कैसे युगल के रिश्ते को खत्म करने के लिए

किसी को छोड़ना आसान नहीं है हालांकि कई लोग इसे अलग तरह से देखते हैं, एक रिश्ते को समाप्त करने के लिए भावनात्मक बिंदु से उपभोग हो सकता है जैसे कि पीछे छोड़ा जा रहा है। इस फैसले पर आने से पहले, आपको इसके पीछे कारणों का हमेशा वज़न करना चाहिए। एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि यद्यपि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपका भविष्य पूर्व एक बार वह महिला थी जिसे आप पसंद करते थे। आपको उसे चोट पहुंचने के बिना ईमानदार होना चाहिए, उसकी झूठी उम्मीदों को छोड़कर सहायक होना चाहिए। कुशलता और देखभाल के स्पर्श के साथ, आप रिश्ते को समाप्त कर सकते हैं और जितना संभव हो उतनी क्षति को रोक सकते हैं। ध्यान दें: विराम आपको भी चोट पहुंचा सकता है

कदम

भाग 1

किसी को छोड़ने के लिए तैयार
स्टेप लविंग अ गाय स्टेप 03 शीर्षक वाला इमेज
1
सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं झगड़ा से विजयी होने के एकमात्र उद्देश्य के लिए ऐसा करने की धमकी न दें। यदि आप कहते हैं कि आप रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं, तो इसे करने के लिए तैयार रहें और अपने आप के अनुरूप रहें, अन्यथा इससे पहले कि आप अपना मुंह 10 तक बढ़ा दें। निर्णय लेने से पहले, अपने साथी के साथ खुलेआम और सीधे समस्याओं पर चर्चा करें। कई पुरुष और महिलाएं कई सालों तक चुप्पी से पीड़ित होती हैं और कभी भी कठिनाइयों का सामना नहीं करती हैं, जो कई भावुक टूटने का कारण बन सकती हैं।
  • यदि आप पूरी तरह से रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको सभी कारणों की एक सूची बनाना चाहिए, क्योंकि रिश्ते आपको संतुष्ट नहीं करते, लेकिन सभी कारणों से भी समाधान खोजने के लिए असंभव क्यों है?
  • चित्र बनाओ निर्णय निर्णय 04 कदम
    2
    एक सुस्पष्ट तरीके से निर्णय ले लो असंतोष, अस्थिरता या नारकीय सप्ताह के अंत में (आप अपने सभी समस्याओं के संबंध को दोषी ठहराना समाप्त हो जाएगा) के एक क्षण में रिश्ते को समाप्त करने का निर्णय न करें। इस तरह के एक महत्वपूर्ण निर्णय करने से पहले, विश्वसनीय मित्रों और रिश्तेदारों की राय पूछिए, जो आपकी कुछ समस्याओं के बारे में आपको उपयोगी राय दे सकते हैं।
  • एक बार जब आप रिश्ते को खत्म करने का निर्णय ले लेंगे, अपने करीबी दोस्तों या अन्य लोगों को नहीं बताएं, या आपके साथी को पता चल जाएगा। आप निश्चित रूप से किसी अच्छे दोस्त या रिश्तेदार से सलाह ले सकते हैं, लेकिन निर्णय लेने के बाद, सबसे अधिक परिपक्व कदम अपने साथी को बताएं।
  • इमेज शीर्षक से मुझे एक लड़का पसंद करता है आप एक मित्र से अधिक कदम 12
    3
    समय और जगह अच्छी तरह से चुनें चूंकि आपको दोनों को ऐसी नाजुक स्थिति से निपटने के लिए गोपनीयता की आवश्यकता है, इसलिए अंतरिक्ष-समय का कारक एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। किसी महत्वपूर्ण परीक्षा से पहले या काम पर जाने के लिए किसी को न छोड़ें यदि आपके भविष्य के पूर्व को सप्ताहांत के दौरान कम से कम आंशिक रूप से पुनर्प्राप्त करने का मौका है, तो शुक्रवार ठीक हो सकता है
