एक स्पोर्ट्स गुड्स स्टोर कैसे शुरू करें

जब आप खेल के सामान की दुकान खोलने का फैसला करते हैं, तो आपको कई कारकों पर विचार करना होगा चाहे वह उद्योग जानना, कर्मचारियों की भर्ती हो या व्यावसायिक संपत्तियां हासिल कर रहा हो, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपने व्यवसाय शुरू करने के हर पहलू से निपटा लिया है। यदि आप खेल के सामान के व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो निम्नलिखित पर विचार करें।

सामग्री

कदम

1
अपने व्यवसाय के लिए एक मूल नाम चुनें, जब तक कि यह याद रखना आसान हो। स्थानीय कानूनों के अनुसार नाम और गतिविधि को पंजीकृत करें
  • 2
    समझें कि आपकी टैक्स जिम्मेदारियां खेल के सामान की दुकान के रूप में हैं। उस क्षेत्र की तलाश करें जो व्यस्त है मान लें कि अधिक आवर्ती इलाके शायद अधिक किराया लागत का अनुमान लगाएंगे
  • 3
    अपने बीमा एजेंट से मिलें, और अपनी संपत्ति को एक नीति के साथ कवर करें आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि क्षति या विनाश के मामले में आपकी दुकान, गोदाम और उपकरण सभी बीमाकृत हों।
  • 4



    किसी संस्था या बैंक के साथ क्रेडिट लाइन स्थापित करें आपको दुकान को ठीक करना, शेयर खरीदना, कर्मचारियों का भुगतान करना, बाजार पर कारोबार करना और करों का भुगतान करना होगा। इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी नई दुकान का काम करने के लिए आपके पास पैसा उपलब्ध है, जब तक आपकी पहली कमाई नहीं आएगी
  • 5
    निर्णय लें कि किन उत्पादों को व्यापार और आप कितने स्टॉक उपलब्ध रखना चाहते हैं आपूर्तिकर्ताओं का चयन करें और आवश्यक व्यवस्था करें। जांच करें कि उनके पास कोई विज्ञापन सामग्री है, जिसका उपयोग आप अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए कर सकते हैं।
  • 6
    गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए धन की एकमात्र राशि सेट करें शायद, यदि आपके पास पर्याप्त अनुभव नहीं है आपको एक विपणन कंपनी से सहमत होना होगा तय करें कि आप अपने आप को अखबारों, समाचार पत्रों, रेडियो या टेलीविजन में प्रचार करना पसंद करते हैं आप भी यात्रियों को प्रिंट कर सकते थे जब आप अपना व्यवसाय पहले ही शुरू कर चुके हैं, तो एक स्थानीय खेल टीम को प्रायोजित करने पर विचार करने के लिए एक अन्य संभावना है, उदाहरण के लिए एक छोटी फुटबॉल टीम न केवल आप विज्ञापन करेंगे, लेकिन आप निवासी आबादी और स्थानीय कंपनियों के साथ संबंध स्थापित करेंगे, जो अधिक व्यवसाय ला सकता है।
  • 7
    अपने सभी उत्पादों के साथ एक वेबसाइट बनाएं ग्राहकों को ऑनलाइन खरीदारी करने की अनुमति दें आप इसे स्वयं बना सकते हैं, या आप अपनी सहायता के लिए किसी को नियुक्त कर सकते हैं। एक ई-कॉमर्स वेबसाइट के निर्माण में एक जटिल प्रक्रिया शामिल है और एक ऐसी प्रणाली की आवश्यकता होती है जो ग्राहकों के लिए खरीद की सुरक्षा की गारंटी देता है, इसलिए इस प्रकार की परियोजनाओं में विशेष व्यक्ति को किराए पर देना सुनिश्चित करें।
  • टिप्स

    • विशेषज्ञ स्टाफ किराया आदर्श आंकड़ा खेल के बारे में भावुक होना चाहिए खेल के सामान की दुकान में, ग्राहकों को उन लोगों को सुनने और उनका भरोसा है जो खेल के लिए जुनून दिखाते हैं।
    • खेल के सामान उद्योग में नवीनतम रुझानों का पालन करें ताकि आप ग्राहकों को उचित सहायता प्रदान कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com