माहवारी के दौरान धुंधला होने से कैसे बचें

माहवारी के दौरान, ऐंठन, मूड स्विंग और अन्य अप्रिय साइड इफेक्ट सहन करने के लिए निश्चित रूप से हतोत्साहित कर सकते हैं, और थोड़ा नहीं। यदि आप सभी को गंदे होने की निरंतर चिंता में आराम देते हैं, तो महीने की यह अवधि वास्तव में असहनीय हो सकती है। फिर भी, कई युक्तियां हैं जो आप यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर सकते हैं कि आप दाग और विचारों का एक चक्र जीते हैं।

कदम

भाग 1

सर्वश्रेष्ठ के लिए तैयार
आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकने वाले पैड का शीर्षक चित्र 1
1
सुनिश्चित करें कि आप शोषक को सही ढंग से डालते हैं इसे सही तरीके से करने के लिए, आपको इसे पैकेज से निकालना होगा, स्टिकर निकालना होगा और फिर उसे कच्छा के बीच में बिल्कुल ठीक करना सुनिश्चित करना चाहिए, ताकि यह बहुत ऊपर या नीचे नहीं ले जा सके। क्या आपके पास पंख हैं? फिर आपको संबंधित स्टिकर को अलग करना चाहिए और उन्हें सावधानी से ठीक करने के लिए कपड़े के तल पर मजबूती से उन्हें संलग्न करना चाहिए। एक बार जब आप इसे ठीक से सेट कर लें, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए अंतिम जांच कर सकते हैं कि वह इसे पकड़ते समय नहीं ले जाता है।
  • शोषक को डालने से पहले अपने हाथों को धोना याद रखें इसे अपने पकाया या टॉयलेट पेपर के एक टुकड़े में लपेटने के बाद कचरे में फेंको।
  • कुछ आम लोगों को कपड़े पैड पसंद करते हैं वे अवशोषण के मामले में सबसे प्रभावी नहीं हैं (लेकिन यह रिश्तेदार है), लेकिन पर्यावरण के लिए निस्संदेह उत्कृष्ट हैं।
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सही लंबाई और मोटाई के अवशोषित दरवाजे यदि आपको दाग की समस्याएं हैं और प्रवाह प्रचुर मात्रा में है, तो आपको उस उत्पाद की तलाश करनी चाहिए जिसकी उत्कृष्ट अवशेषता है और जितनी संभव हो सके। सोने से पहले, रात को शोषक बनाने के लिए सुनिश्चित करें, जो भी बड़ा है यद्यपि यह काफी बार होता है, आप दिन के दौरान भी इसे ले सकते हैं यदि चक्र बहुत भारी है और आपके पास काफी नुकसान हुआ है।
  • आपको पंखों के साथ तौलिये खरीदने की कोशिश करनी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे इतने आगे नहीं बढ़ें और अंडरवियर के लिए खुद को सही तरीके से ठीक करें।
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अधिक आरामदायक होने के लिए, कुछ पैंटी लाइनर्स जोड़ें कुछ लोग अवशोषक के नीचे और ऊपर दोनों जगहों पर उन्हें जगह देना पसंद करते हैं। यह विधि उन बिंदुओं पर अधिक से अधिक कवरेज प्रदान कर सकती हैं जहां घाटे हो सकते हैं। आप मुख्य जोड़ी के लिए हल्के पैड की एक जोड़ी भी रख सकते हैं, और भी सुरक्षित हो सकते हैं। उसने कहा, यह सबसे अच्छा आराम नहीं है, खासकर अगर इन पक्षों के गार्ड को आगे बढ़ना चाहिए नतीजतन, तंग जाँघों की एक जोड़ी पहनना सुनिश्चित करें और पैड ठीक से ठीक करें।
  • यदि आप अवशोषण के पीछे या पीछे लीक करते हैं, तो आप इसे अपनी आवश्यकताओं के आधार पर थोड़ा ऊपर या नीचे भी बढ़ा सकते हैं।
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकने वाले पैड का शीर्षक चित्र 4
    4
    मोटा जांघिया पहनें स्पॉट की उपस्थिति को कम करने का एक अन्य तरीका अधिक प्रतिरोधी और कम जिम्मेदार अंडरवियर पहनना है। यह चाल आपकी पूरी तरह से रक्षा नहीं कर सकती है, लेकिन यह स्थिति की गंभीरता को कम करने में आपकी सहायता कर सकती है। वास्तव में, नुकसान के मामले में, अधिक रक्त अवशोषित हो जाएगा। इसके अलावा, याद रखें कि मोटे कच्छा और अधिक अवशोषण पहनने से आपको और अधिक सहज महसूस होगा।
