एक प्रभावी तरीके से अपने पेट को प्रशिक्षित कैसे करें

यदि आपने अभी तक अपने पेट पर काम करना शुरू कर दिया है या आप सामान्य व्यायाम की असंगति के कारण निराश महसूस करते हैं, तो यह आपके पेट पर वसा जलाने और ट्रंक को मजबूत करने के लिए एक निश्चित तकनीक है। अमेरिकन काउंसिल ऑन एक्सरसाइज (एसीई) के अनुसार, इस आलेख में वर्णित अभ्यास सबसे प्रभावी हैं

कदम

भाग 1

हीटिंग
1
मैं के साथ शुरू क्लासिक क्रंच. Crunches के समान हैं पेट, लेकिन केवल कंधों और पीठ के ऊपरी हिस्से को फर्श से अलग कर दिया जाता है यह व्यायाम रीढ़ को कम करता है और कूल्हे की मांसपेशियों के उपयोग की आवश्यकता नहीं होती है Crunches प्रदर्शन करने के लिए, अपने घुटनों तुला के साथ अपनी पीठ पर झूठ और अपने हाथों को अपने सीने पर पार (या अपने सिर के पीछे intertwined उंगलियों)। धीरे-धीरे ऊपर की तरफ घुमाएं जब तक कि पीठ की चोटी फर्श से नहीं आती है। अपने कंधे से जुड़े थ्रेड की कल्पना करें जो आपको ऊपर की ओर खींचती है (अपने घुटनों की ओर नहीं) पेट की मांसपेशियों को दबाएं और धीरे धीरे फिर से नीचे आ जाओ। मांसपेशियों को उतना ही काम करते हैं जब दोनों चढ़ाई और वंश के चरणों में होते हैं।
  • 2
    पर स्विच करें साइकिल के साथ पेटी. आप क्लासिक crunches के रूप में एक ही प्रारंभिक स्थिति रख सकते हैं, लेकिन अगर आप इसे पहले नहीं किया है, तो आप अपने सिर के पीछे अपनी उंगलियों क्रीम चाहिए फिर, अपने पैरों को ऊपर उठाएं ताकि आपके घुटने मोड़ें और आपकी छाती को छू लें। जैसा कि आप अपने पेट का अनुबंध करते हैं, थोड़ा और श्वास ले जाते हैं। जब आप श्वास छोड़ते हैं, तो अपना दाहिना हाथ खींचें और अपने दाएं हाथ के बाहर अपने बाएं जांघ के बाहरी भाग को छूने की कोशिश करें। साँस लेने के दौरान अपने धड़ को बढ़ाएं और अपने घुटनों को अपनी सीने पर वापस लाएं। फिर दूसरे चरण के साथ अभ्यास को दोहराएं।
  • 3
    हथियारों के साथ crunches प्रदर्शन फैलाया विस्तारित हथियारों के साथ crunches पेट की सभी मांसपेशियों को शामिल और पूर्ण प्रशिक्षण सुनिश्चित करें आरंभ करने के लिए, पिछले दो अभ्यासों में समान स्थिति रखें। हालांकि, अपनी छाती पर अपनी बाहों को पार करने के बजाय, मंजिल पर बैठो जैसा कि आप कुछ लेना चाहते हैं इसके बाद, पेट से हथियार, सिर और कंधों को उठाने के लिए पेट को समायोजित करें हथियारों की पुश में मदद न करें: इन्हें सिर से जुड़ी हर समय रहना चाहिए! जैसे ही आप 30 डिग्री कोण तक पहुंचते हैं, तब तक रुको। कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर धीमे और नियंत्रित आंदोलन के साथ फिर से आना।
  • 4
    कम पेटी के साथ मैं ऊपर गर्म व्युत्क्रम की कमी. अपने घुटनों को इस तरह से बाँध लें कि आपके जांघों को फर्श पर सीधा और आपके बछड़ों को फर्श पर समानांतर हो। अपने हथेलियों को अपने पक्षों के साथ अपने हाथों से खींचें, जिससे आपके हथेलियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि इन्हलिंग, पैर को धड़ की तरफ खींचने के लिए पीछे की तरफ घुमाएं। कूल्हों को फर्श से बाहर आना चाहिए और व्यायाम के अंत में घुटनों की छाती को छूना चाहिए। अगला, धीरे धीरे रिलीज और प्रारंभिक स्थिति पर वापस लौटें।
  • 5
    एक दवा गेंद के साथ प्रदर्शन crunches के साथ गर्मी अपने पैरों को एक दवा की गेंद पर इस तरह रखें कि आपके घुटनों 90 डिग्री कोण का वर्णन करें। अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखो (अपनी उंगलियों को छूने न दें) और अपने पेट को कस लें। विनम्रता के साथ, पेट के ऊपरी भाग को पेट के नीचे से अनुबंधित करके शरीर से ऊपर उठाएं। ठोड़ी के साथ छाती को स्पर्श न करें आप श्वास के रूप में धीरे धीरे नीचे उतरते हैं।
  • भाग 2

