मेकअप के साथ एक दाना कवर कैसे करें

मेकअप एक उत्कृष्ट सहयोगी है जब आपको एक दाना छिपाने की ज़रूरत होती है सामान्य से अधिक आधार की नींव लगाने की बजाय, केवल सबसे उपयुक्त उत्पादों के साथ सटीक बिंदु पर हस्तक्षेप करना बेहतर है। सौंदर्य प्रसाधनों की एक मोटी परत आपकी त्वचा को और अधिक परेशान कर सकती है, जबकि उचित स्वच्छता और तेल रहित उत्पादों में आपकी त्वचा को रोकने के जोखिम के बिना मुँहासे छिपाने में मदद मिल सकती है।

कदम

भाग 1

सही सौंदर्य प्रसाधन चुनें
1
तेल पदार्थों के बिना सौंदर्य प्रसाधनों को प्राथमिकता दें उत्पाद जो त्वचा के छिद्रों को रोकने के लिए गारंटी नहीं देते हैं उन्हें गैर-कॉमेडोजेनिक या कभी-कभी एंटी-मेननेोजेनिक कहा जाता है। आपके सौंदर्य प्रसाधनों का पहला घटक हमेशा पानी होना चाहिए। विशेष रूप से, खनिज प्राकृतिक सौंदर्य प्रसाधन होते हैं और, अतिरिक्त सेबम को अवशोषित करने के अलावा, वे त्वचा को परेशान किए बिना लाल रंग का मुंह खोलने में सक्षम होते हैं।
  • गैर कॉमेडोजेनिक कॉस्मेटिक्स एंटी-मुँहासे दवाओं में हस्तक्षेप नहीं करते हैं
  • 2
    अपनी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त एक प्राइमर चुनें यह तेल पदार्थ से मुक्त होना चाहिए और श्रृंगार की लंबी अवधि की गारंटी देती है। सूक्ष्म चिमनी पर छिपाने वाला आखिरी काम करना आसान नहीं है, लेकिन एक अच्छा प्राइमर ध्यान देने योग्य अंतर बना सकता है। हल्के प्राइमर्स, जो जल्दी से अवशोषित होते हैं, शायद ही त्वचा को परेशान करते हैं और तेल त्वचा के साथ उन लोगों के लिए उपयुक्त भी होते हैं।
  • सूरज से त्वचा की सुरक्षा के लिए सुरक्षात्मक सौर कारक (एसपीएफ़) के साथ प्राइमर का प्रयोग करें, विशेषकर निशान या हाइपरप्ग्मेमेंटेशन (काले धब्बे) की उपस्थिति में। सूरज की रोशनी का जोखिम उपचार प्रक्रिया धीमा कर सकता है
  • 3
    एक पाउडर नींव का उपयोग करें उन खनिजों में छिद्रों को प्रकट नहीं करने का लाभ होता है, लेकिन तरल सूत्रों की तुलना में कम कवरेज प्रदान करते हैं। तेल की खाल के लिए एक अपारदर्शी उत्पाद का विकल्प चुनिए, जो चमकदार हो जाते हैं - अतिरिक्त सेबम को अवशोषित करने के अतिरिक्त, यह बेहतर रूप से प्रच्छन्न प्रच्छन्न रूप से छिपाना होगा।
  • मोती के साथ उत्पादों से बचें, जो प्रकाश को दर्शाता है, ताकि दाने के लिए अनावश्यक रूप से ध्यान आकर्षित नहीं किया जा सके
  • दुर्भाग्य से लंबे समय तक रहने के लिए नींव तैयार की जाती है, जिससे मुंह खराब हो जाता है।
  • 4
    आपकी त्वचा के रंग के लिए उपयुक्त एक सुधारक ढूंढें या बनाएं एक उत्पाद जो बहुत हल्का या बहुत अंधेरा होता है, उसे मास्किंग करने के बजाय त्वचा की खामियों को उजागर करना जोखिम होता है। दो अलग-अलग रंग सुचारू मिश्रण करें यदि आपको कोई भी आपकी त्वचा की टोन के अनुरूप नहीं मिल सकता है
  • 5
    यदि पाउडर के साथ मेकअप ठीक करना उचित है तो मूल्यांकन करें। यदि आपके पास त्वचा है जो चमकती हो जाती है, तो पाउडर आपको अतिरिक्त सेबम को अवशोषित करने में मदद करता है - इसके विपरीत, यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो यह इसे और भी अधिक निर्जलीकृत कर सकता है। पहले मामले में, एक सुपर लाइट पाउडर का चयन करना बेहतर होता है, जो छिद्रों के अंदर सेबम को जाल करने का जोखिम नहीं उठाता।
  • भाग 2

