राष्ट्रीय सम्मान समिति में कैसे स्वीकार किया जाए

राष्ट्रीय सम्मान सोसायटी एक अमेरिकी संगठन है जो विभिन्न अमेरिकी और कनाडाई राज्यों के 50 राज्यों में उच्च विद्यालयों के विभिन्न स्थानों के साथ है। एनएचएस छात्रों को समाज के मूल मूल्यों, अर्थात् छात्रवृत्ति, नेतृत्व, सामुदायिक सेवा और एक अच्छी व्यक्तिगत प्रतिष्ठा, स्वैच्छिक गतिविधियों में भाग लेने, छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने, मान्यता प्राप्त करने के लिए उदासीन समर्पण नहीं देता है कॉलेज के लिए अध्ययन और बहुत कुछ इस प्रतिष्ठित एसोसिएशन में शामिल होने के निर्देश प्राप्त करने के लिए, पर पढ़ें

कदम

भाग 1

एन एच एस के मूल्यों को पहचानें
राष्ट्रीय सम्मान सोसायटी के चरण 1 पीएनजी में स्वीकृत छवि शीर्षक
1
उच्च जीपीए रखें अकादमिक उत्कृष्टता एनएचएस में सदस्यता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। एक सदस्य बनने का बेहतर मौका देने के लिए, विद्यालय औसत को यथासंभव उच्च रखें। राष्ट्रीय स्तर पर आवश्यक न्यूनतम जीपीए 3.0 है, या बी का औसत है, लेकिन आपके एसोसिएशन के नियमों और आपके स्कूल में प्रतिस्पर्धा के स्तर के आधार पर आपके क्षेत्र में होने वाले स्थान के मानकों का स्तर अधिक हो सकता है।
  • नए सदस्यों को एनएचएस में सदस्यता के लिए ध्यान में नहीं रखा जाता है, लेकिन निम्नलिखित वर्षों में संचयी जीपीए के लिए पहले वर्ष की गिनती के दौरान प्राप्त हुए मत। इसलिए, एन एच एस प्रवेश करने से पहले ही एक उच्च जीपीए होने का प्रयास करने का एक अच्छा फैसला एक वास्तविक संभावना है।
  • एक नेता बनें हाई स्कूल जीवन अक्सर युवा छात्रों को मार्गदर्शन करने के लिए कई अवसर प्रदान करता है। नेतृत्व के अवसरों के बारे में जानें जो आपको रुचि रखते हैं और अपनी शक्तियों के अनुकूल हैं। यदि आप एक खिलाड़ी हैं, तो अपनी टीम का मार्गदर्शन करें और कप्तान बनने के लिए कड़ी मेहनत करें। यदि आप छोटे विद्यार्थियों की मदद करना चाहते हैं, तो युवा लोगों के समूह या लड़कों-कट्टर या लड़कियों का एक दल का नेतृत्व करें। अपने नेतृत्व की भूमिकाओं में समय का निवेश करें, सभी अवसरों का उपयोग करके आप अपने समुदाय में दूसरों के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • स्वयं सेवा करें। यह सेवा एनएचएस के प्रमुख मूल्यों में से एक है, इसलिए उम्मीदवार जो दूसरों की सेवा करने के लिए समर्पण दिखा सकते हैं, उन्हें स्वीकार करने की अधिक संभावनाएं हैं। अपने स्वयं के स्वयंसेवक संगठनों को उन कारणों से जुड़ा है जो आपको गहराई से महसूस करते हैं और उच्च विद्यालय में उनके साथ रहते हैं। हफ्ते में एक बार गरीबों के लिए एक कैंटीन में स्वयंसेवा करना, साल्वेशन आर्मी का समर्थन करने और विदेशी सैनिकों के लिए पैकेज तैयार करने के लिए हस्तक्षेप कुछ स्वयंसेवक सेवा के लिए सर्वोत्तम विचार हैं जो भी आप चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि आपके पास यह दिल है
