बिना किसी चिंताओं के चक्र कैसे करें

ज्यादातर समय आप अपने चक्र को एक झुका हुआ नरक के रूप में वर्गीकृत करते हैं, है ना? ठीक है, चिंता मत करो लगभग सभी महिलाओं को पता है कि यह कितना भयानक हो सकता है, और यही कारण है कि हम मदद करना चाहते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप चिंता से मुक्त चक्र के लिए कर सकते हैं।

कदम

1
सुनिश्चित करें कि आपके पास अवशोषक, पेंटी लाइनर और टैम्पन्स काम आसान है। यदि आपको करना है तो उन्हें एक पर्स, बैग, ब्रा, या यहां तक ​​कि एक जूता में लेने के लिए एक अच्छा विचार होगा यदि आप स्कूल जाते हैं, तो उन्हें अपने स्कूल की जेब में रखने का एक अच्छा विचार है क्योंकि कुछ स्कूल आपको हैंडबैग ले जाने की अनुमति नहीं देते हैं। यदि आप कर सकते हैं और आपके पास लॉकर में बैग लगाने का मौका मिलता है, तो इसे करें, और बाथरूम में जाने के लिए हर बार पूछें। तो आप कर सकते हैं "चीजों की जांच"। जिम के समय किसी को प्लास्टिक बैग में डालने का प्रयास करें और आपातकालीन मामलों के लिए जिम के कैबिनेट में कपड़ों के नीचे छिपाने का प्रयास करें।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि किस तरह का उत्पाद सर्वोत्तम आपके प्रवाह को बनाए रखता है यदि आपके पास प्रचुर प्रवाह है, तो आप छोटे, छोटे और पतले पैंटी लाइनर्स का उपयोग नहीं करना चाहेंगे! वे तुम्हें दाग देगा! यदि आपके पास प्रचुर मात्रा में प्रवाह है, तो अधिक शोषक प्रकार का उपयोग करना बेहतर हो सकता है सामान्य प्रवाह के लिए, नियमित अवशोषण का उपयोग करने की कोशिश करें आप आप की जरूरत किस प्रकार पता नहीं है, तो आप उन सब को --but गेंद अपने खाली समय में, कोशिश कर सकते हैं घर पर इतनी के रूप में सामने आप को शर्मिंदा करने के लिए नहीं की अपनी macchiandoti amici-- या पूछना किसी को अपने माता या अपने सबसे अच्छे तरह भरोसा किया, दोस्त अगर आपके पास कोई सलाह है जिस पर एक का उपयोग करें।
  • 3
    मूड के झूलों को नियंत्रित करने के लिए लैवेंडर की गंध का उपयोग करें यदि आप कोशिश करना चाहते हैं, तो आप कुछ लोशन, मोमबत्तियाँ, स्नान लवण / साबुन / लैवेंडर आदि, या लैवेंडर धूप भी खरीद सकते हैं। अपने चिकित्सक से बात करना याद रखें, अगर आप बहुत ही गंभीर मूड झुकाव देखते हैं
  • 4
    याद रखें कि गर्म पानी के बैग ऐंठन से गुजारें। बस इसे पेट के निचले हिस्से पर रखें और थोड़ी देर के लिए इसे छोड़ दें। यदि यह काम नहीं करता है, तो आप दर्द निवारक या एस्पिरिन का उपयोग कर सकते हैं सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले उत्पादों पर भरोसा रखने वाले किसी व्यक्ति से पूछें। आप आराम से गर्म स्नान ले सकते हैं बहुत मदद करो!
  • 5
    चक्र के दौरान ज्यादा जंक फूड या बहुत नमकीन / मीठे खाद्य पदार्थ न खाएं इससे आगे या इससे भी बदतर ऐंठन हो सकती है चक्र के दौरान ज्यादा खाने से बचें, और जब आप खाएं, स्वस्थ कुछ खाना खाएं डेयरी उत्पादों और चॉकलेट से बचने के लिए भी बेहतर है, क्योंकि वे बदले में दर्द पैदा कर सकते हैं। बहुत पानी पी लो! इसके अलावा, दालचीनी गर्भाशय की ऐंठन, स्तन दर्द और मूड के झूलों को शांत करने में मदद करेगी। इसे नाश्ते के लिए अपने टोस्ट पर प्रयोग करें, अपनी चाय / कॉफी में, या दालचीनी की छड़ें लेकर चबाएं। वे अच्छे स्वाद लेते हैं और वे मुंह से पीड़ित भी लड़ते हैं!
  • 6
    अपने शोषक / पैंटी लाइनर / टैम्पन को नियमित रूप से बदलें। 8 घंटे से अधिक के लिए टैम्पोन मत पहनना क्योंकि यह एक बहुत गंभीर स्थिति पैदा कर सकता है जिसे विषाक्त शॉक सिंड्रोम (टीएसएस) के रूप में जाना जाता है। सुनिश्चित करें कि आप बहुत लंबे समय तक अवशोषक और पैंटी लाइनर पहनकर नहीं पहनते हैं वे बुरा गंध शुरू कर सकते हैं! पेंटी लाइनर्स और अवशोषक अक्सर बदलें।
  • 7
    चक्र के दौरान बहुत आरामदायक कपड़े पहनें। यह तंग जीन्स और एक ट्यूब शीर्ष के साथ चारों ओर घूम रहा मज़ेदार नहीं है जो आपको सख्त बनाता है सूट पैंट और आरामदायक शीर्ष महान हैं यदि आप चाहते हैं तो आप तंग पैंट पहन सकते हैं, लेकिन वे आपको परेशान कर सकते हैं। बहुत स्पष्ट मत हो! आप सभी को यह नहीं जानना चाहते हैं कि महीने का वह समय है। यदि आप चाहें तो अपने साथ एक जैकेट रखो, यदि आप सना हुआ हो तो आप इसे जीवन में बाँध सकते हैं। अगर आपको गंभीरता से दाग़ होने लगता है तो यह कपड़े बदलने में भी मदद करता है



