कैसे एक स्वस्थ युगल वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रिश्ता है

क्या आप हाई स्कूल में हैं और क्या आपका रिश्ता है? यदि हां, तो आपको अपने साथी के साथ एक स्वस्थ और संतोषजनक संबंध रखने के बारे में प्रश्न हो सकते हैं। जिन उत्तरों के लिए आप खोज रहे हैं उन्हें ढूंढने के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

1
एक साथ समय व्यतीत करें। यह किसी भी रिश्ते के लिए एक आवश्यक आधार है। याद रखें कि क्योंकि आप हाई स्कूल में हैं, आपके पास सप्ताहांत, गर्मी की छुट्टियों, क्रिसमस और ईस्टर की छुट्टियां, स्प्रिंग ब्रेक और अन्य छुट्टियां हैं। अपने लाभ के लिए अपने खाली दिनों का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास अन्य चीजें हैं, जैसे होमवर्क, घर के काम, स्कूल और खेल, दोस्तों और परिवार के बाद, आपको अपने साथी के लिए समय खोजने की कोशिश करनी चाहिए। एक पूर्ण एजेंडा होने के दौरान, अपनी मिठाई आधा डाल करने के लिए एक जगह खोजने का प्रयास करें यह जरूरी है कि आप अपनी कहानी का निर्माण करने के लिए एक साथ, गुणवत्ता के समय एक साथ रहें। अक्सर एक साथ बाहर जाने की कोशिश करो दूसरी ओर, यदि आप एक ही स्कूल में जाते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप हर समय छड़ी न करें।
  • 2
    अपने लिए कुछ समय निकालें आपको अपने जीवन से अपने रिश्ते से स्वतंत्र होना चाहिए। आपको अपने साथी को अध्ययन, घरेलू गतिविधियों, परिवार और मित्रों के बीच हस्तक्षेप करने की ज़रूरत नहीं है। आपको सही संतुलन खोजने की कोशिश करनी चाहिए अपने साथी पर ध्यान दें, लेकिन अपने रिश्ते पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करते हुए अपने समय और अपनी ताकत का सौ प्रतिशत मत डालें। स्वतंत्र होने का प्रयास करें आखिरकार, हमें एक-दूसरे को याद करने के लिए दूर रहना चाहिए।



  • 3
    दोनों भावनात्मक और शारीरिक रूप से ध्यान दें आपके प्रेमी को आपको मारने, आपको डांट, चीख, आप के खिलाफ शेख़ी, थप्पड़ मारना, आप को फेंकना, लात मारना, काटने, खरोंच करना, धक्का देना, हिंसा करना, शेक करना या टग करना कोई अधिकार नहीं है। आप भी उसके साथ ये व्यवहार नहीं कर सकते इसके अलावा, आपको दावा करने का कोई अधिकार नहीं है कि आप उसके साथ यौन संबंध रखते हैं, न ही आपको यह करना है (जो आपको बलात्कार करना है)। यह आपको इसे छूने के लिए मजबूर नहीं कर सकता है, दबाव डाल सकता है या आप ऐसा कुछ भी नहीं कर सकता जिसे आप नहीं करना चाहते। वही आप पर लागू होता है, निश्चित रूप से। न जाना और अपने दो रहस्यों को चारों ओर जाना चाहिए। ब्लैकमेल, धमकियां, अपमान और अन्य प्रकार के आक्रामक व्यवहार को सहन नहीं किया जाना चाहिए। यदि कोई आपको परेशान कर रहा है (भावनात्मक रूप से, शारीरिक रूप से, यौन या अन्यथा) तो आप इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। यह आपके लिए सही नहीं होगा! जो लोग इस प्रकार के दुरुपयोग को करते हैं, उन्हें बदलने की कोशिश में मदद की जानी चाहिए। पीड़ित को जितनी जल्दी हो सके उतना ही इस व्यक्ति से दूर हो जाना चाहिए! अपने माता-पिता से बात करें ऐसे कई लोग हैं जो अलग-अलग तरीकों से आपकी सहायता कर सकते हैं, जैसे कि एक हटाने के आदेश प्राप्त करने या शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस या कार्बिनेरिरी को बुला रहे हैं। एक व्यक्ति जो वास्तव में आपसे प्यार करता है, उसकी रक्षा करने के लिए उसकी शक्ति में कुछ भी करेगा और वह आपको कभी भी चोट नहीं पहुंचेगा, या तो भावनात्मक रूप से या शारीरिक रूप से।
  • टिप्स

    • जितनी बार आप एक साथ बिताते हैं, उतनी ज़्यादा करें। यदि आप अपने आप को स्कूल में देखते हैं, तो अपने प्रेमी की उपेक्षा न करें जब आप अपने दोस्तों की कंपनी में हों या इसके विपरीत।
    • अपने प्रेमी को अपना पूरा जीवन या अपनी दुनिया का केंद्र न बनाएं। कक्षा में अध्ययन करने और ध्यान देने की कोशिश करें, आपको अच्छे ग्रेड मिलते हैं और जब आप अपने घर के काम करते हैं, तो अपने दोस्तों और परिवार की उपेक्षा न करें, समय पर दिखाएं (यदि आपका कोई है) और कुछ समय लें अपने लिए, आराम करने के लिए, पर्याप्त सो जाओ और अपने शौक को समर्पित करें
    • उसे स्नेह के साथ व्यवहार करें - उसे गले लगाओ और चूमो, अपना हाथ पकड़ो, कंधों या कूल्हों पर उसके चारों ओर अपनी बाहों में डाल दिया, लेकिन उसे भी उसके साथ दबाने के लिए पर्याप्त नहीं रह गया। सावधान रहें सार्वजनिक रूप से स्नेह दिखाने के लिए, क्योंकि स्कूल में आपको परेशानी हो सकती है उसे कहे जाने या कानाफूसी करने की कोशिश करें, जब आप हाथ से उसे लेते हैं या गाल या मुंह पर उसे छोटा चुंबन देते हैं, तो "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" इस तरह, आप उसे दिखाएंगे कि आप उसके बारे में बहुत ध्यान रखते हैं और आपको अपने रिश्ते पर गर्व है।
    • विश्वास मत करो अपने प्रेमी को हाथ पकड़ना या सार्वजनिक रूप से अन्य प्रकार के स्नेह (स्कूल या अन्य जगहों पर) दिखाना पसंद है - उससे पूछें कि क्या उसके लिए ठीक है यदि वह हाँ कहता है, तो हर बार स्कूल के गलियारे के माध्यम से चलते हुए धीरे-धीरे अपना हाथ पकड़कर (शायद अपनी उंगलियों को उसके साथ दोहराएं)

    चेतावनी

    • सावधान रहें यदि आप उसे बताने का निर्णय लेते हैं कि आप उसके साथ प्यार करते हैं। प्यार को हल्का ढंग से नहीं लिया जा रहा है और आपको पता होना चाहिए कि आप क्या कह रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com