एक प्रयुक्त कपड़े स्टोर कैसे खोलें

एक पुनर्विक्रय या तीसरे पक्ष के साथ कपड़े बेचना उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो फैशन, व्यापार और बिक्री से प्यार करते हैं। कपड़े और अन्य इस्तेमाल की गई वस्तुओं के लिए एक अच्छा बाजार है, जो कठिन समय में भी अच्छा कर सकता है। इस क्षेत्र में प्रवेश करने के कई अलग-अलग तरीके हैं। एक प्रयोग किए गए कपड़ों की दुकान खोलने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

कदम

1
स्टोर के लिए एक जगह चुनें। कपड़े बेचने के लिए कई विकल्प हैं आप एक दुकान खोल सकते हैं या बाजार में डीलर के साथ बेच सकते हैं। एक बार पुनर्विक्रय के प्रकार पर निर्णय लेने के बाद, काउंटर या स्टोर के प्रकार की तलाश करना शुरू करें जो आपके लिए सही है
  • 2
    निर्णय लें कि कपड़े कैसे इस्तेमाल करें आप स्वयं के ग्राहकों के उपयोग किए गए कपड़े खरीद सकते हैं या आपूर्तिकर्ताओं के लिए देख सकते हैं। यदि आप ग्राहकों के कपड़े खरीदने का फैसला करते हैं, तो आपके पास स्वीकार्य कपड़े और भौतिक स्थितियों पर नियम होना चाहिए। जब कपड़ों का सामान बेच दिया जाता है, तो जब तक आप प्रतिशत पकड़ते हैं, तब तक अधिकांश लाभ मालिक को जाता है यदि आप किसी आपूर्तिकर्ता की तलाश करना चुनते हैं, तो आप इसे सड़कों के बाजारों में, ईबे पर, थोक खरीद की वेबसाइटों पर और अवसरों के भंडार पर पा सकते हैं। लोगों को यह बताने के लिए विज्ञापन दें कि आपने कपड़े इस्तेमाल किए हैं।
  • 3
    निर्धारित करें कि आपका लक्ष्य क्या है आप किसी भी तरह के कपड़ों को बेच सकते हैं या विशेष कर सकते हैं - बेबी कपड़े, डिजाइनर कपड़े और पुराने कपड़े सभी संभव विशेषज्ञ हैं। निर्णय लें कि कपड़े के प्रकार से संबंधित घर के सामान और सामान बेचने के लिए तय करें
  • 4
    आवश्यक परमिटों के बारे में जानें आपकी नगर पालिका आपको बता सकती है कि लाइसेंस कैसे प्राप्त करें
  • 5



    पता लगाएं कि आपको क्रम में होने की आवश्यकता है, इनपीएस और इनैल सहित अनिवार्य बीमा के बारे में जानें
  • 6
    उपकरण और उत्पादों को प्राप्त करें आपको कपड़ों, प्रदर्शकों, पुतला, ड्रेसिंग रूम, मूल्य प्लेटों के लिए अलमारियों और हैंगर की आवश्यकता होगी। बाहर निकलने पर आपको बैग और छाती की आवश्यकता होगी। एक नकदी रजिस्टर और एक क्रेडिट कार्ड रीडर की जरूरत है।
  • 7
    अपने सामान प्रदर्शित करें आँख के स्तर पर माल को उजागर करते हुए, अपनी दुकान आकर्षक बनाएं। ग्राहकों को आकर्षित करने वाला एक प्रदर्शन बनाएं आप असली पुतली या मॉडल का उपयोग कर सकते हैं विचार प्राप्त करने के लिए सबसे लोकप्रिय दुकानों की खिड़कियों का अध्ययन करें।
  • 8
    अपना स्टोर विज्ञापन दें अपने लक्ष्य के लिए सर्वोत्तम विज्ञापन चुनें: स्थानीय समाचार पत्रों में यात्रियों, रेडियो विज्ञापन और सूचियां कुछ उदाहरण हैं जो आपकी आर्थिक संभावनाओं पर निर्भर हैं। परेड, चैरिटी इवेंट्स और एक भव्य उद्घाटन व्यवस्थित करें क्षेत्र में अन्य दुकानों के साथ संपर्क में रहें
  • 9
    आप सबसे महंगी वस्तुओं के लिए 60-90 दिनों के रिफंड और संभावित भुगतान एक्सटेंशन के नियमों का निर्णय लेते हैं। देरी की पेशकश में अधिक ग्राहकों को आकर्षित किया जाएगा, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास स्पष्ट नियम हैं और ग्राहकों को इसकी जानकारी है।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com