माहवारी के दौरान स्नान करने के लिए कैसे करें

अतीत की महिलाओं द्वारा मिथकों को सौंपे गए मिथकों के विपरीत, मासिक धर्म की अवधि के दौरान स्नान करना उचित और सुरक्षित है आप ताजा और साफ महसूस करेंगे, और एक बार जब आप इस मानसिक ब्लॉक को पार करेंगे, तो आप देखेंगे कि यह इतना मुश्किल नहीं होगा

कदम

आपकी अवधि के दौरान शावर जबकि छवि 01 शीर्षक
1
अपने swab, शोषक या मासिक धर्म कप (सलाह अनुभाग देखें) निकालें। अपने आप को इन उत्पादों आपको डर लगता है या गंदा लग कर सकते हैं पहने बिना एक शॉवर जाओ, लेकिन वास्तव में कुछ भी नहीं है बुरा अपने खून सिर्फ नाली में जाना होगा है, और है, हालांकि पहली बार में उसके साथ देख (संपर्क में के लिए चौंकाने वाला लग सकता है पानी अधिक लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है), पहले प्रवाह के बाद खून की कमी कम होनी चाहिए। एक तरह से अपने शरीर को भारी या शोषक पैड है, जो बैक्टीरिया के संक्रमण से टीएसएस (विषाक्त आघात सिंड्रोम) पैदा कर सकता है पहनने से छुट्टी देने के लिए के रूप में स्नान पर विचार करें।टाम्पन को फेंक दो या शावर में प्रवेश करने से पहले अवशोषक (आप स्नान के अंदर सीधे एक बार भी कर सकते हैं, अगर आपके पास एक टोकरी है तो)
  • यदि आप जिम में या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर स्नान करते हैं, आप शायद उसी तंपन या मासिक धर्म कप का उपयोग करना चाहते हैं यदि आप तौलिया का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, तो आपको एक अपवाद बनाना होगा, जब आप शॉवर लेते समय रक्त प्रवाह देना चाहिए, या आप खुद को मुक्त करने का फैसला कर सकते हैं (यदि आवश्यक हो तो अपने जिम शिक्षक से बात करें)।
  • आपकी अवधि के दौरान शावर जबकि छवि 02 शीर्षक
    2
    जब आप शुरू करते हैं एक शॉवर ले लो, पानी के साथ अपने निजी भागों को अच्छी तरह से धो लें यह आपको किसी भी रक्त के अवशेषों को दूर करने में मदद करेगा और इसलिए रक्त का प्रवाह कम होना चाहिए।
  • आपकी अवधि के दौरान शावर जबकि छवि 03 शीर्षक
    3
    साबुन, लेकिन यह साबुन को श्लेष्म झिल्ली या योनि के अंदर के संपर्क में आने से रोकता है। इसका कारण यह है कि आपके योनि का पीएच स्तर संक्रमण से दूर रखने के लिए शरीर द्वारा नियंत्रित होता है - साबुन इस संतुलन को बाधित करते हैं, योनि को अधिक संवेदनशील और संक्रमण के जोखिम पर छोड़ देते हैं। चारों ओर की त्वचा को साफ करें, लेकिन अपनी योनि या होंठ के अंदर नहीं, फिर किसी भी गंध को हटाने के लिए साबुन से हाथ धो लें।
  • यदि मासिक धर्म के दौरान आपकी त्वचा मोटी होती है, तो आप तेल की त्वचा के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए साबुन का उपयोग कर सकते हैं। उसी तरह, आप भी कर सकते हैं अपने बालों को धो लें बाल से चिकना महसूस को खत्म करने के लिए, विशेष शैंपू के साथ। मासिक धर्म के दौरान आप सामान्य से अधिक बार अपने बाल धो सकते हैं।
  • आपकी अवधि के दौरान शावर जबकि छवि 04 शीर्षक
    4
    अपने शॉवर का आनंद लें यदि आपको सूजी, चिपचिपा या खराब मूड में लग रहा है तो गर्म पानी अद्भुत काम करेगा - प्लस पानी की गर्मी से पेट की दर्द को दूर करने में मदद मिल सकती है।
  • आपकी अवधि के दौरान शावर जबकि छवि का शीर्षक चरण 05



