कैसे कुकीज़ के विभिन्न प्रकार तैयार करने के लिए

यह कहा जा सकता है कि वहाँ कुकीज़ है जो लगभग सभी palates को संतुष्ट कर सकते हैं लेकिन आप अपने लिए सही कुकीज़ कैसे तैयार करते हैं? चाहे आप बड़े और नरम, या आप प्रकाश या चिपचिपा पसंद करते हैं, यह आलेख कई उपयोगी निर्देशों और सुझावों को एकत्र करता है जो आपको नुस्खा पुस्तकों में नहीं मिलेंगे। कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए अंत तक पढ़ना जारी रखें!

कदम

भाग 1

आटा तैयार करें
सेंकना छवि सेंकना कुकीज़ कदम 1
1
सुनिश्चित करें कि सभी सामग्री ठंडे हैं खासकर यदि आप मक्खन का उपयोग करते हैं तो यह बेहतर है कि यह ठंडा है, बाकी सामग्री की तरह। इस तरह आपकी कुकीज अधिक प्रतिरोधी होंगी और सामग्री ओवन में पिघल नहीं आएगी।
  • इसका मतलब है कि आपको मक्खन के लिए इंतजार करना होगा इससे पहले कि आप इसे काम की सतह पर छोड़कर इसे इस्तेमाल कर सकें, और माइक्रोवेव में नहीं। बिल्कुल माइक्रोवेव में मक्खन पिघलने से बचने के लिए अन्य सामग्री के साथ मिश्रण।
  • एक अच्छी पद्धति यह है कि फ्रिज में आटा ठंडा होने से पहले उसे रोल करने से पहले एक घंटे के लिए शांत करना चाहिए।
  • बेक कुकीज चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    हमेशा मक्खन और चीनी रखें यदि नुस्खा मक्खन की आवश्यकता है और स्पष्ट रूप से इस विधि को निषिद्ध नहीं करता है, तो पहली बात यह है कि मक्खन और चीनी को मिश्रण करना है इस प्रक्रिया के साथ आप मूल रूप से दो अवयवों को मिलाकर बल्लेबाज बनाते हैं।
  • सेंकना छवि जैक कुकीज चरण 3
    3
    नमकीन मक्खन का उपयोग करने का प्रयास करें मिठाई मक्खन क्रीम बहुत ज्यादा बिस्कुट का स्वाद बहुत प्यारा है। अंतिम परिणाम का स्वाद सुधारने के लिए नमक सही संतुलन बनाएगा। आप विशिष्ट रूप से नमक के स्वाद का अनुभव नहीं करेंगे, लेकिन आप अंतर को ध्यान देंगे।
  • सेंकना छवि सेंकना कुकीज़ चरण 4
    4
    अपने स्वाद के अनुसार नुस्खा बदलें। यदि आपके पास कोई ऐसा नुस्खा है जिसे आप पसंद करते हैं, लेकिन आप निरंतरता अलग-अलग पसंद करते हैं, तो आप अपने इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए थोड़ा बदल सकते हैं! इन युक्तियों का प्रयोग करें या प्रयास करें:
  • मक्खन के बजाय केक और पेस्ट्री ग्रीज़ के लिए आटा का प्रयोग करें (या केवल आंशिक रूप से प्रतिस्थापित करें), या मकई के 2 चम्मच और 4 चम्मच आटे के लिए एक केक की तरह मुलायम और शराबी बिस्कुट पाने के लिए
  • दूध के 2 चम्मच का प्रयोग करें और मक्खन के कुछ चम्मच जोड़े जोड़ें। या कुरकुरा बिस्कुट पाने के लिए गन्ना चीनी के साथ सफेद चीनी की जगह।
  • चिपचिपा कुकीज़ पाने के लिए, आटा मिश्रण करने के लिए पिघला हुआ मक्खन का उपयोग करें और पाक से पहले इसे शांत करें। आप अंडा सफेद के बजाय केवल अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं
  • रबड़ के टुकड़े का इस्तेमाल करना बहुत मददगार हो सकता है यदि आप मसालेदार प्रक्रिया को गति देना चाहते हैं और आपके पास एक कन्वेयर उपलब्ध नहीं है।
  • सेंकना छवि बेक कुकीज चरण 5
    5
    यह सामग्री का वजन। यदि आप व्यंजनों के साथ अच्छे परिणाम पाने के लिए संघर्ष करते हैं, तो सामग्री का वजन! एक इलेक्ट्रॉनिक रसोई पैमाने खरीदें और आप देखेंगे कि सटीक सामग्रियों के साथ आपके व्यंजन सही होंगे।
  • भाग 2

