आपका रिलेशनशिप कैसे करें I

क्या आपको अपने प्रिय के साथ समस्याएं हैं, या क्या आप अपने रिश्ते को अतिरिक्त गियर देना चाहते हैं? रिश्ते को समय और प्रयास की आवश्यकता होती है, दोनों अच्छे समय और बुरे समय में। अगर आप इन सरल युक्तियों की मदद से स्वयं को प्रतिबद्ध करने को तैयार हैं तो आप अपने रिश्ते को एक नए स्तर पर ले सकते हैं।

कदम

अपनी रिश्तेदारी कार्य चरण 1.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
1
यह समझने की कोशिश करें कि क्या यह इस रिश्ते को सहेजना है? दुर्भाग्यपूर्ण सच्चाई यह है कि कई रिश्ते स्थिर हैं - जब आप उन्हें बचाने की कोशिश करते हैं, तो आप को चोट लगी है। इस सवाल का उत्तर देने का कोई आसान तरीका नहीं है, केवल हृदय की आवाज आपको बता सकती है कि "वह" सही है या बस "लड़की" है जो पांच साल तक वहां जा रही है, और अब आदत से है। यहाँ कुछ संकेत हैं जो आपको समझेंगे कि आपका संबंध कुछ भी नहीं है:
  • यदि आप एक-दूसरे के साथ विश्वासघात करना जारी रखते हैं, तो क्षति अपरिवर्तनीय है।
अपने रिश्तेदार काम को शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 1.जेपीईजी
  • यदि आप नियमित रूप से अन्य लोगों के प्रति आकर्षित होते हैं, या इसके बारे में भी सोचते हैं, तो आपने अपने रिश्ते में इस तरह की रुचि को खो दिया है।
    अपने रिश्तेदार काम को शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 2.जेपीईजी
  • अगर आपको लगता है कि आपके साथी में आप सुधार की इच्छा नहीं बढ़ती है। यदि आपके रिश्ते में कुछ भी नहीं बढ़ने की आपकी इच्छा को उत्तेजित करता है, तो आप बहुत सुखी हो गए हैं और यह चिंगारी अब बुझा रहा है।
    अपनी रिश्तेदारी कार्य चरण 1 बुलेट 3. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप कहानी को आगे बढ़ाते हैं, क्योंकि आप अकेले होने के डरते हैं और आप डरते हैं कि आपको कुछ बेहतर नहीं मिल पा रहा है। इसका मतलब यह है कि आप प्यार से अधिक पीड़ा महसूस करते हैं।
    अपने रिश्तेदार कार्य को शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 4.जेपीईजी
  • यदि आप अपने साथी को छोड़ना नहीं चाहते हैं "चोट लगने का डर"। अब आप इस प्रकार के रिश्ते को खींचते हैं, अधिक दर्द आपको आपके साथी का कारण होगा। यदि आपको असहज महसूस होता है, तो सही काम करें उसे बताएं!
    अपने रिश्तेदार कार्य करें शीर्षक चरण 1 बुलेट 5। जेपीईजी का शीर्षक चित्र
  • अगर आप अपने साथी और दोस्तों से अपने परिवार को पेश करने से डरते हैं क्योंकि आप चिंतित हैं कि वे साथ में नहीं आएंगे। अपने आप से पूछें कि क्या आप सचमुच किसी के साथ रहना चाहते हैं, जिसे आपको छुपी रहना है ... अगर वह एक शर्मीली व्यक्ति है, तो यह समझ में आता है, लेकिन अगर वह किसी और के साथ नहीं ले जाता तो वह तोड़ने का कारण हो सकता है।
    आपका रिलेशनशिप वर्क चरण 1 बुलेट 6.जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
  • आपका रिलेशनशिप वर्क चरण 2. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    2
    भविष्य को देखो और वापस नहीं। अपने रिश्ते में प्रगति के लिए, अतीत के साथ बंद करना आवश्यक है यदि आप अपने पूर्व प्रेमियों से जलन या जुनूनी हैं, तो आप अपने बंधन को मजबूत करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • पिछले रिश्तों में खोदना न करें, और अपनी चीजों के बीच ब्राउज़ करने से पूरी तरह से बचें या अपने पिछले ऑन लाइन के बारे में सुराग ढूंढें। यह व्यवहार विनाशकारी है इसके अलावा, अगर आपको पता चला है, तो आप पर भरोसा करने पर संदेह करेंगे।
    अपने रिश्तेदार कार्य को दोहराने वाली छवि चरण 2 बुलेट 1.जेपीईजी
  • आपके exes के लिए, यदि आवश्यक नहीं है, तो स्थायी रूप से बीच में बाधा डालने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसे सीमित करने की कोशिश करें, खासकर यदि आप एक नए रिश्ते को शुरू कर रहे हैं
    अपने रिश्तेदार कार्य को दोहराने वाली छवि चरण 2 बुलेट 2.जेपीईजी
  • आपका रिलेशनशिप वर्क चरण 3.jpeg करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी भावनाओं को साझा करें सबसे पहले, उत्तेजना उत्तेजना है जो आपके प्यार को ट्रैक पर रखता है, लेकिन एक बार जब आपका रिश्ता परिपक्व हो जाता है, तो साझा हितों और गतिविधियों को साझा करना महत्वपूर्ण है ताकि रिश्ते जीवंत बने रहें।
  • साथ में, शौक और सांस्कृतिक परियोजनाओं जैसे कि सप्ताहांत में खाना पकाने या टीवी देखना जो आप में से केवल दो को पसंद करते हैं, में स्वयं को समर्पित करें।
    अपने रिश्तेदार काम को शीर्षक वाला छवि चरण 3 बुलेट 1.जेपीईजी
  • एक सांस्कृतिक परियोजना साझा करें आप यह तय कर सकते हैं कि क्या वह एक सप्ताह में फिल्म देखना चाहती है, या शायद एक किताब मिनी क्लब का आयोजन कर सकता है या नहीं। इस तरीके से, आप नई चीजें सीखने और इसके बारे में बात करने के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करेंगे।
    आपका रिलेशनशिप काम करें शीर्षक चरण 3 बुलेट 2। जेपीईजी
  • अपने आप को आनंद लेने का समय ढूंढ़ो - शुद्ध मजा - बियर के मग का साझा करने और अब और फिर पूल का खेल साझा करने में कुछ भी गलत नहीं है।
    अपने रिश्तेदार कार्य करें शीर्षक से छवि चरण 3 बुलेट 3.जेपीईजी
  • अपने रिश्तेदारी कार्य चरण 4.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी भावनाओं को साझा करें - लेकिन सभी नहीं। हालांकि समान हितों के लिए महत्वपूर्ण है, यह है समान रूप से महत्वपूर्ण अपने स्वयं के हैं
  • क्या आप योग करना पसंद करते हैं, जबकि उसे तैराकी जाना पसंद है? क्या आप अपने दोस्तों के साथ `80 के दशक में नृत्य करने के लिए पसंद करते हैं, जबकि वह अपने दोस्तों को फुटबॉल देखने के लिए बार में मिलता है? खैर! एक जोड़े के निर्माण के दौरान आपकी व्यक्तिगत पहचान बनाए रखना महत्वपूर्ण है।
    आपका रिलेशनशिप वर्क चरण 4 बुलेट 1। जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
  • और यह उतना ही ज़रूरी है कि आप शाम को दोस्तों के साथ एक साथ और अकेले, नियमित रूप से बिताएं। यह हम दोनों के लिए है ताकि हम अपने हितों को संरक्षित कर सकें और जब आप एक साथ हों तो हमारे साथी की सराहना करें।
    अपने रिश्तेदारी कार्य करें शीर्षक 4 बुललेट 2.जेपीएजी का शीर्षक चित्र



