कैसे प्राकृतिक odors शरीर odors से छुटकारा पाने के लिए

आप अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए प्राकृतिक रूप से शरीर की गंध से छुटकारा पा सकते हैं: नियमित रूप से स्नान या शावर लें और ताजे सूती कपड़े पहनें - लंबी पैरों के लिए जूते में अपने मोजे के साथ अपने पैरों को रखने से बचें। स्वस्थ जीवन शैली चुनिए: धूम्रपान छोड़ दें और तम्बाकू पर चबाओ और बहुत से पानी पी लो - अपना भोजन भी तैयार करें अंत में, प्राकृतिक एंटीपर्सप्रिंटर का उपयोग करने पर विचार करें

कदम

भाग 1

व्यक्तिगत स्वच्छता में सुधार
शरीर का गंध रुकने वाला स्वाभाविक रूप से चरण 1 छवि का चित्र
1
स्नान कर लें या नियमित रूप से स्नान करें चूंकि बैक्टीरिया पसीने वाली ग्रंथियों द्वारा गंध को रिहा द्वारा उत्पन्न पसीने पर प्रतिक्रिया देते हैं, इसलिए साफ रखना महत्वपूर्ण है। एक कोमल, प्राकृतिक, साबुन वाला क्लीनर का उपयोग करें - अधिक फोम बना सकते हैं और जितना अधिक आप इसे आपकी त्वचा पर रख सकते हैं, बैक्टीरिया का उन्मूलन अधिक प्रभावी होता है
  • सभी डिटर्जेंट जीवाणुरोधी नहीं हैं, लेकिन इस प्रकार के उत्पादों का उपयोग करना हमेशा आवश्यक नहीं है। टेंट कैस्टाइल साबुन का उपयोग करने के लिए एक शॉवर लेने की कोशिश करें - टकसाल तेल थोड़ा एंटीसेप्टिक है और आपको बुरी गंध से लड़ने में मदद कर सकता है
  • हालांकि सबसे अच्छी बात साबुन के साथ बौछार है, यहां तक ​​कि पानी के साथ एक साधारण कुल्ला कुछ नहीं से बेहतर है। बैक्टीरिया और सीबूम को और अधिक प्रभावी ढंग से खत्म करने के लिए, आप रेत या तौलिया से साफ़ कर सकते हैं - यह मुक्त कैंपिंग जैसी परिस्थितियों में उपयोगी समाधान हो सकता है।
  • शारीरिक गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि बंद सूखी पूरी तरह से। यह शरीर के उन क्षेत्रों के लिए मौलिक ब्योरा है जो गंधों से ग्रस्त हैं: गले, बगल और निपल्स के आसपास - ध्यान से सभी त्वचा की परत (स्तन, गले और पेट के नीचे) सूख जाता है।
  • शरीर के पाउडर के रूप में मक्का स्टार्च का उपयोग न करें। कई डॉक्टरों का मानना ​​है कि यह उत्पाद कवक फ़ीड कर सकता है - आपको इसके बजाय एक बिना गंध तालक पाउडर का उपयोग करना चाहिए
  • शरीर का गंध रुकने वाला स्वाभाविक रूप से चरण 3 छवि का शीर्षक
    3
    बैक्टीरिया प्रजनन के लिए पर्यावरणीय वातावरण बनाओ। उदाहरण के लिए, बाघों को शेविंग करना गंध को कम करने में मदद कर सकता है - इसके अलावा, जूते के अंदर नियमित रूप से धोएं, क्योंकि वे सही जगह हैं जहां बैक्टीरिया पैदा होते हैं।
  • शरीर का गंध रुकने वाला स्वाभाविक रूप से चरण 4 चित्र
    4
    साफ सूती कपड़े पहनें प्राकृतिक फाइबर चुनें, जैसे कपास, ऊन या रेशम यदि आप शारीरिक गतिविधि और पसीना करते हैं, तो आप सिंथेटिक सामग्री का उपयोग कर सकते हैं जो पसीने से वाष्पन करते हैं, लेकिन एक शॉवर के बाद प्राकृतिक फाइबर पहनने के लिए वापस चले जाते हैं।
  • कपास त्वचा की सांस लेने की अनुमति देता है, पसीने को कम करने - इसलिए, इस फाइबर से बने कपड़े त्वचा को स्वस्थ, सूखी और गंध-मुक्त रखता है।
  • शरीर के गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 5
    5
    लंबे समय तक मोज़े पहनने के लिए बंद जूते न रखें। यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो इस प्रकार के जूते अपने पैरों को बदबूदार बनाता है क्योंकि यह हवा के संचलन की अनुमति नहीं देता है यह और भी सच है अगर वे गैर-सांस की सामग्री से बने होते हैं - जब भी संभव हो, सबसे सांस सैंडल, फ्लिप-फ्लॉप या जूते पहनने का प्रयास करें।
  • भाग 2