    ट्रेनिंग
    1
    मेडिसिन बॉल को प्रशिक्षण के इस सबसे गहन चरण में संक्रमण के रूप में उपयोग करना जारी रखें, जिसमें एक ऊपरी ढलान व्यायाम शामिल है। यह व्यायाम न केवल पेट को काम करता है, बल्कि शरीर की सामान्य लचीलेपन में योगदान देता है। अपनी पीठ पर अपनी तरफ झूठ बोलकर अपने पक्षों पर फैला हुआ हथियार और अपने पैरों के बीच एक दवा की गेंद भी फैली हुई है। गेंद को हल्के से निचोड़ें और पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करें श्वास के रूप में आप धीरे से अपने पैरों के साथ गेंद उठाते हैं। अपने हाथों से, फर्श पर दबाव डालें या अधिक समर्थन के लिए नितम्बों के नीचे रखें। गेंद को सिर के साथ स्तर तक धीमा, नियंत्रित आंदोलन के साथ गेंद को चुनना जारी रखें। अंत में, अपने पैरों को धीरे से धीरे-धीरे ले जाएं।
  • 2
    कप्तान की कुर्सी के साथ ट्रेन यह एक अत्यंत प्रभावी व्यायाम है, लेकिन कप्तान की कुर्सी के उपयोग की आवश्यकता है अगर आपके पास एक नहीं है, तो इसे स्थानीय जिम में उपयोग करने पर विचार करें। व्यायाम करने के लिए, अपने पैरों के पीछे रखें और उपयुक्त पैड पर वापस जाएं और अपने पैरों को अपने नीचे झुकाएं। उपकरण के हैंडल को अच्छी तरह से पकड़ो, फिर धीरे-धीरे छाती को पैर लाओ। अपने घुटनों और पैरों को एक साथ रखें इसके बाद, अपने धीमे और नियंत्रित आंदोलन के साथ अपने पैरों को नीचे ले जाएं।
  • 3
    एक एब रॉकेट का उपयोग करें. एक चिकनी, सपाट सतह पर उपकरण रखें और जमीन पर लेट जाओ। अपने सिर को हेड्रेट पर रखें ताकि आपकी पीठ जमीन पर सीधे हो और आपके कंधों को थोड़ा ऊपर उठाया जाए। अपने पैरों को जमीन पर और घुटनों को 45 डिग्री पर रखें। टूल की ओर की सलाखों को पकड़ो। जैसा कि आप श्वास छोड़ते हैं, अपने आप को आगे बढ़ाकर अपने पेट (अपने हथियारों की मांसपेशियों नहीं) का अनुबंध करें पक्ष की मांसपेशियों पर काम करने के लिए, एक ही आंदोलन को एक तरफ घुटनों के साथ पहली तरफ और फिर दूसरे पर करें।
  • 4
    दवा गेंद के साथ व्यायाम करके अपने ऊपरी पेट को प्रशिक्षित करें दवा की गेंद पर लेटें ताकि पीठ के मध्य भाग में गेंद छू जाए और पैर जमीन पर मजबूती से खड़े हों। अपनी उंगलियों को अपने सिर के पीछे मोड़ो अपने कूल्हों और नितंबों को संविदा करें, फिर श्वास लें। जैसे ही आप उगलते हैं, धीरे-धीरे अपने शरीर को खींच कर अपने सिर को ऊपर उठाने के लिए और अपने कंधे के ब्लेड को थोड़ा सा उठाते हुए गेंद के सापेक्ष रखें। अपने कूल्हों को मत चलो अंत में, धीरे-धीरे प्रारंभिक स्थिति पर वापस आएं।



