रिश्ते में मरीजों को कैसे जानें

रोगी होने का अर्थ है कि भावनात्मक स्तर पर सहिष्णुता और तीव्रता को समझने और समझने की आवश्यकता वाले परिस्थितियों में आत्म-नियंत्रण बनाए रखने और बनाए रखना। धैर्य अक्सर एक वास या पुण्य को संदर्भित करता है, और अभ्यास करने के लिए प्रयास और बलिदान की आवश्यकता होती है हालांकि, कोई भी धैर्य रखना सीख सकता है। असहज रिश्तों को कई परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, जिनके लिए धैर्य की आवश्यकता होती है, और एक स्वस्थ और स्थायी संबंधों के लिए धैर्य मौलिक है। यदि आप धीरज रखने के लिए सीखना चाहते हैं, तो इस आलेख में दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

रिश्ते में स्टेप 01 सीखें धैर्य जानें
1
अपने मानसिक रुख पर ध्यान दें आपके विचार, विश्वास या ऐसा करने के तरीके हो सकते हैं जो आपको रोगी होने का अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं। सीखने के लिए, आपको पहले सभी के व्यवहार में धैर्य को बढ़ावा देना चाहिए।
  • रिश्ते में जानें धैर्य जानें शीर्षक चरण 02
    2
    उन परिस्थितियों में जागरूक रहने की कोशिश करें जो आपके धैर्य का परीक्षण करते हैं। अपनी भावनात्मक, शारीरिक और मानसिक प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखते हुए, ऐसा कुछ स्थितियों पर प्रतिक्रिया करने के तरीके को पहचानने में आप सक्षम होंगे जो बहुत धीराने की आवश्यकता होती है यह आपको कुछ समस्याओं से निपटने में मदद करेगा और साथ ही साथ धैर्य रखें।
  • रिश्ते में जानें धैर्य जानें शीर्षक चरण 03
    3
    उन विचारों को खत्म कर दें, जो आपको लगता है कि आप के आसपास घूमते हैं "चाहिए" या "चाहिए" होता है। अधीरता अक्सर अधूरी आकांक्षाओं का परिणाम है याद रखें कि जीवन अप्रत्याशित है और इतने सारे परिस्थितियां हैं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, जैसे "मेरे पति को शौचालय की सीट कम करना है जैसे विचारों की जगह" जैसे कि मेरे पति शौचालय की सीट को कम करते हैं, यह अच्छा होगा जैसे "जगह लेने की कोशिश करें।" यह आपको आपके धैर्य पर दबाव डाले बिना इसे संभालने में समस्या का तुरंका महसूस करेगा।
  • रिश्ते में स्टेप 04 सीखें धैर्य जानें
    4



    अपने आप के साथ व्यवहार बातचीत जब दंपति की समस्याओं में एक उच्च स्तरीय धैर्य शामिल होता है, मानसिक रूप से यह सुनाते हैं कि आप स्थिति को शांतिपूर्वक और आत्म-नियंत्रण के प्रबंधन और प्रबंधन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपकी पत्नी / पति के साथ तर्क के दौरान, आप ध्यान देते हैं कि आप अधीर हो रहे हैं, अपने आप को दोहराने की कोशिश करें: "मैं धैर्य बनाए रखने में सक्षम हूं। अब मैं शांत हो जाता हूं और सुनो "।
  • रिश्ते में जानें धैर्य जानें शीर्षक 05
    5
    अपने अहंकार को जांचें निर्धारित करें कि आपका उत्साह हमेशा सही होने की इच्छा के कारण होता है और यह कि आपकी योजनाओं के अनुसार सभी चीजें होती हैं। धैर्य का विकास करने के लिए, एक को यह एहसास होना चाहिए कि रिश्ते 2 लोगों से बना है और आपका दृष्टिकोण समीकरण का एकमात्र हिस्सा है।
  • रिश्ते में जानें धैर्य जानें शीर्षक चरण 6
    6
    यह बातचीत को प्रोत्साहित करती है उन परिस्थितियों में भी शांति बनाए रखने की वचनबद्धता ले लीजिए जो आप बर्दाश्त नहीं करते हैं या चीजें जो आप सुनना नहीं चाहते हैं। युगल रिश्तों को ईमानदार और खुले वार्ता की आवश्यकता होती है और यदि कोई आरामदायक साझा विचारों और भावनाओं को महसूस करता है, तो निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार जो धैर्य का परीक्षण कम हो जाएगा।
  • एक रिश्ते में ध्यानार्थी जानें चरण 07
    7
    अपने रिश्ते की गतिशीलता का ध्यान रखें आप देखेंगे कि आपके दोनों में अलग-अलग ताकत और कमजोरियां हैं और आपको मिलकर काम करने के लिए कुछ रिश्ते बनाने होंगे। आप एक-दूसरे के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करके और आपको पता है कि आप में से प्रत्येक रिश्ते की सफलता के लिए कितना योगदान देता है, इस पर ध्यान देकर धैर्य रखें।
  • एक रिश्ते में जानें धैर्य जानें शीर्षक 08
    8
    निजी प्रतिबिंब के लिए समय निवेश करें आप अकेले रिश्ते नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप केवल अपने खुद के प्रयासों के साथ धैर्य रखना सीख सकते हैं। एक दंपति के जीवन में कैसे धैर्य रखें, इस पर ध्यान देने के लिए कुछ समय लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com