जब आपके पास साइकिल है, तो स्कूल में कैसे व्यवहार करें

माहवारी के साथ स्कूल जा रहे सर्वोत्तम नहीं है, खासकर अगर आपके पास ऐंठन है और बाथरूम का उपयोग करने के लिए एक नि: शुल्क मिनट मिलना मुश्किल है। किसी भी मामले में, सही रणनीति विकसित करके, आप को स्कूल डेस्क के बीच महीने की उस अवधि का सामना करना पड़ने, या फिर चक्र से ऑफ-गार्ड को पकड़ने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह सब आवश्यक रखना जरूरी है कि आपको हाथ की ज़रूरत होती है और शिक्षक से शौचालय जाने की कोई समस्या नहीं है। याद रखें कि मासिक धर्म गर्व का स्रोत है, और शर्मिंदगी का स्रोत नहीं होना चाहिए।

कदम

भाग 1

तैयार रहें
1
आपको हमेशा अवशोषक या टैम्पोन उपलब्ध होना चाहिए आने वाले चक्र के लिए वास्तव में तैयार होने के लिए, आपके साथ आंतरिक या बाह्य अवशोषक और पैंटी लाइनर होना महत्वपूर्ण है पूरे स्कूल वर्ष के दौरान आपको अप्रिय आश्चर्यों को रोकने के लिए और तैयार होने के लिए हर एक दिन आवश्यक होना चाहिए। वैसे, आप ज़रूरत में एक दोस्त की मदद कर सकते हैं
  • वैकल्पिक रूप से मासिक धर्म के कप का उपयोग करना है, योनि में डालने के लिए एक उपकरण जो आधार पर रक्त घाटा एकत्र करता है। यह अपनी उपस्थिति को देखे बिना भी दस घंटे तक चलेगा। हालांकि इनडोर या आउटडोर सैनिटरी तौलिए के रूप में व्यापक नहीं है, यह उतना ही सुरक्षित है।
  • यदि आपको लगता है कि चक्र आज आना चाहिए, तो यह अभी भी एक शोषक या पेंटी लाइनर पहनना बेहतर है, आप कभी नहीं जानते ...
  • 2
    तय करना है कि आप आराम से सब कुछ जो आपको ज़रूरत है उसे स्टोर कर सकते हैं। यदि एक ओर आप को अवशोषक को मौका से दिखाने के लिए शर्मिंदा नहीं होना पड़ता है, तो आप उन बिंदुओं को पा सकते हैं जहां आप उन्हें दूर कर सकते हैं यदि आपको अभी भी शर्म महसूस हो रहा है। जाहिर है, यह बैग में उन्हें छोड़ने के लिए बेहतर है। अगर एक दिन आपको इसे लाने की आवश्यकता नहीं है, तो उसे एक विशेष मामले में, बैग में, एक बांधने की जेब में या फ़ोल्डर में डाल दें। अन्य समाधानों की अनुपस्थिति में, उन्हें जूते में स्लाइड करें। स्थानों को छुपाने से पहले सोचकर, आप उस महीने के उस समय आने पर चिंतित नहीं होंगे।
  • जाहिर है, उन्हें स्टोर करने के लिए सबसे अच्छी जगह बैग है जेब में सबकुछ छोड़ दो और आप कुछ भी चिंता नहीं करेंगे। अगर आपके पास लॉकर है, तो इसका उद्देश्य इस उद्देश्य के लिए उपयोग करें: यह अधिक सुविधाजनक होगा, लेकिन लगभग कोई स्कूल उन्हें उपलब्ध नहीं करता है
  • 3
    आश्वस्त महसूस करने के लिए, बैकपैक में कुछ और पैंट और पैंट डाल दें। अगर एक ओर आप डर रहे हैं कि चक्र आपको आश्चर्यचकित करके और आपके द्वारा पहने हुए सब कुछ दाग देगा, तो यह संभव नहीं है कि यह वास्तव में होगा। महत्वपूर्ण बात तैयार होनी है आपातकाल के लिए अपने अंडरवियर तैयार करना और पैंट या लेगिंग की एक जोड़ी आपको आराम से महसूस कर सकती है, खासकर यदि चक्र अनियमित है माहवारी के बारे में चिंता किए बिना या हारने के बारे में जानने के लिए कि आप बदल सकते हैं, आपको आश्वस्त करेंगे।
