कैसे अपने घर का आकार बदलने के लिए

क्या आप एक छोटे से स्थान पर जाते हैं? समय के साथ, हम चीजों को इकट्ठा करते हैं, कई चीजें हमारे पास दराजों से भरा वस्तुओं, उपहार है जो हमने कभी इस्तेमाल नहीं किए हैं (और हम कभी नहीं उपयोग करेंगे), सामान जो हमें ज़रूरत नहीं है, लेकिन जो हम रखेंगे "के मामले में ..." और उन वस्तुएं जिन्हें हमने कई सालों से किया है और जिनसे हम परिचित होने के कारण आसानी से विभाजित करना मुश्किल हो सकते हैं, प्रभावी उपयोग नहीं कर रहे हैं

अब यह अतिरिक्त सामान से छुटकारा पाने का समय है (सचमुच!) और आवश्यक चीजों से छुटकारा पाने के लिए।

कदम

इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 1
1
अपनी वास्तविक जरूरतों का मूल्यांकन करें कुछ दिनों के लिए आप कुछ व्यायाम कर सकते थे, लेकिन ट्रेडमिल, कदम या बेंच ने शेष समय के लिए धूल एकत्र किया है। बहुत कम जगह लेने के अलावा, जूते की एक अच्छी जोड़ी अधिक उपयोगी नहीं होगी? किसी को अभी भी उस कुर्सी पर कोने में बैठता है? आप कितनी बार उस मेज पर खा सकते हैं? पिछली बार जब आपने स्टीरियो का इस्तेमाल किया था, आप को वास्तव में क्या जरूरत है यह निर्णय लेने के लिए उचित आकलन की आवश्यकता होती है कि आप अपने दैनिक जीवन को कैसे जीते हैं और गतिविधियों और ऑब्जेक्ट का सही वजन देते हैं "पहले से ही भाग" अपनी जीवन शैली की नहीं, गतिविधियों या ऑब्जेक्ट नहीं "चाहते हैं" जो आपकी जीवन शैली का हिस्सा हैं, लेकिन आप अभी तक आपके आसपास नहीं हैं
  • घर के चारों ओर चक्कर लें और आप जिस चीज से मिलते हैं (फर्नीचर, किताबें, भोजन, आदि) का मूल्यांकन करें। अगर आप पिछले वर्ष में उन चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो, और यदि हां, तो कितनी बार? स्वयं के साथ ईमानदार रहें अगर आपको लगता है कि आप इसके बिना अच्छी तरह जी सकते हैं, तो आपका स्थान घर पर नहीं है। नोट लें
  • इस बात पर विचार करें कि जिन चीजों का उपयोग किए बिना लोगों को जो भी रखते हैं, वे लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए हैं। सबसे आम उदाहरण खेल उपकरणों की है: हम हमेशा कहते हैं कि हम उनका उपयोग करेंगे, लेकिन हम ऐसा कभी नहीं करते हैं। ऐसी किताबें हैं जिन्हें हम पढ़ना चाहते हैं, उस टेबल को हम रात्रिभोज और लंच के लिए उपयोग करना चाहते हैं। हम अपने चारों ओर चीजें रखते हैं "के मामले में", या उम्मीद कर रहा है कि उनकी मौजूदगी हमें उनका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करती है। लेकिन हम यथार्थवादी हैं, अगर हम धूल से भरा ट्रेडमिल देखते हैं जो अब हमें प्रेरित नहीं करता है, तो हमें क्या लगता है कि हम अपना मन बदल सकते हैं? उन चीज़ों के लिए जगह बनाएं जिनकी आप वास्तव में उपयोग करते हैं
  • जिन चीजों से आपको वास्तव में परेशानी हो रही है, उनके लिए यह समझौता करें: स्टॉक में आइटम डालते हैं यदि आपको अगले 6 महीनों में उनकी आवश्यकता नहीं है, तो उन्हें दूर दें, उन्हें बेच दें या उन्हें फेंक दें।
  • छवि नीचे दिये गये अपने घर के चरण 2
    2
    घर के अंदर जाओ: फर्नीचर, शेल्फ और अलमारी के प्रत्येक टुकड़े को साफ करना चाहिए। केवल जिन चीज़ों के बिना आप अच्छी तरह से नहीं रहेंगे छोड़ दें इसका मतलब यह है कि यदि आप हर दिन ब्लेंडर का इस्तेमाल करते हैं, तो यह अवश्य ही रहना चाहिए, लेकिन तरबूज गेंदों को बनाने के लिए उपकरण ... अगर आपको तरबूज पसंद नहीं है ... इसे दूर जाना चाहिए इन वस्तुओं को बक्से, बक्से या बैग में रखो, फिर उन्हें गेराज या किसी अन्य गोदाम में ले जाएं।
