किसी मित्र की मृत्यु के साथ कैसे निपटें

किसी मित्र की हानि एक सरल बात नहीं है शांत रहो और याद रखें कि यह दुःखी प्रक्रिया के मुख्य तत्व हैं। इस तथ्य को स्वीकार करें कि यह आपके लिए कठिन समय होगा, लेकिन याद रखें कि आप उन्हें पारित करेंगे और यह कि उनकी याददाश्त का सम्मान करने का सबसे अच्छा तरीका यह आपके दिल में हमेशा से बनाए रखना है।

कदम

1
मैंने अच्छे समय के बारे में सोचा उन चीजों को याद रखें जो आपने साझा किए हैं और उन पर ध्यान केंद्रित किया है। उस त्रासदी पर नहीं जिसने अपना जीवन फटा है
  • 2
    कविताओं को लिखो, आपको पसंद किए गए संगीत को सुनें, सिर्फ समय पर खर्च करने के लिए प्रतिबिंबित करें। हमेशा आपको अजीब क्षणों के बारे में सोचना चाहिए, जिन्होंने आपको एक साथ देखा है। ऐसी बातें करने से जो आपकी दोस्ती की याद दिलाती है, आपको सकारात्मक भावनाओं से जुड़ी रहने में मदद मिलेगी, भले ही आप शुरुआत में हर समय रोए।
  • 3
    दूसरों की सहायता स्वीकार करें अपने परिवार और आपके अन्य मित्रों पर भरोसा करें
  • 4
    स्तम्भ लिखें और इसे अंतिम संस्कार में पढ़ें। अपनी कब्र पर जाएं आस्था विश्वास करो यदि आप ईश्वर पर विश्वास करते हैं, तो अपने मित्र और परिवार के लिए प्रार्थना करें।
  • 5
    अपने आप को उदास महसूस करने की अनुमति दें किसी को यह बताने न दें कि आप इस तरह से कितनी देर तक रह सकते हैं या आपको कितना दुःख महसूस होगा किसी मित्र की हानि हम में से प्रत्येक को अलग ढंग से प्रभावित करता है लेकिन हमेशा दर्द होता है। और दर्द उठाना चाहिए, जैसे कि आप एक हाथ तोड़ते हैं, लेकिन ऐसी चीजें हैं जो थोड़ी देर तक कम कर सकती हैं जब तक यह नहीं हो जाता। मानो या न मानें, चाहे कितना दर्दनाक यह नुकसान होता है, एक दिन आप बेहतर होंगे
  • 6



