अपने पैरों को साफ कैसे रखें

आप अपने पैरों को ताजा और सुंदर कैसे रख सकते हैं? इन चरणों का पालन करके गंध और किसी अन्य अप्रिय उपस्थिति को हटा दें

कदम

1
उन्हें साफ रखें साबुन और पानी से हर दिन अपने पैरों को धो लें बस अपने पैरों पर पानी के प्रवाह को बताने के लिए पर्याप्त नहीं है। साबुन अच्छी तरह से और कुल्ला एक सब्जी स्पंज के साथ सुनिश्चित करें कि आप हर अंग को साफ करते हैं, न कि आपकी अंगुलियां नाखूनों के नीचे स्क्रैप करें
  • 2
    परिष्करण के बाद अपने पैरों को बहुत अच्छी तरह सूखें। अपनी उंगलियों के बीच सूखने के लिए मत भूलना शेष नमी बैक्टीरिया के लिए गंध की गंध के लिए जिम्मेदार विकसित करने के लिए एक उपजाऊ जमीन है।
  • 3
    उचित मोजे पहनें कपास, बांस फाइबर, ऊन और एथलीटों के लिए विशेष कपड़े उन पसीना को अवशोषित करेंगे और अपने पैरों को सांस लेने की अनुमति देंगे। यदि आप गीली हो जाते हैं, तो एक अच्छी जोड़ी पहनें।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि जूते तंग नहीं हैं यदि वे थे तो आपके पैरों को सामान्य से ज्यादा पसीना पड़ेगा एक आरामदायक आकार चुनें और एक दुकान सहायक से मदद के लिए पूछें अगर आपको कोई संदेह है
  • 5
    जूते बदल दिया जूते की एक ही जोड़ी पहने हुए हर दिन उन्हें गंध का कारण होगा उसे दोबारा डालने से पहले इसे सूखा दें आपके जूते में उपयोग करने के लिए कई दुर्गन्ध दूर करने वाले स्प्रे हैं, इसलिए एक को चुनें और अपने जूते के लिए इसे साफ करने के लिए गंध साफ़ करें



  • 6
    अपने आप को रोगाणुओं से बचाओ अपने जूते में पाए गए बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए स्प्रे कीटाणुनाशक का उपयोग करने के विचार पर विचार करें। जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने पैरों को धो लें यहां तक ​​कि सूरज में जूते लगाने से मदद मिल सकती है नींद से undiluted हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ एक सफेद कपड़े moisten और पैरों लपेटो, यहां तक ​​कि अपनी उंगलियों के बीच और थंबनेल के आसपास कपड़ा गुजर। कुल्ला मत करो हवा में अपने पैरों को सूखें और मोजे बिना सोएं।
  • 7
    जूते धोएं और अंदरूनी आग लगें। कुछ तलवों या जूते, विशेष रूप से टेनिस जूते, धो सकते हैं। उन्हें पूरी तरह से पहनने से पहले सूखी।
  • 8
    आप घर पर नंगे पैर हैं खुली हवा में अपने पैरों को छोड़ दें, खासकर रात में।
  • 9
    अपने नाखूनों को कम और साफ रखें एक पैर ब्रश का उपयोग करें बैक्टीरिया को toenails में पाया जा सकता है
  • टिप्स

    • अपने पैरों को पानी के साथ धो लें जिसमें आपने चाय के पेड़ के तेल की कुछ बूंदों को भंग कर दिया है। यह एक जीवाणुरोधी और एंटिफंगल है और 100% प्राकृतिक है
    • बैक्टीरिया बुरी गंध के लिए जिम्मेदार हैं और यदि उन्हें सही स्थिति मिलती है, तो उन्हें आपके पैरों में वसा मिलेगा ये बैक्टीरिया मृत त्वचा कोशिकाओं और त्वचीय तेलों पर फ़ीड। कार्बन एसिड के रूप में कचरे को बनाने, बढ़ने और उत्पादन करने वाली उपनिवेशों उत्तरार्द्ध एक बुरा गंध बना 10-15% लोगों के लिए यह गंध वास्तव में मजबूत है क्यों? इसका कारण यह है कि उनके पैर विशेष रूप से पसीना करते हैं और नामित बैक्टीरिया का एक तनाव होस्ट करते हैं माइक्रोकोकस सीडेनिटेरियस . कार्बनिक अम्लों के उत्पादन के अलावा बैक्टीरिया की प्रजातियां एक अस्थिर सल्फर यौगिक उत्पन्न करती हैं जो काफी खुशबू आ रही हैं। यदि आप कभी भी एक सड़े अंडा को बदबूदार कर चुके हैं, तो आप जानते हैं कि वाष्पशील सल्फर यौगिकों की स्थिति में किस तरह की गंध निकलती है जीवाणुओं को मारने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है जो आपके पैरों में छिपते हैं उन्हें बहुत सारे सिरका के साथ गीला करना है एसिड बैक्टीरिया को मारता है और उनके विकास को कम करता है।
    • हर दिन अपने पैरों को धो लें, वे आपके शरीर का सबसे गहरा हिस्सा हैं और कम से कम आप गंध को कम करने के लिए क्या कर सकते हैं ताकि उन्हें साबुन और पानी से धो लें। इसके अलावा, एक सब्जी स्पंज या एक विशेष कपड़े के साथ थोड़ा एक्सोलीएशन जीवाणु और मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने के लिए करते हैं।
    • ज्यादातर लोग बुरी गंध को नियंत्रित कर सकते हैं यदि आपके पैर बदबू आते हैं तो आप खुद को बहुत परेशानी में पा सकते हैं अगर यह आपको चिंता करता है, जब आप कंपनी में हों, जैसे स्कूल में हों या अन्य लोगों के साथ ड्राइव करें, तो अपने जूतों को नहीं हटाएं यदि आपके पैरों को साफ और सूखा है, तो जीवाणुओं को घोंसले के लिए दूसरा स्थान मिलना होगा!
    • अपने पैरों को नरम बनाने के लिए वैसलीन का उपयोग करें
    • अपने जूते डालने से पहले कुछ बेकिंग सोडा डालें यह पाउडर पसीने को अवशोषित करता है और आपको मजबूत गंध नहीं बनायेगा।
    • यदि ये सभी सुझाव काम नहीं करते हैं, तो एक डॉक्टर से परामर्श करें, गंध एक और अधिक गंभीर समस्या के कारण हो सकता है।

    चेतावनी

    • प्लास्टिक या सिंथेटिक सामग्री (जैसे लाइक्रा) से बने जूते और मोजे से बचें। ये कपड़े पैरों को साँस लेने और पैरों को स्वस्थ महसूस करने का नतीजा नहीं देते जैसा कि वे नहीं थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com