  • बस सुनिश्चित करें कि आपके जाँघिया ढीली नहीं हैं व्यापक अंडरवियर वास्तव में तौलिया को आगे बढ़ाते हैं, इसलिए एक दुर्घटना होने का अधिक मौका है।
  • आपकी पीरियड के दौरान छोड़ने से रोकने वाले पैड पर शीर्षक चित्र
    5
    आप चक्र के लिए उपयुक्त कच्छा का उपयोग कर सकते हैं यदि आपके पास प्रचुर प्रवाह या हानि की समस्या है, तो आप उन दिनों के लिए डिज़ाइन किए गए पैंटी का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं नहीं, हम उस बदसूरत और पुराने अंडरवियर के बारे में बात नहीं कर रहे हैं कि आप केवल उस माह के दौरान पहनते हैं क्योंकि आप परवाह नहीं करते कि आपके साथ क्या होता है। मासिक धर्म के लिए तैयार कच्छा विशिष्ट हैं। वास्तव में, वे तीन अलग-अलग परतों से बना होते हैं जो आपको गंदा नहीं होने देते हैं। पहली परत शोषक होती है, दूसरा लीक प्रूफ होता है और तीसरा कपास होता है। वे एक सांस की सामग्री से बने होते हैं, आप शांत रखते हुए और आपको सहज महसूस करते हैं। इसके अलावा, वे आपको विशेष रूप से सुरक्षित महसूस करते हैं।
  • इनमें से किसी एक को 10 यूरो तक खर्च किया जा सकता है, अगर अधिक नहीं। किसी भी मामले में, आपको चक्र के दौरान केवल दो और वैकल्पिक रूप से खरीदने की ज़रूरत है: यह इस निवेश को बनाने के लिए महत्वपूर्ण है
  • भाग 2

    अतिरिक्त सावधानी बरतें
    आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    कुछ अतिरिक्त वस्तुओं के साथ आपके साथ एक क्लच बैग लाओ, आप कभी नहीं जानते आपके पास चक्र होने पर शांत रहने के लिए एक केस तैयार करें अंदर, यह अतिरिक्त पैड, पैन्टी लाइनर, संक्षिप्त विवरण की एक जोड़ी रखता है, और अगर स्थिति असाधारण हो, स्पेयर पैंट क्या आपके पास अपने बैग में जगह है? स्वच्छ कपड़े रखने से आपको और भी सुरक्षित रहना चाहिए। एक तरफ, यह संभावना है कि आप उनका उपयोग नहीं करेंगे, लेकिन आपको यह जानने की जरूरत है कि आपके पास चिंता करने का मौका नहीं है
    • अगर आपको अवशोषित या पैंटी लाइनर्स के बिना रहना पड़ता है, तो किसी दोस्त या शिक्षक से सहायता मांगने से डरो मत। याद रखें कि सभी माहवारी शायद आपके दोस्त आपको हाथ नहीं दे सकते, लेकिन वे आपको समझेंगे। क्या आप समूह में पहले से ही चक्र है? तब आप वयस्कों को उपलब्ध कराने के लिए पूछने की कोशिश कर सकते हैं



  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    जितना आप आम तौर पर करते हैं, उतनी ही आगे बढ़ें आपको शांत होना चाहिए और सामान्य रूप से अधिक या कम रहना होगा, जब आप एक शोषक पहनेंगे वास्तव में, आपको अपने रोजमर्रा की जिंदगी को छोड़ना नहीं पड़ता है दूसरी ओर, याद रखें कि अगर आप पहिया करते हैं, तो यहां और वहां दौड़ कर आप को नुकसान होने की अधिक संभावना है, एक स्थान से दूसरे स्थान पर तेजी से बढ़ो या फिर बढ़ो। जब आप मासिक धर्म रखते हुए अपने आंदोलनों की जांच करें, खासकर यदि आपके पास भारी चक्र है कुछ क्रियाकलाप शोषक अव्यवस्था का कारण बन सकता है या इसे स्वयं को हटना पड़ सकता है, जिससे रिसाव हो सकता है।
  • उसने कहा, आपको शारीरिक शिक्षा के सबक को छोड़ना नहीं है या जब आपके पास चक्र होता है तो एक कोने में दुखी और अकेला बैठना नहीं पड़ता है। वास्तव में, व्यायाम से ऐंठन कम करने में मदद मिल सकती है
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें टाटा शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    कपड़े जो सामान्य से अधिक गहरा और नरम हैं पहनें यदि आप उन वस्त्रों को पहनते हैं, जो उन्हें तनाव नहीं देंगे तो नुकसान आपको कम चिंता करेगा। अंधेरे कपड़े संभव दाग नहीं बताते, इसके अलावा, गंदे कपड़े नहीं, पैच को खत्म करने में सक्षम नहीं होने का जोखिम। ढीले कपड़े भी आपको शोषक के कारण कम असहज महसूस करने में मदद करेंगे, इसलिए आंदोलन की आपकी आजादी अधिक होगी।