  • अपने रिश्तेदारी कार्य चरण 5.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    समझौता करने के लिए जानें आपके द्वारा जो विश्वास है, उसकी रक्षा करना महत्वपूर्ण है - लेकिन एक निश्चित बिंदु तक यदि आप सुशी के थक गए हैं, लेकिन आपका साथी नए जापानी रेस्तरां की कोशिश करना चाहता है, तो कृपया शायद बदले में आप फिल्म देखने के लिए चुन सकते हैं
  • याद रखें कि आप दोनों को कुछ छोड़ना है यदि आप हमेशा अपने प्रियजनों की जरूरतों को पूरा करते हैं, तो शायद इसके बारे में बात करने का समय हो।
    अपने रिश्तेदारी कार्य करें शीर्षक से छवि चरण 5 बुलेट 1.जेपीईजी
  • अपने रिश्तेदारी कार्य चरण 6.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी गति का पालन करें और दूसरों की नहीं। बहुत मुश्किल धक्का, आप एक दीवार में दुर्घटनाग्रस्त जोखिम।
  • अगर आपके सबसे अच्छे दोस्त ने किसी के साथ रहने का फैसला किया है जिसे केवल तीन हफ्तों तक जाना जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे भी करना होगा
    अपने रिश्तेदार कार्य करें शीर्षक से छवि चरण 6 बुलेट 1.जेपीईजी
  • यहां तक ​​कि अगर आपके सभी मित्र शादी करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप डुबकी लेने के लिए तैयार हैं।
    अपने रिश्तेदार कार्य को शीर्षक वाला चित्र, चरण 6 बुलेट 2। जेपीईजी
  • अपने रिश्तेदारी कार्य चरण 7.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    संचार आवश्यक है. अगर कोई आपको परेशान करता है, तो उससे बात करें और समस्या को एक साथ से निपटें।
  • बात करने के लिए सही समय और जगह चुनें यहां तक ​​कि अगर कुछ सचमुच महत्वपूर्ण है जो आप कहना चाहते हैं और आप जल्दी में हैं सुनिश्चित करें कि आप इसे किसी उपयुक्त जगह पर करते हैं, जहां आप एक-दूसरे को देखकर विचलन के बिना एक दूसरे को देख सकते हैं
    आपका रिलेशनशिप कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 7 बुलेट 1.जेपीईजी
  • आपको सुनने के लिए सही स्वर का उपयोग करें यदि आप आक्रामक रूप से वार्तालाप शुरू करते हैं, तो आपका पार्टनर सबसे अधिक रक्षात्मक रुख अपनाएगा। शांत और सामान्य ज्ञान रखें, भले ही आप नाराज हो इससे आपके वार्तालाप को आपसे क्या कहना है, सुनने की इजाजत होगी।
    अपने रिश्तेदार कार्य को शीर्षक वाला चित्र, चरण 7 बुलेट 2.जेपीईजी
  • बहुत आक्रामक मत बनो कहने का प्रयास करें, "कुछ ऐसा है जो मैं आपसे बात करना चाहता हूं, " के बजाय, "हमें बात करना है - अब" यह पुष्टि करेगा कि आपको जो कहना है वह महत्वपूर्ण है, लेकिन यह नाटक को सीमित कर देगा
    आपका रिलेशनशिप कार्य शीर्षक वाला चित्र, चरण 7 बुलेट 3। जेपीईजी
  • छोटी चीजें जमा न करें। यदि आप हमेशा गंभीर भाषणों से बचने के लिए चाहते हैं, तो याद रखें कि यदि कोई आपको परेशान कर लेता है, तो बिना किसी दृश्य के कहें। इस तरह, आप दबाव जमा करने से रोकेंगे यह आपकी अपनी आवश्यकताओं को समझने में आपकी सहायता करेगा।
    आपका रिलेशनशिप कार्य शीर्षक वाला चित्र चरण 7 बुलेट 4। जेपीईजी
  • हालांकि, यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि जाने के लिए जाने के लिए और नामुमकिन चीज़ों पर चिपक न दें, खासकर यदि आपके साथी को मुश्किल दिन हो।
    अपने रिश्तेदार कार्य को शीर्षक वाला चित्र, चरण 7 बुलेट 5.जेपीईजी
  • आपकी रिश्तेदारी कार्य चरण 8.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    यहां तक ​​कि अगर आपका प्यार एक चट्टान के रूप में ठोस है, तब भी कुछ भी लेने के लिए मंजूर नहीं। याद रखें कि आप कितने भाग्यशाली हैं कि आप अपनी आत्मा को मिल चुके हैं और आपको एक स्वस्थ और स्थिर संबंध बनाए रखने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना है।
  • दो शब्दों का आदान-प्रदान करने का समय ढूंढना महत्वपूर्ण है, भले ही आप बहुत व्यस्त हों। यह एक दूसरे के लिए समय खोजने के लिए आवश्यक है, भले ही सब कुछ अच्छी तरह से चल रहा हो।
    अपने रिश्तेदार काम को शीर्षक वाला चित्र चरण 8 बुलेट 1.जेपीईजी
  • ऐसा कुछ करो जिसे आपने एक साथ कभी नहीं किया है, जैसे एक नृत्य प्रतियोगिता या कुछ और के लिए दैनिक ट्रांट्रान की ऊब में फिसलने से बचें.
    अपने रिश्तेदारी कार्य करें शीर्षक 8 बुललेट 2। जेपीईजी का शीर्षक चित्र
  • एक दिन में कम से कम एक बार तारीफ करें। हर बार कहने के लिए कुछ नया ढूँढना निश्चित रूप से एक प्लस है
    अपने रिश्तेदार कार्य को शीर्षक वाला छवि चरण 8 बुलेट 3.जेपीईजी
  • टिप्स