  • 8
    ज्यादा जोर देने की कोशिश मत करो! चक्र के दौरान जोर दिया जा रहा है इसे और भी बदतर बना सकते हैं चक्र के प्रवाह पर तनाव का प्रभाव हो सकता है यदि आपको तनाव से उबरने के लिए समय की आवश्यकता है, तो एक दिन का समय लें और घर पर रहें
  • 9
    यदि आप की जरूरत महसूस करते हैं तो गंध को खत्म करने के लिए एक स्प्रे या स्त्री पाउडर का प्रयोग करें आप बेबी वाइप या प्लेटेक्स / कॉटनले पोंछे आदि का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • 10
    वैकल्पिक मासिक धर्म उत्पादों जैसे पुन: प्रयोज्य कपड़े के तौलिये या मासिक धर्म कप का उपयोग करने के विचार पर विचार करें। अक्सर वे सामान्य टैम्पोन या टाम्पों से अधिक विश्वसनीय होते हैं, वे गंध और जलन को कम करने में मदद कर सकते हैं, और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि रात के मध्य में कभी भी मदद के बिना आप खुद को कभी नहीं पाएं। इसके अलावा, लंबी अवधि की बचत का इस्तेमाल अपने आप को एक तनाव-तनाव उपहार जैसे कि एक मसाज या अच्छा रात का खाना खरीदने के लिए किया जा सकता है।
  • 11
    अपने आप को बेहतर महसूस करें इन क्षणों के दौरान ज्यादातर लड़कियों को बहुत असहज महसूस होता है अपनी आत्माओं को बढ़ावा देने के लिए अपने पसंदीदा सामान, मेकअप या सुगंध पहनें
  • 12
    किसी को अपनी देखभाल करें यह आपकी बहुत अच्छी दोस्ती, बेहतर रूप से महिला, आपके करीब, आपकी देखभाल करने और आपकी मदद करने में मदद करता है "जरूरत के पल"। आमतौर पर, यह ठीक से पता चलेगा कि आपको कैसा महसूस होता है और आपकी मदद करने के लिए आपको जो करना होगा बस उसे अपने दास लड़की में मत करो, या वह तुम्हें छोड़ सकती है और आप उसे फिर से एक दोस्त के रूप में नहीं करेंगे। उसे छोटी चीजों के बारे में पूछें जैसे कि आप दाग नहीं पाएं, या यदि वह आपकी ऊर्जा या सुरक्षा को ठीक करने में आपकी मदद कर सकता है सबसे अच्छे दोस्त इन बातों में अच्छे हैं। सुनिश्चित करें कि यह कोई है जिसे आप पूरी तरह से भरोसा कर सकते हैं!
  • टिप्स