  • जब आपके पास चक्र होता है तो आपको जर्जर होने की आवश्यकता नहीं है वास्तव में, आपको हमेशा सुंदर लगना चाहिए। गहरा कपड़े पहने हुए, आप संभव दुर्घटनाओं के बारे में कम चिंता करेंगे
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    अधिक बार बाथरूम जाना यह सुनिश्चित करने का एक अन्य तरीका है कि आपके पास कोई नुकसान नहीं है, स्थिति को निरंतर मॉनिटर करना है। शोषक को बदलने के लिए हर दो घंटे बाथरूम में जाने की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ चिकना है - यह लीक और दाग को रोकने के लिए एक शानदार तरीका है। आपको पता चलेगा कि जब यह पैड को बदलने का समय है और आपको सुरक्षित और संरक्षित महसूस होगा।
  • यदि आप कक्षा में हैं, तो आपको बाथरूम में जाना है, तो चिंता न करें कि शिक्षक क्या कहेंगे। उसे विनम्रता से पूछो और सब कुछ ठीक हो जाएगा। वास्तव में, यदि आप अक्सर नहीं जाते हैं, तो आपको कहने के लिए कुछ नहीं होगा।
  • आपकी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    गहरे शीट का उपयोग करें या गद्दा पर एक पुराने तौलिया रखें यदि आप अपने बिस्तर को धुंधला करने से डरते हैं, खासकर किसी दोस्त के साथ एक पजामा पार्टी के दौरान, आप पुराने सनी या एक पहना हुआ तौलिया का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, आपको शीट्स पर स्पॉट छोड़ने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है और आप बिस्तर की जांच करने की आवश्यकता महसूस किए बिना एक पत्थर की तरह सो सकते हैं। यह आपको बाधा के बिना आराम करने और अधिक लापरवाह महसूस करने में मदद करता है।
  • यह एक त्रासदी नहीं है अगर ऐसा होना चाहिए। सबसे बुरी स्थिति में, आपने एक शीट दाग दिया है और किसी को पता चल जाएगा: तो क्या? यह संभावना है कि नीचे पहनने के कपड़ा एक और महिला द्वारा देखा जाएगा, जो पूरी तरह से क्या हुआ समझ जाएगा। आपको चिंतित होने का कोई कारण नहीं है।
  • यदि आपके पिता या कोई अन्य व्यक्ति दाग़ शीट देखता है, तो वह भी समझ जाएगा कि क्या हुआ। क्या हो सकता है और अच्छी तरह से नींद के साथ जुनून न रहें
  • अपनी अवधि के दौरान लीक होने से रोकें वाली पट्टी शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    माहवारी होने पर गर्व का एक स्रोत होता है चक्र शर्मिंदगी का एक स्रोत नहीं है, तब भी जब आप अपने आप को दबाना पड़ते हैं आपको इसे करने पर गर्व होना चाहिए, क्योंकि इसका मतलब है कि शरीर बदल रहा है। इसके अलावा, सभी महिलाओं को इसके साथ रहना चाहिए और सीखना होगा कि इसे कैसे प्रबंधित करना है। जितनी जल्दी आप इसे स्वीकार करते हैं, उतना ही बेहतर होता है। किसी मित्र या रिश्तेदार से बात करें: आप देखेंगे कि इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है क्योंकि यह बिल्कुल स्वाभाविक है
  • बेशक, जनता में धुंधला हो जाना काफी शर्मनाक हो सकता है, लेकिन यह एक यात्री है हर बार जब आप मासिक धर्म के लिए घबराहट करते हैं, तो आपको घर से बाहर नहीं जाना चाहिए क्योंकि आप अपनी पैंट गंदे होने से डरते हैं: चक्र को आपको अच्छी तरह से रहने से रोकना न दें
  • यदि एक शोषक बाहर लाने से आपको आसानी से नहीं लगाया जाता है, तो अंदर या मासिक धर्म के कप के साथ प्रयास करें ... शायद यह आपके लिए अधिक आरामदायक होगा। टैंपन को हर 8 घंटे में सबसे अधिक बदला जाना चाहिए, जबकि मासिक धर्म के कप में लगभग हर 10 घंटे। वे हानि को रोकने में आपकी सहायता कर सकते हैं और बाहरी शोषक के बारे में अधिक जागरूकता प्रदान कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • हर बार जब आप घर छोड़ते हैं, तब भी कम से कम दो अवशोषक उपलब्ध होने की कोशिश करें, भले ही आपका समय न हो। शायद चक्र आपको आश्चर्यचकित करेगा
