शरीर के खराब गंध को कैसे खत्म करें?

जल्दी या बाद में यह उनके शरीर की गंध के बारे में चिंता करने के लिए हर किसी के साथ होता है किसने कभी अपने बगल की जांच नहीं की? सौभाग्य से वहाँ मदद से आप गंध से छुटकारा पाने के लिए बेहतर व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए प्रथाओं इस शर्मनाक समस्या से निपटने के, साथ ही कुछ अल्पकालिक समाधान कर रहे हैं।

कदम

विधि 1

त्वरित समाधान
छवि शीर्षक 10217 1
1
धोया। यदि आपको लगता है कि आप मजबूत गंध, एक बार स्नान यदि आपके पास समय है शरीर की गंध बैक्टीरिया के कारण होता है, इसलिए रगिंग (समस्या क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देकर) आप जल्दी से समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। हालांकि, एक जीवाणुरोधी साबुन या डिटर्जेंट का इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है और अपने आप को शुद्ध पानी तक सीमित नहीं करना है।
  • जब आप बौछार में होते हैं, तो बगल और पैरों पर ध्यान दें, दो प्रमुख क्षेत्रों में अधिक गंध छोड़ दें
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 2
    2
    एक बेंचटॉप एंटीपर्सिपेंट लागू करें इनमें से कुछ उत्पाद पसीना के खिलाफ एक बाधा बनाते हैं जिसमें रासायनिक तत्वों (जैसे एल्यूमीनियम) के लिए धन्यवाद जो गंध को कम करते हैं। कई प्रतिपक्षी पूरे दिन प्रभावी होते हैं, लेकिन आपको उनका पुन: लागू करना होगा, खासकर यदि आप व्यायाम कर रहे हैं
  • दुर्गन्ध दूर करने वाले के विपरीत, जो मुखौटे को गंध करते हैं, प्रतिपिंडों को पसीना आ रहा है।
  • इस बात की संभावना है कि एल्यूमिनियम युक्त उत्पादों स्तन कैंसर या अल्जाइमर का कारण बन सकती के बारे में कई बहस कर रहे हैं, लेकिन किसी भी मेडिकल शोधकर्ताओं पास लिंक (यहां तक ​​कि parabens और स्तन कैंसर के बीच) कभी नहीं पाया है, तो वे उपयोग करने के लिए सुरक्षित होना चाहिए
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 3
    3
    गंध को जल्दी से छिपाने के लिए दुर्गन्ध का प्रयोग करें पसीना एक बुरी चीज नहीं है (जब तक यह अत्यधिक नहीं है और अधिक व्यापक समस्या का लक्षण है), तो आपको इसे पूरी तरह से समाप्त नहीं करना चाहिए पसीना शरीर को ठंडा करने का उपयोगी काम करता है। हालांकि आप इस प्राकृतिक प्रतिक्रिया को प्रबंधित कर सकते हैं ताकि यह अनुचित अवसरों पर न हो। दुर्गन्ध गंध को छिपाते हैं या इसे पूरी तरह से खत्म करते हैं, लेकिन पसीने को कम नहीं करते हैं
  • कुछ उत्पादों में दूसरों की तुलना में लंबा जीवन है यदि आप अपने शरीर की गंध की समस्याओं के लिए त्वरित तय की तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास उपलब्ध दुर्गन्ध दूर करनेवाला पर आवेदन करें। यदि आप कुछ चाहते हैं जो आपको लंबे समय तक ताजा रखता है, तो गुणवत्ता के उत्पाद में निवेश करने पर विचार करें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 4
    4
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का एक मिश्रण आज़माएं यदि आप घर पर हैं और दुर्गन्ध दूर करने वाले या एंटीप्राइटर नहीं है, तो 240 मिलीलीटर पानी के साथ 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड का एक चम्मच मिलाएं।
  • मिश्रण मिश्रण करें और फिर एक तौलिया डुबकी। किसी भी गंध को कम करने के लिए इसे अपनी बाहों के नीचे दबाएं।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 5
    5