  • इन्सटिड शीर्षक जो आपका होमस्क्रीन स्टेप 3
    3
    फर्नीचर की माप लें आपको यह जानना होगा कि फर्नीचर नए स्थानों में फिट होंगे या नहीं, विशेष रूप से सोफे और बिस्तर जैसी बड़ी चीजें तो सब कुछ मापें। आपको नए स्थान को मापना भी होगा। जांच लें कि क्या आप माप ले सकते हैं या यदि पहले से ही कोई फर्श योजना है फर्नीचर के नए स्थान के लिए विचार करने के लिए दरवाजे और खिड़कियों के स्थान को चिह्नित करने के लिए मत भूलना। कुछ ऑनलाइन फर्नीचर कार्यक्रम का उपयोग करें: यह आपको कुछ विचारों को समझने के लिए देगा कि क्या रखना है और क्या फेंकना है
  • इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 4
    4
    नए गोदाम के क्षेत्रों का मूल्यांकन करें कितनी बार आपने महसूस करने के लिए एक नई जगह दर्ज की है - बहुत देर हो गई है - क्या आपने उपलब्ध स्थान की रकम को अधिकता दी है? रिक्त स्थान की माप लेते समय, सुनिश्चित करें कि आपने अच्छी तरह से नई स्थिति का आकलन किया है जो आप के सामने मिलेगा। क्या आपके पास खाना कम खाना है? आपके पास कितने कोठरी हैं? यदि आप आगे बढ़ रहे हैं, तो क्या नए अपार्टमेंट में एक कोठरी है? और, अगर आपके पास यह है, तो इसके आयाम क्या हैं? सावधानी से मूल्यांकन करें कि गोदाम को कितना नया स्थान समर्पित किया जा सकता है, यह आपको स्थानांतरित करने से पहले उपलब्ध मात्रा का एक विचार देगा। उन छिपे हुए भंडारण क्षेत्रों को मत भूलें जिन्हें आपने पुरानी जगह में इस्तेमाल किया था। यदि आप अपने वर्तमान घर में रसोई के कैबिनेट में कई आइटम डालते हैं, उदाहरण के लिए, यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या नए स्थान के कप में पर्याप्त समर्पित क्षेत्र है
  • इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 5
    5
    अपने पुराने गोदाम क्षेत्रों में भुना हुआ गोदाम के क्षेत्रों जैसे एटिक्स, सेलर्स, वार्डरोब्स आदि पर जाएं। आपको यह पता करने में आश्चर्य होगा कि आपने इसे से छुटकारा पाने के बजाय स्थायी रूप से क्या छोड़ा है। जैसा कि कई लोगों के साथ होगा, आपको उन ऑब्जेक्ट्स के बक्से मिलेंगे, जिन्होंने साल के लिए सूर्य के प्रकाश नहीं देखा है, एक कारण के लिए: आपको उनकी आवश्यकता नहीं है। इसे एक बार और सभी के लिए खारिज करना हिचकिचाहट आप समस्या का समाधान नहीं करेंगे।
  • बाथरूम अलमारियाँ, रसोई के दराज और दराज की जांच करना मत भूलना "चीजें दूर करने के लिए"। इन जगहों पर वस्तुओं को इकट्ठा करने की प्रवृत्ति हमारे पास है खाली बोतलें, सुतली गेंदों, समाप्त हो चुके दवाओं और सौंदर्य उत्पादों को फेंको और मार्जरीन प्लास्टिक के कंटेनरों का संग्रह। क्रूर हो जाओ
  • जिस तरह से आप अनावश्यक वस्तुओं से छुटकारा पायेंगे, यह निर्भर करता है कि कितना ऊर्जा और कितना समय होगा। सबसे आसान बात यह है कि उन्हें ट्रक पर लोड करें और उन्हें नजदीकी दूसरी ओर की दुकान पर ले जाएं।
  • इस्तेमाल की गई वस्तुओं को दूर करने के लिए कुछ इंटरनेट साइट देखें।
  • यदि आप किसी इमारत या किसी अपार्टमेंट परिसर में रहते हैं, तो आप उन वस्तुओं को संग्रहीत करने के लिए अलर्ट और क्षेत्रों के लिए बुलेटिन बोर्ड सकते हैं जिन्हें आप छोड़ सकते हैं।
  • दोस्तों और रिश्तेदारों को यह देखने के लिए कॉल करें कि उन्हें कुछ भी चाहिए। आप ड्रेसर, बिस्तर या अलमारी के लिए आगे बढ़ने में उनकी मदद कर सकते हैं!
  • इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 6
    6
    आइटम बेचें यदि आपको इस कदम के लिए एक आर्थिक प्रविष्टि की आवश्यकता है, तो इन समाधानों का प्रयास करें:
  • बड़ी संख्या में मदों के लिए, बगीचे में बिक्री की कोशिश करें (या बिक्री की एक श्रृंखला), या यदि आपको जल्दी से बेचना है, तो उस सेवा को चालू करने की कोशिश करें जो बिक्री का ख्याल रखती है
  • अगर आपके पास चलने से पहले का समय है, तो ईबे और क्रेगलिस्ट जैसी साइटों का उपयोग करके बेहतरीन आइटम बेचें। आपको और अधिक समय की आवश्यकता होगी लेकिन आप इस तरह से और अधिक पैसे कमाने में सक्षम होंगे।
  • Craiglist जैसी साइटें आपके क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए फर्नीचर, उपकरण और होम सजाने वाली वस्तुओं जैसे बड़े आइटम बेचने के लिए उपयोगी हैं। यदि आपके पास वाहन उपलब्ध हैं, तो वितरण की पेशकश आपको तेजी से बेचने की अनुमति देगा।
  • ईबे पुराने एल्बम, कॉमिक्स और स्टिकर जैसे संग्रहणता बेचने के लिए एक अच्छी साइट है अच्छी गुणवत्ता वाले फ़ोटो और विस्तृत विवरण प्रदान करना सुनिश्चित करें याद रखें कि आप विक्रेता हैं उन उत्पादों को बेचो!
  • प्रयुक्त ब्रांड के कपड़े समर्पित स्टोरों में फिर से बेचे जा सकते हैं। ये गोदाम आपके शहर के वाणिज्यिक क्षेत्र में पाए जा सकते हैं। इस क्षेत्र में जांच करना सुनिश्चित करें कुछ स्टोर दूसरों की तुलना में बेहतर प्रतिशत प्रदान करते हैं
  • इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 7



    7
    संगठित हो। किसी नए स्थान पर जाने से पहले, कुछ समय के लिए आइटमों को संग्रहित करने के लिए कुछ समाधान खोजने का उपयोग करें। जब आप पैक करते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं बड़े प्रयासों के बिना सामानों को भंडारण के बक्से में रखा जाना चाहिए जिन्हें संरक्षित क्षेत्रों में पहुंचाया और संग्रहीत किया जा सकता है। प्लास्टिक के कंटेनर परिवहन और भंडारण के लिए महान हैं और कई आकारों में उपलब्ध हैं, stackable रहे हैं, और पारदर्शी हैं जिन्हें आप जल्दी से आपको क्या चाहिए खोजने के लिए अनुमति देते हैं। वेयरहाउस के लिए इस्तेमाल किए गए नए रिक्त स्थान का मापन यह सुनिश्चित करेगा कि आपके पास वस्तुओं का सही संगठन है। चाल के दिन, इन बक्से को संभालना आसान होगा।
  • कमरे में सब कुछ लेबल करें याद न रखें कि बड़े टीवी बॉक्स अब बर्तन और धूपदान से भरे हुए हैं। आप इसे याद नहीं करेंगे
  • इन्सटिड डिससइज़ आपका होम चरण 8
    8
    बड़ी वस्तुओं को पहले ले जाएं फर्नीचर को नए अपार्टमेंट में पहले ले जाएं आपको इस कार्य के लिए शुरुआत में अधिक ऊर्जा मिलेगी और आपको बेहतर ऑडियंस भी मिलेगा जहां छोटे ऑब्जेक्ट्स को लगाया जाएगा। फ़र्नीचर कक्ष को यादृच्छिक में न भरें, उन्हें बाद में चलने के बारे में सोचो। पहले से व्यवस्था की योजना के अनुसार, कमरे में फर्नीचर traslochi.Metti के एक दिन के बाद बक्से से भरा छोटे लिंग और फर्नीचर के बीच ले जाने के लिए है, जबकि आगे बढ़ कोशिश कर से भी बदतर कुछ नहीं है। आप अपने काम ठीक से किया है, तो बड़ी वस्तुओं अंतरिक्ष फिट और आप पहले से ही घर की एक झलक दे देंगे (और बैठने के लिए और कड़ी मेहनत से एक ब्रेक लेने के लिए एक जगह!)
