कैसे ज़ुम्बा नृत्य करना

ज़ुम्बा एक नया प्रकार की फिटनेस डांस है जो दुनिया भर में लोकप्रिय है, लगभग एक जीवन शैली बनती जा रही है क्या आप ज़ुम्बा आंदोलन में शामिल होना चाहते हैं? क्या आप अपने बट ले जाने और कैलोरी जला करने के लिए तैयार हैं? आप अच्छी कंपनी में हैं!

कदम

भाग 1

आपके लिए सही ज़ुम्बा खोजें
1
सबक में भाग लें चूंकि ज़ुम्बा बहुत लोकप्रिय हो रही है, इसलिए यह केवल आपके घर के पास एक कोर्स खोजने के लिए कुछ माउस क्लिक लेता है। ज़ुम्बा के अन्वेषकों ने गर्व से कहा है कि उन जगहों की सूची बनाना आसान है जहां ज़ुम्बा को पढ़ाया नहीं जाता है, जो सिखाया जाता है तो, आपके पास कोई बहाना नहीं है! आपके घर या नृत्य या योग विद्यालय के पास जिम पूछताछ करने के लिए जाने वाला पहला स्थान होना चाहिए। यदि नहीं, तो zumba.com पर अपने पास एक कोर्स की खोज करने का प्रयास करें
  • एक मिला प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक. हालांकि तकनीकी तौर पर कोई भी ज़ुम्बा को पढ़ सकता है (अजीब तरह से यह कॉपीराइट नहीं है), प्रमाणित प्रशिक्षकों को हमेशा नवीनतम फैशन, दिनचर्या, गीत, शैलियों और ज़ुम्बा के विविधताओं के बारे में सूचित किया जाता है। एक को खोजने के लिए, आपको बस पूछना है!
  • 2
    अन्यथा, घर अकेले नृत्य करें! ऐसे लोकप्रिय नृत्य होने के नाते, आपको YouTube या यहां तक ​​कि Xbox और Wii गेम पर सैकड़ों वीडियो मिलेंगे। अगर आप कक्षाओं में जाने नहीं पसंद करते हैं, या आपको नहीं पता कि कहां जाना है, या आप बस घर पर रहना चाहते हैं, तो ज़ुम्बा आपके पास आयेगी। उपर्युक्त कंसोल के लिए शाब्दिक दर्जनों खिताब उपलब्ध हैं वे उतना प्रभावी हो सकते हैं!
  • यूट्यूब एक महान संसाधन भी है यहां तक ​​कि अगर आपने क्लास में जाने का फैसला किया है, तो यूट्यूब पर कुछ वीडियो देखने से आपको ज़ुम्बिया मानसिकता में शामिल होने और पहले से तैयार जिम तक पहुंचने में मदद मिल सकती है। याद रखें, हालांकि, जीवन शैली होने के बावजूद, प्रत्येक पाठ्यक्रम और प्रत्येक प्रशिक्षक अलग-अलग है और मानसिकता हमेशा ज़ुम्बा ही होती है।
  • 3
    विभिन्न शैलियों का अध्ययन करें यदि यह नृत्य दुनिया भर में प्रसिद्ध हो गया है, तो भी एक कारण होगा: "कोई भी ऐसा कर सकता है"और, विभिन्न प्रकार के ज़ुम्बा को देखते हुए, हम इसे महसूस कर सकते हैं। यहां मौजूदा शैलियों की एक सूची है:
  • ज़ुम्बा फिटनेस: वह "मानक" ज़ुम्बा है लैटिन संगीत के स्वाद के साथ अत्यधिक ऊर्जावान लय के साथ एक नृत्य जिसमें पसीने और मज़े की गारंटी होती है
  • ज़ुम्बा टोनिंग: इस शैली में हम "टोनिंग स्टिक्स" नामक छोटी मछली का उपयोग करते हैं उन्हें पेटी, नितंब, कूल्हों और हथियारों के लिए मार्कास के रूप में देखें।
  • ज़ुम्बा गोल्ड: मध्यम आयु वर्ग के लोगों को समर्पित ये कोर्स ज़ुम्बा फिटनेस से ज्यादा आराम कर रहे हैं लेकिन उसी सिद्धांतों का पालन करें।
  • ज़ुम्बा गोल्ड टोनिंग: आश्चर्यचकित न हों, ज़ुम्बा टोनिंग पुराने लोगों को समर्पित है, जो ज़ुम्बा की खुशी खोना नहीं चाहते हैं। और मुझे विश्वास करो, मैं एक बड़ा समूह हूँ!
  • ज़ुम्बा पानी: कॉल भी "ज़ुम्बा पूल पार्टी"। आप ज़ुम्बा (प्लस अन्य) की एक ही चाल का उपयोग करते हैं, लेकिन आप पानी में आधे में डूब जाते हैं ... क्योंकि आप कल्पना कर सकते हैं थोड़ा अधिक मुश्किल है!
  • ज़ुम्बा सेंटो: यह शैली एक कुर्सी पर केंद्रित है यह धड़ को मजबूत करने में मदद करता है, संतुलन पर काम करता है और हृदय गतिशील नए तरीके से मदद करता है।
  • ज़ुम्बा चरण: इस शैली में टोन के लिए सभी कदम प्रशिक्षण और पैरों और नितंबों को मजबूत करने और ज़ुम्बा के फिटनेस दर्शन के सभी मजाक शामिल हैं।
  • सर्किट में ज़ुम्बा: यह शैली फिटनेस सर्किट के साथ ज़ुम्बा को मिक्स करता है एक नितंब आंदोलन और दूसरे के बीच, प्रतिरोध अभ्यास पूरे शरीर को प्रशिक्षित करने के लिए किया जाता है।
  • Zumbatomic: छोटे लोगों के लिए!
  • 4
    विभिन्न वर्गों और विभिन्न प्रशिक्षकों का प्रयास करें बाकी सब के साथ, प्रत्येक कक्षा और प्रशिक्षक अलग-अलग होंगे। कुछ पाठ्यक्रम हमेशा व्यस्त होते हैं, जबकि अन्य शांत, लंबे या छोटे होंगे। प्रत्येक प्रशिक्षक की अपनी शैली है इसलिए, यदि आप कक्षाओं में भाग लेना शुरू करते हैं और संतुष्ट नहीं होते हैं, तो एक और कोर्स का प्रयास करने से पहले आप एक कोर्स और दूसरे के बीच के अंतर से हैरान हो सकते हैं!
  • चूंकि कई अलग-अलग शैलियों हैं, उन सभी को आज़माएं! यदि आपको फिटनेस ज़ुम्बा पसंद है, तो ज़ुम्बा टोनिंग या ज़ुम्बा पानी की भी कोशिश करें। बहुत दिनचर्या मत बनो: आपके शरीर को आश्चर्यचकित करना आपके मन को आश्चर्यचकित करना महत्वपूर्ण है!
  • भाग 2

