कैसे चट्टानों से छुटकारा पाने के लिए

क्या आपको लगता है कि इस साल तेंदुए इतने सारे लोग हैं जो आपकी गर्मी को वास्तविक हॉरर फिल्म में बदल सकते हैं? हालांकि वे हमारे पंख वाले दोस्तों के पसंदीदा भोजन में से एक हैं, हालांकि हमारे बगीचे के लिए वे एक वास्तविक खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं। नीचे हम आपको सिखाना होगा कि उन्हें कैसे खत्म करना है।

कदम

विधि 1

प्राकृतिक
छुटकारा पाने वाले ग्रासहेपर के चरण 1
1
कुछ मुर्गियाँ प्राप्त करें मुर्गियां टिड्डी के लिए लालची हैं, एक असाधारण भूख का आनंद लेने के अलावा वे इनमें से कई कीड़े खाएंगे और आपके बगीचे की रक्षा करेंगे
  • न केवल आप इस संकट को नियंत्रित करेंगे, लेकिन आपको अक्सर ताजा अंडे खाने का अवसर मिलेगा!
  • छुटकारा पाने के लिए छुटकारा पाने वाला चित्रा चरण 2
    2
    मसालेदार मिर्च पर आधारित एक विकर्षक प्राप्त करें, कई बागवानी दुकानों पर उपलब्ध है। इसे पौधों पर स्प्रे करें: कीड़े अपने स्वाद को सहन नहीं करते हैं और इसके पत्ते खाने से बचना होगा।
  • छुटकारा पाने के लिए छुटकारा पाने वाला छवि चरण 3
    3
    उन्हें सामना। आम तौर पर वे अक्सर सुबह या शाम को बाहर जाते हैं - शांति से चलते हुए उन्हें पत्तियों से सीधे पानी की एक बाल्टी तक ले जाते हैं जहां वे डूब जाएंगे। या, उन्हें जमीन पर खींचें और उनको जल्दी से कुचल दें ताकि उन्हें क्रश कर दें।
  • विधि 2

    कीटनाशकों
    छुटकारा पाने के लिए छुटकारा पाने वाला छवि चरण 4
    1



    तत्काल अधिनियम, के रूप में कीटनाशकों कम प्रभावी हैं क्योंकि टिड्डियां अधिक प्रभावी हैं इसके अलावा, वे पहले से ही पुनरुत्पादित और नेस्टेड हो सकते हैं
  • छुटकारा पाने के लिए छुटकारा पाने के लिए छवि चरण 5
    2
    नीम के तेल की तरह प्राकृतिक कीटनाशकों बस के रूप में चर्मपत्रों के खिलाफ प्रभावी हैं। नीम के पेड़ भारतीय महाद्वीप पर बढ़ते हैं और स्थानीय आबादी द्वारा इसकी बहुत सराहना की जाती है। उनके पत्ते प्राकृतिक निस्संक्रामक और कीटनाशक गुण हैं नीम, उदाहरण के लिए, कुछ आयुर्वेदिक दवा टूथपेस्ट के एक घटक के रूप में पाया जा सकता है क्योंकि इससे मुंह के अल्सर से लड़ने में भी मदद मिलती है
  • छुटकारा पाने के लिए छुटकारा पाने वाला छवि चरण 6
    3
    इको ब्रान नामक एक उत्पाद है जो केवल अन्य कीड़े या पक्षियों को प्रभावित किए बिना तस्फ़िशियों को समाप्त कर देता है। पर जाएं ecobran.com.
  • इको ब्रैन कार्बारील का उपयोग करता है, जो ऑर्गोनोफॉस्फेट का एक प्रकार है। हालांकि, अन्य कार्बारील युक्त फ़ार्मुलों के विपरीत, यह छोटे भू-मालिकों के लिए आदर्श है क्योंकि इससे अन्य कीड़े पर कम प्रभाव पड़ता है जो पौधों के लिए फायदेमंद होते हैं।
  • टिप्स

    • टिड्डियों की समस्या को हल करने के लिए लगभग 4 मुर्गियां पर्याप्त हैं, कुछ हफ्तों में।
    • इसके अलावा, आप मज़ाकिया गतिविधियों को देखकर मज़ेदार हो सकते हैं, जिनमें से आप अपने मुर्गियों के पात्र होंगे।

    चेतावनी

    • मुर्गियां आपके बगीचे के आधार को कम कर सकती हैं, इसलिए आपको इसे साफ़ करने और इसे अक्सर पुनर्व्यवस्थित करने के लिए बाध्य किया जाएगा लेकिन परिणाम इसके लायक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com