बाथरूम में बाल और श्रृंगार उत्पाद कैसे व्यवस्थित करें

महिलाओं में आमतौर पर बाल और कॉस्मेटिक उत्पादों की एक बड़ी मात्रा होती है। अगर सावधानी से संगठित नहीं किया जाता है और ढेर में छोड़ दिया जाता है, तो इन उत्पादों का एक संग्रह गड़बड़ी पैदा कर सकता है। बाल और श्रृंगार उत्पादों के बाथरूम में एक अच्छा संगठन आपके समय को बचाने के लिए जब आप अपने आप को तैयार करेंगे

सामग्री

कदम

बाथरूम में बाल और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने सभी बाल और मेक-अप उत्पादों को बाहर निकालें और उन्हें ढेर में डाल दें।
  • बाथरूम में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को व्यवस्थित करने वाला चित्र चरण 2
    2
    प्रत्येक आइटम की जांच करें और टूटे हुए उत्पादों को समाप्त करें, जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है, या जो आप अब उपयोग नहीं करते हैं। किसी भी समाप्त हो गई या सूखी मेक-अप, श्रृंगार आवेदक और बर्बाद किए गए स्पंज को फेंक दें।
  • बाथरूम में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को व्यवस्थित करने वाला चित्र चरण 3
    3
    आपके उत्पादों को रखने के लिए कंटेनर रैली करें इस प्रयोजन के लिए उपयुक्त कंटेनरों में, प्लास्टिक के बास्केट, विशाल और पारदर्शी बक्से या पुराने जार हैं जो आप रीसायकल कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात ये है कि ये कंटेनर आपके बाथरूम के लॉकर और दराज में प्रवेश करते हैं।
  • स्नानघर में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को व्यवस्थित करने वाला चित्र चरण 4
    4
    समूह के समान लेख ब्रश और ब्रश जैसे बड़े आइटमों को बाल कंस्ट्रक्शन से शुरू करें, एक कंटेनर में, curlers और applicators दूसरे में। बाथरूम के अलमारियाँ में इन कंटेनरों को ठीक करें
  • बाथरूम में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को व्यवस्थित करने वाला चित्र चरण 5
    5



    बालों के औजारों को ले लो, जैसे घुंघराले अंगूठियां, बाल सुखाने वाला और बिजली के प्लेट, और उपकरण के चारों ओर केबल्स को रोल करें। उन्हें एक अलग कंटेनर में समूह बनाएं, और उन्हें बाथरूम के कैबिनेट में रखें।
  • स्नानघर में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को व्यवस्थित करने वाला चित्र चरण 6
    6
    डिवाइडर के साथ पारदर्शी कंटेनरों में बाल सामान, जैसे कि रबर बैंड और हेयरपिन रखें। इन कंटेनरों को तेजी से पहुंच के लिए बाथरूम दराज में रखा जा सकता है
  • स्नानघर में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को संगठित करने वाली छवि चरण 7
    7
    मेकअप टूल्स, जैसे कपास के गेंदों और पैड, स्पंज और ब्रश, पारदर्शी वास या बेलनाकार कंटेनरों में रखें। धूल के संचय को रोकने के लिए कंटेनर की टोपी बंद करें।
  • बाथरूम में बाल और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    समूह मेकअप उत्पादों चालें उप-श्रेणियों में विभाजित की जा सकती हैं जैसे कि: नींव, पृथ्वी, आंख छाया, चेहरा पाउडर, लिपस्टिक, आदि। अपनी तरकीबों की मात्रा के आधार पर, आप उनको पारदर्शी कंटेनरों में डिवाइडर, प्लास्टिक के बक्से या प्लास्टिक की टोकरी में रख सकते हैं।
  • बाथरूम में बाल और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    एक त्वरित चाल के लिए, उन मदों को रखें जिन्हें आप अक्सर एक छोटी हैंडबैग में उपयोग करते हैं।
  • टिप्स

    • विशेष रूप से मेक-अप के लिए साबुन और पानी से साफ करने के लिए सरल कंटेनर चुनने की सिफारिश की जाती है
    • समय-सीमा समाप्त या अप्रयुक्त उत्पादों को समाप्त करने के लिए नियमित रूप से अपनी चाल के संग्रह का निरीक्षण करें। वही जानते हुए कि आप क्या चाहते हैं, आप बेकार उत्पादों को खरीदने से बचेंगे।
    • एक संगठन प्रणाली का उपयोग करें जो आपके लिए आदर्श है कंटेनर चुनें जो आपकी जीवन शैली से मेल खाते हैं अपने सौंदर्य प्रसाधनों को दराज या लॉकर में डालने के बजाय, हैंडबैग या बैग का उपयोग करें यदि आप चाहें महत्वपूर्ण बात यह है कि सब कुछ के लिए एक स्थान हो और वस्तुओं के उपयोग के बाद उनकी जगहों को स्थानांतरित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com