आंतरिक डिजाइन स्टूडियो कैसे खोलें

यदि आप सजाने के कमरे प्यार करते हैं और सामान, रंग विकल्पों और गुणवत्ता की फिटिंग के लिए अच्छी नज़र रखते हैं, तो आप इंटीरियर डेकोरेटर के रूप में घर से काम कर सकते हैं। आपको इसे करने के लिए एक डिग्री या प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है, और कई जगहें हैं (आवासीय और वाणिज्यिक दोनों) जो आपकी सेवा से लाभान्वित होंगे एक फर्नीचर कंपनी शुरू करने के लिए यह लेख जानने के लिए कि आपको व्यक्तिगत और आर्थिक संतुष्टि मिलती है

कदम

1
इंटीरियर फर्निशिंग सेक्टर के बारे में जितना संभव हो, जानें। शायद, यदि काम के हितों के इस क्षेत्र में आप पहले से ही जानते हैं कि आपके पास एक सहज प्रतिभा है पुस्तकों और पत्रिकाओं में शानदार कमरे और अंदरूनी का विश्लेषण करके आंख को प्रशिक्षित करना जारी रखें। बुनियादी योजनाएं, जैसे कि स्थानिक योजना, बनावट, पेंटिंग, प्रकाश और रंग जानें, ताकि आप तथ्यों के पूर्ण ज्ञान में ग्राहकों से बात कर सकें।
  • 2
    यह अच्छे पारस्परिक कौशल की खेती करता है। आपको अलग-अलग व्यक्तित्वों के साथ काम करना होगा, और अक्सर ग्राहक मुश्किल होते हैं आपको यह भी पता होना चाहिए कि आपकी सेवाओं को कैसे बेचना है अपने आत्मसम्मान और पारस्परिक संचार कौशल पर काम करें।
  • 3
    पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करने पर विचार करें यदि आपको एक डिग्री की आवश्यकता नहीं है, तो फर्नीचर के सबक का पालन करें या होम स्टेजिंग या इंटीरियर डिज़ाइन में प्रमाण पत्र प्राप्त करने से आपको विश्वसनीयता मिलेगी और नेटवर्किंग करने का भी मौका होगा।
  • 4
    अपने आप को स्वयंसेवक प्रदान करें और अपनी प्रतिभा दिखाएं दोस्तों और परिवार की मदद करें जब वे पुनर्विकास परियोजनाओं की योजना बना रहे हैं अपनी सेवाओं को सामाजिक सेवा संगठनों को प्रदान करने के लिए तैयार हो जाओ, जैसे संस्थाएं जो धन जुटाना, परिवार के घरों, अनाथों, आदि। आपके शहर में फंड-स्थापना करने वाली घटनाओं और दलों के लिए सजाने की पेशकश करें



  • 5
    स्वयंसेवक काम का लाभ उठाएं और पोर्टफोलियो विकसित करने के लिए घर पर आप क्या करते हैं विभिन्न कोणों से कमरों की तस्वीरें लें और विवरणों के लिए क्लोज-अप करें। उन्हें फ़्लिकर और अन्य साइटों पर भी दिखाएं जो शौकिया प्रस्तुत करने के लिए समर्पित हैं। एक पुस्तिका में उन्हें शामिल करने के लिए प्रतियां प्रिंट करें।
  • 6
    सामग्री और आपूर्ति के विक्रेताओं के संपर्क में जाओ लाइसेंस के बिना, शायद आपके पास पेशेवर इंटीरियर डिजाइनर के लिए छूट प्राप्त करने का अवसर नहीं है, लेकिन जब आप थोक खरीदते हैं तो आप बातचीत कर सकते हैं या आप बिक्री के किसी निश्चित बिंदु पर अक्सर खरीदारी कर सकते हैं। आपकी ज़रूरत के लिए सस्ती स्रोत खोजें - उदाहरण के लिए, इन्वेंट्री इन्वेंट्री और दूसरे हाथ के उत्पादों की खरीद
  • 7
    अपने लक्ष्य बाजार और अपनी विशेषज्ञता के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, आप सामान्य रूप से कार्यालयों को प्रस्तुत करने का निर्णय ले सकते हैं, और फिर ऐतिहासिक और प्राचीन इमारतों के कार्यालयों को सजाने के लिए आगे विशेषज्ञ कर सकते हैं। आप संगठन और सजावट को मिक्स कर सकते हैं, उन लोगों के घरों को स्थापित करने के लिए काम करते हैं जिन्होंने उन्हें बिक्री के लिए रखा है और इसी तरह। आप एक मताधिकार का किराया कर सकते हैं, या खुद को व्यापार में डाल सकते हैं।
  • 8
    आप परमिट, लाइसेंस और बीमा की आवश्यकता के बारे में जानें आप क्षेत्र या शहर के हॉल से संपर्क करके फर्नीचर व्यवसाय खोलने के बारे में अधिक जान सकते हैं एक बीमा एजेंट आपको कवरेज खोजने में मदद कर सकता है जो आपकी व्यक्तिगत संपत्ति को कंपनी की संपत्ति और देनदारियों से विभाजित करता है।
  • 9
    इस व्यवसाय को स्थापित करने के बारे में अधिक जानने के लिए किसी पेशेवर से पूछें एक एकाउंटेंट या एकाउंटेंट को कॉल करें, जो इसे रजिस्टर करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया की व्याख्या करेगा। कंपनी के आधार में आपको मार्गदर्शन करने के लिए एक वकील के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com