    बिस्कुट सेंकना
    सेंकना छवि बेक कुकीज चरण 6
    1
    कुकीज़ वर्दी बनाने के लिए, एक आइसक्रीम स्कूप का उपयोग करें। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी कुकीज़ एक समान हैं, तो आइसक्रीम स्कूप का इस्तेमाल करें ताकि प्रत्येक एक के लिए आटा की समान मात्रा पा सके।
  • सेंकना छवि बेक कुकीज चरण 7
    2
    बेकिंग पेपर का उपयोग करें सिलपत के स्थान पर, बेकिंग पेपर का इस्तेमाल करें। सिलापेट कुकीज़ को समान रूप से सेंकना मुश्किल बना सकते हैं और सही होने पर बादाम को कुरकुरा होने से रोक सकते हैं। बेकिंग पेपर निश्चित रूप से बेहतर परिणाम की गारंटी देता है।
  • सेंकना छवि जैक कुकीज चरण 8
    3
    पैन के नीचे बिस्कुट सेंकना यदि आप देखते हैं कि पैन के किनारों के पास के बिस्कुटों को अधिक से अधिक गुजरना पड़ता है, तो बिना सीमा के एक का उपयोग करें। यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो नीचे का उपयोग करने के लिए इसे चालू करें!
  • सेंकना छवि बेक कुकीज़ चरण 9
    4
    अपने ओवन को जानें प्रत्येक ओवन अलग है और आपके लिए यह जानना बहुत ज़रूरी है कि आपके काम कैसे करें यदि आप जानते हैं कि आप क्या उम्मीद करते हैं, तो उन समाधानों को खोजने की कोशिश करें जो आपको किसी भी समस्या की प्राप्ति के लिए रोक सकें जो आपको अनुभव हो।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि एक कोने में कुकीज या किसी अन्य पक्ष की तुलना में तेजी से पकाया जाता है, तो खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान पैन को बंद करना सुनिश्चित करें।
  • सेंकना छवि सेंकना कुकीज़ 10
    5
    एक ठंडा पैन के साथ शुरू करें कुकीज को रखने से पहले फ्रिज में पैन रखें। यदि आप समय बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप बेकिंग पेपर पर आटा खुराकर फ्रिज में रख सकते हैं जब तक पैन उपयोग के लिए तैयार नहीं हो जाता।
  • इसका मतलब है कि आपको एक बैच और दूसरे के बीच पैन को शांत करना होगा!
  • सेंकना छवि जैक कुकीज़ चरण 11
    6
    कुकियों को बहुत ज्यादा खाना खाने से बचें जब संदेह में, वे थोड़ा अधिक कच्चे होते हैं जब पहले पैन ओवन में होता है, तो सावधानी से बिस्कुट की जांच करें और ध्यान दें कि दोनों पक्षों पर थोड़ी देर के लिए अंधेरे में कितना समय लगेगा। पक्षों के अंधेरे से पता चलता है कि आप पहले से ही जोखिम में हैं, हालांकि वे अभी भी अच्छे हैं (विशेषकर यदि आप उन्हें कुरकुरा पसंद करते हैं) एक बार जब आप जानते हैं कि उनके लिए अंधेरे शुरू करने के लिए उन्हें कितना समय लगता है, इससे पहले कि आप सही स्थिरता प्राप्त करें, उन्हें करीब 30 सेकंड खींचें।
  • यदि आप अपने बिस्कुट के लिए सफेद चॉकलेट के छोटे टुकड़े का उपयोग कर रहे हैं, विशेष ध्यान दें क्योंकि वे बहुत आसानी से जलते हैं।
  • सेंकना छवि बेक कुकीज चरण 12
    7
    बिस्कुट कुछ मिनट के लिए पैन में आराम करें। यह नीचे को मजबूत करने के लिए कार्य करता है, जिससे उन्हें खाने में आसान हो जाता है।
  • भाग 3

