एक प्रभावित आंतरिक अवशोषक कैसे निकालें

एल `आंतरिक शोषक क्या यह फंस गया है या अब डोरी नहीं मिल सकता है? ऐसा हो सकता है, शर्मिंदा महसूस न करें - कभी-कभी आप शारीरिक गतिविधि या अन्य कारणों के कारण इसे अंदर से अवरुद्ध कर सकते हैं। आपको अब भी इसे बहुत मुश्किल से निकालने में सक्षम होना चाहिए - हालांकि, यदि आप सक्षम नहीं हैं, तो तत्काल डॉक्टर से जाएं। यदि आप योनि के अंदर बहुत लंबे समय तक टेंपॉन छोड़ देते हैं, तो आप संक्रमण का विकास करने का जोखिम लेते हैं।

कदम

भाग 1

आंतरिक अवशोषण को निकालने के लिए तैयार करें
छवि का शीर्षकः टक टेंपोन चरण 1 निकालें
1
जल्दी से कार्य करें आपको तुरंत इस समस्या से निपटना होगा - आपको इसे केवल उपेक्षा नहीं करना चाहिए क्योंकि आप वास्तव में असुविधाजनक हैं, अन्यथा आप गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं में भाग ले सकते हैं। याद रखें कि यह एक है "घटना" जो पहले से कई अन्य महिलाओं के साथ हुआ है
  • आपको 8 घंटे से अधिक समय तक टैंपन को नहीं छोड़ना चाहिए - अन्यथा, आपको इसमें से पीड़ित होना चाहिए जहरीले शॉक सिंड्रोम, एक बीमारी है जो, हालांकि इलाज करने योग्य, घातक हो सकती है। हालांकि, यदि आपने इसे बहुत ही कम समय (एक घंटा या इतने के लिए) के अंदर रखा है, तो आप थोड़ी देर प्रतीक्षा कर सकते हैं और इसे बाद में हटाने का प्रयास कर सकते हैं, क्योंकि एक सूखा तौलिया अधिक आसानी से फंस सकता है, जबकि मासिक धर्म प्रवाह यह निष्कर्षण सरल कर सकता है
  • सबसे पहले, इसे स्वयं हटाने का प्रयास करें - यह बहुत आसान होना चाहिए - लेकिन अगर आप नहीं कर सकते, तो आपको जल्द से जल्द स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए। इस अवधारणा को कभी भी दोहराया नहीं जा सकता है: योनि के अंदर एक अवशोषण को बहुत लंबे समय तक रखना बहुत खतरनाक हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से एक स्टक टॉम्पन चरण 2 निकालें
    2
    रिलैक्स। यदि आप तनावग्रस्त हैं, तो हालात खराब हो जाते हैं क्या आप वास्तव में यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि पैड अभी भी अंदर है या आप इसे ले जाने के लिए याद नहीं रखते हैं? यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप इसे भूल गए हैं, तो पता है कि यह वास्तव में बिल्कुल नहीं है "पकड़ा", लेकिन यह योनि की मांसपेशियां है जो इसे तब तक बंद कर देती है जब तक आप इसे हटा नहीं देते।
  • आतंक मत करो योनि एक अपेक्षाकृत छोटे आसन्न स्थान है और आप हमेशा के लिए कुछ नहीं याद कर सकते हैं। यह एक है "घटना" पहले से ही कई अन्य महिलाओं के साथ हुआ है और आप को उत्तेजित होने का कोई कारण नहीं है।
  • आप इसे हटाने की कोशिश करने से पहले प्रयास करने और आराम करने के लिए स्नान या गर्म स्नान कर सकते हैं। इसके अलावा गहरी साँस लें - यदि आप बहुत तनावपूर्ण हैं, तो आप शायद अपनी मांसपेशियों को अनुबंधित कर सकते हैं, जिससे निकासी अधिक मुश्किल हो जाती है।
  • छवि का शीर्षक: एक टक टेंपून चरण 3 निकालें
    3
    अपने हाथों को धो लें उन्हें इस ऑपरेशन के लिए साफ किया जाना है, क्योंकि आपको योनि गुहा में कीटाणुओं को पेश करने की ज़रूरत नहीं है। उचित स्वच्छता संक्रमण, आगे की जटिलताओं और समस्याओं को रोकता है
  • आपको नाखूनों में कटौती भी करनी चाहिए, क्योंकि आपको योनि में अंगुलियों को तंपन निकालने के लिए सम्मिलित करना पड़ता है और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह प्रक्रिया संभवतः पीड़ारहित है
  • प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक अंतरंग स्थान खोजें (शायद बाथरूम स्वच्छ कारणों के लिए सबसे उपयुक्त है) और निचले हिस्से के कपड़ों को हटा दें।
  • भाग 2