  • जब आप अपने रेस्तरां, बार या पसंदीदा पार्क बिंदु में हों तो अपने साथी को मत छोड़ें एक तटस्थ जगह चुनें, जिसमें इनमें से किसी एक के लिए कोई विशेष महत्व नहीं है।
  • एक समय चुनें जब आप जानते हैं कि आप अपेक्षाकृत शांत मनो-भावनात्मक स्थिति में दोनों हैं। उसे मत छोड़ो जब उन्होंने अनपेक्षित रूप से आपको चेतावनी दी है कि आपको तनावपूर्ण बैठक के लिए देर तक कार्यालय में रहने की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 02
    4
    व्यक्ति में अपने साथी के साथ बात करना सुनिश्चित करें (जब तक कि यह असंभव न हो)। इसे सम्मान देने के क्रम में, आपको व्यक्ति में रिश्ते को खत्म करना चाहिए, भले ही आप इस क्षण का डर करें।
  • आप इसे केवल फोन के द्वारा छोड़ सकते हैं यदि यह एक लंबी दूरी की रिश्तेदार है और तत्काल बैठकों की अपेक्षा नहीं कर रहे हैं या यदि यह एक संबंध है सत्तावादी और हथकड़ी. यदि आपका पूर्व नर्वस ब्रेकडाउन, हिंसक व्यवहार या हेरफेर से अधिक होता है, तो दूरी पर संबंध को बंद करने के लिए अधिक सुरक्षित होता है
  • भाग 2

    संबंधों को खत्म करना
    गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 15
    1
    दृढ़ संकल्प के साथ ब्रेक का सामना करें। आप दृढ़ता से अपने विचारों पर जोर देते हैं: असफल उम्मीद में अनिर्णीत होना कि आपके साथी इसे बुरी तरह से नहीं लेते हैं, अंत में भी अधिक दर्द का कारण होगा। एक भावनात्मक ब्रेक एक नाटकीय और दुखद घटना नहीं होना चाहिए। सीधे बिंदु पर जाएं और समझाएं कि आप उसके साथ नहीं रहना चाहते हैं, उसे लगता है कि यह काम नहीं कर रहा है। अन्यथा करने से बहस और तर्कों के लिए आगे बढ़ना होगा।
    • उसे इस धारणा न दें कि आप अस्थायी रूप से अपने आप से अलग करना चाहते हैं और विराम की अवधि के बाद आप रिश्ते को ठीक कर सकते हैं।
    • शायद आपको लगता है कि आपके साथी को क्या कहना है "मैं अभी तैयार नहीं हूँ" या "शायद एक दिन यह काम करेगा" दर्द को दूर करने का एक तरीका है हालांकि, यदि आप वास्तव में इसका मतलब नहीं है, तो यह केवल आपके दुख को बढ़ाएगा।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 04
    2
    ईमानदार रहें, लेकिन क्रूर नहीं। आपके साथी को यह समझना चाहिए कि आप उसे क्यों छोड़ना चाहते हैं, लेकिन उन 20 चीजों की गणना करना जरूरी नहीं है जिन्हें आप सबसे नफरत करते हैं आपको केवल ईमानदार होने की ज़रूरत है कि आप इस बात के बारे में क्यों आश्वस्त हैं कि रिश्ते खत्म हो गए हैं, चाहे वह है क्योंकि आप घुटन, छेड़छाड़ या अपमानित महसूस करते हैं चारों ओर मोड़ समय बर्बाद मत करो।
  • किसी व्यक्ति को छोड़ने के लिए प्यार का अंत सबसे कठिन कारण है, क्योंकि यह उनकी गलती नहीं है। इस मामले में, आपको अभी भी ईमानदार होना चाहिए, लेकिन इसे जितना संभव हो उतना धीरे से कहना चाहिए।
  • एक बार मुख्य कारण समझाए जाने के बाद, आपको विवरणों में जाने और पुराने झगड़ों का तख्ता पलटने की ज़रूरत नहीं है, जब तक कि अन्य व्यक्ति ईमानदारी से भ्रमित न हो। पिछली समस्याओं को उजागर करना और घाव पर नमक डाल देना बेकार है।