    खाद्य प्रतिबंधों के मामले में व्यंजनों को बदलें
    सेंकना छवि बेक कुकीज़ चरण 13
    1
    शाकाहारी। एक शाकाहारी भोजन के लिए सबसे अधिक व्यंजनों को अनुकूलित करने के लिए, मुख्य तत्व मक्खन और अंडे के बारे में चिंतित हैं। पेस्ट्री से सब्जी की चर्बी से मक्खन को आसानी से बदल दिया जा सकता है (अक्सर सामान्य रूप से सबसे अच्छी कुकीज़ बनाती है!), लेकिन अगर आप उन अंडे के उन अजीब विकल्प का उपयोग नहीं करना चाहते जो बाजार पर हैं, तो आप निम्न विधि का प्रयास कर सकते हैं ::
    • नुस्खा के लिए आवश्यक कॉर्नस्टार्च का एक बड़ा चमचा, एक तेल, एक सोया दूध और एक अंडे के बजाय एक अलसी जोड़ें। यदि नुस्खा केवल अंडे का इस्तेमाल करने के लिए कहता है, तो तेल और दूध की मात्रा कम करें
  • सेंकना छवि बेक कुकीज चरण 14
    2
    लैक्टोज असहिष्णुता इस मामले में आप पेस्ट्री वसा, लैक्टोज मुक्त दूध, सोया दूध या शायद हेज़ेलनट दूध जैसे अधिक रोचक विकल्पों के साथ दूध के साथ मक्खन को बदल सकते हैं!
  • सेंकना छवि जैक कुकीज चरण 15
    3
    मूंगफली एलर्जी मूंगफली के मक्खन के स्थान पर आप बादाम या नटला (यम!) का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री का उपयोग मूंगफली के मक्खन के साथ नहीं हुआ है।
  • उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि आप जो नाखून फैलाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, उसी चाकू से पहले मूंगफली के मक्खन के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया है।
  • सेंकना छवि बेक कुकीज चरण 16
    4
    लस एलर्जी व्यंजनों में आटा को बदलने के लिए सरल है, लेकिन कुछ बातों पर विचार करने के लिए कुछ भी कर रहे हैं उदाहरण के लिए कुकीज़ के मामले में, आप खुद प्रोटीन के साथ उच्च रखना चाहते हैं ताकि वे नरम हो। आप विभिन्न प्रकार के आटे के विकल्प भी मिश्रण करना चाहते हैं। इन विकल्पों का उपयोग करना थोड़ा अधिक पानी जोड़ने के लिए आवश्यक है।
  • सेंकना छवि सेंकना कुकीज़ चरण 17
    5
    मधुमेह। यह मामला थोड़ा अधिक जटिल है क्योंकि मधुमेह की समस्याओं कार्बोहाइड्रेट और शर्करा के कारण होती है। प्रोटीन युक्त समृद्ध बिस्कुट बनाने की कोशिश करें (जैसे मूंगफली का मक्खन विशिष्ट चम्मच का उपयोग करते हुए कुकीज़) और शहद जैसे अन्य मीठाओं के साथ चीनी की जगह।
  • भाग 4

    क्लासिक बिस्कुट तैयार करें
    सेंकना छवि बेक कुकीज़ चरण 18
    1
    चॉकलेट चिप्स के साथ कुकीज़. अपने नुस्खा को और भी अधिक रचनात्मक बनाने के लिए, विभिन्न प्रकार के चॉकलेट चिप्स (सफेद, दूध या अंधेरे) का उपयोग करने का प्रयास करें।



  • सेंकना छवि जैक कुकीज़ चरण 1 9
    2
    ओट बिस्कुट. पूरे जई इस प्रसिद्ध नुस्खा को स्वस्थ और पौष्टिक तत्व देते हैं। लस के बिना उन्हें तैयार करने के लिए, सामान्य आटे को जई के साथ बदलें और सुनिश्चित करें कि पैकेज में एक ब्रांड है "लसलसा पदार्थ"। यदि आप चाहें, तो आप नुस्खा के लिए किशमिश, नट या बटरस्कॉट-स्वाद युक्त बूंदों को भी जोड़ सकते हैं।
  • सेंकना छवि सेंकना कुकीज़ चरण 20
    3
    मूंगफली का मक्खन कुकीज़. वे नाश्ते के लिए उत्कृष्ट हैं क्योंकि उनके पास उच्च प्रोटीन सामग्री है
  • सेंकना छवि जैक कुकीज़ चरण 21
    4
    snickerdoodles. ये चीनी कुकीज़ अविश्वसनीय रूप से मीठा और मिठाई हैं गोली मारने से पहले, वे पूरी तरह से दालचीनी और चीनी के साथ कवर कर रहे हैं सही स्निकर्डडल्स तैयार करने का रहस्य हाथ से सामग्री को गूंध करना है।
  • सेंकना छवि बेक कुकीज़ चरण 22
    5
    अदरक बिस्कुट. अदरक कुकीज़ में गुड़ और जमीन अदरक द्वारा दिया गया एक विशिष्ट स्वाद है। उन्हें गार्निश करने के लिए, तैयार उत्पाद को नींबू टुकड़े करना जोड़ें।
  • सेंकना छवि जैक कुकीज़ चरण 23
    6
    नारियल के स्वाद वाले कुकीज (मैकरून्स). ये नारियल बिस्कुट नरम और हल्के होते हैं और अंडे और आटे को शामिल नहीं करते हैं। विशेष अवसरों के लिए, आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उन्हें सजाने के लिए खाद्य रंगों का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 5