    • ऑक्सीजन पेरोक्साइड कपड़ों से रक्त को निकाल देता है यदि आपने इसे दाग दिया है, लेकिन जितनी जल्दी हो सके इसे से छुटकारा पाएं।
    • आराम करने की कोशिश करो - सभी लड़कियों / महिलाओं को एक ही मुश्किलों के माध्यम से जाना!
    • आपातकाल के मामले में बहुत सारे टैम्पोन / अवशोषक / पैंट संरक्षक रखें
    • अपने दोस्तों या अपने प्रेमी के साथ आक्रामक या कठोर होने की कोशिश न करें यह चक्र के दौरान आपको और भी अधिक समस्याएं दे सकता है
    • गलती से शीटों को ढेर करने से बचने के लिए, आप अंडरवियर और पजामा के बीच एक पुराने कपड़े के बीच में सोते हैं। इस तरह, यदि आप दाग हो जाते हैं तो आप कपड़े को धोने के लिए डाल सकते हैं, जो चादरों को बदलने और धोने से ज्यादा आसान है। या रात-समय की दुर्घटनाओं से बचने के लिए एक बहुत भारी तौलिया पहनें जब आप सोते हैं तो टैम्पोन पहनें न।
    • एस्पिरिन न लें यदि आप बहुत से रक्तस्राव करते हैं एस्पिरिन रक्तस्राव खराब हो सकता है!
    • आप अपना चक्र रोक नहीं सकते, इसलिए इसके बारे में ज्यादा मत सोचो। सभी महिलाओं के पास है, और यह केवल महीने के खत्म होने के कुछ ही दिन पहले ही लेता है।
    • यदि आप खुद को बड़े पैड के बिना पाते हैं, तो अपने अंडरवियर में 2 पैंटी लाइनर डालें, फिर टॉयलेट पेपर के चारों ओर रोल करें ताकि मोटा हो सके।
    • आप कुछ परिवर्तन का एहसास करने में सक्षम नहीं होने से डरते हैं, जब यह पहले पैड बहुत देर हो चुकी है (यानी macchiarti से पहले), जाँच जब आप बाथरूम में जाना सिर्फ रस्सी खींच रहा है। अगर यह एक क्लच को स्थानांतरित या महसूस नहीं करता है, तो यह बिल्कुल पूर्ण नहीं है। अगर यह आसानी से चलता है, तो उसे बदल दें
    • यदि संभव हो तो अपने लॉकर, कार्यस्थल या कार्यालय में कपड़ों का एक बदलाव रखें। दाग के मामले में
    • यदि चक्र अनियमित है, तो आप एक पैंटी लाइनर का उपयोग कर सकते हैं, जो सामान्य शोषक से अधिक आरामदायक है। लेकिन याद रखें कि टैम्पोन या पहुंच के भीतर शोषक, क्योंकि पैन्टी लाइनर लंबे समय तक नहीं रहते हैं
    • खुद को तनाव मत करो!

    चेतावनी

    • यदि आप एक टैंपन का उपयोग करने से बुरा महसूस करना शुरू करते हैं, तो उसे बंद करें और शोषक का उपयोग करें झुकाव को छोड़कर जहरीले शॉक (या टीएसएस) सिंड्रोम हो सकता है अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • छोटे चीजों से भी बहुत बल मत बनो
    • टैम्पॉन को कभी भी बाध्य नहीं करें यदि यह दर्ज नहीं हो। बस एक छोटे से एक का प्रयास करें
    • सुगंधित टैम्पोन या शोषक का प्रयोग न करें! यह योनि और योनी के संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकता है।
    • जिम में सैनिटरी तौलिए पहनना अच्छा नहीं है, क्योंकि आपको दाग होने का खतरा अधिक होता है और आम तौर पर चारों ओर चलते समय बहुत असहज महसूस होता है। यदि आप उन्हें पहले से उपयोग नहीं करते हैं, तो टैम्पोन का प्रयोग करना सीखें। वे बहुत कम गंदगी करते हैं, और आप पूरे दिन साफ ​​रहते हैं।
    • शारीरिक शिक्षा के समय से डरो मत। व्यायाम आपको अच्छा कर देगा हालांकि, यदि आप ऐंठन के कारण बहुत बीमार हैं, तो इन्फर्मरी में जाएं और थोड़ी देर के लिए लेट जाओ। आप कह सकते हैं कि यदि आप इसे शिक्षक को समझा नहीं देना पसंद करते हैं, तो आपको पेट में दर्द होता है
    • स्कूल के बारे में चिंता मत करो सबकुछ ठीक हो जाएगा और कोई भी नहीं जानता। यदि आप चिंता करते हैं या लगता है कि आप अपने आप को ढूंढ सकते हैं, तो बाथरूम में जाने के लिए कह सकते हैं।
    • यदि आपके पास गीले की बहुत अजीब भावना है, तो आप दागदार हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मासिक धर्म उत्पादों की आपूर्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com