  • आप जीवन में डाल करने के लिए स्वेटर या पसीना पहन सकते हैं: आप कभी भी नहीं जानते
  • 4
    चॉकलेट के एक बार लाओ यदि आपके पास चक्र है या घबराहट संबंधी माहवारी का सामना कर रहे हैं, चॉकलेट के साथ भोजन को अच्छी तरह से मिठाइये, यदि वह पिघल रहा है तो आपको कम ऐंठन होगा कई अध्ययनों से पता चलता है कि यह पीएमएस के कुछ लक्षणों को कम करता है। यह थोड़ा सा लगता है `भावनात्मक रूप से अधिक स्थिर महसूस करने के लिए, और फिर आप अपने आप को एक पेटू दे सकते हैं
  • 5
    मासिक धर्म के दर्द को दूर करने के लिए कुछ दवाएं तैयार करें। यदि आप दर्दनाक चक्र को पीड़ित करते हैं, तो ऐंठन, सूजन, मतली या किसी भी अन्य लक्षण से पीड़ित होते हैं, जो मासिक धर्म के साथ ठीक हो जाते हैं, तो आपको बेहतर महसूस करने के लिए दवाइयाँ उपलब्ध हैं। तुम कभी नहीं पता बस सुनिश्चित कर लें कि आप उन्हें स्कूल में ले जा सकते हैं। आप इबुप्रोफेन, पेरासिटामोल या किसी भी अन्य अति-काउंटर दवा ले सकते हैं जो आपको प्रभावी लगता है। जाहिर है आपको उन्हें लेने की ज़रूरत नहीं है अगर आपको कोई परेशानी नहीं होती है, लेकिन आपके साथ होने पर आपको बेहतर महसूस होने में मदद मिलेगी जब आप चीरों की तरह महसूस करेंगे।
  • किसी भी दवा लेने से पहले, अपने माता-पिता या डॉक्टर के साथ इस पर चर्चा करना न भूलें, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि वे आपके लिए अच्छे हैं।
  • 6
    जब माहवारी उत्पन्न होती है, तब जानिए कि वह खुद को तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका है हो सकता है कि चक्र अभी भी नियमित रूप से नियमित रूप से नहीं है, लेकिन दिनांक लिखना शुरू करना उपयोगी होगा। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि यह कब आएगा। न केवल आपको स्कूल में बुरा आश्चर्य होगा, आप सावधानियों को भी ले सकते हैं जो आपको आपातकाल से बचने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, सप्ताह में जब वह आना चाहिए, एक पेंटी डाल दें, क्योंकि शायद वे शुरुआती शुरुआत कर सकते हैं।
  • यद्यपि हमेशा आपकी ज़रूरत के मुताबिक हमेशा तैयार रहना उपयोगी होता है, यह जानने के बाद कि जब चक्र आपको निस्संदेह एक बड़ा लाभ देगा।
  • 7
    अपने आप को उन लक्षणों से परिचित कराएं जो आपको चक्र के आगमन की चेतावनी देते हैं। माहवारी अक्सर ऐंठन, सूजन, मुँहासे और स्तन दर्द जैसी दुष्प्रभावों का कारण बनती है। यदि आप सामान्य से इन लक्षणों में से एक या अधिक अनुभव कर रहे हैं, तो चक्र आपके रास्ते पर हो सकता है।
  • जब आप इस तरह के लक्षणों की सूचना देते हैं, तो स्टॉक अच्छी तरह से नियंत्रित करने के लिए यह एक अच्छा समय है सुनिश्चित करें कि अवशोषक "आपात स्थिति" या swabs जगह में हैं, और, यदि आवश्यक हो, सैनिटरी नैपकिन और दर्द निवारक की आपूर्ति आपूर्ति।