    छुट्टियों के लिए कुकीज़ तैयार करें
    सेंकना छवि सेंकना कुकी स्कीप 24
    1
    एक छोटे आदमी के आकार में जिंजरब्रेड कुकीज़ (जिंजरब्रेड पुरुषों). ये जिंजरब्रेड कुकीज़ कई परिवारों के लिए एक परंपरा है वे अन्य मिठाई, टुकड़े और सजावट तैयार करने का आधार हो सकते हैं।
  • सेंकना छवि बेक कुकीज चरण 25
    2
    चीनी के साथ बिस्कुट. अकेले स्वाद के लिए सरल और स्वादिष्ट, वे कई अन्य विस्तृत व्यंजनों का आधार बनाते हैं। आप कुछ आकार बना सकते हैं और छुट्टियों के लिए टुकड़े कर सकते हैं।
  • सेंकना छवि बेक कुकीज चरण 26
    3
    Lebkuchen. इन जर्मन कुकीज़, क्रिसमस की विशिष्ट, अदरक और नींबू का सुगंध है। एक स्वादिष्ट विकल्प के लिए चॉकलेट के साथ उन्हें आज़माएं
  • सेंकना छवि जैक कुकीज़ चरण 27
    4
    स्पार्टज़ कुकीज़. बिस्कुट का आकार एक बिस्किट प्रेस के साथ बनाया जाता है, एक सस्ता और गौण ढूंढना आसान है। पार्टियों के लिए, रंगीन चीनी की बूंदों के साथ उन्हें सजाने
  • बैकअप कुकीज चरण 28 का शीर्षक चित्र
    5
    मारिजिपन कुकीज़. एक स्कैंडिनेवियाई क्रिसमस और गहन बादाम के स्वाद के लिए, अपने बिस्कुट में marzipan का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • जैक कूकीज चरण 29 के शीर्षक वाला छवि
    6
    पिनव्हील. शक्कर और चॉकलेट और पारंपरिक आटा के साथ आटा का एक संयोजन संयुक्त और लुढ़का हुआ है, स्वादिष्ट और रंगीन बिस्कुट बनाने के लिए विशेष अवसरों के लिए, आप अपनी पसंद के लिए आटा का रंग अनुकूलित कर सकते हैं।
  • भाग 6

    अद्वितीय कुकीज़ तैयार करें
    सेंकना छवि सेंकना कुकीज चरण 30
    1
    जेली कुकीज़. आप कई रंग और जेली के जायके के साथ नुस्खा बदल सकते हैं। इन कुकीज़ रसोई घर में बच्चों को समायोजित करने के लिए एकदम सही हैं।
  • सेंकना छवि बेक कुकीज़ कदम 31
    2
    बेकन और चॉकलेट चिप्स वाला बिस्कुट. यदि आप बेकन से प्यार करते हैं तो आलू में कुछ टुकड़े जोड़कर इन बिस्कुटों को आज़माएं।
  • सेंकना छवि जैक कुकीज़ कदम 32
    3
    हरी चॉकलेट की बूँदें के साथ कुकीज़. चॉकलेट चिप्स के साथ बिस्किट आटा में कुछ हरे रंग का खाना जोड़ें। सेंट पैट्रिक दिवस, ईस्टर, क्रिसमस या हर दिन के लिए बिल्कुल सही।
  • सेंकना छवि बेक कुकीज चरण 33
    4
    फ्राइड ओरेओ. इस नुस्खा में, ओरेओ कुकीज़ बल्लेबाज के साथ कवर किया जाता है और फिर तला हुआ। आप आइसक्रीम या इतनी ज्यादा व्हीप्ड क्रीम के साथ इस लालची की सेवा कर सकते हैं।
  • सेंकना छवि बेक कुकीज चरण 34
    5
    ओवन में पकाने के बिना चॉकलेट की दोहरी बूंदों के साथ कुकीज़। कोको पाउडर, पिघला हुआ चॉकलेट और चॉकलेट चिप्स इन कुकीज़ को अनूठा बनाते हैं। आपको उन्हें लंबे समय तक शांत रखने की आवश्यकता होगी, लेकिन इसके लायक है।
  • जैक कुकीज चरण 35 नामक छवि
    6
    मार्स्मोल्लो से भरा बिस्कुट और चॉकलेट के साथ कवर किया मार्शमॉलोव और चॉकलेट एक परिपूर्ण युगल हैं! इन स्वादिष्ट कुकीज़ की कोशिश करो
  • टिप्स