  • अपनी स्वयंसेवक गतिविधियों का ट्रैक रखें जिन घंटों के दौरान आपने काम किया है, उनके सटीक संख्या को निर्दिष्ट करने में सक्षम होने का मतलब प्लस है, खासकर यदि वे कई हैं
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 2. पीएनजी में स्वीकार किया जाना शीर्षक वाली छवि
    2
    सक्रिय रहें हर दिन घर के चारों ओर बैठे अनमोल समय बर्बाद मत करो। आपके स्कूल और आपके समुदाय का एक अभिन्न अंग होने के नाते सबसे बेहतरीन तरीकों में से एक है। खेल, छात्र परिषद की भागीदारी, चियरलीडिंग, कोरस, कला कक्षाओं या स्थानीय नृत्य कक्षाओं जैसे अतिरिक्त गतिविधियों, सभी सक्रिय रूप से सक्रिय रहने और पूरे समुदाय में कनेक्शन स्थापित करने के सभी बेहतरीन तरीके हैं। सुनिश्चित करें कि आपका एजेंडा पूर्ण हो गया है और हमेशा एक सशक्त कार्यकर्ता और उत्साही व्यक्ति के रूप में प्रतिष्ठा बनाने में व्यस्त है।
  • आदरणीय रहें आपके समुदाय के एक सक्रिय सदस्य होने के दौरान, एक बुरी प्रतिष्ठा एन एच एस में भर्ती होने की संभावना को बाधित कर सकती है, जो कठोर छात्रों, शिक्षकों या समुदाय के नेताओं की अपमानजनक या अश्लीलता का स्वागत नहीं करता बुरे व्यवहार, अकादमिक आलस्य, आदि को प्रोत्साहित करके आप को इस मार्ग से दूर रखने वाले लोगों से खुद को अलग कर सकते हैं और खुद को अलग-थलग और श्रेष्ठ व्यक्ति बनने की कोशिश करें।
  • याद रखें कि आपके लिए एनएचएस तक पहुंचने के लिए जिम्मेदार लोगों को आपके स्कूल के प्रोफेसरों और संकाय सदस्य हैं। शब्द टूटने के दौरान तेजी से यात्रा करते हैं, और यदि आप एक प्रोफेसर के प्रति बेवफाई कर रहे हैं, तो इसका आपके पर दूसरों के मतों पर कुछ प्रभाव पड़ेगा। आदर किया जाना सम्मानित रहें यह सुनहरा नियम है
  • भाग 2

    एनएचएस में शामिल हों
    नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 3. पीजीएन में बी में स्वीकार की गई छवि
    1
    एक स्थानीय कार्यालय खोजें एनएचएस में शामिल होने के लिए पहला कदम अपने हाई स्कूल में अपना हाथ लगाने का है। यदि आपको नहीं पता कि आपकी संस्था एक है या नहीं, तो एक अकादमिक परामर्शदाता या किसी अन्य संकाय सदस्य से बात करें। वैकल्पिक रूप से, अध्याय खोजक उपकरण का उपयोग करें, जो एनएचएस वेबसाइट पर उपलब्ध है, जो आपके निकट वाले शाखाओं को खोजने के लिए एसोसिएशन के डेटाबेस की खोज करता है
    • छात्र राष्ट्रीय स्तर पर एनएचएस तक पहुंचने के लिए संगठन की वेबसाइट या अन्य माध्यमों के माध्यम से आवेदन नहीं कर सकते। एसोसिएशन के सभी प्रवेश स्थानीय स्तर पर प्रबंधित किए जाते हैं, आपको अपने हाई स्कूल के उचित कार्यालय में, कहीं और भी आवेदन करना होगा।
    • यदि आपके स्कूल में एनएचएस की कोई शाखा नहीं है, तो सभी खोए नहीं हैं। अपने संस्थान में एक बनाने के लिए अपने प्रिंसिपल, अपने छात्र परामर्शदाता या शिक्षक से पूछें। यद्यपि छात्रों और माता-पिता को घर बनाने की अनुमति नहीं है, उन्हें स्कूल के सदस्यों के साथ जानकारी साझा करने और इन निर्णयों को बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 4.पीएनजी में प्रवेश की गई छवि का शीर्षक