  • 5
    निचली पेटी के साथ ट्रेन करें ट्यूबलर इलास्टिक्स. फर्श से लगभग एक मीटर तक ट्यूबलर लोस्टिक का एक टुकड़ा बांधें। अपनी पीठ पर लेट जाओ और अपने घुटनों को इस तरह से मोड़ लें कि आपके पैर जमीन के ठीक ऊपर का पालन करें अपने हाथों से, अपने सिर के पीछे लोचदार पकड़ो, फिर एक सामान्य कमी पड़ो। ध्यान रखें कि उस बिंदु से अधिक से अधिक दूरी जहां लोचदार तय हो गई है, व्यायाम करने में अधिक से अधिक प्रयास।
  • 6
    एक टॉरो ट्रैक का उपयोग करें एक टोसो ट्रैक एक उपकरण है जो सभी पेट की मांसपेशियों पर एक साथ काम करता है इसका इस्तेमाल करने के लिए, इसे फर्श पर रखें गद्देदार तकिया पर घुटने। दोनों हाथों से संभाल ले लो अपने पेट अनुबंध जैसा कि आप जितना तेज़ी से आगे बढ़ सकते हैं उतनी ही आगे बढ़ें इसलिए, प्रारंभिक बिंदु पर वापस जाएं और अंदर में साँस लें। व्यायाम की संपूर्ण अवधि के लिए पेट के अनुबंध रखें। यदि आप अपने पेट को छोड़ देते हैं, तो आप अपनी पीठ पर एक खतरनाक तनाव का प्रयोग करेंगे
  • 7
    एक टेंबल व्हील का उपयोग करके अपनी कसरत के इस चरण को समाप्त करें पेट का पहिया एक पहिया है जिसे आप अपने पेट की मांसपेशियों पर काम करने के लिए तैयार किया गया है। फर्श पर रखे एक ढक्कन तकिया या कंबल पर घुटने और अपने हाथों से पहिया को पकड़ो। अपने पेट का अनुबंध करें और आगे बढ़ें जब तक कि घुटनों को जमीन से अलग न करें और शरीर को मंजिल से ऊपर निलंबित नहीं किया जाता है। दो या तीन सेकंड के लिए या जब तक आप विरोध नहीं कर सकते हैं, तब स्थिति धीरे-धीरे प्रारंभिक स्थिति पर वापस जाएं। पेट की मांसपेशियों को वापस जाने के लिए याद रखें, न कि कूल्हों। इस अभ्यास को करते समय, टखनों को कूल्हे के दृष्टिकोण से कभी नहीं जाना चाहिए।
  • भाग 3

    उत्थान
    1
    देवताओं के साथ शांत हो जाओ एंग्लैड एल्स के साथ की कमी. फर्श पर अपनी ऊँची एड़ी के झुंड के साथ झूठ बोलना और अपने हाथ आपके सिर के पीछे clasped। अपनी पीठ को समतल करें और अपने पेट को कस लें अपने पैर की उंगलियों को इस तरह से बढ़ाएं कि आपकी ऊँची एड़ी के जूते फर्श पर आगे बढ़ें। आपको क्वैड्रिप्स काम करना चाहिए इसके बाद, अपने सिर और कंधों को अपने कूल्हों पर बढ़ाएं क्योंकि आप एक क्लासिक क्रॉंच करना चाहते हैं। पहले पेटी का उपयोग करना, कुछ सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ो, फिर धीरे-धीरे प्रारंभिक स्थिति पर लौटें।
  • 2
    एक दवा गेंद के साथ पेट करो. अपने पैरों के सामने गेंद पर बैठो, जमीन पर घुटनों की घुटनों और आपके पैर। आगे बढ़ें जिससे कि आपकी पीठ गेंद के खिलाफ झुकती है और इसे लंबवत नहीं है। यह ऊपरी पेट के लिए दवा की गेंद के साथ व्यायाम की प्रारंभिक स्थिति जैसा दिखता है। अपने ऊपरी शरीर को अपने घुटनों की ओर ले जाने के दौरान अपने पेट की मांसपेशियों को संविदा करें अपने पैरों को जमीन पर मजबूती से रखें और किसी भी मांसपेशियों को कूल्हे के नीचे ले जाने की कोशिश न करें। आगे, पीछे की तरफ धीरे धीरे आगे बढ़ें और गेंद पर अपनी पीठ को ढंकें, अपने सिर को मंजिल के करीब लाकर।
  • 3
    रन ऊर्ध्वाधर पैर के साथ crunches. अपने सिर के पीछे अपने हाथों के साथ अपनी पीठ पर लेट जाओ टखनों में पैरों को पार करें और उन्हें लगभग पूरी तरह से फ्लैट ऊपर उठाएं। फिर, अपने पेट को अनुबंधित करें और अपने धड़ों को अपने घुटनों की तरफ खींचें। सुनिश्चित करें कि आपकी ठोड़ी आपकी छाती को स्पर्श न करे। जब आप श्वास लेते हैं तो धीरे धीरे प्रारंभिक स्थिति में लौटें
  • 4
    होवर अब व्यायाम के साथ समाप्त करें इस अभ्यास को करने के लिए, सभी चौकों पर रखा गया। मंजिल को छूने के पास अपने उंगलियों के साथ पीछे की तरफ अपने पैर बढ़ाएं उसके बाद, कंधों के ठीक नीचे 9 0 डिग्री पर कोहनी के साथ परोक्ष रूप से वजन पर भार उठाएं। अपनी स्थिति को तब तक रखें जब तक आप विरोध न कर सकें आदर्श रूप से, आपको इसे कम से कम एक या दो मिनट तक रखने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन यदि आवश्यक हो, तो आप सत्र को दो चरणों में 15 से 30 सेकंड के बीच विभाजित कर सकते हैं।
  • 5
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • किसी भी प्रशिक्षण के रूप में, इसे ज़्यादा मत करो बनाना खींच शुरू करने से पहले और, अगर आपको इसकी आवश्यकता है, तो एक कसरत और दूसरे के बीच में थोड़े समय का ब्रेक लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com