  • जब आपको लगता है कि चक्र निकट आ रहा है, तो अंधेरे कपड़े पहनें। इस तरह, यदि कोई अप्रत्याशित नुकसान आता है, तो गहरे रंग को यह मुखौटा करने में मदद मिलेगी।
  • भाग 2

    साइकिल आने पर प्रतिक्रिया दें
    1
    जितनी जल्दी हो सके बाथरूम में जाएं। यह आपको निजी में स्थिति का आकलन करने और आपको बाकी दिन के लिए क्या चाहिए, यह जानने की अनुमति देता है। जैसे ही आपको संदेह है कि चक्र शुरू हो गया है, यदि आप शौचालय में जा सकते हैं तो अपने शिक्षक से विवेक से पूछें।
    • अपने शिक्षक के करीब होने की कोशिश करें, जबकि शेष वर्ग काम पर है आप स्थिति की व्याख्या सीधे कर सकते हैं, यदि आप ऐसा करने की तरह महसूस करते हैं, लेकिन अन्यथा आप संदेश को ऐसा कहने के लिए भी प्राप्त कर सकते हैं: "मुझे बाथरूम जाना है - यह एक महिला समस्या है"।
  • 2
    अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो शिक्षक, नर्स या मित्र से समर्थन मांगिए। क्या आपका मासिक धर्म बिल्कुल अचानक अचानक आया था और आपके पास कोई अवशोषण नहीं है? शर्मिंदा महसूस न करें: एक सहपाठी से संपर्क करें और पूछें कि क्या आप एक को उधार दे सकते हैं यदि आप मदद नहीं कर सकते हैं, तो शिक्षक से संपर्क करें (बस याद रखें कि महिलाओं को, रजोनिवृत्ति के बाद, जो लगभग 45-50 वर्षों में होता है, अधिक शोषक का उपयोग न करें, इसलिए उनसे बात न करें)।
  • आप एक हाथ की मांग करने के लिए, या एक निराशाजनक स्थिति में अपनी मां को कॉल करने के लिए भी इन्फर्मरी में जा सकते हैं। अगर यह एक आपातकालीन स्थिति थी, तो यह सब करने के लिए डर मत हो और मेरे पास कोई विकल्प नहीं है।
  • यदि आपको लगता है कि आपको अधिक सहायता की आवश्यकता है, तो स्कूल नर्स से पूछें कि क्या वह मौजूद है। यह आपको मासिक धर्म के बारे में बहुत कुछ बता सकता है, अगर यह आपका पहला चक्र है, या आपको अवशोषित करने या कपड़े बदलने में मदद करने के लिए, यदि आपको इसकी आवश्यकता है
  • 3
    यदि आवश्यक हो, तो एक तात्कालिक शोषक तैयार करें। जब आपके पास कोई वैकल्पिक नहीं है और आप इस प्रिय अतिथि के साथ बाथरूम में खुद को पा सकते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प आपातकालीन तौलिया विकसित करना है। आपको बस टॉयलेट पेपर का लंबा टुकड़ा लेना है और इसे अपने हाथ में कम से कम दस गुना लपेट करना है, जब तक कि यह मोटा पर्याप्त न हो। यह एक लंबे समय के लिए जाँघिया पर रखो फिर, कागज का एक और लंबा टुकड़ा लें और अंडरवियर के चारों ओर एक और आठ से दस बार लपेट दें, जब तक कि आप इसे ठीक से ठीक नहीं करते। एक बार गंदे, टॉयलेट पेपर को बदलकर दोहराएं। जाहिर है यह एक ही अवशोषित शक्ति नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा अस्थायी समाधान हो सकता है।
  • यदि आपके पास बहुत ही हल्का चक्र है, तो आप एक आपातकालीन पेंटी भी बना सकते हैं। संक्षेप की सतह को कवर करने के लिए पर्याप्त टॉयलेट पेपर लें, इसे दो या तीन बार से गुना कर अंडरवियर में जकड़ें।
  • 4
