प्रथम समय के लिए आंतरिक अवशोषण कैसे डालें

पहली बार एक शोषक अंदर डालने के लिए वास्तव में डरावना और बहुत उत्साहजनक अनुभव नहीं हो सकता है हालांकि, जब तक आप जानते हैं कि यह कैसे सही तरीके से पेश करना है जब एक टैम्पन पहनते हैं, तो आप एक तौलिया की परेशानी के बिना तैरने, चलाने और जो चाहें कर सकते हैं। यदि आप इसे सही ढंग से दर्ज करते हैं, तो इससे आपको कोई चोट नहीं पहुंचाई जाएगी और आप इसे भी नहीं सुनेंगे। अगर आप जानना चाहते हैं कि पहली बार टैम्पन कैसे डालें, तो पहले चरण से लेख पढ़ना शुरू करें।

कदम

भाग 1

आंतरिक अवशोषण डालें
पहली बार चरण 1 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
1
आंतरिक तौलिये का एक पैकेट खरीदें टैम्पोन खरीदने की दुनिया को जगाना थोड़ा कठिन हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप इसे खरीदने के बारे में थोड़ा और अधिक जानते हैं, तो आपको ऐसा डर नहीं लगेगा सबसे आम ब्रांड्स में टैम्पॅक्स और ओ.बी. हैं, यह ध्यान में रखते हुए बिना कि सामान्य कंपनियां जो अन्य कंपनियों का उत्पादन करती हैं, टैम्पोन भी करती हैं, ऐसे में उन लोगों को चुनिए जो आपके लिए सहज महसूस करते हैं। मूल रूप से, ध्यान में रखने के लिए तीन चीजें हैं: कागज या प्लास्टिक, अवशोषण और क्या पैड में एक applicator है या नहीं। आपको यह जानने की आवश्यकता है:
  • कागज या प्लास्टिक कुछ पैड में एक गत्ते का आवरण (पेपर) होता है, जबकि अन्य में एक प्लास्टिक आइटरेटर होता है। कागज ऐप्लिकेटर समय के सबसे बायोडिग्रेडेबल हो सकता है और, इसलिए, आप इसे शौचालय में फेंक कर सकते हैं में लाभ दिया है, लेकिन यह इस जोखिम लेने के लिए अगर आप एक अविश्वसनीय हाइड्रोलिक प्रणाली है उचित नहीं है। कुछ लोग कहते हैं कि प्लास्टिक का इस्तेमाल करना आसान भी है। आप दोनों की कोशिश कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि आपको सबसे अच्छा कौन पसंद है
  • प्रवर्धक या कोई आवेदक अधिकांश आंतरिक अवशोषक applicator के साथ बेचे जाते हैं, जबकि अन्य इसे पहनते नहीं हैं। शुरुआत में यह उन लोगों का उपयोग करना आसान होगा, जिनके साथ इस प्रकार की प्रस्तुति होती है, क्योंकि इस तरह से आपको सम्मिलन प्रक्रिया के दौरान अधिक नियंत्रण प्राप्त होगा। बिना किसी आवेदक के लिए स्वैब को पैड को उंगलियों के साथ योनि में धकेल दिया जाना चाहिए, जो थोड़ी अधिक मुश्किल हो सकती है। इन टैम्पों का लाभ यह है कि वे बहुत छोटी हैं, ताकि आप उन्हें अपनी जेब में रख सकें अगर आवश्यक हो।
  • अवशेषी। सबसे आम प्रकार हैं "साधारण" या "सुपर शोषक"। सिद्धांतों में यह सिफारिश की जाती है कि वे सुपर पैरों पर जाने से पहले नियमित पैड से उनका उपयोग करने के तरीके सीखें। वे थोड़े बड़े होते हैं, हालांकि जरूरी नहीं कि उनका उपयोग करना अधिक मुश्किल हो। आप पहले नियमित रूप से पैड का उपयोग कर सकते हैं, जब प्रवाह बहुत भारी नहीं है, फिर प्रवाह के आधार पर, या इसके विपरीत, अधिक शोषक लोगों पर आगे बढ़ें। कुछ आंतरिक शोषक पैक में नियमित और सुपर शोषक पैक होते हैं, इसलिए आप उन्हें जोड़ सकते हैं।
  • पहली बार चरण 2 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    2
    आंतरिक शोषक सम्मिलित करें जब प्रवाह मध्यम या तीव्र होता है। यद्यपि यह हमेशा नहीं कहा जाता है, हालांकि जब चक्र शुरू हो चुका है और प्रवाह अभी भी हल्का है तो थोड़ा अधिक कठिन है, क्योंकि यह योनि के अंदर आसानी से पर्ची नहीं करता है। यदि प्रवाह अधिक प्रचुर मात्रा में है, योनि की दीवारें अधिक नम हैं और पैड को अधिक आराम से अंदर स्लाइड करने की अनुमति देते हैं।
