इसे बेचने के लिए घर को व्यवस्थित कैसे करें

यदि आप अपने घर या किसी अन्य के बेच रहे हैं, तो आपको इसे सबसे अच्छा संभव तरीके से पेश करना सुनिश्चित करना होगा। इससे खरीदारी की संभावना बढ़ जाएगी, लेकिन यह भी जल्दी से इसे बेचने वाले बिक्री के लिए घर के आयोजन के लिए कुछ बुनियादी सुझाव पढ़ें

कदम

विधि 1

बुनियादी तैयारी
छवि शीर्षक स्टेज आपका होम फॉर अ सेलेक्शन चरण 1
1
साफ। कुछ और पहले, कमरों को साफ करें वैक्यूम, धूल को हटा दें और आपको यह चमक बनाने की ज़रूरत है। घर को स्वादिष्ट बनाने में यह मुख्य कारक होगा
  • छवि शीर्षक स्टेज आपका होम फॉर अ सेलेक्शन स्टेप 2
    2
    ऑब्जेक्ट निकालें कौन एक घर खरीदना चाहता है, उपलब्ध स्थान का उपयोग करना चाहता है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि घर कितना बड़ा है: यदि यह सामान से भरा होता है तो यह अभी भी छोटा और बहुत ही क्रमा होगा। अधिकांश ऑब्जेक्ट्स को निकाल कर, संभावित खरीदार को अंतरिक्ष का एक बेहतर दृश्य होगा।
  • आम तौर पर नियम यह है कि अगर वस्तुओं कहीं और हो सकती हैं, तो वे सामान हैं। सामान्य तौर पर, वे उस स्थान के कार्य के अनुरूप होना चाहिए जिसमें वे स्थित हैं और इसलिए केवल उस विशेष स्थान पर होना चाहिए। अखबारों के ढेर, स्मृति चिन्ह, कपड़े, पीसी और बिजली के उपकरणों के सभी हटाए जाने योग्य हैं।
  • छवि शीर्षक स्टेज आपका होम फॉर अ सेलेक्शन स्टेप 3
    3
    सूरज में प्रवेश करें खरीदार एक घर चाहते हैं जो चमकदार और हवादार है पर्दे खोलें और यदि संभव हो तो पारदर्शी कुछ के साथ उन्हें प्रतिस्थापित करें उन सभी बाधाओं को हटा दें जैसे पेड़, झाड़ियों या वस्तुओं जो कि प्रकाश को ढालते हैं।
  • साथ ही, घर को उस समय दिखाने का प्रयास करें जब अधिकतम प्रकाश हो।
  • छवि शीर्षक स्टेज 4 होम के लिए स्टेज आपका होम
    4
    वह सब कुछ निकालें जो कि निजी है खरीदार को घर को संभावित रूप से देखना चाहिए, न कि आपका परिवार की तस्वीरें, ट्राफियां और अन्य यादगार वस्तुओं की तरह आपके लिए जो कुछ भी है, उसे निकालें
  • विधि 2

    आपके पास क्या उपयोग करें
    छवि शीर्षक स्टेज आपका होम फॉर अ सेलेक्शन चरण 5
    1
    बूढ़ा क्या है निकालें किसी भी वस्तु को एक पुराने जमाने के कमरे या घर को हटाया जाना चाहिए। फ्लेमिंगो, ह्यूला नर्तकियों की तरह दीपक, प्लास्टिक के कवर और जैसे ही खरीदार अपनी दादी के घर पर महसूस करेंगे। सब कुछ निकालें और यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ और आधुनिक के साथ बदलें।
  • इमेज का शीर्षक स्टेज आपका होम फॉर ए सेल चरण 6
    2
    जगह का लाभ प्रभावी ढंग से लें सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह जगह का उपयोग करें। फर्नीचर की जगह, छोटे लोगों के साथ बड़े लोगों की जगह, स्मार्ट भंडारण समाधान का उपयोग करके और अंतरिक्ष की मात्रा को कम करने के लिए अंतरिक्ष को व्यापक और अधिक कार्यात्मक लगता है।
  • छवि शीर्षक स्टेज आपका होम फॉर अ सेलेक्शन स्टेप 7
    3
    उपकरण को नवीनीकृत करें क्या आपके पास एक फ्रिज और पीले या हरा रसोई है? यह वास्तव में एक रसोईघर के लिए एक आम आदर्श नहीं है जो लोग एक घर की तलाश में हैं वो पुराने रसोईघर के साथ नहीं खरीदते हैं। इसके अलावा, आप जितनी जल्दी हो सके सब कुछ को बदलने के बारे में चिंता नहीं करना चाहेंगे इससे बचने के लिए, कुछ और आधुनिक ढूंढें सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पूरक दूसरों के साथ हो जाता है
  • विधि 3