    यदि आवश्यक हो तो अपनी कमर के चारों ओर एक जैकेट बांधें। अगर आपके पास एक है, तो अपनी कमर के आस-पास एक अतिरिक्त टी-शर्ट, जैकेट या स्टेटशर्ट लपेटें, खासकर अगर आपको संदेह हो कि मासिक धर्म का खून आपके कपड़े से पार हो गया है। इससे आपको अंधेरे स्थानों को छुपाने में मदद करनी चाहिए जब तक कि आप अपने कपड़े बदल सकें।
  • यदि यह आपका पहला चक्र है, तो ध्यान रखें कि यह आम तौर पर बहुत भारी प्रवाह नहीं है, इसलिए संभव है कि आप अपने कपड़े से बचने से पहले खून निकले। उसने कहा, किसी भी शर्मनाक घाटे के जोखिम को सीमित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके समस्या का ख्याल रखना अभी भी एक अच्छा विचार है।
  • अगर आपको लगता है कि रक्त आपके कपड़े से बच गया है, जिम पैंट (यदि आपके पास है) पर डाल दीजिए या स्कूल की नर्स या स्कूल के काउंसलर से पूछिए कि आप अपने कपड़े बदल सकते हैं। चिंता मत करो अगर सहपाठियों ने आपकी अचानक बदलाव की जानकारी दिखाई: यदि कोई इस बारे में बात करता है, तो आप कह सकते हैं कि आपने पैंट पर कुछ दिया है और इस तरह से आगे बढ़ें।
  • भाग 3

    एक अच्छी रणनीति है
    1
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें यह अजीब लगता है, लेकिन हाइड्रेशन शरीर को तरल पदार्थ रखने से रोकता है, जिससे आपको सूजन होने की संभावना कम हो जाती है। आपको पानी की एक बोतल लाना चाहिए या वेंडिंग मशीन को एक पाठ और दूसरे के बीच एक से अधिक यात्रा लेनी चाहिए। एक दिन में कम से कम दस गिलास पानी का सेवन करने की कोशिश करें। स्कूल में ठीक से हाइड्रेट करने के लिए असहज हो सकता है, इसलिए वहां जाने से पहले थोड़ा अधिक पीना और घर आने पर
    • आप अपने आहार में पानी में समृद्ध खाद्य पदार्थों को पेश करने का प्रयास भी कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमेशा पूरी तरह हाइड्रेटेड होते हैं। उदाहरण के लिए, तरबूज, स्ट्रॉबेरी, अजवाइन और सलाद का सेवन करें।
    • कैफीन की खपत को कम करें, कार्बोनेटेड पेय के साथ धीरे-धीरे जाओ, जिसमें यह चाय या कॉफी होता है यहां तक ​​कि ये पेय आपको निर्जलीकरण कर सकते हैं और वास्तव में, आपके ऐंठन को बदतर बनाते हैं।



  • 2
    सूजन को रोकने वाले खाद्य पदार्थ खाएं यदि आप मासिक धर्म के साथ सामना करना चाहते हैं, तो उन सभी खाद्य पदार्थों से बचें जो आप फूलते हैं। मुख्य अपराधी फैटी खाद्य पदार्थ और कार्बोनेटेड पेय हैं। इसका मतलब है कि चिप्स, आइसक्रीम, बर्गर और कोका कोला दोपहर के भोजन से दूर रखने से, ग्रील्ड सब्जियों के साथ सलाद या टर्की सैंडविच के बजाय चुनना बिना सोए हुए पानी या आइस्ड चाय के साथ कार्बोनेटेड पेय बदलें आप देखेंगे कि आप तुरंत बेहतर महसूस करेंगे।
  • फैटी खाद्य पदार्थ में तरल पदार्थ होते हैं, यही कारण है कि आप फूला हुआ महसूस करते हैं
  • आपको परिष्कृत अनाज, सेम, मसूर, गोभी और फूलगोभी से भी बचना चाहिए।
  • 3