  • कुछ लड़कियों को आश्चर्य होगा कि क्या वे आंतरिक शोषक का उपयोग कर अभ्यास कर सकते हैं जब उनके पास चक्र नहीं है। यहां तक ​​कि अगर इन कार्यों को करने के दौरान भयानक कुछ भी नहीं होता है, तो इन परिस्थितियों में योनि में स्वास को सम्मिलित करना अधिक कठिन होगा, इसलिए चक्र शुरू होने तक इंतजार करना उचित है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपनी माँ से मदद के लिए पूछना दुनिया में आखिरी बात आप क्या करेंगे अगर आप अकेला महसूस हो सकता है, और आप एक समस्या है, या अगर आप की कोशिश करने के लिए सिर्फ डर, एक औरत तुम पर भरोसा से मदद के लिए पूछने से डरते नहीं है।
  • पहली बार चरण 3 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने हाथों को धो लें पैड सम्मिलित करने से पहले अपने हाथों को धोना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे सम्मिलित होने से पहले किसी भी संदूषण से अवशोषक और applicator को संरक्षित किया जाएगा। वास्तव में, योनि में बैक्टीरिया पेश करने की सलाह नहीं है, जिससे कुछ संक्रमण हो सकते हैं।
  • इन्सर्ट ए टॉम्पन फॉर द फस्ट टाईम चरण 4
    4
    सूखा हाथों से टम्पन आवरण खोलें जब तक आपके हाथ पूरी तरह से सूख न हो जाएं तब तक इंतजार करें और फिर ऊपर से ऊपर आवरण खींचें और उसे स्नैप करें। अगर आपको थोड़ा परेशान होना है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, भले ही कोई कारण न हो। यदि आप गलती से फर्श पर टेंपॉन को छोड़ देते हैं, तो आपको इसे फेंक देना चाहिए और एक नया एक के साथ शुरू करना चाहिए। यह संक्रमण के जोखिम को उचित नहीं है क्योंकि आप आंतरिक पैड को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं।
  • इन्सर्ट ए टैम्पन फॉर द फर्स्ट टाईम चरण 5
    5
    एक आरामदायक स्थिति में बैठकर या बैठकर चूंकि आप टैंपन परिचय के साथ आराम से होना चाहिए, यह आपके लिए सबसे सुविधाजनक है कि विधि को विकसित करना सबसे अच्छा है। कुछ महिला शौचालय पर बैठना पसंद करते हैं जब वे आंतरिक पैड डालते हैं। दूसरों को खड़े हो जाओ और थोड़ा झुकाव पसंद करते हैं। आप योनि खोलने और अधिक सुलभ बनाने के लिए टॉयलेट या टब के किनारे पर एक पैर भी लगा सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर यह स्वाभाविक है, तो आपको जितना संभव हो उतना आराम करने की कोशिश करनी चाहिए। आप जितना आराम करेंगे, पैड को सम्मिलित करना आसान होगा।
  • पहली बार चरण 6 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी उंगलियों के साथ अंदर पैड रखें इसे बीच में रखें, जहां छोटी छोटी ट्यूब बड़ी बाहरी ट्यूब में फिट होती है। रस्सी आसानी से दिखाई देनी चाहिए और नीचे की ओर, शरीर से दूर, पैड की कड़ी मेहनत के साथ, ऊपर की ओर आप पैड के आधार पर इंडेक्स भी रख सकते हैं, जबकि मध्य और अंगूठे को पकड़ना।
  • पहली बार चरण 7 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    7
    योनि का पता लगाएं योनि मूत्रमार्ग और गुदा के बीच है। तीन उद्घाटन हैं: मूत्रमार्ग, जहां से मूत्र आता है, योनि, जो केंद्र में है, और पीछे की गुदा है। यदि आप मूत्रमार्ग आसानी से पा सकते हैं, तो 3-5 सेमी आगे योनि का उद्घाटन है। अपने हाथों पर थोड़ा खून देखने से डरो मत - यह बिल्कुल सामान्य है
  • कुछ लोग योनि के होंठ, या योनि खोलने के चारों ओर त्वचा की परतों को खोलने के लिए दूसरे हाथ का उपयोग करने की सलाह देते हैं, ताकि ओपनिंग में टैंपन की शुरुआत की सुविधा मिल सके। हालांकि, कुछ महिला इस अतिरिक्त सहायता के बिना इसे दर्ज करने में सक्षम हैं।