    प्रभावित आंतरिक अवशोषक निकालें
    एक टकसाल चरण 4 को हटा दें
    1
    डोरी पकड़ो यदि आप इसे देख सकते हैं और बदले में नहीं फंस सकते हैं, तो अपने पैरों और घुटनों से अलग होने पर इसे हल्के से खींचकर रखें, लेकिन जमीन पर बैठने के लिए नहीं।
    • छाल को थोड़ा सा खींचकर देखें कि क्या शोषक अकेले बाहर आता है, क्योंकि यह सबसे आसान तरीका होगा। आमतौर पर, गर्भनाल 2-3 सेंटीमीटर के लिए निकलेगा, यदि शोषक सही ढंग से तैनात है। अलग-अलग पदों की कोशिश करें, अगर यह सही नहीं है। अपने पैरों को कुछ शेल्फ पर रखें और शौचालय पर बैठें या अपने पैरों को टब के किनारे पर रखें
    • हालांकि, छाल अक्सर शोषक के साथ योनि के अंदर फंस जाता है। इसे निकालने से पहले आपको एक या दो मिनट लग सकते हैं यदि यह आपका मामला है, तो अगले चरण के साथ आगे बढ़ें।
  • छवि का शीर्षकः टक टेंपून चरण 5 निकालें
    2
    बैठो या झुकना इन स्थितियों में शोषक को दूर करना आसान है - अपने इरादे में सफल होने के लिए नीचे धक्का करने की कोशिश करें। यदि आप तुरंत सफल नहीं होते हैं तो स्थिति बदलने की कोशिश करें
  • कचरे पर अपने पैरों को टब में या शौचालय के कटोरे में स्पष्ट स्वच्छ कारणों के लिए झुक कर सकते हैं। आप पैरों के विस्तार के साथ बिस्तर पर लेटने की भी कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर क्राउचिंग सबसे अच्छी स्थिति बनी हुई है।
  • नीचे धक्का दें जैसे कि आप खाली करना या जन्म देना या व्युत्क्रम केगल व्यायाम करना (जो परंपरागत लोगों के विपरीत हैं और जो मांसपेशियों को आराम करने के लिए सीखते हैं) को करते हैं। कभी-कभी, इस तरह आप शोषक को बाहर आने के लिए मजबूर कर सकते हैं। नीचे खींचने से स्थिति को बेहतर ढंग से लेना बेहतर होता है जिससे पैड तक पहुंचना आसान हो जाता है। गहराई से साँस लेने के लिए याद रखें



  • छवि शीर्षक से एक टक टेंपून चरण 6 निकालें
    3
    उंगली के रूप में एक उंगली डालें। आपको योनि में इसे संभवतः सबसे गहरी बिंदु पर रखने की कोशिश करनी चाहिए गर्भाशय की गर्दन और योनि के बीच अपनी उंगली के साथ परिपत्र आंदोलन बनाओ, अर्थात, जिस क्षेत्र में आंतरिक शोषक अधिक बार इंटरलॉक कर रहे हैं कभी-कभी, सूचकांक और अंगूठे का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है।
  • तौलिया ढूंढें और दूसरी अंगूठी डालें यदि आप शुरुआत में केवल एक ही प्रयोग करते हैं बेलनाकार कपास झाड़ू पकड़ो और इसे हटाने की कोशिश करो। आपको पूरे पैड को बाहर करना होगा और न सिर्फ डोरी। अपने आप को हिलाएं मत - यदि आप बहुत तेज़ी से आगे बढ़ते हैं, तो आप शोषक को और भी अधिक निकालने का जोखिम उठाते हैं। जब आप इसे सुनते हैं, तो आपको इसे बाहर निकालना होगा
  • 10 से अधिक मिनट के लिए अपनी उंगलियों के साथ अवशोषित देखने के लिए जारी न करें। यदि आप इसे नहीं ले सकते हैं, तो चिंता न करें, लेकिन अपने डॉक्टर से संपर्क करें। अगर आपको लगता है कि रस्सी (जो योनि में किसी तरह घुमाया जाता है) तो इसे उंगली और योनि की दीवार के बीच अवरुद्ध करने के लिए धीरे-धीरे शोषक को निकालने के लिए अवरोधित करता है।
  • यदि आप सबसे लंबे समय तक उंगली का उपयोग करते हैं, तो संभवतः प्रक्रिया आसान हो जाती है, लेकिन प्रत्येक महिला की एक अलग योनि होती है, इसलिए आप किसी अन्य उंगली का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • भाग 3