    अपने मित्र से बात करें यह अजीब लग सकता है लेकिन यह मदद करता है बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, उसे बताएं कि आप उसे याद करते हैं, उनके साथ क्या बात है और अन्य चीजों के बारे में बात करें उसे कहो कि वह जहाँ भी तुम जाओ, उसे अपने साथ ले जाओ, जो हमेशा आपके दिल में होता है एक सलाहकार पर जाएं या दुःखी होने पर कुछ किताबें पाएं
  • 7
    पर्याप्त या कम से कम आराम करने की कोशिश करो अक्सर, किसी की मृत्यु के बाद आप प्यार करते हैं, आप बुरा सपने करते हैं और डर के कारण नींद असंभव हो जाती है। एक अंधेरे कमरे में झूठ बोलो और अगर आप सो जाते हैं, कुछ संगीत पर डालते हैं या टीवी को पृष्ठभूमि में रखते हैं वे थोड़ी देर के लिए अपने बुरे सपने को पकड़ने में आपकी सहायता करेंगे। लेकिन याद रखें कि हमारी अवचेतन प्रक्रिया की घटनाओं से हमें उनका प्रबंधन करने में मदद मिलती है ताकि आप बुरे सपनों का हिस्सा बन सकें, भले ही आप जागते हों, आप बुरा महसूस करते हैं
  • 8
    दुनिया में अपनी जगह फिर से शुरू करें। एक बार जब आप बेहतर हो जाते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं और शोक के बारे में सोचना नहीं चाहते हैं। थोड़ी देर के लिए अपने दिमाग को ध्यान में रखते हुए इसका मतलब यह नहीं है कि अपने दोस्त को हमेशा के लिए भूलना। दर्द को ध्यान में रखने के लिए इसे याद रखने का कोई सही तरीका नहीं है - एक शानदार जीवन जीने के लिए और इसके बारे में स्नेह के साथ विचार करना सबसे अच्छी बात है
  • 9
    अपने दोस्त के जीवन के बारे में एक डायरी बनाएं जब तक आप उसे खो दिया तब तक जब वह छोटा था, तब के फोटो शामिल करें यादें लिखें, प्रत्येक तस्वीर से संबंधित कहानियां जब आप दुखी महसूस करते हैं और इसे अन्य मित्रों के साथ साझा करते हैं, तो इसे फिर से पढ़ें।
  • 10
    उनके सम्मान में कुछ अच्छा करो यदि आपका दोस्त एक बाइक की सवारी करने के लिए पसंद करता है, तो पता लगाएं कि कब दौड़ है और उसके लिए साइन अप करें यदि वह कैंसर से मृत्यु हो गई है, तो कुछ संगठन के साथ जांच करें और उनके द्वारा आयोजित एक समारोह में भाग लें। उसके नाम के लिए कुछ दे दो आप अपनी स्मृति को महान सम्मान देंगे और आप एक ही समय में दुनिया के लिए कुछ सकारात्मक काम करेंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप सामाजिक जीवन के साथ दोबारा मिश्रण नहीं कर सकते तो खुद को पीड़ा न दें। दर्द को संभालने के लिए अपने आप को समय दें आपको पता चल जाएगा कि यह आता है और लहरों में जाता है और एक दिन आप ठीक हो जाएंगे, जबकि नीचे एक चीर होगी।
    • हानि शरीर और दिमाग के लिए एक जबरदस्त बम है और अपने सिर के लिए एक व्यक्ति के अनुपस्थिति से निपटने के लिए एक लंबा समय लगता है जो हाल ही में जब तक आप युवा या बूढ़े थे दुखी, कड़ी मेहनत, अलग और गुस्सा भी होना ठीक है।
    • आप अपने दोस्तों के बाकी हिस्सों से खुद को अलग कर सकते हैं क्योंकि आपको डर है: प्यार को भी संभावित दर्द तक पहुंचने का मतलब है और शायद दूसरी मौत के लिए। थोड़ी देर अकेले खर्च करना ठीक है, लेकिन खुद को दूसरों के साथ बाहर जाने या यहां तक ​​कि उन्हें बुलाएं और आप बेहतर होंगे।
    • जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से पीड़ित होते हैं जिसने कभी महसूस नहीं किया है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं, तो वह बहुत कम संवेदनशील चीजें कह सकते हैं, जो उन्होंने अच्छे इरादों के साथ कहा था, मदद न करें। मुझे माफ़ करें और भाग जाएं क्योंकि आपको अभी उनके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
    • दुनिया आपके दर्द के प्रति अलग और उदासीन महसूस करेगी। आपके लिए, यह अंत और गलत प्रतीत होगा कि हर कोई उस दोस्त के बिना इतनी आसानी से आगे जाता है जिस व्यक्ति को आप प्यार करते थे वह मर गया था और लोग हमेशा की तरह अपने दैनिक दिनचर्या जारी रखते हैं। स्थानों और चीजों के लिए खोज करें जिन्हें आपको शरण के रूप में जरुरत है, भले ही इसका मतलब है कि एक घंटे के लिए दीवार की स्थापना। क्या करें जो आप महसूस करते हैं कि आपको जारी रखने के लिए क्या करना है
    • अगर आप कुछ नहीं कर सके तो खुद को दोष न दें, अपने आप को क्षमा करें आसान कहा से किया, लेकिन क्या आपको लगता है कि आपका दोस्त आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों पर दया दिखाना चाहेगा?
    • यह असंभव लग सकता है लेकिन खाने, पीने और सोने की कोशिश करें यहां तक ​​कि अगर यह मुश्किल है, भले ही आपके पास बुरे सपने हों, भले ही आप स्टॉक को कुछ भी नहीं ला सकते। आप क्या कर सकते हैं, किसी को खाने के लिए कहें, इसे करने के लिए याद रखें, दरवाजे खोलें और खिड़कियां, सूरज को अंदर आने दें। सूर्य, भोजन, आराम और पानी इन क्षणों को मूड के झूलों के अलावा पारित करने में मदद कर सकते हैं।
    • अपने पास एक नोटबुक रखें और हर दिन अपने मित्र को लिखें। आप इसे उस स्थान पर भी रख सकते हैं जहां आपने एक साथ अपना समय बिताया था। याद रखना कि दुख की बात ठीक है!
    • आप दूसरों से बाहर रखा या टाल सकता है दुर्भाग्य से, कुछ प्रिय मित्र मौत को संभालने में सक्षम नहीं हैं और आप यह देखकर हैरान होंगे कि इस स्थिति में आपकी कौन मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप निराशा के एक बिंदु पर हैं जिसमें से आप अकेले बाहर जाने के लिए संघर्ष करते हैं और अब आप जो पसंद करते हैं वह नहीं कर सकते हैं, अगर ज़िन्दगी कुछ पेशेवरों द्वारा मददगार बनाते हुए अधिक योग्य नहीं लगती है।
    • मनोचिकित्सा और काफिले सामान्य प्रतिक्रियाओं का इलाज नहीं कर सकते। यह थोड़ी देर के लिए चला जाता है कि शोक है। अगर आप नहीं जा सकते हैं, तो दर्द की भरपाई करने के लिए यहां तक ​​कि रासायनिक मदद की तलाश करें। लेकिन यह समझने की कोशिश करें कि इस प्रकार की बुराई के लिए समय लगता है। इस बारे में सोचें: इस तरह के नुकसान के बाद कितनी तरह के व्यक्ति इतने जल्दी हो जाएंगे? जो मौत का नुकसान नहीं पहुंचा सकता है, जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ है? आप जिस व्यक्ति को नहीं हैं आप. आप मृतक को प्यार करते थे और अब वह आपके जीवन में चले गए दुखी और दर्द होता है आपकी छाती में तंग महसूस किए बिना इसे अपना दैनिक दिनचर्या शुरू करने से पहले कुछ समय लगेगा। लेकिन वह कभी भी आप का एक हिस्सा नहीं लेना चाहेंगे, इसलिए वह अपने दोस्त की याद को सम्मान में मानते हैं और दिन भर दिन आपको सबसे अच्छा देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com