    2
    यह राष्ट्रीय प्रवेश मानदंडों को पूरा करता है। चूंकि सभी एनएचएस प्रवेश स्थानीय रूप से प्रबंधित किए जाते हैं, सदस्यता के लिए माना जाने वाला मानदंड आपको अलग-अलग स्कूल से मित्र के भिन्न हो सकता है। हालांकि, एनएचएस की स्थापना से देश भर में सभी शाखाओं के उम्मीदवारों के लिए कुछ नियमों को निर्दिष्ट किया गया है। वे हैं:
  • योग्य छात्रों को दूसरे वर्ष, जूनियर या सीनियर में होना चाहिए। नए लोग योग्य नहीं हैं
  • आवेदकों को कम से कम एक सेमेस्टर (या समतुल्य) के लिए स्कूल जाना चाहिए। पहले संस्था द्वारा भेजी गई एक अच्छी सिफारिश के आधार पर, सैन्य परिवारों के बच्चों के लिए कुछ छूटें हो सकती हैं और इसी पर।
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 5.पीएनजी में स्वीकार किया जाना शीर्षक वाला इमेज
    3
    अभ्यर्थियों का 85%, बी या 3.0 के संचयी औसत होना चाहिए। ध्यान दें कि यह न्यूनतम राष्ट्रीय मानक है, कई शाखाओं में अधिक कठोर आवश्यकताओं हो सकती हैं।
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 6.पीएनजी में स्वीकार किया जा रहा है
    4
    अपनी शाखा के प्रवेश मानदंड के बारे में जानें। जैसा कि पहले कहा गया है, स्थानीय शाखाओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सदस्य न्यूनतम राष्ट्रीय प्रवेश मानकों को पूरा करते हैं, लेकिन अधिक सटीक मानदंडों को निर्दिष्ट करने के लिए स्वतंत्र हैं, बशर्ते वे नियमों को समान रूप से और निष्पक्ष लागू करें। उचित जानकारी जानने के लिए स्थानीय कार्यालय के किसी सदस्य के संपर्क में रहें, जो कि एनएचएस के बयान के मुताबिक, माता-पिता और छात्रों से आसानी से उपलब्ध सरकारी स्कूल प्रकाशनों के माध्यम से भी प्रदान किया जाना चाहिए।
  • विशिष्ट मानदंडों के उदाहरण के रूप में, जहां स्थानीय कार्यालय पात्रता निर्धारित करने के लिए उपयोग करते हैं, कुछ को अपवादतः उच्च जीपीए (3.75 या अधिक) की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को सावधानीपूर्वक चुने गए अतिरिक्त विद्यालयों के लिए भागीदारी (या यहां तक ​​कि नेतृत्व की भूमिकाएं) की आवश्यकता होती है।
  • ध्यान दें कि अक्सर, सामाजिक रूप से उपयोगी कार्य के लिए घंटे जैसे आवश्यकताएं, उच्च विद्यालय के वर्ष के संबंध में बढ़ती हैं जहां आप पात्र हैं। उदाहरण के लिए, वरिष्ठ नागरिकों को 40 घंटे की सामुदायिक सेवा का प्रदर्शन करना चाहिए, जबकि कनिष्ठों को केवल 30 घंटे ही चाहिए। इसका कारण यह है कि पुराने छात्रों के पास अपने पाठ्यक्रम को समृद्ध करने के लिए और अधिक समय था।



  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण 7. पीएनजी में स्वीकार की गई छवि
    5