  • इसे अस्वीकार मत करो, इसे असुरक्षित या बेकार महसूस न करें। उसे मत बताना: "मैं एक असली औरत के साथ रहना चाहता हूं"। इसके बजाय, वे बताते हैं: "मुझे लगता है कि आपके पास अभी भी अधिक आत्मविश्वास बनने का लंबा रास्ता तय है"।
  • जो भी कारण, दूसरे व्यक्ति के लिए यह ठंडे बौछार नहीं होना चाहिए। अगर संचार एक प्राथमिकता थी, जब आप एक साथ थे, तो विराम का कारण अप्रत्याशित नहीं होगा।
  • कारणों की एक लंबी सूची बनाने से बचें, यह समझाने के लिए कि आपने इसे छोड़ने का फैसला क्यों किया। सावधानीपूर्वक ध्यान के बाद, हर चीज को वास्तविक समस्या में वापस लाएं: "हम स्वस्थ दंपति के रिश्ते को बनाए रखने के लिए आवश्यक पहलुओं के बारे में संगत नहीं हैं", "मुझे अपने व्यावसायिक विकल्पों में समर्थित नहीं लगता और मैं नौकरियों को बदलना नहीं चाहता", "मैं बच्चों को चाहता हूँ और आप नहीं करते" या अन्य समान विवरण।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 18
    3



    नकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए तैयार करें जो व्यक्ति आमतौर पर छोड़ दिया जाता है वह क्रोध, आश्चर्य, सदमे या आतंक के साथ प्रतिक्रिया करता है यदि वह नाराज हो जाता है, तो शांत रहें और उसे शांत करने की कोशिश करें। वह भद्दा रहता है भले ही वह चीखना शुरू कर देता है। यदि आप नियंत्रण खो देते हैं, तो चले जाओ और शांत हो जाएं, लेकिन उसे आश्वस्त करें कि आप बाद में वापस आ जाएंगे, जब वह शांत हो जाएगी उसे मत बताना: "ओह, मैंने कोशिश की, मैं जा रहा हूँ!"।
  • यदि आवश्यक हो, तो कंसोलला, लेकिन उसे झूठी उम्मीदें न दिए। यदि स्थिति असहज या अनुपयुक्त हो जाती है, तो अपने विचारों को आवाज दें। उसी रास्ते पर वापस खींच न लें, जिसने आपको इसे छोड़ने के फैसले पर ले जाया। यदि आपकी स्थिति स्थिर न हो जाए तो सहायक हो, लेकिन निर्धारित और स्वयं को दूर करने के लिए तैयार रहें
  • यदि आप उसे अकेला छोड़ने से डरते हैं, तो उसके मित्र को बुलाओ: उसे बताओ कि क्या हुआ, वह कहाँ है, आपकी चिंताएं क्या हैं और आप उसे क्या करना चाहते हैं। इस स्थिति के कारण दर्द के लिए मुझे माफ़ करें, आपकी मदद करने और वार्तालाप को समाप्त करने के लिए धन्यवाद।
  • यदि आपका पूर्व इतना गुस्सा है कि बात बेकार हो जाती है, तो वह कहती है: "हम पर चिल्ला चिल्ला का कोई उपयोग नहीं है मैंने एक फैसला किया और मैं अपना मन बदलूंगा, लेकिन अगर आप शांत हो जाएंगे तो मैं आपको बेहतर बता सकता हूं। मैं तुम्हें आश्वस्त करने के लिए एक पल दे दूँगा, फिर मुझे इसके बारे में बात करने के लिए बुलाओ"। यदि आप कॉल करते हैं, तो अपना शब्द रखें उसके उत्तर दें। यदि आपके पास प्रश्न हैं, तो उन्हें ईमानदारी से और कृपया समझें, लेकिन बातचीत संक्षिप्त और नागरिक होने चाहिए ताकि पीड़ा को लम्बा न हो।
  • अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन 04 कदम
    4