    जीवन के विकल्प में सुधार करें
    शारीरिक गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 6
    1
    धूम्रपान बंद करो और तम्बाकू चबाओ इन आदतों से मुक्त कणों के उत्पादन का कारण होता है जो जीव को नुकसान पहुंचाते हैं - ये त्वचा पर बैक्टीरिया का प्रसार भी करते हैं, जो बदले में खराब गंध का उत्सर्जन करते हैं।
  • शरीर का गंध रुकने वाला स्वाभाविक रूप से चरण 7 चित्र
    2
    बहुत पानी पी लो यह बहुत अच्छा है "पतली" जो शरीर से सभी जहरीले पदार्थों को उजागर करते हैं - सबसे तटस्थ पदार्थ है जो आंत में बैक्टीरिया के विकास को कम करता है। हर दिन 8-10 गिलास पानी पीने से स्वस्थ, हाइड्रेटेड और गंधहीन त्वचा का अनुकूलन होता है।
  • शरीर का गंध रुकने का स्वाभाविक रूप से चरण 8 चित्र
    3
    प्रोबायोटिक्स युक्त भोजन खाएं वे स्वाभाविक बैक्टीरिया हैं, जो आंत्र के लिए फायदेमंद हैं, जो हानिकारक लोगों के विकास को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। लैक्टोबैसिली बिफीडस के विकास को बढ़ावा देना, जो आंतों के कार्यों को बेहतर बनाता है और बैक्टीरिया की आबादी नियंत्रण में रखता है "बुरा"- आप उन्हें दही और छाछ जैसे उत्पादों में पा सकते हैं।
  • महान लाभ प्राप्त करने के लिए, छह महीने की अवधि के लिए रोजाना प्रोबायोटिक्स वाले कप का एक कप खाएं - आप सामान्य रूप से स्वास्थ्य में सुधार देखेंगे, क्योंकि शरीर की गंध सिर्फ अच्छे पाचन का विषय है।
  • शारीरिक गंध का खतरा शीर्षक से चित्र स्वाभाविक रूप से चरण 9
    4
    खाद्य पदार्थों को दूर करता है जो गंध का कारण बनता है इसमें खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत विविधता है जो शरीर की गंध को बदल सकती है - वसा (फैटी मांस, त्वचा के साथ मुर्गी, तला हुआ भोजन) और कुछ मसाले (करी, लहसुन, प्याज) वास्तव में इस पर असर डाल सकते हैं उन्हें अपने आहार से कम से कम दो या चार सप्ताह के लिए छोड़ दें और किसी भी परिवर्तन की जांच करें।
  • कॉफी और कैफीनयुक्त पेय कुछ लोगों के लिए, खराब गंध का कारण बन सकते हैं।
  • अन्य खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थ, जो समान प्रभाव पैदा कर सकते हैं: शराब, शतावरी, जीरा और लाल मांस
  • शरीर का गंध रुकने वाला स्वाभाविक रूप से चरण 10 चित्र
    5
    पर्याप्त हरी सब्जियां खाएं उनकी पोषण की कमी इस शारीरिक समस्या को पैदा कर सकती है - हरी सब्जियों में क्लोरोफिलिन होता है, एक स्वाभाविक पदार्थ जो गंध को अवशोषित करने में सक्षम होता है।
  • भाग 3

    प्राकृतिक एंटीप्राइडरस का प्रयोग करें
    शारीरिक गंध का खतरा शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 11



