रतिनिधियों से बात करना अच्छा होगा। निश्चित रूप से आप किसी ऐसे व्यक्ति के पास आ सकते हैं जो बेहतर जानना चाहता है अगर आपके पास इस धारणा है कि यह घटना दिलचस्प है आपको दूसरों को उतनी ही पेशकश करनी चाहिए जितनी उन्हें आपको पेश करना है
  • भाग 3

    संपर्कों को गहरा करो
    एक सम्मेलन 13 में नेटवर्क नेटवर्क शीर्षक चित्र
    1
    कुछ दिनों के भीतर ई-मेल भेजें। सम्मेलन के बाद बहुत लंबा इंतजार न करें। जब आप उन लोगों के साथ बातचीत की थी, तब लोगों के लिए खोजें अब भी आपके दिमाग में एक ताजा स्मृति है उसने कहा, एक ईमेल भेजने से पहले दिन का समय समाप्त होने तक आपको इंतजार करना चाहिए। यदि व्यक्ति अभी भी सम्मेलन के दौरान व्यस्त है, तो आप एक मेल संदेश के साथ इसका सहारा लेते हुए एक खतरनाक प्रकार के रूप में दिखाई देते हैं।
    • यदि आप कर सकते हैं, उस विषय के बारे में एक लेख भेजें, जिस पर सम्मेलन आयोजित किया गया था। इस प्रकार, आप इस विषय में एक मजबूत रुचि प्रदर्शित करेंगे और आप उसके साथ जानकारी साझा करने के लिए तैयार हैं।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो इस व्यक्ति को उन लोगों के संपर्क में रखें जिन्हें आप व्यक्तिगत रूप से जानते हैं या जिन्हें आप सम्मेलन में मिले थे। यदि आप जो जानकारी और आपके द्वारा बनाए गए रिश्तों से ईर्ष्या नहीं करते हैं, तो आपके पास भविष्य में गारंटीशुदा लाभ होंगे।
  • एक सम्मेलन के चरण 14 में नेटवर्क शीर्षक छवि
    2
    सामाजिक नेटवर्क का लाभ उठाएं ईमेल के अलावा, फेसबुक, लिंक्डइन और ट्विटर के माध्यम से लोगों के साथ संपर्क में रहें वे नेटवर्क के द्वारा उपलब्ध कराए गए संचार के महत्वपूर्ण साधन हैं, जो लोगों को जुड़े रहने में मदद करते हैं और यहां तक ​​कि एक-दूसरे को बेहतर ढंग से जानने में भी मदद करते हैं जब आप मित्र अनुरोध करते हैं तो एक संक्षिप्त संदेश भेजें, याद रखें कि आप कौन हैं और निर्दिष्ट करते हैं कि कुछ सलाखों का आदान प्रदान करने के लिए कितना मजेदार था
  • यदि आप विशेष रूप से सामाजिक नेटवर्क नेटवर्क पर सक्रिय हैं, तो आप एक ट्वीट भेज सकते हैं या सम्मेलन के बारे में कुछ पोस्ट कर सकते हैं, जबकि आप वहां मौजूद हैं। जिन लोगों को आप मिले हैं उन्हें टैग करें और समूह और सम्मेलन के बारे में सकारात्मक टिप्पणियां करें।
  • एक सम्मेलन के चरण 15 में नेटवर्क शीर्षक छवि
    3
    ई-मेल और टेलीफोन द्वारा स्पीकर के संपर्क में रहें यदि वह आपको लिखता है, तो उसे उत्तर दें सम्मेलन के कुछ दिनों बाद संपर्कों को विफल न होने दें, क्योंकि कुछ भी हो सकता है यहां तक ​​कि अगर यह आपको तुरंत एक नई नौकरी के लिए एक धक्का नहीं देता है, तो ऐसा ही हो सकता है जैसे ही आपको मौका मिले। संपर्कों का एक नेटवर्क बनाने के लिए, आपको अपने बारे में और आपके पास के कौशल के बारे में जानकारी साझा करनी होगी। यदि आप रिश्तों को बनाए रखने में सक्षम हैं, तो लोग आपको सही समय पर याद करेंगे।
  • आपके किसी एक संपर्क के साथ संबंधों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध यदि आप वास्तव में एक व्यक्ति के साथ काम करना शुरू करने का अवसर देखते हैं, तो चीजें अगले स्तर पर ले जाएं, उन्हें कॉफी या दोपहर के भोजन के लिए बाहर जाने या अनौपचारिक साक्षात्कार के लिए मिलें।
  • अगर कोई आपको मिले तो आपको मदद या जानकारी के लिए कॉल किया जाता है, संकोच न करें आपको कभी नहीं पता है कि आपके उद्योग में कौन एक दिन आपको मदद कर सकता है।
  • टिप्स