    आइए प्रारंभ करें
    1
    लैटिन अमेरिकी नृत्य से परिचित बनें यहां तक ​​कि अगर एक नृत्यांगना ज़ुम्ब नृत्य करने के लिए एक शर्त नहीं है, तो निश्चित रूप से ऐसे बुनियादी ज्ञान होने पर चोट नहीं आएगी। ज़ुम्बा में ची-चा, साल्सा और मेरेंग्यू के तत्व हैं - हिप-हॉप और आधुनिक संगीत (और शरीर के अभ्यास, बिल्कुल!) के साथ-साथ। सौभाग्य से, wikiHow कभी एक हाथ उधार देने का अवसर देता है! बुनियादी गाइडिंग के लिए इन गाइडों को देखें:
  • 2
    उपयुक्त कपड़ों पहनें यदि आप अच्छी तरह से सुसज्जित नहीं हैं तो पाठ्यक्रमों को लेना काफी कठिन होगा। समाधान सरल है: सही कपड़े पहनें! ज़ुम्बा जल्दी उठता है, इसलिए हल्के कपड़े पहनो या कुछ कपड़े से छुटकारा पाने के लिए स्तरित कपड़े पहनें यदि आप बहुत गर्म हैं। अपनी शैली खोजें आप लेटेक्स में पूरी तरह से तैयार किए गए ज़ुम्बा के छात्रों और व्यापक टी-शर्ट वाले अन्य कपड़े देखेंगे। कोई सही या गलत शैली नहीं है!
  • जूते के लिए, नए स्नीकर्स पहनें यदि जूते भी पहने जाते हैं तो आप समर्थन पैर पर मजबूती से नहीं रह पाएंगे। यदि आप ज़ुम्बा से प्यार करते हैं, तो यह नृत्य जूते में निवेश करने का मामला हो सकता है। एक किफायती नृत्य जूते की लागत केवल 20 यूरो है और इसे ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है
  • 3
    अपने तौलिया और पानी को आप के साथ लें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप को गंभीरता से प्रशिक्षित न करें, क्योंकि आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन वास्तव में एक घंटे का नृत्य खर्च करते हैं, आप प्रशिक्षण कर रहे हैं। चूंकि आप बहुत पसीना करेंगे, आपको एक तौलिया और पानी की एक बोतल लाने की आवश्यकता होगी। अधिकांश प्रशिक्षकों ने एक गीत और दूसरे के बीच छोटे विराम बनाए, जिसके दौरान आप निश्चित रूप से उस बोतल के लिए खुश होंगे!
  • कुछ कहते हैं कि उन्होंने एक घंटे के पाठ के दौरान 600 कैलोरी भी खोए। जो महान है! ट्रेडमिल पर आपको एक घंटा कम करना होगा बेशक, यह सब उस ऊर्जा पर निर्भर करता है जो आपने इसमें डाल दिया था। किसी भी मामले में, ज़ुम्बा आम तौर पर बहुत अधिक कैलोरी खपत करता है।
  • 4
    एक सामान्य फिटनेस क्लास खोजने की उम्मीद मत करो। अधिकांश फिटनेस पाठ्यक्रम एक गंभीर तरीके से संरचित हैं: प्रशिक्षक छात्रों के सामने खड़ा है और एक पूरे घंटे के लिए बोलता है। ज़ुम्बा ऐसा नहीं है। एक कारण यह है कि जब आप शुरू करते हैं, तब पूछा जाएगा कि क्या आप चाहते हैं "पार्टी में शामिल हो"। ज़ुम्बा एकमात्र प्रशिक्षण है जिसमें घंटो घूमता है और जिम में रहने के बारे में भूल जाता है।
  • कई लोग अपनी जीवनशैली के रूप में ज़ुम्बा को पहचानते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि उन्हें ज़ुम्बा के पाठ्यक्रमों में बेहतर दोस्त मिल चुके हैं। अपने वर्ग में आपको दोस्तों के साथ बाहर जाना, जश्न मनाएं और एक साथ नृत्य करें। इन पाठ्यक्रमों में एक वातावरण है जहां कहीं भी नहीं मिलेगा। संक्षेप में, आप इसके बिना नहीं कर सकेंगे!