    शारीरिक शिक्षा कक्षा को छोड़ने की कोशिश न करें: मासिक धर्म में दर्द को दूर कर सकता है यदि आप जिम में आखिरी चीज को ले जाना चाहते हैं, तो यह दिखाया गया है कि व्यायाम के बाद आप वास्तव में बेहतर महसूस कर सकते हैं जब आपके पास चक्र होता है इसके अलावा, यह सिद्ध हो चुका है कि एरोबिक गतिविधियों रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देती हैं। यह एंडोर्फिन की रिहाई को उत्तेजित करता है, जो शरीर में प्रोस्टाग्लैंडीन को कम कर देता है, ऐंठन और असुविधा को कम करता है। भ्रष्ट अभिव्यक्ति के साथ एक कोने में बैठने की प्रलोभन में मत देना: शामिल हो
  • जाहिर है, यदि आप वास्तव में खराब हैं, तो कुछ दिनों के लिए शारीरिक गतिविधि से बेहतर ब्रेक लेना चाहिए। याद रखें कि इसमें आपको बेहतर महसूस करने की शक्ति है
  • यदि आप मासिक धर्म के दौरान अपने शारीरिक शिक्षा वर्ग को छोड़ देते हैं, तो आप इसे सभी के लिए स्पष्ट कर देंगे कि आप अपरिचित हैं और आप अपने आप पर अवांछित ध्यान आकर्षित करेंगे। इसके बजाय, सबकुछ करते हैं जो दूसरों को करते हैं और दर्द से विचलित करते हैं।
  • 4
    बाथरूम में हर दो या तीन घंटे जाने की कोशिश करो। स्कूल के दिन शुरू करने से पहले, हर दो घंटे शौचालय जाने के लिए एक ब्रेक लेने की गणना करें। प्रचुर मात्रा में प्रवाह के मामले में आप शोषक को बदल सकते हैं या अन्यथा यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सब कुछ क्रम में है। हो सकता है कि आप को खोलने से डरते हो, इसलिए आपको एक नज़र डालें और पुष्टि कर लें कि कोई समस्या नहीं है, आप अधिक आराम करेंगे। अगर एक हाथ पर यह आपको हर दो घंटे में बदलने की आवश्यकता नहीं है, तो आप इसे तीन या चार घंटे कर सकते हैं यदि प्रवाह काफी है। इसके बजाय, यदि यह हल्का है, तो आप आठ पूर्ण घंटे के लिए खड़े हो सकते हैं, लेकिन आपको अभी भी दो या तीन घंटों तक झुकना चाहिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप गंदी नहीं हैं।
  • शौचालय में जाकर हर दो या तीन घंटे आपको मूत्राशय को नियमित रूप से खाली करने में मदद करेंगे। जब आपको पेशाब करने की आवश्यकता होती है, तो चक्र के साथ जुड़े ऐंठन को कम करने की आवश्यकता को तुरंत पूरा करना बेहतर होता है।
  • 5
    किसी भी अवशोषक, आंतरिक या बाह्य, ठीक से फेंको। जब आप स्कूल में होते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इससे छुटकारा पायें hygienically शौचालय में उन्हें डंप करने से बचें (भले ही आप इसे घर पर करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हों), क्योंकि आपको बुनियादी ढांचे की मजबूती और बाढ़ के खतरे का पता नहीं है। कचरा टोकरी के बजाय सेवा दी आपको अपने तख्तों या टॉयलेट पेपर के साथ तौलिए भी लपेटें, ताकि वे कंटेनर के नीचे चिपक न सकें।
  • यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं कि कचरे को बाथरूम में कर सकते हैं, तो बस शौचालय या टॉयलेट पेपर के साथ तौलिया लपेटें और इसे तुरंत फेंक दें इसके बारे में शर्म न करें, याद रखें कि दूसरी लड़कियां भी ऐसा करती हैं।