  • इन्सट्यूशन का आकार घटाएं आपका होम पेज 9
    9
    आइटम को रखने के लिए दूर रखें वेयरहाउस के लिए किस्मत वस्तुएं सीधे उनके लिए समर्पित रिक्त स्थान में रखी जा सकती हैं। इस कदम के दौरान इन वस्तुओं को दूर करके, आप अपने आप को निम्नलिखित दिनों में संकुल से भरा छोटे कमरे के बीच स्थानांतरित होने से बचेंगे।
  • इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 10
    10
    बॉक्सिंग आइटम व्यवस्थित करें चिह्नित बक्से अब संबंधित कमरों में रखे जा सकते हैं और उद्घाटन शुरू हो सकता है। बाथरूम से शुरू करो, वह कमरे जो सभी के सामने उपलब्ध होना चाहिए। यदि आपने केवल बुनियादी चीजें ली हैं, तो इस कमरे का आयोजन एक हवा होगा
  • छवि का आकार घटाने के लिए आपका होम पेज चरण 11
    11
    संकुल को खोलते समय अपने स्थान को व्यवस्थित करें इस बीच, यह लॉकर और पंट्री का उपयोग करता है इस तरह, कई ऑब्जेक्ट इन संकीर्ण रिक्त स्थान में संग्रहीत किए जा सकते हैं और आप छोटी छोटी जगह का उपयोग कैसे करें, इसके लिए एक मिसाल तैयार करेंगे। बुरी आदतों में मत आना, अन्यथा आपके पुनःआकार किए गए स्थान इतने सारे समस्याएं पैदा करेगा।
  • इन्सटिज़ डिससिस आपका होम स्टेप 12
    12
    आराम करो और मज़े करो! आप एक छोटे से अंतरिक्ष में रहना शुरू कर दिया। आपको उन चीज़ों को बनाए रखने के लिए लागत और समय के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। आपके पास एक सरल जीवन भी होगा क्योंकि आप उन चीजों से घिरे हुए होंगे जो वास्तव में आप के लिए महत्वपूर्ण हैं। इस के लिए खुश रहो!
  • टिप्स

    • जैसे ही आप खुद को नई छोटी जगह में मिलते हैं, अपने आप को एकजुट करने से वस्तुओं को रोकने के लिए एक नियम दें: हर बार कुछ में प्रवेश हो जाता है, कुछ बाहर आना पड़ता है। जिस चीज को आप फेंक देते हैं वह घर के अंदर आने वाली वस्तुओं के समान आकार का होना चाहिए।
    • यदि आप वित्तीय कठिनाई में हैं, तो जितनी जल्दी संभव हो, उसका आकार बदलें। अब आप एक जीवन शैली जीते हैं जो आप नहीं रख सकते हैं, गहरा छेद जो आप खुदाई कर रहे हैं वह हो जाएगा। एक आर्थिक पुनर्गठन रणनीति का प्रयास करें
    • इसे प्रयोग करने का प्रयास करें "नकारात्मक स्थान", खासकर छोटी चीजें जिनके साथ आप रोमांटिक रूप से जुड़े हुए हैं उदाहरण के लिए, अपनी दादी के फूलदान को इकट्ठा करने वाले गोले के साथ भरें (कहीं इसे किसी बॉक्स में छोड़ने के बजाय)। अपने पसंदीदा बियर मग में अपने पिता की कैसीनो चिप्स रखें दूध की एक बोतल फोटो लिफाफे के साथ एक स्मारिका के रूप में रखो जिसे आप नहीं जानते कि कैसे उपयोग करना है। टिडिंग अप करना महत्वपूर्ण है, लेकिन ऐसा आइटम जो आप अपने साथ रखते हैं उसके साथ यह कुशल है
    • उदाहरण के लिए जगह लेते हुए अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बदलने के लिए अपने कंप्यूटर का उपयोग करें। क्या आपको वास्तव में एक डीवीडी प्लेयर, एक सीडी प्लेयर और एक डीवीआर प्लेयर की ज़रूरत है, जब आपके पास एक डीवीडी-आरडब्ल्यू प्लेयर वाला कंप्यूटर है, जो सब कुछ पढ़ने में सक्षम है?
    • स्टोर करने के लिए और स्थान जोड़ने से बचें। आपके द्वारा संरक्षित करने के लिए अधिक स्थान का उपयोग किया जाएगा, अधिक गड़बड़ होने की संभावना होगी। इन्वेंट्री स्थान को कम करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • कचरा या बाथरूम में समय सीमा समाप्त या बेकार दवाओं को फेंक न दें। वे भूजल को दूषित कर सकते हैं कोई फार्मेसी इन दवाओं के बिना सही तरीके से निपटने में सक्षम हो जाएगा। यह भी देखें कि क्या आपके शहर में खतरनाक सामग्री के निपटान की सुविधा है।
    • क़ीमती सामान फेंक न दें यदि कोई ऑब्जेक्ट आपको कुछ पैसे कमा सकता है, तो उसे बेच दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com