    आंतरिक अवशोषण निकालने के लिए सहायता प्राप्त करें
    छवि शीर्षक से एक स्टक टैम्पन चरण 7 निकालें
    1
    स्नेहक का उपयोग करने का प्रयास करें आप प्रक्रिया को कम दर्दनाक और आसान बनाने के लिए अपनी उंगलियों के साथ शोषक पहुंचने से पहले एक उदार राशि डाल सकते हैं।
    • योनि गुहा में पानी या साबुन डालना न करें, अन्यथा आप संक्रमण का कारण बन सकते हैं। किसी भी सुगंधित लोशन को भी मत डालो, क्योंकि यह त्वचा को परेशान कर सकता है।
    • यदि आप चाहें, तो आप मिरर का उपयोग पैल्विक क्षेत्र में आंदोलनों को बेहतर देख सकेंगे। आप फिर से पेशाब करके फिर से कोशिश कर सकते हैं, चूंकि कभी-कभी यह प्राकृतिक कार्य तौलिया को अनवरोधित करने में मदद करता है
  • छवि का शीर्षक, एक टक टेंपॉन चरण 8 निकालें
    2
    केवल अपनी उंगलियों का उपयोग करें यदि वे समस्या को हल करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो आपको योनि में किसी भी अन्य विदेशी वस्तु को सम्मिलित करना चाहिए, जैसे कि धातु चिमटी
  • यह दोहराना लायक है: आपको नहीं करना है कभी आंतरिक अवशोषण को निकालने के लिए अन्य वस्तु का उपयोग बेहद हानिकारक हो सकता है और बदले में फंस सकता है।
  • विदेशी तत्व योनि की दीवारों को खरोंच कर सकते हैं - आपको शोषक को निकालना होगा ताकि इससे आगे की समस्याएं पैदा हो सकें।
  • चित्र शीर्षक से एक फँस गया टॉम्पन चरण 9 निकालें
    3
    डॉक्टर को बुलाओ यदि आप तौलिया को ढूंढ या पुनर्प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो आपको जल्द से जल्द स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए। इसे अंदर छोड़कर संक्रमण और गंभीर क्षति हो सकती है। आप किसी अन्य व्यक्ति को चिकित्सक (उदाहरण के साथी) से पहले जाने से पहले इसे हटाने का प्रयास करने के लिए कह सकते हैं, लेकिन कई महिलाओं को दूसरों से सहायता मांगने में असुविधा है (यदि आप तीसरे व्यक्ति से संपर्क करने का निर्णय लेते हैं, सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने पहनते हैं)
  • आपका डॉक्टर टेंपॉन को अधिक आसानी से हटाने में सक्षम हो सकता है इस बारे में शर्मिंदा न करें, आपको समझना चाहिए कि यह एक ऐसा एपिसोड है जो एक निश्चित आवृत्ति के साथ होता है और चिकित्सक निश्चित रूप से अन्य समान स्थितियों का अनुभव कर चुके होंगे आपको अपनी महिला स्वास्थ्य को जोखिम पर कभी नहीं लगाया जाना चाहिए।
  • ऐसा हो सकता है कि कुछ महिलाएं अवशोषित को भूल जाती हैं और एक दूसरे को सम्मिलित करती हैं - इस तरह से पहले फंस सकते हैं। आपको याद रखे जाने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि यह बहुत लंबा छोड़ने से गंभीर संक्रमण हो सकता है यदि आप खराब गंध, योनि स्राव, दबाव या श्रोणि दर्द, पेट की असुविधा जैसी लक्षणों का अनुभव करते हैं, तो आपको स्त्री रोग विशेषज्ञ को तत्काल फोन करना चाहिए
  • टिप्स

    • धीमे और धीरे धीरे आगे बढ़ने की कोशिश करें, ताकि कम दर्दनाक तरीके से आंतरिक शोषक को हटा दें।
    • धैर्य रखें!
    • शोषक को ढंकने के लिए वेसिलीन या पानी लगाने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि पैड 8 घंटे से अधिक के लिए आपके शरीर के अंदर नहीं रहे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com