  • 5
    बल्ला! इस लंबी बात के बाद बात करने के लिए समय है। संक्षेप में, ज़ुम्बा क्या है? खैर, हम कहते हैं कि ज़ुम्बा एक साथ कई चीजें हैं। कुछ शैलियों, जैसे साल्सा, उदाहरण के लिए, हिप-हॉप के साथ मिश्रण करें मेरेंग्यू और चा-चा के कुछ चरण जोड़ें और आपको एक विचार मिलेगा। आइए उपस्थिति के बारे में भी मत भूलें एरोबिक! पीठ को धकेलना और माम्बो नृत्य करना आप बहुत अधिक वजन खो देंगे, मज़ा आएगा!
  • नहीं, आपको नर्तकी होना नहीं है याद रखें जब मैंने कहा कि ज़ुम्बा सभी के लिए है? यदि आप कक्षा में जाते हैं, तो अपने प्रशिक्षक को पता है कि आपने पहले कभी ज़ुम्बा नृत्य नहीं किया है, और वह आपको सब कुछ विस्तार से समझाएगा। सामने की पंक्ति में जाओ और प्रशिक्षक के शरीर को सावधानीपूर्वक और पूरी तरह से देखें - इसके पीछे छिपाएं, अन्यथा आप नहीं सीखेंगे!
  • आपको वजन कम करने की ज़रूरत नहीं है आप क्या कर सकते हैं ज़ुम्बा के सभी आंदोलनों का अध्ययन इस तरीके से किया गया है कि हर कोई अपनी इच्छानुसार प्रयास कर सकता है। यदि आप बहुत फिट नहीं हैं, तो धीमा हो जाओ!
  • 6
    कुछ प्रमाण दें पहला अध्याय थोड़ा मुश्किल लग सकता है। आपको डर लगता है, अन्य लोगों के आंदोलनों के साथ नहीं रह पा रहा है या नहीं पता है कि क्या हो रहा है, लेकिन दूसरे सबक से सब कुछ आसान हो जाएगा और आप उन सभी आंदोलनों को याद करेंगे जो आपके लिए सर्वोत्तम हैं। तीसरे सबक के लिए, आप पहले से ज़ुम्ब-आश्रित हो चुके होंगे! फिर से कोशिश करो, फिर। हर बात के लिए यह अभ्यास लेता है जितना तुम नृत्य करते हो उतना ही मज़ेदार होगा!
  • भाग 3