  • पहली बार चरण 8 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    8
    योनि में आंतरिक शोषक के शीर्ष पर ध्यान रखें। अब जब आपको योनि मिला है, तो आपको बस इतना करना होगा कि योनि के ऊपरी भाग में केवल कुछ इंच या थोड़ा अधिक टैम्पन डालें। जब तक आपकी अंगुलियों को आवेदक और आपके शरीर को स्पर्श न किया जाए और तब तक योनि के अंदर की तरल की बाहरी ट्यूब न हो, तब तक आपको धीरे-धीरे इसे धक्का देना चाहिए।
  • पहली बार चरण 9 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    9
    सूचक के साथ आवेदनकर्ता के पतले हिस्से को दबाएं। बंद करो जब पतली और मोटी भाग मिलें और अंगुलियों को त्वचा स्पर्श करें। योनि में स्वास को आगे बढ़ाने में आपकी मदद करने के लिए आवेदनकर्ता की आवश्यकता है। बाहरी ट्यूब के माध्यम से आंतरिक बफर ट्यूब को आगे बढ़ाने की कल्पना करें।
  • पहली बार चरण 10 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    10
    अंगूठे और बीच का उपयोग करने के लिए applicator निकालें अब जब आपने योनि में स्वबोज़ को सम्मिलित किया है, तो आपको बस इतना करना होगा कि आवेदक को हटा दें। इस मामले में, बस अंगूठे और बीच का उपयोग योनि से बाहर निकालने के लिए धीरे से करें। रस्सी को योनि खोलने से लटका देना चाहिए
  • पहली बार चरण 11 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    11
    आवेदक फेंको यदि आप प्लास्टिक से बने होते हैं, तो आपको आवेदक फेंकना चाहिए। यदि यह कार्डबोर्ड से बनता है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे शौचालय में डाउनलोड कर सकते हैं ताकि पैकेज के निर्देशों को ध्यान से देखें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो इसे छोड़ना और उसे दूर करना बेहतर होगा
  • पहली बार चरण 12 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    12
    टैम्पन के साथ एक पैंटी लाइनर पहनने पर विचार करें यद्यपि यह आवश्यक नहीं है, कई लड़कियां स्लिप-संरक्षण को आंतरिक पैड के साथ पहनना पसंद करती हैं, अगर टैंपन एक बार संतृप्त होने पर कुछ बूंदों को खोना शुरू कर देता है। यहां तक ​​कि अगर आप नियमित रूप से शौचालय में जाते हैं और आवश्यकतानुसार आंतरिक पैड बदलते हैं, तो ऐसा होने की संभावना नहीं है, इसलिए एक पैंटी लाइनर पहनने से सुरक्षा की एक अतिरिक्त भावना हो सकती है। आप मुश्किल से सुनेंगे।
  • भाग 2

    आंतरिक अवशोषण निकालें


    पहली बार चरण 13 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आप आरामदायक हैं यदि आप अंदर पैड के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप शायद इसे सही ढंग से सम्मिलित नहीं करेंगे। यदि आप इसे सही डालते हैं, तो आपको इसे बिल्कुल नहीं महसूस करना चाहिए। यदि आपको असहज महसूस होता है या आप अंत तक नहीं होते हैं, तो इसे निकालना बेहतर होगा। आप यह भी समझ सकते हैं कि आपने इसे सही ढंग से नहीं दर्ज किया है क्योंकि यौवन के नीचे अभी भी दिखाई दे रहा है। यदि हां, तो फिर से प्रयास करने का समय है
    • जब स्वाब अंदर है, तो आप को चलाने, वृद्धि, बाइक की सवारी, तैरने या किसी भी शारीरिक गतिविधि को करना चाहिए जो आप करना चाहते हैं।