    1
    बाजार पर उपलब्ध एक प्राकृतिक एंटीपर्सिगरी का उपयोग करें। यदि आप पारंपरिक डिओडोरेंट्स या एंटीपर्सप्रिंटर्स के साथ असहज महसूस करते हैं, तो आप एक प्राकृतिक उत्पाद की कोशिश कर सकते हैं। आप बिक्री के लिए कई पा सकते हैं - अपने फार्मासिस्ट से पूछें या उन्हें बेहतरीन सुपरमार्केट में देखें।
  • शारीरिक गंध का खतरा शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 12
    2
    एक निजीकृत उत्पाद खुद बनाएं आप ऑनलाइन कई व्यंजनों पा सकते हैं, लेकिन यहां एक मिश्रण है जिसे आप बाहर कर सकते हैं। एल्यूमिनियम के बिना 4 चम्मच बेकिंग पाउडर के साथ 150 ग्राम मयूरट पाउडर मिलाएं। एक जल स्नान में पिघला कोको या जैविक आम मक्खन के 6 बड़े चम्मच और नारियल तेल grezzo- सूखी लोगों के साथ पिघला हुआ सामग्री मिक्स और सिट्रोनेला के आवश्यक तेल का आधा एक चम्मच जोड़ने के दो बड़े चम्मच।
  • एक गिलास जार में ढक्कन के साथ उत्पाद रखें - इसे फ्रिज में रखने के लिए आवश्यक नहीं है
  • शारीरिक गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 13
    3
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के समाधान के साथ शरीर की गंध का इलाज करता है जो एक जीवाणुरोधी उपाय के रूप में कार्य करता है। वर्सा जल चम्मच की 250 मिलीलीटर में एक 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड एक कपास तौलिया लेने के लिए और समाधान इस प्रकार प्राप्त में यह विसर्जित, बगल पर अतिरिक्त तरल और रगड़ निचोड़, कमर क्षेत्र और पैरों में।
  • शारीरिक गंध का खतरा शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 14
    4
    सेब सिरका के साथ त्वचा को धो लें यह उत्पाद गंध के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारने में मदद करता है हर दिन अपने भाग को 1 भाग के सेब सिरका और पानी के 3 भागों के मिश्रण में डुबाना - आप एक ही समाधान को स्प्रे बोतल में डाल सकते हैं और इसे बगल पर स्प्रे कर सकते हैं।
  • ऐप्पल सिरका बहुत मजबूत है और संवेदनशील त्वचा वाले लोग प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं का अनुभव कर सकते हैं, जैसे जलने या खुजली। इसलिए, आपको इसका उपयोग करने से पहले एक छोटी सी त्वचा परीक्षण करना चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आपने सिर्फ बगलों को नहीं छोड़ा है
  • शरीर के गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 15
    5
    मेलेलाका तेल का उपयोग करें 250 मिलीलीटर चुड़ैल हेज़ेल में 8 या 10 बूंदों को जोड़ने के लिए मिश्रण एक स्प्रे बोतल में मिला है और इसे प्राकृतिक दुर्गन्ध के रूप में उपयोग करें, खासकर शारीरिक गतिविधि के बाद। चुड़ैल हेज़ेल एक कसैले के रूप में कार्य करता है और पसीने को कम करता है, जबकि मेलेलाका तेल एक जीवाणुरोधी एजेंट है।
  • Melaleuca तेल इसकी एंटीसेप्टिक गुणों के लिए जाना जाता है, साथ ही इसके मजबूत लेकिन सुखद गंध के लिए
  • जब बाहरी रूप से इस्तेमाल किया जाता है, तो यह त्वचा पर बैक्टीरिया को मारने में सक्षम होता है, जिससे विष निर्माण होता है।
  • भाग 4

