आंतरिक अवशोषण का उपयोग करते समय बाथरूम में कैसे जाएं

आंतरिक अवशोषण का उपयोग करते समय आपको शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने के बारे में जानने से आपको मासिक धर्म की अवधि के दौरान आराम और स्वच्छ होने की अनुमति मिल जाती है। अवशोषण को बदलने के लिए उपयुक्त होने के बावजूद, महिला शरीर विज्ञान को जानने और समझने का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है

सामग्री

कदम

1
महिला शरीर रचना सीखना मूत्र मूत्रमार्ग से बाहर आता है, गुदा से मल और योनि से मासिक धर्म का प्रवाह। शोषक पेशाब और निकासी में हस्तक्षेप नहीं करता है, इसलिए शौचालय जाने के लिए इसे हटाने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि पैड हमेशा दृढ़ता से डाला जाता है। जब यह सही स्थिति में है, यह योनि के ऊपरी 2/3 में होना चाहिए और परेशानी का कारण नहीं होना चाहिए। एक अच्छी प्रविष्टि प्रक्रिया शोषक को बाहर निकलने और आपकी शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा करते समय गंदे होने से रोकती है।
  • यदि यह दर्द या बेचैनी का कारण बनता है, तो इसे योनि में ऊंचा कर दें। अगर आपको बाद में इसे निकालने में सक्षम नहीं होने से डर लगता है, तो याद रखें कि गर्भाशय ग्रीवा के अवशोषण को रोकता है "भागो यहां से" शरीर के अंदर या बहुत गहरा जा रहा है
  • 3



    जब आपको पेशाब की आवश्यकता होती है तो कोर्ड को बग़ल में ले जाएँ इस तरह, आप मूत्र को स्नान से रोकते हैं, बैक्टीरिया के संपर्क में कमी और असुविधा का खतरा कम करते हैं। पेशाब करने से पहले, कॉर्ड को एक तरफ और मूत्रमार्ग से दूर करने के लिए एक उंगली का उपयोग करें
  • 4
    यदि अवशोषक मूत्र या मल के साथ गंदा हो जाता है, तो इसे तुरंत बदलें ऐसा करने से, जीवाणु संक्रमण से बचें, अपने आप को स्वच्छ और सही स्वास्थ्य स्थितियों में रखें।
  • 5
    आंत्र आंदोलनों के दौरान तनाव मत करो और कड़ी मेहनत न करें। कब्ज और जोर शोषक को स्थानांतरित कर सकते हैं और इसे छोड़ सकते हैं। बहुत सारे पानी पीते हैं, मासिक धर्म के दौरान फाइबर से समृद्ध फल और सब्जियों का सेवन करते हैं, नियमित आंत्र गति को बढ़ावा देने के लिए और कब्ज से ग्रस्त नहीं होते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप बाथरूम में जाते समय असहज महसूस करते हैं या आपको समस्याएं होती रहती हैं, तो आंतरिक तौलिये के दूसरे ब्रांड पर जाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि जो लोग आप जल्दी से सोख लेते हैं और योनि को शौचालय में देखते हैं, तो एक बड़े मॉडल की कोशिश करें जो प्रचुर मात्रा में धाराओं का विरोध करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com