  • पहली बार चरण 14 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप तैयार हों तो बफर निकालें यहां तक ​​कि अगर आपको अधिक से अधिक 6-8 घंटों तक बफर को निकालने की आवश्यकता होती है, तो आपको लगता है कि आपको इसे पहले ही निकालना होगा, अगर आपके पास भारी प्रवाह हो। यह हर घंटे या दो की जांच करना महत्वपूर्ण है, खासकर जब पहली बार टैम्पोन का उपयोग करना। यदि आप अपने आप को स्वयं को साफ करना, बहुत सारे खून देखकर या शौचालय में खून देखते हैं, तो यह एक संकेत है कि टैंपन अब अवशोषित नहीं कर सकता है और यह समय निकालने का समय है (यह भी एक संकेत हो सकता है कि आपने इसे सम्मिलित नहीं किया है गहराई में, इस मामले में भी आपको इसे बाहर करना होगा)।
  • पहली बार चरण 15 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाला छवि
    3
    आंतरिक अवशोषण फेंकता है हालांकि पैकेज पर दिए गए निर्देशों का कहना है कि हो सकता है यह बायोडिग्रेडेबल है, यदि आप सुनिश्चित करें कि आप क्योंकि बफर शौचालय भरा हुआ है प्लम्बर कॉल करने के लिए की जरूरत नहीं है होना चाहता हूँ, आप टॉयलेट पेपर के एक पत्रक में लपेट और फेंक कर सकते हैं। यदि आप एक सार्वजनिक बाथरूम में हैं, तो आपको बाथरूम के फर्श पर या दरवाजे की तरफ एक कंटेनर की तलाश करनी चाहिए, जो विशेष रूप से इस तरह की कचरे को खत्म करने के लिए उपयोग की जाती है
  • पहली बार चरण 16 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आवश्यक हो तो प्रत्येक 8 घंटे या उससे पहले आंतरिक शोषक को बदलें। एक बार स्वास हटा दिया जाता है, आप एक दूसरे को सम्मिलित कर सकते हैं। ज्यादातर महिलाएं आंतरिक पैड से नहीं सोती हैं, इसलिए रात भर शोषक अवशोषण का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, जब तक कि आप 8 घंटों से कम समय तक सो रहे हैं।
  • यदि स्वाब रस्सी रक्त के साथ दाग है, तो इसे बदलने के लिए समय है।
  • यदि आपको लगता है कि आंतरिक शोषक अवयव को हटाने और थोड़ा सा है "अटक", तो इसका मतलब है कि यह अभी तक पर्याप्त मासिक धर्म प्रवाह अवशोषित नहीं किया है यदि यह 8 घंटे से कम समय था, तो आपको बाद में फिर से प्रयास करना चाहिए। अगली बार हल्का अवशोषण के साथ एक पैड का उपयोग करने की कोशिश करें, यदि आपके पास है
  • यदि आप 8 घंटे से अधिक समय के लिए स्वास को छोड़ देते हैं, तो आप बहुत दुर्लभ लेकिन जीवन-खतरनाक विषैले सदमा सिंड्रोम (टीएसएस) का जोखिम उठाते हैं, जो तब होता है जब आंतरिक पैड बहुत लंबे समय तक आयोजित होता है। यदि आपने अनुशंसित समय से अधिक स्वाब को छोड़ दिया है और बुखार, चिड़चिड़ापन या उल्टी का अनुभव किया है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें
  • पहली बार चरण 17 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने प्रवाह के लिए सही अवशोषण क्षमता के साथ आंतरिक शोषक का उपयोग करें आवश्यक से कम अवशोषण के साथ पैड का उपयोग करना बेहतर होता है एक नियमित रूप से swab के साथ शुरू करो यदि आप देखते हैं कि हर चार घंटे में एक से अधिक बार इसे बदलना आवश्यक है, तो आपको अधिक अवशोषण क्षमता वाले बफर पर स्विच करना चाहिए। जब चक्र घट रहा है, लाइटर अवशोषण के साथ बफ़र्स का उपयोग करने की आवश्यकता है। एक बार यह समाप्त हो जाने के बाद, आप देखेंगे कि उन्हें दर्ज करने में अधिक कठिन हो जाएगा। एक बार पूरी तरह से चला गया, आंतरिक पैड का उपयोग करना बंद करो
  • विशेष दिन पर एक पैंटी लाइनर का प्रयोग करें जब आपको लगता है कि चक्र पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है।
  • भाग 3

    चीजों को जानने के लिए जैसे वे हैं
    पहली बार चरण 18 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    1