    भविष्य की बातचीत के लिए ठोस सीमाएं स्थापित करें एक बार जब आप यह निर्णय लेते हैं, विनम्र हों, लेकिन अपनी सीमाएं लागू करें स्पष्ट करें कि बातचीत करना संभव नहीं है आप इस व्यक्ति को अपनी ज़िंदगी से घटना के बारे में चर्चा करने का अवसर दिए बिना और जो भी गलत हो, उसे बाहर निकाल सकते हैं। इस अनुभव से जो कुछ भी आप कर सकते हैं, उसे सीखने का प्रयास करें, इसे विकसित करने और समझने के लिए कि किस तरह के लोग बचने के लिए उपयोग करें।
  • यदि आपके मित्र समान हैं और कुछ समय के लिए खुद से बचना चाहते हैं, तो योजना बनाएं "साझा हिरासत" उन्हें मिलने के बिना उन्हें देखने के लिए
  • यदि आप पसंदीदा बार साझा करते हैं या एक ही जिम में जाते हैं, तो उसे पूरा करने के लिए खुद को संगठित करने का प्रयास करें आपको बहुत कठोर या सटीक नहीं होना पड़ता है, लेकिन इससे आपको दर्द को रोकने में मदद मिल सकती है जो मुठभेड़ का कारण बन सकती है।
  • अगर आप घर पर चीजें छोड़ते हैं या एक साथ रहते हैं, तो उन्हें विभाजित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके व्यवस्थित करें, ताकि आप एक दूसरे को देख सकें
  • अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन कदम 12
    5
    समझने की कोशिश करें कि कब जाना है जब आप किसी रिश्ते को खत्म करते हैं, तो सबसे बड़ी गलतियों में से एक यह है कि पीड़ा को अनिश्चित काल तक लम्बा होना चाहिए साझा व्यय, साझा स्वामित्व और इतने पर सहमत होना एक बात है, फिर भी दूसरे को क्रोध करना जारी रखना है।
  • जब चर्चाएं परिपत्र बन जाती हैं, तो यही है कि वे एक समझौते तक पहुंचने के बिना हमेशा एक ही बिंदु पर लौटते हैं, रोकें समय आ गया है: "मुझे लगता है कि इस समय हमारे पास कुछ नहीं कहना है"। फिर, चले जाओ।
  • यदि अन्य व्यक्ति यह नहीं समझता कि आपने इसे छोड़ने का फैसला क्यों किया है, तो आप इसे एक पत्र या संदेश लिखकर स्पष्ट करने का प्रयास कर सकते हैं। यह सब समझाओ, यह आपको जवाब देने की अनुमति दें और इसे स्पष्ट करें कि आप इसे सुनते हैं और रिश्ते को खत्म करते हैं। निश्चित दूरी को बनाए रखते हुए स्कीइन अलग और अलग करना आसान हो सकता है।
  • भाग 3

    एक भावनात्मक टूटने के बाद लाइव करने के लिए पुनरारंभ करना
    चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 10
    1
    कम से कम शुरूआत में, मित्रों को रहने की कोशिश मत करो। यह तोड़ने की पीड़ा को बढ़ा सकता है अक्सर कटौती और अलग करना बेहतर होता है कुछ समय बाद, शायद तीन महीने, एक या अधिक साल, आप फिर से मिलेंगे और इससे ज्यादा चोट नहीं पहुंचेगी शायद आप मित्र बनने की कोशिश करें और खरोंच से शुरू करें यहां तक ​​कि उस मामले में, अपने पूर्व की जरूरतों के प्रति अपने आप को संवेदनशील और सम्मानजनक साबित करें: इसमें अधिक समय लग सकता है। यदि आप तैयार हैं लेकिन वह नहीं है, तो उस पर कुछ भी लगाने की कोशिश मत करो।