    • खस्ता, नमकीन या मक्खन में, अखरोट असाधारण बिस्कुट के लिए एकदम सही घटक हैं। अपने तालू को संतुष्ट करने के लिए, मूंगफली, अखरोट, अखरोट, पेकान, बादाम या पाइन नट्स से चुनें। इन अवयवों में शरीर के लिए आवश्यक कई प्रोटीन और वनस्पति वसा भी होते हैं।
    • बेकिंग काग़ज़ का उपयोग करने के लिए मत भूलो, बेकिंग पेपर का उपयोग करें! यदि ऐसा होता है, तो व्यक्तिगत बिस्कुट एक एकल, बिस्किट बनाने का विस्तार कर सकता है!
    • यदि कुकीज़ अजीब लग रही है, तो आप शायद बहुत अधिक आटा इस्तेमाल करते हैं
    • क्या अमेरिका पाक कला के लिंडा Stradley के अनुसार, कुकीज़ मूल रूप से डच कोकेजे द्वारा बुलाया छोटे केक थे। बेकर्स ने ओवन के तापमान का परीक्षण करने के लिए उन्हें इस्तेमाल किया। जब उन्होंने अपने शानदार स्वाद की खोज की तो वे उन्हें बड़ी मात्रा में तैयार करने लगे।
    • नींबू बिस्कुट, उनके गहन खट्टे स्वाद के साथ, कृषि-मिठाई cravings के लिए उपयुक्त हैं। यदि संभव हो तो कृत्रिम पदार्थों को अपने नुस्खा में जोड़ने से बचने के लिए कार्बनिक नींबों का उपयोग करें।
    • बकरी या रिकोटा के क्रीमयुक्त चीज क्रीमरीज़ और कोमलता के कई पारंपरिक व्यंजनों का एक और स्पर्श जोड़ते हैं। इनमें से कुछ व्यंजनों जिसमें पनीर जोड़ा जाता है, आप अपने परिप्रेक्ष्य में बदलाव करेंगे कि आप पारंपरिक बिस्कुट के बारे में क्या सोचते हैं।
    • बिस्किट आटा के साथ आप अपनी रचनात्मकता को व्यक्त कर सकते हैं आप एक खाली कैनवास के रूप में आटा की कल्पना कर सकते हैं ताकि आप चाहें तो भरे और संशोधित हों। तैयार करने के लिए मजेदार होने के अलावा, वे आपके बच्चों को रसोई में आकर्षित करेंगे, तैयारी में भाग लेने के लिए उत्तेजित करेंगे।
    • शास्त्रीय कुकीज़ स्टैंसिल के साथ बनाई जाती हैं, जो कि शायद आपको हमेशा रसोई में देखा जाता था जब आप बहुत कम थे। उन्हें करने के लिए सीखना आपको भविष्य में अन्य अधिक विस्तृत व्यंजन बनाने के लिए बुनियादी बातें देगा।
    • छुट्टी बिस्कुट व्यंजनों में इटली, जर्मनी, रूस, नॉर्वे और वेल्स से बिस्कुट का एक संयोजन शामिल है

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि जो लोग कुकीज़ खाते हैं वे आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामग्रियों से एलर्जी नहीं हैं! बहुत से लोग मूंगफली का एलर्जी है यहां तक ​​कि अगर आप आटा तैयार करने के लिए उन का उपयोग नहीं करते हैं, तो मूँगफली के संपर्क में एक जगह पर अन्य सामग्री तैयार की जा सकती है। अग्रिम में पूछिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com