    हाथों से सैनिटाइज़र के साथ बगलों को रगड़ें यदि आप वास्तव में संघर्ष कर रहे हैं और बुरे से छुटकारा पाने की ज़रूरत है, तो आप जल्द से जल्द बदबू आ रही हैं आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
  • एक तरफ उत्पाद की एक छोटी राशि निचोड़ लें और इसे बाकियों के नीचे जेल में डाल दें। सैनिटाइज़र आपको बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करता है जो गंध का कारण बनता है
  • इमेज शीर्षक से शरीर के गंध को हटा दें चरण 6
    6
    शोषक कागज का उपयोग करें यदि आप बहुत अधिक पसीना कर रहे हैं और आप महक शुरू करने से डरते हैं, तो आप नमी को हटाने के लिए एक शोषक पोंछे का उपयोग कर सकते हैं। यह एक बहुत ही प्रभावी उत्पाद है, इसलिए इसे अपने बगल (या जहां आप पसीना कर रहे हैं) के नीचे रगड़ें ताकि खराब गंध का उत्सर्जन करने से बचें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 7
    7
    शरीर के लिए जिम्मेदार क्षेत्र में फिटकिरी का एक टुकड़ा रगड़ें यह उन विशेषताओं के साथ एक खनिज है जो बैक्टीरिया से लड़ सकते हैं जो बुरी गंध का कारण रखता है। अलमारी का उपयोग करने के लिए, यह एक सामान्य दुर्गन्ध दूर करनेवाला की तरह अपनी बाहों के नीचे रगड़
  • यदि आप पसीना कर रहे हैं, तो इसका उपयोग करने के बाद फिटनेस को धोने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 8
    8
    समस्या वाले क्षेत्रों पर कीचड़ को रगड़ें यदि आप बाहर हैं, जैसे कि डेरा डाले हुए हैं, और आपके पास दुर्गन्ध दूर करने वाला या एंटीपर्सिगरी वाला नहीं है, तो अपने पैरों और मिट्टी के नीचे कीचड़ की रगड़ें। इसे सूखा और फिर इसे कुल्ला। इस प्रक्रिया का उद्देश्य मृत कोशिकाओं और पसीने की परत को समाप्त करना है जो शरीर की गंध का कारण बनता है, जैसे कि मास्क मुखौटे चेहरे के लिए करते हैं
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 9
    9
    सिरका के साथ त्वचा स्प्रे करें यदि आप व्यावसायिक उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो समस्या का समाधान करने के लिए कुछ प्राकृतिक उपाय करें। सिरका एक प्राकृतिक एंटीसेप्टिक है जो शरीर पर बैक्टीरिया और कवक को मारता है (जैसे कि बगल और पैर)। इन क्षेत्रों को सफेद सिरका या सेब साइडर के साथ छिड़क दें
  • आप वोदका को भी पतला कर सकते हैं और इसे अपने हाथों में इस्तेमाल कर सकते हैं। एक ही अभिनेत्री जोन नदियों उसने यह प्रयोग करने के लिए कबूल किया "पुरानी दादी की चाल"।
  • यदि सिरका आपके लिए नहीं है, तो आप अन्य प्राकृतिक एंटीसेप्टीक जैसे कि मेलेलाका तेल या चुड़ैल हेज़ेल का उपयोग कर सकते हैं, दोनों का एक समान प्रभाव है।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 10
    10
    पतला नींबू का रस का उपयोग करें। यह एक प्राकृतिक एंटिफंगल और जीवाणुरोधी एजेंट है। तब आप इसे शरीर की गंध को कम करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। क्षेत्र में सीधे नींबू के रस में लथपथ कपड़ा या आधा खट्टे को रगड़ने वाले कांफों या पैरों को रगड़ने का प्रयास करें।
  • हालांकि, आपको यह पता लगाने की कुछ कोशिशों की आवश्यकता होगी कि आप अपनी त्वचा पर कितना नींबू डाल सकते हैं। चूंकि यह बहुत अम्लीय उत्पाद है, इसलिए यह जलन पैदा कर सकता है। यदि ऐसा होता है, तो तत्काल धो लें और एक कम केंद्रित समाधान लगाने से पहले कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें।
  • पानी के साथ नींबू को पतला।
  • विधि 2