    एनएचएस द्वारा आवश्यक गुणों को पूरा करने की प्रतिबद्धता दर्शाता है। शैक्षणिक उत्कृष्टता केवल प्रमुख मूल्यों में से एक है एनएचएस के लिए एक अच्छा उम्मीदवार अन्य तीन गुणों को शामिल करना चाहिए: नेतृत्व, सेवा और प्रतिष्ठा यदि आप एन एच एस से संबद्ध होने में रुचि रखते हैं, तो अपने व्यक्तिगत इतिहास को फिर से शुरू करें, आपके बाहरी गतिविधियों का रिकॉर्ड और विशेष रूप से, किसी भी स्वयंसेवक काम किया है। प्रत्येक आवेदन फार्म पर विस्तार से सब कुछ वर्णन करने के लिए तैयार रहें, जो कि स्थानीय कार्यालय को आपको वितरित करने की आवश्यकता होती है।
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी के चरण 8 पीएनजी में स्वीकार किया जाना शीर्षक वाली छवि
    6
    कुछ स्थानीय शाखाओं को आपकी स्वयंसेवा सेवा के ठोस सबूत, आपकी प्रतिष्ठा या अन्य सहायक प्रमाणों का मूल्यांकन करने के लिए संदर्भ की आवश्यकता हो सकती है। अपने पुराने पर्यवेक्षकों और सहकर्मियों के संपर्क में रहें, जो आपकी सेवा के रिकॉर्डों की कोशिश करने में आपकी सहायता कर पाएंगे।
  • उम्मीदवार की स्थिति प्राप्त करें एनएचएस की स्थापना कहती है कि प्रत्येक स्थानीय कार्यालय में एक फैकल्टी कौंसिल होना चाहिए, जिसका नए सदस्यों का चयन करना कर्तव्य है। इस बोर्ड में प्रत्येक वर्ष प्रिंसिपल द्वारा पांच सदस्य चुने जाते हैं। एनएचएस सदस्यता के लिए उपयुक्त उम्मीदवार माना जाने के लिए, आपको इस परिषद द्वारा या कार्यालय के काउंसलर द्वारा चुना जाना चाहिए, जो स्थानीय शाखा के दैनिक संचालन के लिए मुख्य जिम्मेदार है। विभाग के संकाय परिषद और काउंसिलर छात्र निकाय में उम्मीदवारों के लिए लगते हैं जो एनएचएस के मूल्यों का प्रतीक हैं। उनके सम्मान में रहने के अलावा, संकाय परिषद के सदस्यों और / या विभागीय परामर्शदाता के साथ अच्छे संबंध रखने के लिए भागीदारी के लिए विचार करने का एक अच्छा तरीका है।
  • उम्मीदवार के रूप में चुना जाने के बाद, आपको एक भागीदारी फॉर्म भरने के लिए कहा जाएगा, जिसे आपके स्थानीय कार्यालय द्वारा तैयार किया जाएगा।
  • राष्ट्रीय सम्मान सोसाइटी में प्रवेशित बीआईटी की छवि चरण 9.पीएनजी
    7
    याद रखें कि व्यक्तिगत शाखाएं उनके विशिष्ट नियमों में भिन्न हैं। कुछ लोगों को आपको सदस्यता के लिए भी आवेदन करने के लिए आवेदन करने की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य लोगों द्वारा आपको उचित लोगों तक निर्धारित होने तक आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होती है। संदेह में, हमेशा सटीक निर्देशों के लिए स्थानीय कार्यालय से परामर्श करें।
  • अपने आवेदन पर कड़ी मेहनत करें हालांकि विभिन्न स्थानीय कार्यालयों के पास विभिन्न आवेदन प्रपत्र हैं, कुछ सार्वभौमिक नियम लागू होते हैं। आपको बस फॉर्म को जितनी जल्दी संभव हो उतना भरना नहीं है। अपने काम की समीक्षा करने और आवश्यक होने पर पुनः लिखने के लिए कुछ समय लें, याद रखें कि लगभग हर पहले ड्राफ्ट में सुधार किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आपका एप्लिकेशन समाप्ति के लिए तैयार है: कई स्थानों में देर से प्राप्त फ़ॉर्म के लिए अपवाद नहीं है