    पता है कि आप कभी भी शरीर के अंदर एक प्रकार का वृक्ष खो सकते हैं। पैड में एक बेहद मजबूत लचीला और प्रतिरोधी रस्सी है जो उसमें से गुजरती है और इस कारण से, कभी भी बंद नहीं हो सकता। स्ट्रिंग पूरे पैड के माध्यम से चलती है, अंत में संलग्न होने के बजाय, इसलिए वास्तव में इसका स्वयं का कोई मौका नहीं है। तुम भी एक नया बफर लेने की कोशिश कर सकते हैं और थोड़ी देर के लिए `जोरदार रस्सी झटका है, लेकिन आप यह है कि यह इसे हटाने के लिए असंभव है देखेंगे, तो वहाँ कोई संभावना नहीं है कि पैड के अंदर अटक रहता है। यह एक आम डर है कि लोगों के पास है, लेकिन यह पूरी तरह निराधार है।
  • पहली बार चरण 19 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    2
    पता है कि जब आप आंतरिक तौलिया पहनते हैं तो आप हमेशा पेशाब कर सकते हैं। टैम्पोन पहनने वाली कुछ महिलाएं एहसास करने से पहले साल लगते हैं कि वे वास्तव में एक आंतरिक पैड के साथ पेशाब कर सकते हैं। टैंपन को आपके योनि खोलने में डाला जाना चाहिए, जबकि मूत्र मूत्रमार्ग के उद्घाटन से बाहर आता है। वे करीब हैं, लेकिन वे अलग-अलग छेद हैं और इसलिए, टैंपन को सम्मिलित करने से मूत्राशय को भरना नहीं पड़ेगा या पेशाब करना अधिक मुश्किल होगा। कुछ लोगों को लगता है कि, यदि वे पेशाब करते हैं, तो स्वाब सीधे बाहर निकल जाता है, लेकिन यह बिल्कुल नहीं होता है।
  • पहली बार चरण 20 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाला छवि
    3
    पता है कि चक्र शुरू होने के बाद, किसी भी उम्र की लड़की को आंतरिक पैड पहनना शुरू कर सकता है। टैम्पन का उपयोग करने के लिए आपको 16 से 18 साल की उम्र से अधिक नहीं होना चाहिए। युवा लड़कियों के लिए यह पूरी तरह से सुरक्षित है, जब तक कि वे इसे सही तरीके से डालने के बारे में जानते हैं।
  • पहली बार चरण 21 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    4
    पता है कि एक टैंपन डालने नहीं यह आपको अपने कौमार्य खो देंगे। कुछ लोग सोचते हैं कि आप सेक्स के बाद ही टैम्पोन पहन सकते हैं और इससे पहले कि उनका इस्तेमाल कर सकते हैं, आप अपने कौमार्य खो देते हैं ठीक है, यह पूरी तरह गलत है यहां तक ​​कि अगर एक टैंपन का उपयोग कर कभी-कभी हेमैन की चोट या तनाव हो सकता है, तो आप कुछ नहीं करेंगे "कौमार्य खोना" यौन कृत्य के अलावा पैड कुंवारी और गैर-कुंवारी दोनों के लिए प्रभावी ढंग से काम करता है।
  • पहली बार चरण 22 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    5
    पता करें कि आंतरिक पैड का उपयोग स्वास्थ्य समस्याओं का कारण नहीं है। टाम्पन पहनना आपको कैंडिडिआसिस का कारण नहीं देगा, इसके विपरीत जो आप सुन सकते हैं। इस संबंध में बिल्कुल कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह संभव है, क्योंकि महिलाओं को चक्र में हर समय उम्मीदें होती हैं, जो उसी दौरान आंतरिक पैड का इस्तेमाल होता है।
  • टिप्स

    • आप टैम्पन को सम्मिलित करने में सक्षम होने के कुछ प्रयास कर सकते हैं जितना अधिक आप आराम करेंगे, उतना आसान परिचय होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप 8 घंटे से अधिक समय के लिए स्वास को छोड़ देते हैं, तो आप बहुत दुर्लभ लेकिन जीवन-खतरनाक विषैले सदमा सिंड्रोम (टीएसएस) का जोखिम उठाते हैं, जो तब होता है जब आंतरिक पैड बहुत लंबे समय तक आयोजित होता है। यदि आपने अनुशंसित समय से अधिक स्वाब को छोड़ दिया है और बुखार, चिड़चिड़ापन या उल्टी का अनुभव किया है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आंतरिक शोषक या टैम्पोन
    • पुस्तकें
    • पैकेज निर्देश पत्र
    • सामान्य शोषक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com