    • यदि आपका पूर्व आपको पूछता है "क्या हम दोस्त हो सकते हैं?", उन्हें उत्तर दें: "नहीं, अब के लिए नहीं मुझे लगता है कि हर रिश्ते को खत्म करना बेहतर होगा"। यदि आप आग्रह करते हैं, तो कहें: "देखो, शुरुआत में हम दोस्त थे और फिर हमने इस सब का सामना किया। दोस्त बनने के लिए, हमें वापस जाना चाहिए, और स्पष्ट रूप से मैं नहीं चाहता। अब हमें पृष्ठ को चालू करना होगा। इसका मतलब यह है कि हमें पुराने रिश्ते और संभवतः नए रिश्ते के बीच समय बीतना होगा जिससे हम निर्माण कर सकें। चलो एक ब्रेक लेते हैं, हमें ठीक करने और आगे बढ़ने के लिए समय और स्थान दें। जल्दी या बाद में, जब हम फिर से मिलते हैं, तो शायद हम क्रोध को अलग कर सकें और दोस्त बन सकें। हम आने के लिए उस पल की प्रतीक्षा करें"। इसे अपना अंतिम संपर्क बनाएं अंतिम ब्रेक के बाद, किसी भी प्रकार के रिप्रॉपॉचमेंट नहीं होने चाहिए।
    • यदि आपके मित्र समान हैं, तो उन्हें ब्रेक के बारे में सूचित करें और समझाएं कि आप उन बैठकों में भाग नहीं लेंगे जिनमें आपका पूर्व उपस्थित होगा। अगर इसका मतलब है कि उन्हें चुनना है कि किन किन किन किनारे रहने के लिए है, तो वे इसे बिना किसी समस्या के कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा मित्र बनें चरण 14
    2
    नुकसान का सामना करने में कुछ समय लें। बेशक, यह आप ही थे, जिन्होंने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया, लेकिन आप शायद ही स्वतंत्रता की जश्न मनाने के लिए बाहर जाना चाहेंगे। बहुत से लोग यह नहीं समझते हैं कि जो लोग अक्सर छोड़ते हैं वे उतने ही पीड़ित होते हैं जितना छोड़ दिया जाता है दरअसल, कुछ मामलों में यह इससे भी बदतर है क्योंकि यह अपराध से पीड़ा है, भले ही वह जानता है कि उसने सही काम किया है।
  • टूटने के बाद, अपने जीवन को पुनर्विचार करने और भविष्य में खुश रहने के लिए क्या करना है पर विचार करने में कुछ समय दें।
  • यदि आप एक या दो सप्ताह के लिए रोना चाहते हैं, तो अपनी डायरी में लिखें या बिस्तर पर शरण लीजिए, आप ऐसा कर सकते हैं बाद में, हालांकि, आपको खेल में वापस जाना होगा और धीरे-धीरे अपने जीवन को जीवित करना शुरू करना होगा।
  • सबसे कठिन क्षणों में एक अच्छे दोस्त को कॉल करने से आपको बेहतर महसूस हो सकता है स्थानीय लोगों के लिए चारों ओर जा रहे हैं और ब्रेक के तुरंत बाद भूल जाने के लिए पीने से शायद आप अच्छा नहीं करेंगे।
  • मूव ऑन स्टेप 12 नाम की छवि
    3
    अपने पोस्ट-ब्रेकिंग जीवन का आनंद लें कुछ सप्ताह या कुछ महीने बिताएं, धीरे-धीरे आप फिर से जीवन का आनंद लेना शुरू कर देंगे। उस बिंदु पर, आप और आपके पूर्व में चीजें बांट ली जाएंगी और आपको बचने का एक रास्ता मिल जाएगा: यह उपचार प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाना चाहिए। अपने आप को एक बार मिल जाने के बाद, आपको अपने प्रियजनों के साथ आपकी दोस्ती और रिश्तों की सराहना करना चाहिए, पुराने शौक की खेती करना और नए रुचियों की तलाश करना चाहिए।
  • यदि आप उस व्यक्ति को फिर से खोजना चाहते हैं जिसे आप एक बार कर रहे थे, तो कुछ समय के लिए आप अपने पूर्व के साथ साझा की गई गतिविधियां, जैसे कि किसी विशिष्ट जंगल में लंबी पैदल यात्रा या विशिष्ट बार में कुछ पीने से बचना चाहिए।