  • राष्ट्रीय सम्मान सोसाइटी चरण 10. पीएनजी में स्वीकार किया जा रहा है
    8
    सतही रूप में जैसा दिखता है, आवेदन की उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण है। कुछ समय के लिए बड़े करीने से लिखने के लिए और अपने विवरण में संक्षिप्त होना। अपने अनुभव प्रश्न को भरें और घंटों को यथासंभव सटीक रूप से संकेत दें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपको प्रत्येक गतिविधि के लिए एक वयस्क पर्यवेक्षक के हस्ताक्षर मिले। आपको ज़िम्मेदार, पेशेवर और विश्वसनीय होने का प्रभाव देना चाहिए
  • अपने आवेदन में मामूली मत बनो। इसे भरें जितना संभव हो उतना संभव है, यह आपके द्वारा दी गई सभी क्रेडिट दे। अपनी उपलब्धियों पर गर्व हो!
  • अपने कार्यालय के संकाय परिषद से बहुमत प्राप्त करें कम से कम एक वर्ष में, संकाय परिषद नए सदस्यों के लिए वोट देते हैं, जिन्हें उम्मीदवारों के समूह द्वारा चुना जाता है और जिनकी सदस्यता को मान्यता देने के लिए उस परिषद के बहुमत प्राप्त करना आवश्यक है। शाखा परामर्शदाता इस प्रक्रिया में वोट नहीं करता है
  • यदि आपको एनएचएस, बधाई के द्वारा स्वीकार किया गया है! अब आप उन विद्वानों के प्रतिष्ठित समूह का हिस्सा हैं, जिन्होंने स्कूल और सामुदायिक काम में अपनी उत्कृष्टता दिखायी है। अपने आप पर गर्व हो
  • नेशनल ऑनर सोसाइटी चरण में 11. बीएआईपी का शीर्षक
    9
    यदि आप सदस्यता नहीं देते हैं, तो आपको परिषद के फैसले के लिए अपील करने का अधिकार है। किसी भी मामले में, स्थानीय स्थलों पर अपील की जानी चाहिए, एनएचएस राज्य और राष्ट्रीय एजेंसियां ​​इन अपीलों से निपट नहीं पाती हैं। निराश मत हो अपनी सेवा और नेतृत्व की गतिविधियों को जारी रखें और एक अच्छा जीपीए रखें। आप अगले साल पुनः प्रयास कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • सामाजिक रूप से उपयोगी कार्य के अनुरूप रहें एनएचएस में प्रवेश करने के लिए प्रति वर्ष एक निश्चित संख्या में सामुदायिक सेवा घंटे को पूरा करना आवश्यक हो सकता है। याद रखें, हमेशा कोई है जो आपकी जगह ले सकता है
    • एनएचएस द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद भी अपने जीपीए को उच्च रखें। यदि आपके वोट शिखर पर पड़ जाते हैं, तो आपको संगठन से निकाल दिया जाएगा।
    • यदि आप अंदर नहीं जा सकते, तो अपना सिर ऊपर रखो! अगले साल आपको एक और मौका मिलेगा बस अपने आवेदन का विस्तार और सक्रिय नेता बनना जारी रखें।

    चेतावनी

    • एनएचएस में आपकी भागीदारी के लिए हमेशा "बेवकूफ" या "शिक्षक के नारियल" पर लेबल करने का मौका है। जो लोग आपको ये बातें बताते हैं वे आपकी स्कूल की उपलब्धियों से सिर्फ ईर्ष्या कर रहे हैं। उन लोगों के साथ दुर्व्यवहार करें और दोस्त बनाएं जिन्हें आप स्वीकार करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com