  • तौलिया को बदलने के बाद हमेशा सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को धो लें
  • 6
    अंधेरे कपड़े पहनें अगर वे आपको अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। इन सुझावों का पालन करके, आप शायद ही दाग ​​पाएंगे, लेकिन चक्र से पहले सप्ताह के दौरान और वास्तव में जब आप वास्तव में माहवारी करते हैं तो काले कपड़े पहनना बेहतर होता है। इससे आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी। आप जींस की एक जोड़ी या गहरा सूट पहन सकते हैं, इसलिए आपको हर समय की जाँच करने या अपने दोस्तों को हर दो सेकंड में करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। उन दिनों के लिए, अंधेरे, स्त्री और आरामदायक संयोजन तैयार करें।
  • उसने कहा, न जाने दें, माहवारी आपको नए और प्यारे कपड़े पहनने से रोक देते हैं। यदि आप हल्के या पस्टेल रंग पहनना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें और याद रखें कि आपके पास चिंता करने का कोई कारण नहीं है लेकिन कुछ और ध्यान देना
  • भाग 4

    सही मानसिकता होने के नाते
    1
    किसी भी तरह से शर्मिंदा महसूस न करें। चाहे आप अपने पहले सहपाठियों में से एक हो, जो चक्र या आखिरी हो, जितनी जल्दी या बाद में हो। लज्जित होने का कोई कारण नहीं है: यह पृथ्वी के चेहरे पर किसी भी महिला को प्रभावित करता है। यह शरीर के विकास और विकास का एक सामान्य चरण है, जो एक वयस्क के समान अधिक हो जाएगा। माहवारी प्रजनन के लक्षण है, जिससे आप महिलाओं की दुनिया तक पहुंच सकते हैं। शर्म की बात के बिना आपको इसके बारे में गर्व होना चाहिए। बच्चों को इस बात का मजाक न दें या, सामान्य तौर पर, आपको लगता है कि यह एक समस्या है।
    • अपने दोस्तों से बात करें आप यह जानने के बारे में बेहतर महसूस करेंगे कि आप केवल कुछ भावनाओं को महसूस करने वाले नहीं हैं
  • 2
    गंध के बारे में चिंता मत करो बहुत डर है कि जब उनके पास चक्र होता है या दूसरों को यह देख सकता है तो उन्हें बुरी गंध होती है। सबसे पहले, याद रखें कि खुद में नुकसान बुरा नहीं बदबू आ रही है लंबे समय तक रक्त जमा करने के बाद क्या शोषक हो सकता है। इसे ठीक करने के लिए, इसे हर दो या तीन घंटे में बदलें, अन्यथा एक शोषक अंदर डाल दें कुछ लोग सुगंधित लोगों को लेना पसंद करते हैं, लेकिन वास्तव में वे क्लासिक लोगों की तुलना में एक मजबूत सुगंध प्राप्त कर सकते हैं। अपनी वरीयताओं के अनुसार चुनें
  • निर्णय लेने से पहले कि आप इसे स्कूल में उपयोग करने के लिए या नहीं, आप घर पर एक सुगंधित शोषक की कोशिश कर सकते हैं।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता इसे जानते हैं। माहवारी आपको गुप्त या शर्मिंदा नहीं होना चाहिए शुरूआत में यह सामान्य है कि आप घबराएंगे, लेकिन जितनी जल्दी हो सके आपकी मां या अपने पिता को यह बताना महत्वपूर्ण है। परिवार में माँ या कोई दूसरी महिला आपको सही उत्पाद खरीदने में मदद कर सकती है, आपको बेहतर महसूस कर सकती है, तौलिये को छिपाने के लिए आपको सब कुछ जानने और सिखाने के लिए आपको बताए जा सकते हैं। याद रखें कि हर किसी को इस स्तर का सामना करना पड़ता है और इसके बारे में उनके माता-पिता के साथ बात करते हैं। जितनी जल्दी तुम ये कहोगे, जितना बेहतर आपको लगता होगा।