    शरीर की गंध को जानने के लिए
    शारीरिक गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 16
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि शरीर गंध क्यों जारी करता है शरीर, तकनीकी रूप से ब्रोमिड्रोसिस या ओस्मेइड्रोसिस के रूप में भी जाना जाता है, वर्तमान में जीवाणुओं द्वारा त्वचा के प्रोटीन के टूटने की वजह से है। विशिष्ट गंध बैक्टीरिया के प्रकार, प्रोटीन जो टूट गया है, शरीर द्वारा निर्मित एसिड, आप खाने वाले खाद्य पदार्थ, आप कितना पसीना करते हैं और सामान्य में स्वास्थ्य की स्थिति पर निर्भर करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, लोग हैं, जो मधुमेह, hyperhidrosis (अत्यधिक पसीना), जो कुछ दवाएँ ले रहे हैं से ग्रस्त हैं, अधिक से अधिक गंध की संभावना है।
    • propionic एसिड और isovaleric एसिड: जब आप पसीना, जीवाणु त्वचा पर मौजूद एसिड के दो मुख्य प्रकार और बाद निकलती गंध-दो मुख्य पदार्थों बैक्टीरिया के दो अलग अलग प्रकार के द्वारा उत्पादित होते हैं और में पसीना और प्रोटीन को तोड़ने। पहले propionic बैक्टीरिया के काम से आता है और क्योंकि यह एक ही जीवाणु कि प्रयोग किया जाता है एक गंध समान all`aceto- क्या isovaleric बजाय Staphylococcus त्वचा (Staphylococcus एपिडिडर्मिस) द्वारा निर्मित है है और पनीर जैसी गंध दूर देने के लिए, शायद आदत कुछ डेयरी उत्पादों को पाने के लिए
  • शरीर के गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 17
    2
    शरीर के क्षेत्रों का निरीक्षण करें जहां गंध सबसे अधिक विकसित होता है। त्वचा की परतें, जिन क्षेत्रों को कवर किया जाता है या पसीने के लिए अधिक प्रवण होता है, जैसे कि पैरों, जीरो, बगल, पबिस और बालों वाले क्षेत्रों, नाभि, गुदा और कान के पीछे अधिक प्रभावित होते हैं। शरीर के अन्य क्षेत्र हैं जो पसीना और गंध छोड़ सकते हैं, लेकिन आमतौर पर निचले स्तर पर।
  • शरीर का गंध रुकने वाला स्वाभाविक रूप से चरण 19 चित्र
    3
    पता है कि आपके पैर अन्य प्रकारों से अलग हैं इस क्षेत्र में हैं एस्क्रीन पसीना ग्रंथियां, लेकिन यह विचार करते हुए कि अधिकांश लोग ज्यादातर दिनों के लिए मोज़े और जूते (अक्सर सिंथेटिक सामग्री से बने होते हैं) पहनते हैं, पसीना बहुत आसानी से नहीं लुप्त हो सकती है
  • कपास और चमड़े के विपरीत, सिंथेटिक सामग्री (जब तक कि वे सांस घटकों से बने न हों) पसीने को बरकरार रखती हैं, इसे बाष्पीकरने से रोकते हैं
  • जब यह सुखा नहीं जाता है, तो यह कवक के विकास के लिए एक आदर्श वातावरण के पक्ष में है - और कई कवक संक्रमणों में एक अप्रिय गंध जारी होता है।
  • शरीर का गंध रुकने वाला स्वाभाविक रूप से चरण 20 छवि का चित्र
    4
    ऐसे अन्य कारकों को पहचानें जो इस विकार का कारण बन सकते हैं उदाहरण के लिए, आयु एक ऐसा तत्व हो सकता है जो इस पहलू को प्रभावित करता है - यौवन से पहले बच्चे बदबू नहीं देते एण्ड्रोजेनिक हार्मोन जो किशोरावस्था के दौरान स्रावित होते हैं शरीर के खराब गंध से जुड़े होते हैं।
  • शारीरिक गंध को छूने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 21
    5
    जब डॉक्टर के पास जाने के लिए उचित है, तो विचार करें। ज्यादातर मामलों में, घरेलू उपचार के साथ समस्या को प्रबंधित किया जा सकता है, लेकिन ऐसी परिस्थितियां हैं जिनमें खराब गंध एक चिकित्सा परीक्षा की आवश्यकता को इंगित करता है। कुछ मामलों में, फ़ैमिली डॉक्टर आपको त्वचा विशेषज्ञ (त्वचा विशेषज्ञ) के पास भेज सकता है - एक नियुक्ति का समय लेने के लिए उससे संपर्क करें यदि:
  • समस्या को नियंत्रण में रखने के लिए आपने विभिन्न तकनीकों का प्रयास किया है, लेकिन दो या तीन सप्ताह के भीतर गंध को कम करने या उपचार नहीं किया गया है;
  • आप सामान्य से अधिक या कम पसीना शुरू कर चुके हैं;
  • पसीना अपने दैनिक दिनचर्या समझौता;
  • रात पसीने को प्रकट करने के लिए शुरू करो;
  • शरीर ने अचानक अपनी गंध बदल दी है
  • टिप्स

    • कुछ मछली, जैसे ट्यूना और तलवार मछली, में पारा की एक बड़ी मात्रा होती है, एक जहरीले पदार्थ जो एक अप्रिय शरीर की गंध पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com