    • स्कर्ट वास्तव में कपड़ों का सबसे उपयुक्त टुकड़ा नहीं है, जब आपके पास चक्र होता है। जींस और अन्य पतलून घोड़े के लिए बेहतर पालन करते हैं, इस प्रकार तौलिया को चलने से रोकना
    • यदि आपके पास स्टेटशर्ट है, तो लीक के कारण दाग को छिपाने के लिए इसे टाई।
    • यदि आपको अपने अंडरवियर पर दाग पड़े, तो इसे फेंक न दें। उन्हें धो लें और फिर उन्हें एक दराज में रख: जब भी आप अपने खुद के मासिक धर्म है क्योंकि अब आप को बर्बाद कर दिया जाता है और एक समस्या नहीं होगी अगर यह फिर से होता है आप उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • यदि आप एक स्कर्ट पहनना चाहते हैं, तो शॉर्ट्स पहनें
    • यदि आप जीन्स या रंगीन पैंट (लेकिन काले नहीं) पहनना चाहते हैं, तो पहले लेगिंग या मोजे की एक जोड़ी डालें।
    • लम्बी जर्सी अपने बचाव में भाग ले सकते हैं यदि आपको अपनी पैंट को दागना है।
    • सबसे अधिक शोषक पैड खरीदें जो आप पा सकते हैं
    • नुकसान के मामले में, डरो मत और हार न दें आपको शांत करना चाहिए और बाथरूम में जाइए जो आपको इसे ठीक करने की आवश्यकता है। घने अवशोषक या रात के समय में भी इस्तेमाल करने की कोशिश करें
    • चक्र को अपनी योजनाओं के अनुसार रहने से रोक दें।
    • लंबे, मोटी पैड का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। इसके अलावा, संरक्षण को मजबूत करने और लीक को रोकने के लिए दो जोड़ों के कच्छा पहनें। यह विधि कई लोगों के लिए काम करती है
    • पंखों के बदले प्रदान किए गए अल्ट्राथिन पर पंखों के बिना एक अवशोषित मैक्सी रखें। क्यों? यदि आप पहले शोषक के माध्यम से लीक कर रहे हैं, तो खून नीचे स्थित एक पर समाप्त होगा। दो पैड का प्रयोग करना एक अच्छा निवारक तरीका है और यह सुनिश्चित करता है कि प्रवाह पैंट या पैंट का दाग नहीं करता है। यदि आप अतिरिक्त सुरक्षा चाहते हैं, तो आंतरिक और बाहरी शोषक को संयोजित करने की कोशिश करें।
    • बाहरी शोषक हर तीन घंटे में बदलें
    • रात में, पैजमा पैंट के नीचे लेगिंग की एक जोड़ी पहनें, जिससे चलने से तौलिया को रोकने के लिए।
    • यदि चक्र आपको अपने दोस्तों के साथ एक आश्चर्यचकित होना चाहिए, तो उनमें से किसी एक को अवशोषित करने के लिए कहें।
    • क्या आप घर पर तौलिए भूल गए? यदि प्रवाह रोशनी है तो थोड़ा सा शौचालय पेपर्स पर्याप्त होना चाहिए।
    • यदि आपके पास एक बिकनी है जिसे आप अब नहीं पहनते हैं, तो आप एक साथ जोड़ों की एक जोड़ी के साथ संक्षेप का उपयोग कर सकते हैं वे थोड़ा `रक्त को अवशोषित करते हैं और, जैसा कि वे बूढ़े हैं, आप उन्हें फेंक सकते हैं यदि वे बर्बाद हो जाते हैं
    • यदि आपके पास लगातार नुकसान हो, तो दिन और शाम को रात के दौरान अवशोषक का उपयोग करने का प्रयास करें। वे आमतौर पर पैंटी को अच्छी तरह से कवर करते हैं और नुकसान को रोकने के लिए कुछ प्रकार के विशेष रूप से बड़े पंखों को अंडरवियर के लिए ठीक करने के लिए भी होते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप तौलिया को अक्सर बदलते हैं (विशेषकर यदि वह अंदर है), अन्यथा यह आपकी रक्षा के लिए पर्याप्त नहीं होगा एक गंदे झाड़ू को एक गंभीर स्वास्थ्य जोखिम ले सकता है, यह बहुत खराब नुकसान का कारण नहीं बताएगा। इसे प्रति छह (प्रकाश या नियमित प्रवाह के मामले में) या तीन घंटे (प्रचुर मात्रा में प्रवाह के मामले में) को बदलने की सिफारिश की गई है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com