कैसे एक शैक्षिक एसोसिएशन मिला

आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि आपके स्कूल के आसपास बिखरे हुए बहुत सारे संगठन हैं - क्या आप ये समझाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं कि वे कहाँ से आए हैं। दूसरे शब्दों में, आप एक स्कूल एसोसिएशन कैसे शुरू करते हैं? यह लेख आपको बताएगा, कदम से कदम, ए से जेड तक आपके स्कूल के भीतर एक संघ बनाने का तरीका - इसके अलावा, आपको कुछ सुझाव दिए जाएंगे कि आपके सहयोग के लिए अनुरोध करने के अवसरों को कैसे बढ़ाया जाए,

कदम

आरंभ एक स्कूल क्लब चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
दोस्तों के लिए खोजें जहां आप अपना विश्वास डाल सकते हैं किसी संगठन को खोजने के लिए इसमें अधिक लोगों को ले जाता है हमें जिम्मेदार, वफादार, बुद्धिमान और काम करने वाले लोगों को खोजने की जरूरत है जो एसोसिएशन में मुख्य भूमिका निभाते हैं। लोगों का एक समूह निश्चित रूप से सफल होगा इसके अलावा, तुरंत विश्वसनीय मित्रों को शामिल करने से आप आवश्यक तैयारी तैयार करने के लिए उनकी मदद करने के लिए अनुमति दे सकते हैं, इसलिए आपको अपने काम को पूरी तरह से नहीं करना पड़ेगा
  • प्रारंभ एक स्कूल क्लब चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सहयोग के लिए एक परामर्शदाता खोजें स्कूल एसोसिएशन के सलाहकार एक वयस्क / शिक्षक नहीं हैं, जो संगठन की गतिविधियों का पर्यवेक्षण करने की भूमिका निभाता है - इस व्यक्ति को इसके बजाय सदस्यों के संरक्षक के रूप में कार्य करना चाहिए। यह वह व्यक्ति होना चाहिए जो एसोसिएशन की गतिविधियों में दिलचस्पी लेता है और जो अपने लक्ष्य साझा करता है यह एक ऐसा व्यक्ति भी होना चाहिए जो सहयोग को अधिक सक्रिय बनाने और इसे विकसित करने में मदद करने के लिए तैयार है।
  • स्टार्ट ए स्कूल क्लब चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्कूल एसोसिएशन के मुखिया को प्रश्न सबमिट करें एक विजेता टीम उपलब्ध होने के बावजूद, आपको अभी भी स्कूल के अनुमोदन की आवश्यकता होगी अगर आपको एक फॉर्म पूरा करने के लिए कहा जाता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप सटीक और विस्तृत जानकारी प्रदान करें अगर प्रबंधक को आपके एसोसिएशन और उसके उद्देश्यों के बारे में गलत विचार मिलता है, तो यह आपके अनुरोध को अस्वीकार कर सकता है
  • आरंभ एक स्कूल क्लब चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह सुनिश्चित करें कि छुट्टियों के शुरू होने से पहले हर कोई अपनी भूमिका जानता है। गर्मी की छुट्टियां शुरू होने के बाद, एक-दूसरे के साथ संवाद करना कठिन होगा सबसे अच्छी बात गर्मियों के दौरान किए जाने वाले संघ के सभी अधिकारियों को विशिष्ट कार्यों को प्रदान करना होगा। इस तरह, आप उन्हें बिना यह पता लगाएंगे कि गर्मियों के दौरान उन्हें क्या करना चाहिए।
  • स्टार्ट ए स्कूल क्लब चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    तय करें कि कैसे सहयोग किया जाएगा। कई स्कूलों में, छात्रों ने गर्मियों की छुट्टियों की शुरुआत से पहले नई संघों को ढूंढने का प्रयास किया। इससे उन्हें घटनाओं, फंडर्सर्स और सभी को स्कूल एसोसिएशन की स्थापना के लिए तैयार करने का समय मिलता है।