  • कुछ बदलाव करें अपने जीवन को नवीनीकृत करने के लिए, फर्नीचर लेआउट को फिर से संगठित करें, कार को साफ करें और वॉलीबॉल या कला कोर्स की तरह पहले कभी नहीं महसूस किया गया एक नया शौक चुनें
  • दूसरे लिंग में भाग लेने के लिए धीरे-धीरे पुनः आरंभ करें एक बार पर्याप्त समय बीत चुका है और आप तैयार हैं, तो आप एक नए रिश्ते को विकसित करने की कोशिश कर सकते हैं। किसी भी मामले में, अपने पूर्व को छोड़ने का मतलब यह नहीं है कि आप तुरंत किसी और के साथ बाहर जाने के लिए तैयार हैं।
  • टिप्स

    • अपने पूर्व से रोकने के लिए शुरुआत से पूरी तरह से ईमानदार रहें और विश्वास करें कि एक दिन आप वापस आएँगे।
    • यदि संभव हो, तो झगड़ा करना या तर्कसंगत होने से बचें। यदि आवश्यक हो, गोलमाल के बारे में बात करने से पहले दूसरे व्यक्ति को शांत करने की प्रतीक्षा करें।
    • खेल नहीं खेलें या छोड़ने से पहले अपने साथी को अनदेखा करना न दें। यदि आप रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको यथाशीघ्र यह करना चाहिए।
    • अलग समय व्यतीत करें और अपने आप को एक और के साथ चारों ओर दिखाए जाने से पहले ठीक होने दें। सिद्धांत रूप में, आमतौर पर कम से कम एक हफ्ते का इंतजार करना अच्छा होता है, लेकिन यह भागीदारी की अवधि और रिश्ते की अवधि पर निर्भर करता है। अगर आप एक वर्ष से अधिक समय तक एक साथ रहे हैं या ब्रेक विशेष रूप से तीव्र है, तो अपने चेहरे पर अपनी खुशी फेंकने से बचें यदि आप दूसरे के साथ हैं, तो अपने पूर्व को चोट पहुंचाने से बचने के कई तरीके हैं, जिसमें आपकी नई लौ को उन जगहों पर लाया गया है, जिनके साथ आप लटकाते थे। बेहतर रहें और अपने पूर्व को अपने पुराने जीवन को यथासंभव बरकरार रखना चाहिए: आपने पृष्ठ बदल दिया और आपके लिए यह बहुत आसान था क्योंकि आपने बदलाव के लिए तैयार किया है आपको निश्चित अंक रखने की अनुमति देकर, आप एक सही चुनाव करेंगे और आप अपनी गरिमा चोरी नहीं करेंगे।
    • यौन संबंध रखने के तुरंत बाद किसी को न छोड़ें। वह छोटा और बहुत स्वार्थी है

    चेतावनी

    • मत कहो: "यह आप नहीं है, यह मैं हूँ"। हालांकि सच है, यह एक आक्रामक वाक्यांश है, क़ीमा और पीछे हटना लगभग सभी जानते हैं कि इसका वास्तव में अर्थ है: "मैं वास्तविक कारण की व्याख्या नहीं करता, लेकिन आप समस्या हैं, केवल मुझे कहने का साहस नहीं है"।
    • उसे भ्रम बनाने से बचें यदि आपने पृष्ठ को चालू करने का फैसला किया है, तो आपको इसे स्पष्ट रूप से स्पष्ट करना होगा यदि आप अभी भी रिश्ते को बचा सकते हैं, तो इसे छोड़ मत करो। रिश्ते सुधारने के लिए आप एक साथ कैसे काम कर सकते हैं इसके बजाय फोकस करें। आपको किसी व्यक्ति को छोड़ने या ब्लैकमेल का उपयोग करने के लिए उन्हें बदलने के लिए प्रोत्साहित करने की धमकी नहीं देना चाहिए।
    • अगर वह रोने लगती है, हार न दें याद रखें कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं
    • रिश्ते की विफलता के लिए कभी भी दूसरे व्यक्ति पूरी तरह से जिम्मेदार नहीं होने का कारण बनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com