    एक अच्छा व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखें
    इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 11
    1
    एक नियमित शॉवर ले लो जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, एक शॉवर जल्दी से आप अप्रिय odors से मुक्त। तो अपने रोजमर्रा की सामान्य गतिविधियां करते समय आप को साफ और ताज़ा महसूस करने के लिए हर रोज धो लें। जब आप धो लेंगे:
    • एक सप्ताह में दो बार एक एक्सबायंट का प्रयोग करें। ऐसा करके, आप मृत कोशिकाओं, बैक्टीरिया और गंदगी की परत को समाप्त करते हैं जो शरीर की गंध के विकास में योगदान करते हैं। आप फार्मेसी में एक साफ़ खरीद सकते हैं या प्राकृतिक उत्पादों के साथ एक बना सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 12
    2
    त्वचा को शुष्क रखें बैक्टीरिया नमी से समृद्ध माहौलों को उपलब्ध भोजन और पर्याप्त स्तर पीएच और सोडियम से प्यार करता है। यह सब गीली त्वचा की परतों में उपलब्ध है। इस कारण से हर बार जब आप गीली हो जाते हैं, शावर के बाद या पसीने के कारण सूखना बेहद जरूरी है
  • पसीने और नमी को हटाने के लिए एक तौलिया या शोषक पोंछे का उपयोग करें
  • शावर के बाद, पसीना करने के लिए सबसे संभावित क्षेत्रों में पाउडर तालक लगाने पर विचार करें।



  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 13
    3
    अपने बगलों को नियमित रूप से डिस्पिल करें यह पुरुषों और महिलाओं दोनों पर लागू होता है, हालांकि उत्तरार्द्ध के लिए, अवशेष एक अच्छी तरह से स्थापित आदत है। अंडरआर्म के बालों को हटाने से आपको गंध को नियंत्रित करने में मदद मिलती है, क्योंकि यह स्वयं बाल द्वारा अवशोषित हो जाती है। कम बाल, बदबूदार होने का कम मौका
  • इमेज का शीर्षक, शरीर के गंध को हटा दें चरण 14
    4
    सांस कपड़े का बना कपड़े पहनना कुछ सिंथेटिक सामग्री त्वचा को सांस लेने की अनुमति नहीं देते हैं, जब तक कि वे इस प्रयोजन के लिए तैयार नहीं होते (जैसे पॉलिएस्टर मिश्रण)। आप अपनी गंध के बारे में वास्तव में चिंतित हैं, कपास, ऊन या रेशम है कि शोषक और सांस गुण जो कम संभावना में अनुवाद पसीना और बदबू आ रही है के लिए पहनने के लिए चुनें।
  • आप पसीना को अवशोषित करने के लिए एक कपास या रेशम टैंक टॉप पहनने पर भी विचार कर सकते हैं, ताकि आप अपने कपड़े भरे न जाएं।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 15
    5
    अपने कपड़े धोने का नियमित रूप से पालन करें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कपड़े में घुसने वाली बदबू आ रही है यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं और शर्ट को धोने के बिना सूखने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो अगले दिन यह गंध होगा हर दिन अपने कपड़े धोने के लिए उन्हें ताज़ा रखने की कोशिश करें (और आपका शरीर भी)।
  • विधि 3