    मेकअप लागू करें
    1
    सबसे पहले, त्वचा को साफ और moisturize। मेकअप लागू करने से पहले, गुनगुने पानी के साथ त्वचा को शुद्ध करना महत्वपूर्ण है। सुगंध के बिना एक मॉइस्चराइजिंग और हल्का क्रीम लागू करें। यदि आपके पास एसपीएफ़ नहीं है, तो अपने आप को हानिकारक सूरज की किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन का उपयोग करें
    • सूर्य क्रीम मुँहासे का कारण नहीं है, जब तक कि वे हानिकारक रसायनों में शामिल न हों, जैसे कि पैरा-अमीनोबेंझिक एसिड (परिचित पीएबीए द्वारा भी जाना जाता है) या बेंज़ोफेनोन
  • 2
    स्पंज या ब्रश तैयार करें यदि आप अपने हाथों से त्वचा को छूने से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप अपने पसंद के आवेदक के प्रकार का उपयोग करके सौंदर्य प्रसाधनों को लागू कर सकते हैं। याद रखें, हालांकि, न केवल हाथ, बल्कि स्पंज और ब्रश भी त्वचा को मुँहासे के संभावित कारणों में से एक बैक्टीरिया स्थानांतरित कर सकते हैं, इसलिए उन्हें सप्ताह में कम से कम दो बार धो लें।



  • 3
    प्राइमर को लागू करें कुछ मिनट रुको, ताकि त्वचा में न्यूरॉइराइजर को अवशोषित करने का समय हो, फिर प्राइमर को अपनी उंगलियों या विशेष स्पंज का उपयोग करें। यदि आप इसे अपने चेहरे पर उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे केवल समस्या वाले क्षेत्रों पर नल कर सकते हैं ताकि सुधारक की लंबी अवधि सुनिश्चित हो सके।
  • 4
    सुधारक को लागू करें तय करने के लिए प्राइमर का समय देने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें, फिर छिपकर को बनाने वाले को लपेटें "एक्स"। अब इसे समान रूप से वितरित करने के लिए अपने हाथों से धीरे-धीरे इसे टैप करें याद रखें कि सुधारक हमेशा टेप किया जाना चाहिए और नहीं "तंग" नीचे त्वचा को खींचने के लिए नहीं
  • यदि आप चाहें, तो आप पहली बार आधार पर आवेदन कर सकते हैं, खासकर अगर कवर करने के लिए कई खामियां नहीं हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप परिणाम सुधारने के लिए बाद में सुधारक का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपने त्वचा को विशेष रूप से लाल रंग दिया है, तो हरे रंग की छिपाने वाले को इस्तेमाल करना बेहतर हो सकता है बेशक, आपको इसे नींव के साथ या बेज पेंसिलर के साथ कवर करना होगा।
  • 5
    नींव लागू करें कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें, ताकि छिपाने वाले को त्वचा पर तय करने का समय हो, तो ब्रश के साथ नींव को लागू करें। जितना संभव हो उतना छोटा उपयोग करने का प्रयास करें। यदि यह काफी अपारदर्शी नहीं लगता है, तो इसे एक बार में थोड़ी-सी जोड़ें, इसे समान रूप से वितरित करें जब तक कि आप वांछित परिणाम प्राप्त न करते हों।
  • यदि दाना अभी भी आंशिक रूप से दिखाई दे रहा है, तो कुछ मिनट प्रतीक्षा करें ताकि फाउंडेशन को ठीक करने का समय हो, फिर थोड़ा छिपकर रखें
  • यदि आप चाहें तो इस बिंदु पर, आप श्रृंगार को ठीक कर सकते हैं और फिर एक हल्के पाउडर के साथ रंगरूप को समान कर सकते हैं। इसे एक मध्यम आकार के ब्रश के साथ लागू करें, धीमी गति से चलने वाला आंदोलन।
  • जब नींव पूरी तरह से सूखा है, तो आप बाकी मेकअप पर आवेदन कर सकते हैं।
  • 6
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • खनिज प्रसाधन सामग्री में फायदेमंद तत्व होते हैं जो त्वचा पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। सीलिका, टाइटेनियम डाइऑक्साइड और जस्ता ऑक्साइड जैसे पदार्थ त्वचा की त्वचा को अवशोषित करते हैं और बिना जलन के अपने लालिमा को ढंकते हैं। डायमिथिकोन त्वचा की लाली को ढंकने में भी मदद करता है।

    चेतावनी

    • यदि श्रृंगार लगाने के बाद त्वचा सूख जाता है, खुजली या लाल रंग देती है, तो तुरंत इसे धो लें कुछ सौंदर्य प्रसाधनों में एल्र्जीनिक पदार्थ होते हैं जो संपर्क जिल्द की सूजन पैदा कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com