    • याद रखें, रिश्ते दो तरफा सड़क हैं, इसलिए इसमें दो लोग शामिल हैं दोनों को आप सक्रिय रूप से रिश्ते में भाग लेना चाहिए और इसे सकारात्मक रखना और इसकी अधिकतम क्षमता पर होना चाहिए।
    • हर जोड़ी अलग है कोई रास्ता नहीं है "सही" एक रिश्ता काम (या गलत तरीके से) बनाने के लिए प्रत्येक युगल के प्यार में अपने नियम हैं, जैसे कि आदतें, रूटीन, कॉर्ड आदि।
    • रिश्ते में पूरी तरह अवशोषित न करें। दोनों साझीदारों के पास अपने स्वयं के दोस्तों का समूह होना चाहिए, ताकि कोई भी पीड़ित महसूस न करे। इसी समय, अपने जीवन में अपने साथी को जगह दें - जादू का शब्द संतुलन है

    चेतावनी

    • सिफारिशों के लिए केवल तभी पूछें जब आपको उनकी आवश्यकता होती है सभी तथ्यों को जानने के बिना आपके संबंधों का न्याय करने वाले किसी व्यक्ति की तुलना में इससे कुछ भी बुरा नहीं है
    • समझें कि हर संबंध अलग है। अपने माता-पिता, दोस्तों, सहकर्मियों के साथ अपने पुराने रिश्तों के साथ अपने रिश्ते की तुलना न करें, क्योंकि इससे कहीं आगे नहीं बढ़ता है और इसे नष्ट कर सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com