  • आपके माता-पिता को यह कहा जाने पर गर्व महसूस होगा। आपकी मां को भी स्थानांतरित किया जा सकता है
  • अगर आप अपने पिता के साथ रहते हैं, तो चिंता न करें, जो आपको बताए कि आपको शर्मिंदगी है। एक बार जब आप यह कर लेंगे, हालांकि, यह सब बहुत आसान हो जाएगा, यह खुशी होगी कि आपने इसे खोलकर और ईमानदारी से बात की।
  • 4
    यदि आवश्यक हो, तो आपको बाथरूम जाने के लिए प्रोफेसर से पूछने से डरना मत। जब आपातकाल की बात आती है या आप जानते हैं कि तौलिया बदलने का वक्त है, तो शर्मिंदा महसूस न करें। यदि आवश्यक हो तो शौचालय का उपयोग करने में समस्या न होने की स्थिति में स्कूल जाना, चिंता आपको परेशान नहीं करेगी शिक्षक से बात करें और कम आवाज़ में पूछें, अगर आप बाथरूम जा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से इसके बारे में प्रोफेसरों के साथ पहले से बात करना है, खासकर यदि यह एक ऐसी स्थिति है जिसके कारण आपको असुविधा होती है।
  • याद रखें कि शिक्षकों और सेवकों को इस प्रकार की समस्या के साथ आपकी मदद करने के लिए तैयार होना चाहिए। हमेशा ध्यान रखें कि आप न तो पहले और न ही आपके स्कूल में चक्र के लिए अंतिम हैं।
  • टिप्स

    • आप कई घंटे तक कक्षा में बैठेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि पैड आरामदायक है और दाग का कारण नहीं है।
    • अंधेरे कपड़े पहनने की कोशिश करें, इसलिए यदि आप उन्हें खोजते हैं, तो यह इतना स्पष्ट नहीं होगा। इसके बजाय साफ लोगों से बचें
    • यदि आप हाथ में एक क्लच बैग के साथ बाथरूम में जाने के लिए शर्मिंदा हैं, तो आप एक बूट, एक आस्तीन या एक ब्रा में डाल सकते हैं
    • एक क्लच बैग में आपातकालीन किट (प्रतिस्थापन कच्छा, अवशोषण, टैम्पोन, दर्द निवारक और आपको जो कुछ भी आवश्यक है) रखने के लिए बेहतर है। अगर कोई आपको इसके बारे में प्रश्न पूछता है, तो आप हमेशा कह सकते हैं कि इसमें ट्रिक्स, रूमाल या बाल बैंड हैं
    • हमेशा अपने बैकपैक में प्रतिस्थापन की एक जोड़ी रखने के लिए: स्कूल में आपातकाल के मामले में आप तुरंत अपने आप को बदल सकते हैं
    • अगर आपके पास बहुत मासिक धर्म हो या आप चक्र को अच्छी तरह से विश्लेषण नहीं कर सकते हैं, तो परेशानी या दाग से बचने के लिए रात अवशोषक खरीद लें।
    • जब आपके पास कोई तौलिया नहीं है, तो टॉयलेट पेपर या रूमाल का उपयोग करें यह आपको तब तक बचाएगा जब तक आप अस्पताल में नहीं जा सकते हैं या किसी दोस्त से आपको एक उधार दे सकते हैं। आप एक शिक्षक से भी संपर्क कर सकते हैं
    • हमेशा अपने बैग में सैनिटरी नैपकिन की आपूर्ति रखो, ताकि जब आप उन्हें ज़रूरत पड़े तो उन्हें ज्यादा चिंता न करें। जब आप बैग बदलते हैं, तो आपको क्लच को हर चीज के साथ भी स्थानांतरित करना याद रखें।