    • कृपया ध्यान दें कि बातचीत से संबंधित बातचीत लगभग 7 से 10 गुणा अधिक है, जो कि फोन द्वारा एक है। यही कारण है कि आपके कैरियर के लिए एक सम्मेलन में भाग लेने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जहां आप अपने उद्योग के सबसे प्रभावशाली लोगों से मिल सकते हैं और उनके साथ संबंध बना सकते हैं।
    • अपने व्यवसाय कार्ड तैयार करें सम्मेलन की जांच के कई महीनों पहले, अगर आपके व्यवसाय कार्ड को बैठक में वितरित किया जाए तो पेशेवर अद्यतन और लिखा गया है। सम्मेलन के दौरान हर सुबह आप के साथ पर्याप्त लाना और दिन के दौरान उपयोग करने के लिए एक अच्छा कलम रखो।
    • जब आप एक बैठक की शुरुआत करते हैं, तो खुद को दूसरों के साथ पेश करें
    • यह कुछ खाली व्यापार कार्ड लाने के लिए सलाह दी जाती है जिसके बारे में अन्य लोगों की जानकारी को चिह्नित करने के लिए अगर वे भूल गए हों उनके व्यापार कार्ड! वैकल्पिक रूप से, अपने टिकट में से किसी एक से आपकी जानकारी को हटा दें, ताकि इसे गलती से न दे और पीठ पर लिख सकें।
    • अगर सम्मेलन किसी कंपनी द्वारा आयोजित किया जाता है, तो पता लगाएं कि आपके पास व्यवसाय या योजना बैठकों में भाग लेने का अवसर है या नहीं। यदि आप कर सकते हैं, तो भाग लें अक्सर, बैठकों की इन प्रकार के बहुत लोकप्रिय नहीं हैं और उच्च स्तर के एक प्रबंधक या सहयोगियों के एक छोटे समूह है, जो अन्य समय में उपलब्ध नहीं हो सकता के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत करने का मौका प्रदान करते हैं।
    • यदि आप एक छात्र हैं, तो देखें कि क्या सम्मेलन का संगठन स्वयंसेवकों की तलाश कर रहा है। यदि हां, तो यह जानने में सहायता करें कि आपको कई प्रतिभागियों से मिलने का अवसर कहाँ मिलेगा। इसके अलावा, पंजीकरण शुल्क मुक्त हो सकता है।
    • यदि आपके सम्मेलन में बैज हैं, तो अपना खुद पहनें। इस तरह, हर किसी के नाम याद रखना आसान होगा। इसे दाईं तरफ पहनें, ताकि जब आप हाथ मिल जाए तो यह दिखाई देगा।
    • जब आप एक व्यावसायिक कार्ड प्राप्त करते हैं, तो पीछे की तरफ लटकाएं और जब आप उस व्यक्ति को मिले, जिसने उसे आपको दिया था और मुद्रित जानकारी में नहीं मिली किसी भी महत्वपूर्ण वस्तु के पीछे। इसे व्यवसाय कार्ड से दूर रखें, जिन्हें आप वितरित करना चाहते हैं। अंत में, व्यवसाय कार्ड और आपके व्यक्तिगत सूचना प्रबंधन सॉफ्टवेयर में ली गई नोटों से डेटा दर्ज करें

    चेतावनी

    • लोगों के बारे में बुरी बात से बचें, भले ही यह आपके लिए कितना उपयोगी साबित हो। यहां तक ​​कि अगर कोई व्यक्ति आप के संपर्क में आया तो भी गपशप करना, बचना चाहिए
    • जिन लोगों को आप नहीं जानते उनके साथ दोस्ती नहीं करते। आप की खोज की जाएगी और यह बहुत प्रभावी नहीं है।
    • अपने विचारों को लागू नहीं करें इसके बजाय सवाल पूछिए, और अपने वार्ताकारों द्वारा व्यक्त किए गए अवधारणाओं के बारे में आप क्या सोचते हैं
    • शपथ न लेने या उस भाषा का उपयोग करने से बचें जिसे आपत्तिजनक माना जा सकता है। आप अतीत को नहीं जानते हैं और न ही लोगों के व्यक्तिगत या धार्मिक विश्वासों को, इसलिए हर समय सम्मान करते हैं।
    • झूठ मत बोलो ट्रस्ट सामाजिक संबंधों का निहित भाग है, इसलिए यदि आपकी खोज की जाती है तो आपकी प्रतिष्ठा क्षतिग्रस्त हो जाएगी
    • जब भी लोग बोलते हैं, उन्हें कभी भी बाधित न करें याद रखें कि यह कितना कष्टदायक है जब कोई आपके साथ करता है
    • याद दिलाना और अपने आप पर भी ध्यान केंद्रित नहीं होना याद रखें रिश्तों के नेटवर्क के विस्तार को बढ़ाने के लिए, संबंधपरक रणनीतियों को जगह में रखना आवश्यक है, स्वयं केंद्रित नहीं होना चाहिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिजनेस कार्ड
    • ई-मेल पता (सुनिश्चित करें कि यह मान्य और आसानी से पहचानने योग्य है)
    • लेख, बुनियादी जानकारी अगर आप स्पीकर को कुछ भेजना चाहते हैं
    • इंटरनेट का उपयोग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com