    जीवन शैली में बदलाव करें
    इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 16
    1
    स्वस्थ आहार का पालन करें आप जो खाते हैं वह आपकी प्राकृतिक गंध को प्रभावित करती है यदि आपको इस तरह की समस्याएं हैं तो कुछ खाद्य पदार्थों से बचने और दूसरों को एकीकृत करने का प्रयास करें इनमें से हम याद करते हैं:
    • बचने के लिए खाद्य: बड़ी मात्रा में लाल मांस, लहसुन और प्याज, मसालेदार भोजन, अत्यधिक मात्रा में चीनी के साथ अत्यधिक संसाधित उत्पाद ये सभी खाद्य पदार्थ आपकी गंध को बदतर बनाते हैं आपको कैफीनयुक्त पेय को भी बाहर करना चाहिए।
    • खाने के लिए फूड्स: पत्तेदार सब्जियों, साबुत अनाज, कच्चे नट और बीज, स्वस्थ तेलों (जैतून, सामन, एवोकैडो, आदि) और सभी phytonutrients कि आप विषाक्त पदार्थों (अजमोद, धनिया, अजवाइन, पुदीना को खत्म करने की अनुमति देते हैं , ऋषि, दौनी, अजवायन के फूल और अजवायन की पत्ती)।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 17
    2
    आंत की देखभाल करें कुछ मामलों में खराब गंध आंत्र समस्याओं से उत्पन्न होता है। यदि पाचन तंत्र कुछ खाद्य पदार्थ को अच्छी तरह से पचाने में सक्षम नहीं है, तो यह आपकी प्राकृतिक गंध में हस्तक्षेप करता है घर पर इस समस्या को संभालने के लिए प्रयास करें, लेकिन अगर आप कम समय में हल नहीं है, एक डॉक्टर से संपर्क करें। आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
  • आंतों के वनस्पतियों की गुणवत्ता में सुधार के लिए प्रोबायोटिक खुराक लें।
  • भोजन के साथ पाचन एंजाइम लें या पाचन में सहायता के लिए कुछ सेब साइडर सिरका डालें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 18
    3
    क्लोरोफिल लें या wheatgrass. वे एक प्राकृतिक डिओडोरेंट के रूप में कार्य है, इसलिए हर दिन assumili को कम करने या बुरा गंध को खत्म करने। उन्हें अपने सामान्य विटामिन शासन में जोड़ें
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 1 9
    4
    तनाव से छुटकारा पाएं तनाव से ग्रस्त ग्रंथियों पर काम करता है, जो बुरी गंध का कारण बनता है इसका मतलब यह है कि जब आप गुस्सा या चिंतित होते हैं, तो आपके पास बदबूदार होने की अधिक संभावनाएं होती हैं।
  • तनाव को कम करने के लिए ध्यान का अभ्यास करें इसे हर दिन 15 मिनट के लिए करने का प्रयास करें और आप देखेंगे कि तनाव अधिक प्रबंधनीय बन जाएगा (और आप एक बुरी गंध बंद कर देंगे)।
  • वैकल्पिक रूप से, योग का अभ्यास करें - यह आराम करने का एक और उपयोगी तरीका है।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 20
    5
    अपने आप को दूर करने का प्रयास करें शरीर को शुद्ध करना, खासकर अगर खराब गंध आंतों की समस्याओं या खाने वाले भोजन के कारण होता है, समस्या का समाधान करने और आपको साफ और ताज़ा महसूस करने का एक तरीका है
  • कई प्रकार के detoxification हैं, इसलिए किसी भी प्रयास करने से पहले अपने देखभालकर्ता के साथ चर्चा करें, खासकर यदि आप एक कठोर तकनीक की कोशिश करना चाहते हैं यदि आपको कुछ बीमारियों से ग्रस्त है तो यह और भी महत्वपूर्ण है।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 21
    6
    एक अच्छा जलयोजन रखें अपने शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने के लिए पूरे दिन बहुत से तरल पदार्थों का सेवन करें। इसके अलावा, आंतों के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है और बेहतर शरीर की गंध में परिणाम।
  • औसतन, एक वयस्क महिला को प्रति दिन 2.2 एल पानी की जरूरत होती है, जबकि 3 एल वयस्क व्यक्ति।
  • इमेज शीर्षक से शरीर के गंध को हटा दें चरण 22
    7
    ट्रेन नियमित रूप से हालांकि यह एक विरोधाभास लग सकता है, क्योंकि व्यायाम पसीना आ रहा है, पता है कि एक खेल का अभ्यास नियमित रूप से आपको लंबे समय से खराब गंध से छुटकारा पाने में मदद करता है। यह आपको पसीने और फिर शरीर में जमा हुए विषाक्त पदार्थों को निकालने की अनुमति देता है और जो बुरे गंध के संभावित कारण हैं
  • हालांकि, याद रखें, प्रशिक्षण के बाद एक शॉवर लेना और अच्छी तरह से सूखने के लिए, जैसा कि ऊपर बताया गया है
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 23
    8
    यदि समस्या बनी रहती है तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि आपने सफलतापूर्वक बिना वर्णित सभी उपचारों की कोशिश की है, तो एक बुनियादी स्थिति हो सकती है। उपस्थित होने के साथ एक नियुक्ति की अनुसूची करें और उसके साथ चर्चा करें। आप ब्रोमिड्रोसिस से पीड़ित हो सकते हैं, एक ऐसी बीमारी जिससे खराब गंध का उत्सर्जन करने वालों को प्रभावित किया जा सकता है।
  • आपका चिकित्सक आपको मजबूत एंटीपर्सप्रिंटर देगा वे त्वचा की जलन का कारण बन सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक रोग (ब्रोमिड्रॉसिस या हाइपरहाइड्रोसिस) का प्रबंधन करने के लिए उपयोग करें।
  • बोटुलिनम विष भी पसीना ग्रंथियों और सीमा पसीने को रोक सकता है। यहां तक ​​कि इस मामले में, हालांकि, यह हल्के ढंग से लिया जाने वाला समाधान नहीं है, बल्कि केवल चिकित्सा सलाह पर ही है, क्योंकि यह महंगी और दर्दनाक दोनों है बोटिलिनम विष का प्रभाव केवल कुछ महीनों तक रहता है और यह दीर्घकालिक समाधान नहीं है।
  • टिप्स