    • जब चक्र आ रहा है हमेशा एक पैंटी लाइनर डाल: आप कभी पता नहीं
    • यदि आप आंतरिक शोषक का उपयोग करते हैं, तो गंदे होने से बचने के लिए बाहरी या एक पैंटी लाइनर भी डाल दें।
    • यदि आपको डर है कि जब आप शारीरिक प्रशिक्षण कर रहे हैं, खेल शॉर्ट्स आपको छोड़ देगा, तो लोचदार शॉर्ट्स (जैसे साइकिल चलाना शॉर्ट्स) की एक जोड़ी डाल दीजिए। या लंबी, क्लासिक और चौड़ी पसीने वाले पैंट खरीदें
    • माहवारी को आप अपनी योजनाओं को छोड़ दें न दें जब आपके पास चक्र होता है तो भी स्कूल जा रहे मज़ेदार हो सकता है
    • संदेह में, अपने बैग में काले शॉर्ट्स या चिपचिपा दाग हटानेवाला की एक जोड़ी रखो
    • चक्र होने से काफी तनाव हो सकता है! सुझावों के लिए अपनी मां से पूछें: उसके अनुभव के कारण, वह निश्चित रूप से आपको एक से अधिक दे सकती है।
    • अगर आप घर में तौलिये भूल जाते हैं, तो किसी मित्र से पूछें।
    • यदि आपके स्कूल में एक इंश्योररी है, तो आप जाकर वहां सेनेटरी तौलिये के लिए पूछ सकते हैं यदि आप उन्हें घर पर छोड़ देते हैं
    • अंडरवियर स्टोर्स में, आप पुरुषों के खिंचाव मुक्केबाजों को पा सकते हैं। यदि आप चाहें, तो उन्हें अपने क्लासिक कच्छा पर पहनें

    चेतावनी

    • अपनी निजी स्वच्छता का ख्याल रखना! सुनिश्चित करें कि बाथरूम को छोड़ते समय आप साफ और सुव्यवस्थित दिखते हैं
    • शोषक या टैंपन के उपयोग से पहले इत्र को कभी भी लागू न करें, और इसे योनि क्षेत्र में कभी स्प्रे न दें। यह जननांगों को परेशान कर सकता है
    • यदि आप बहुत लंबे समय के लिए आंतरिक पैड नहीं बदलते हैं, तो जहरीले शॉक सिंड्रोम (टीएसएस) विकसित हो सकता है, एक दुर्लभ लेकिन घातक विकार। यह सुनिश्चित करने के लिए हर तीन से चार घंटे बदलना सुनिश्चित करें। जोखिमों को पूरी तरह से समझने के लिए पैकेज पर दिए गए निर्देश पढ़ें।
    • संक्षेपों के अतिरिक्त, आप जीन्स के तहत शॉर्ट्स की एक जोड़ी पहन सकते हैं। वे गंदे होने के डर के बिना नुकसान को नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं
    • शोषक हर दो से चार घंटे और टाम्पन को हर तीन से चार घंटे बदलें।
    • सुनिश्चित करें कि आपका स्कूल आपको दर्द निवारक लाने के लिए अनुमति देता है कुछ इस पर सख्त नियम हो सकते हैं, जहां तक ​​सरल ओवर-द-काउंटर दवाएं हैं। अनावश्यक रूप से मुसीबत में मत हो
    • दिन में दो बार शाम लें (सुबह और शाम में) हमेशा ताजा और साफ रहने के लिए। यह इत्र और दुर्गन्ध का उपयोग भी करता है, लेकिन इसके बाद ही आप इसे धो लेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साइकिल के लिए विशेष स्लाइड
    • बाहरी या आंतरिक शोषक
    • दर्दनाशक
    • आपातकाल में तौलिए खरीदने के लिए धन (बाथरूम में वितरकों को उपलब्ध होने पर सिक्के उपलब्ध कराने का प्रयास करें)
    • स्पेयर पैंट और कच्छा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com