    और भी अधिक कैलोरी जला
    1
    ढीला। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको भंग करने की आवश्यकता है आप में बच्चा निशुल्क और नृत्य करें जैसे कि कोई आपको देख नहीं रहा है क्या आप इसे मानते हैं, और कौन परवाह करता है अगर आप अपने बट को बायीं ओर हिलाते हैं जबकि अन्य इसे सही पर फेंकते हैं? यदि आप पिघल कर देते हैं, तो आप ज़ुम्बा को सीखने में सक्षम होंगे।
    • यदि आप आंदोलनों में संकोच करते हैं तो आप को गंभीरता से प्रशिक्षित करने में सक्षम होना मुश्किल होता है यदि आप अपने पैरों के ऊपर कड़े रहें और अपनी तरफ से अपनी बाहों में आप अपने आप का आनंद नहीं लेंगे, तो आपको पसीना नहीं पड़ेगा, और आप संभवतः पाठ्यक्रम में वापस नहीं लौट सकते हैं। तो, यह सब डाल दिया!
  • 2
    अपने हथियारों का उपयोग करें! यह आपके ज़ुम्बा सत्र से अधिक का सबसे आसान तरीका है। शुरूआत में, आपको लज्जा के बाहर पैरों को सभी काम करने की कोशिश करनी होगी। अपने हथियार भी याद रखें! लैटिन अमेरिकी नर्तक बहुत अच्छे हैं क्योंकि जब वे आगे बढ़ते हैं, तो वे इसे अपने पूरे शरीर के साथ करते हैं - यहां तक ​​कि उनके हाथों से भी। आप उनकी तरह अच्छे बनना चाहते हैं, है ना?
  • यदि आपको संदेह है, तो अपने हथियारों को कठोर रखें आपको अपने आप को पागलों की तरह धक्का नहीं करना पड़ता है, लेकिन कम से कम उन्हें अपने कूल्हों के साथ रखने के लिए और उन्हें कठोर रखें ज़ुम्बा की सुंदरता भी रवैया है!
  • 3
    ऊपर और नीचे जाएं ज़ुम्बा में पारंपरिक नृत्य चाल के अलावा squats, punches और जिम अभ्यास होते हैं, जब प्रशिक्षक आपको उठकर और नाच करके फर्श से शुरू करते हैं। यदि आपको एक कोरियोग्राफ़ी करना है, तो इसे बाहर निकालें ऊपर ऊपर और नीचे जाने के लिए, आपका प्रशिक्षण बेहतर होगा, सुबह की भावना का उल्लेख नहीं करने के लिए! उस जलन से संतोष मिलाया गया
  • 4
    अपने बट ले जाएँ यदि आपके पास है, प्रेत पूरी कक्षा पिटाई कर रही है, उनके साथ जुड़ें! ऐसा करने का एकमात्र गलत तरीका ऐसा करना नहीं है जितना अधिक आप हिलाएं, जितना अधिक आप आनंद लेते हैं उतना ही आप बेहतर चालें तो, हिला शेक शेक ... शेक शेक शेक ... अपनी लूट हिला, अपने bootyyyy हिला!
  • यदि कोई ऐसा कदम है जिसे आप अच्छी तरह से नहीं कर सकते हैं, तो अपने कूल्हों को मिलाते हुए और नितंब समाधान हल करेंगे। बेशक ज़ुम्बा एक सेक्सी नृत्य भी है बाहर रॉक!
  • 5
    अपनी निजी संपर्क जोड़ें आप शर्मीली हो सकते हैं, अपने प्रशिक्षक की तरह ठीक से आगे बढ़ सकते हैं, या बुरी तरह से ले जा सकते हैं - जैसे ही आप अपने आप को और अधिक आनंद लेते हैं इस तरह, आप और अधिक कैलोरी जला करने में सक्षम होंगे। क्या आप अपना वजन कम करने या मज़े की कोशिश कर रहे हैं? कौन जानता है!
  • एक बार जब आप आंदोलनों में महारत हासिल कर लेंगे, तो कक्षा की गतिशीलता में अपना स्पर्श और ऊर्जा जोड़ें। अधिक लोग खुद को पूरी तरह से चले जाएंगे, बेहतर होगा। आप एक-दूसरे को रोमांचित करने में सक्षम होंगे! अब, इसे प्रशिक्षण कहा जाता है!
  • टिप्स

    • आप देखेंगे कि डांस जूतों की जोड़ी वास्तव में मदद करती है! इसका कारण यह है कि सामान्य स्नीकर्स फर्श के खिलाफ बहुत घर्षण करते हैं, जिससे आप नृत्य के दौरान मैदान पर अपने पैरों को स्लाइड कर सकते हैं।
    • ज़ुम्बा बहुत नितम्बों को प्रदान करता है, इसलिए सावधान रहें और अच्छी ब्रा पहनें, यदि आप घुमक्कड़ हो - यदि आप विशेष रूप से भाग्यशाली हैं, तो दो पहने हुए प्रयास करें! लेगिंग की एक जोड़ी, एक योगी चोली, ठीक मोज़े और आपके बैले जूते को तस्वीर पूरी करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com