    • कुछ ताज़ा पोंछे खरीदें (बच्चों के लिए समान) वे एक छोटे से अल्कोहल के साथ भिगोने वाले कागज़ के तौलिया की तरह काम करते हैं और एक वायुरोधी मुहर के साथ एक बैग में निहित होते हैं।
    • यदि आपके पैर खराब गंध, आप हमेशा मोज़े पहनना चाहिए (अधिमानतः कपास, जो नमी अवशोषित करता है और तेजी से सूख जाता है) और उन्हें दिन में कम से कम एक बार उन्हें सूखा रखने के लिए बदलना चाहिए।
    • अक्सर चादरें बदलें और अधिमानतः सफेद रंग का चयन करें जिन्हें ब्लीच के साथ इलाज किया जा सकता है आखिरकार, बिस्तर पर 8 घंटे एक दिन बिताएं।
    • यदि आप पर्चे वाली दवाएं ले रहे हैं, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें, क्योंकि कुछ गंध, पसीना आते हैं और इसी तरह।
    • यदि शरीर खराब हो जाता है, तो यह फंगल संक्रमण के कारण हो सकता है। एक एंटिफंगल शैम्पू का प्रयोग करें, इसे बाकियों पर लागू करें जब आप शॉवर लेते हैं और इसे तीन मिनट के लिए कार्य करते हैं, तो यह आपकी समस्या का समाधान हो सकता है अपने चिकित्सक से पूछें अगर आपको मजबूत दवाएं लेने की आवश्यकता है क्योंकि वे केवल डॉक्टर के पर्चे पर उपलब्ध हैं
    • कपड़ों के बगल में कुछ तालक लगाओ (अगर पोशाक अंधेरा है, तो इसे लागू करने के बाद बाहर ब्रश करने के लिए याद रखना)। सुनिश्चित करें कि आप अपनी त्वचा पर दुर्गन्ध दूर करने के लिए भी डालते हैं लेकिन इसे रगड़ें नहीं।
    • शेविंग के बाद अपने बगल को साफ करें आप शराब या पेरोक्साइड का उपयोग कर सकते हैं
    • अगर आप धूम्रपान छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो एक इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट का प्रयोग करें जो केवल भाप का उत्सर्जन करता है
    • बहुत सारे साबुन, दुर्गंधहारक, इत्र और इतने पर मिश्रण न करें। परिणाम अप्रिय होगा।
    • पानी और नमक के साथ पैर स्नान करें चूंकि आपके पैर सबसे समस्याग्रस्त क्षेत्रों में से एक हैं, इसलिए आप समय-समय पर उन्हें अपने गंध को कम करने के लिए इस विधि से धो सकते हैं। नमक बैक्टीरिया को मारता है जो अप्रिय गंध का कारण होता है।

    चेतावनी

    • यदि आप रेजर के साथ दाढ़ी करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि ब्लेड साफ है आप इसे एक कीटाणुनाशक के साथ साफ कर सकते हैं
    • गंध को ढंकने के लिए कोलोन मत डालें, आप केवल स्थिति बदतर बना लेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com