    5
    अपने निजी भागों कुल्ला और फिर बौछार से बाहर निकलें: इस तरह आप रक्त के प्रवाह को कम करने में सक्षम होंगे।
  • आपकी अवधि के दौरान शावर जबकि छवि 06 शीर्षक
    6
    एक स्त्री स्वच्छता उत्पाद लागू करें जिस तरह से आपको यह करना है, यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने पर निर्भर करता है:
  • शोषक: स्नान करने के बाद आवेदन करना सबसे मुश्किल है, क्योंकि आपको सूखे और अंडरवियर पहनना चाहिए। यह सुनिश्चित करें कि आप अपने तौलिया पर खून बहाना नहीं है, यह कागज तौलिये के साथ बेहतर asciugassi (टॉयलेट पेपर अपने शरीर पर पानी के साथ संपर्क में scoglierebbe है) चाहते है कि आप अपने पैरों के बीच में पकड़ कर सकते हैं अपने शरीर के बाकी सुखाने, जबकि। तत्काल पहनने के लिए अपने अंडरवियर में एक अवशोषित तैयार रखें, ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि आपके पास कोई दुर्घटना नहीं है।
    आपकी पीरियड चरण 06 बुलेट 01 पर शावर जबकि शीर्षक वाला इमेज
  • बफर: इसे रखने का सबसे व्यवस्थित और आसान तरीका है स्नान में झुकना और इसे डालें यदि आप इसे शौचालय पर करना पसंद करते हैं, शोषक पेपर (शौचालय पेपर पिघला देता है जब गीला होता है) से सूखता है और इसे तौलिया के साथ बाकी शरीर को सुखाने के दौरान पैरों के बीच रखिए, फिर शौचालय तक चलो।
    आपकी अवधि के दौरान शावर जबकि स्टेप 06 बुलेट 02 का शीर्षक चित्र
  • आपकी अवधि के दौरान शावर जबकि छवि शीर्षक शीर्षक चित्रा 07
    7
    अपने हाथों को धो लें और स्नान से कुल्ला सुनिश्चित करें कि आप स्नान में रक्त के दाग नहीं छोड़ते हैं, अगले व्यक्ति के लिए इसका उपयोग करना
  • टिप्स

    • नियमित रूप से अवशोषक को बदलें या स्वास आपको नवसिखुआ महसूस कर देगा और अप्रिय गंध को नहीं छोड़ेगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके स्नान के दौरान जब आप अपने अंडरवियर में एक शोषक तैयार करते हैं, तो आप दुर्घटनाओं से बचेंगे
    • क्षेत्र को सूखने के लिए पुराने काले तौलिया (या कपड़ा) का उपयोग करें, अगर रक्त नीचे आ गया है या, इससे भी बेहतर, आप एक बच्चे को पोंछ या कागज तौलिया का उपयोग कर सकते हैं
    • सांस कपड़े और प्राकृतिक फाइबर पहनें
    • कैसे शोषक और टैम्पोन के विकल्प एक के उपयोग को समझता है मासिक धर्म कप. यह एक नरम और लचीला कप है जिसे रक्त में जमा करने के लिए योनि में डाला जाता है और इसे आसानी से धोया जा सकता है और पुन: उपयोग किया जा सकता है। अध्ययनों से पता चला है कि कप के अवशोषक और टैम्पोन की तुलना में कम नुकसान होता है और इस तरह अक्सर बदलाव की आवश्यकता नहीं होती है जैसा कि वे अवशोषित नहीं करते हैं, वे जीवाणुओं के विकास को बढ़ावा नहीं देते हैं जो जहरीले सदमे सिंड्रोम का कारण बनता है, जैसा कि शोषक के साथ हो सकता है। चूंकि आप कुछ कपड़ों के बाद ही इन कप को बदल देंगे, वास्तव में वे हैं बहुत सस्ता और अधिक पर्यावरण के अनुकूल डिस्पोजेबल उत्पादों का

    चेतावनी

    • योनि स्प्रे और बहुत सुगंधित साबुन से बचें
    • सही नहीं होने के बारे में सोचने के लिए पागल मत जाओ टैम्पन एक बार स्नान खत्म हो गया है खून का प्रवाह कुछ ही मिनटों के लिए कम हो जाएगा, और, भले ही आपके पास छोटे नुकसान हो, यह कुछ भी नहीं है कि आप कागज़ के तौलिये से नहीं हटा सकते।
    • अपनी योनि के अंदर न धोएं आप अच्छे जीवाणुओं को नष्ट कर सकते हैं जो आपकी रक्षा कवक से करते हैं। गुरुत्वाकर्षण और नियमित योनि तरल पदार्थ स्वाभाविक रूप से क्षेत्र को साफ करेंगे।
    • अवशोषक और सुगंधित swabs की सिफारिश नहीं कर रहे हैं, खासकर यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com