    अतिरिक्त सुधार


    छवि शीर्षक स्टेज आपका होम फॉर ए सेल चरण 8
    1
    सुधार कार्यक्रम समाप्त होता है क्या आपने घर पर सिर्फ एक छोटा सा वॉलपेपर निकाल दिया? क्या रसोई में कोई सीमेंट है क्योंकि आपने टाइलिंग नहीं की है? आपको सबकुछ खत्म करना होगा या जो आपके लिए यह करना है उन्हें किराया करना होगा: इन उदाहरणों को घर खरीदने के लिए बाधाएं हैं
  • इमेज का शीर्षक स्टेज आपका होम फॉर अ सेलेक्शन स्टेप 9
    2
    पेंट। कमरे को एक नया कोट रंग देकर एक नया रूप दें तटस्थ स्वरों का उपयोग करें, लेकिन उज्ज्वल सामान और फर्नीचर बनाने के लिए कमरे आरामदायक दिखते हैं। सभी जेलो, हरे और नारंगी जैसे दिनांकित रंगों से बचें। उदाहरण के लिए, अपनी बेटी के कमरे में गुलाब का उपयोग करते हुए कमरे को अनुकूलित करने से बचें। बजाय नरम रंग कमरे बड़ा और उज्ज्वल बनाने, अंधेरे वाले जाहिर विपरीत प्रभाव पड़ता है।
  • छवि शीर्षक स्टेज आपके होम फॉर अ सेलेक्शन स्टेप 10
    3
    फ़र्श को नवीनीकृत करें क्या आपके पास दाग कालीन है? पुराने कालीन? दूर हो जाओ! एक खरीदार एक लकड़ी के फर्श है, जिस पर आप एक जोनल गलीचा डाल सकते हैं के द्वारा और अधिक प्रभावित हो जाएगा कि बोर्ड आप निरंतर रखरखाव करना है जिस पर और स्वागत नहीं हो सकता है भर में कालीन।
  • इमेज का शीर्षक स्टेज अमेरी होम फॉर अ सेल्स स्टेप 11
    4
    अलमारी के दरवाजे और हैंडल की जगह अगर रसोईघर और बाथरूम में लॉकर हैं जो बेहतर प्रतिस्थापन के समय को देखते हैं, उन्हें फिर से रंग या दरवाजे और / या हैंडल को बदलते हैं यह एक त्वरित और सस्ती बात है
  • छवि शीर्षक स्टेज आपका होम फॉर अ सेलेक्शन स्टेप 12
    5
    बाहरी और प्रवेश सुखदायक बनाओ आप घर को एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए चाहते हैं, इसलिए प्रवेश और ड्राइववे को सुशोभित करने का प्रयास करें।
  • अगर आप इसे खर्च कर सकते हैं या बस मुख्य द्वार का बाहरी भाग फिर से दोहराएं।
  • सुनिश्चित करें कि उद्यान अच्छी तरह से बनाए रखा गया है, एक मुंडा लॉन, पेड़ और स्वच्छ झाड़ियों के साथ। आप नए पौधे और फूलों को घर को अधिक सुंदर बनाने और अच्छे दिखने के लिए भी डाल सकते हैं।
  • बाड़ या द्वार पर नज़र डालने के लिए बेहतर और तय करना कि उन्हें निकाला जाना चाहिए या नहीं। यदि वे अंतरिक्ष को अवरुद्ध करते हैं या एक आउटडोल्ड लग रहे हैं, तो वे खरीदार के दिमाग को बदल सकते हैं।
  • टिप्स

    • छोटे दर्जे को बड़ा बनाने के लिए बड़े दर्पण का उपयोग करें। यदि संभव हो तो बाह्य को प्रतिबिंबित करने के लिए उन्हें स्थित करें कोई प्लास्टिक के पौधे नहीं: केवल जीवित पौधों!
    • यदि आप अपना घर बेचते हैं, तो इसे सही तरीके से प्रस्तुत करें! यदि आप प्रस्तुति के लिए प्रस्तुत किए जाने के बारे में नहीं सोचते हैं, तो किसी से पूछिए कि वह आपके लिए सब कुछ तैयार करे। यदि आप चिपचिपा मंजिल पर फैले कपड़ों के साथ समस्या को समझ नहीं सकते हैं, तो कोई ऐसा ढूंढिए जो आपके लिए घर पेश करेगा! यदि आवश्यक हो तो भुगतान करें - बेहतर प्रस्तुति, परिणाम बेहतर होगा।
    • समाशोधन और सफाई चमत्कार करेंगे और संभावित खरीदार को दिखाएगा कि घर सही स्थिति में है।
    • याद रखें: आप किसी दूसरे के लिए अपने घर की व्यवस्था कर रहे हैं, इसे ध्यान में रखते हुए बिक्री को आकर्षक बनाने में आपकी सहायता करेगा।
    • आपको इसके लिए नए फ़र्नीचर और इलेक्ट्रिकल उपकरण खरीदने की ज़रूरत नहीं है आप सबकुछ किराए पर ले सकते हैं और घर बेचने के समय के लिए आरामदायक बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • गैरेज और तहखाने सहित हर कमरे में बेदाग होना चाहिए। कचरा टोकरी और कचरा को दैनिक रूप से खाली करें यात्रा के दौरान पशुओं को कूड़े और भोजन के साथ रखने की कोशिश करें। के लिए खोजें आराम इस तनावपूर्ण प्रक्रिया के दौरान

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हो सकता है कि आपको खरीदारी करनी पड़े - एक नया बेडपैड, सोफे कुशन, फूल आदि। खरीदें घर को `फिर से जीवंत` करने के लिए क्या उपयोगी होगा और इसे अपने सर्वश्रेष्ठ देखने के लिए। निश्चित रूप से आप अपने निवेश का नतीजा देखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com