  • स्टार्ट ए स्कूल क्लब चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अन्य एसोसिएशन के अधिकारियों से बात करें यह महत्वपूर्ण है कि एसोसिएशन के अधिकारियों के बीच संचार के सभी चैनल हमेशा खुले रखे जाते हैं। अच्छे संचार के बिना, अनगिनत समस्याएं हो सकती हैं उदाहरण के लिए: फंडर्सर्स से संबंधित सामग्री के वितरण के साथ देरी पहले सभी विवरणों पर चर्चा करने से विकल्प तलाशना आसान होता है या प्रशासनिक समस्याओं का समाधान मिल सकता है
  • आरंभ करें एक स्कूल क्लब चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    दूसरों को अपने सहयोग में शामिल होने के लिए राजी करें स्कूल द्वारा अनुमोदित एक बार, यह बाकी के काम करने के लिए एसोसिएशन के अधिकारियों पर निर्भर है। लेने के लिए पहला कदम नए सदस्यों को खोजने के लिए है। सदस्यों के बिना, तुम्हारा एक सच्चे शैक्षिक संघ नहीं माना जा सकता। याद रखें कि लोगों को आपके समूह का हिस्सा बनने के लिए सहमत होने के लिए, आपको उन्हें शामिल होने का एक अच्छा कारण प्रदान करना होगा।
  • आरंभ एक स्कूल क्लब चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक भाषण तैयार करें अपने पहले सत्र के दौरान, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी सदस्य आपके सहयोग के उद्देश्य को पहचानते हैं और उनसे क्या उम्मीद की जाती है इससे उन्हें यह समझने में मदद मिलेगी कि आपका संगठन उन चीजों को गंभीरता से कर रहा है ताकि वे इसे का हिस्सा बने रहें।
  • प्रारंभ करें एक स्कूल क्लब चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अच्छी तरह से संगठित संघ स्थापित होने के बाद, यह अभी खत्म नहीं हुआ है। बड़े पैमाने पर काम किया जाएगा, लेकिन हमें अभी भी एसोसिएशन सक्रिय रखना चाहिए - अन्यथा यह समाप्त हो जाएगा और आखिर में भंग हो जाएगा।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि यह बहुत सक्रिय है यह स्कूल संघों के प्रमुख द्वारा अनुमोदन के लिए महत्वपूर्ण कारक है।
    • अपने सहयोग के लिए पोस्टर बनाएं और उन्हें स्कूल भर में लटकाएं। मुंह का शब्द अपने आप को विज्ञापित करने का एकमात्र तरीका नहीं है!
    • सदस्यों को सुनना और उपलब्ध होना महत्वपूर्ण है, ताकि वे एसोसिएशन का हिस्सा बने रहना चाहें।
    • अपने समय का अच्छा उपयोग करने के लिए, आगे की योजना के लिए हमेशा सबसे अच्छा होता है।
    • सभी की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि संघ के अधिकारियों के रूप में जिम्मेदार और भरोसेमंद लोगों का चयन करना। यह एक प्राथमिकता होनी चाहिए: जब तक आप सही लोगों को नहीं मिलते हैं तब तक आपको रोकना न रोकें याद रखें कि इन लोगों द्वारा कई निर्णय किए जाएंगे
    • दूसरों के साथ संचार करते समय स्पष्ट होने की कोशिश करें यह महत्वपूर्ण है कि वे पूरी तरह से जानते हैं कि आपके इरादों क्या हैं।
    • नयी सदस्यों को सिर्फ एक संख्या बनाने के लिए मत देखो आपको ऐसे सदस्यों की आवश्यकता है जो एसोसिएशन के उद्देश्य के बारे में ध्यान रखते हैं।

    चेतावनी

    • आवश्यक तैयारी करने के लिए यह एक लंबा समय लगेगा। चार या चार में किसी संघ का पता लगाने में सक्षम होने की अपेक्षा न करें।
    • अक्सर स्कूल संघों के लिए सबसे बड़ी बाधा दूर करने के लिए जिम्मेदार है अच्छी तरह से नहीं जानते कि आपका सहयोग इसे अस्वीकार करने का निर्णय ले सकता है क्योंकि बहुत मूल नहीं है।
    • आश्चर्य न हो कि आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाना चाहिए। ऐसा अक्सर होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com