कैसे एक शास्त्रीय बैलेरीना बनने के लिए

पेशे के द्वारा एक शास्त्रीय नर्तक बनने का सपना है, लेकिन आप यह नहीं जानते कि यह कैसे करना है? पढ़ना जारी रखें

कदम

एक बैले डांसर चरण 1 बनें वाली छवि
1
शारीरिक विशेषताओं जो कोई नर्तक बनने के सपने को कुछ शारीरिक विशेषताओं को पूरा करना होगा आपके पास मजबूत वापस, पैर और पैरों - एक लचीली शरीर होना चाहिए, नृत्य और स्वस्थ होने के दौरान सुंदर होना चाहिए। यहां तक ​​कि वजन सही होना चाहिए। शुरुआत से ऐसा होना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यदि आप पेशेवर नर्तक बनना चाहते हैं तो आपकी मदद करेंगे नर्तकियों एक ही समय में मजबूत और लचीले हैं।
  • एक बेलेट अ बैले डांसर चरण 2 नामक छवि
    2
    वस्त्र। सही कपड़े लेने से एक बड़ा प्रोत्साहन हो सकता है न केवल आप पेशेवर दिखेंगे, लेकिन कुछ चीजें वास्तव में आपकी सहायता कर सकती हैं, बेहतर आंदोलनों की अनुमति दे सकती हैं और कुछ बैले तकनीकें जैसे कि इंगित किए गए जूते कई विद्यालयों में लड़कियों के लिए एक समान वर्दी एक चड्डी, एक शरीर, एक गीजरेट (बहुत पतली स्कर्ट), मुलायम बैले जूते (चमड़े या कैनवास) है। एक बार जब आप ऊपर उठते हैं, तो शिक्षक आपको उन युक्तियों के साथ जूते पहनेंगे जो आपको बताएंगे कि कैसे उन पर बने रहें। यह पेशेवर नर्तकियों के लिए एक महत्वपूर्ण विशेषता है कभी इन जूतों को समय से पहले पहनना क्योंकि वे गंभीर रूप से अंगूठे को नुकसान पहुंचा सकते हैं, सामान्य रूप से पैर और टखनों। उचित कपड़ों के बारे में अधिक जानने के लिए विभिन्न साइटों से परामर्श करें।
  • एक बेलेट अ बैलेट डांसर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रशिक्षण। यह सबसे कठिन बात होगी, यदि आप पहले से ही इस दुनिया का अभ्यास नहीं कर रहे हैं, लेकिन बहुत से लोग इस पर काबू पाने में काम करते हैं। जब आप कोई स्कूल चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को निर्देशित करता है उसे वास्तव में अनुभव है, और यह पहले एक पेशेवर था देखें कि अगर किसी ने इस विद्यालय से स्नातक किया है तो वह ज्ञात नृत्य कंपनियों में बदल गया है यह भी जांचें कि कौन निर्देशन करता है एक उचित व्यक्ति है: कई शिक्षक हैं जो सही नर्तक बनाने के लिए कुछ भी नहीं रोकेंगे। और यह उचित के विपरीत है कैरियर के लिए प्रशिक्षण तनावपूर्ण है: तनाव की इस स्तर को बढ़ाने के लिए आपको शिक्षक की जरूरत नहीं है। यदि आप अपने नृत्य को एक नए स्तर पर लेना चाहते हैं, तो आप एक निजी शिक्षक भी किराए पर ले सकते हैं। लगभग सभी बड़े शहरों में नृत्य स्कूल हैं, जैसे मिलान में ला स्काला या बोस्टन बैले स्कूल। शिलालेख, हालांकि, उन लोगों का विशेषाधिकार है, जिनके पास अनुभव है (साथ ही महंगी भी हैं), लेकिन यह आपके भविष्य में चमकता सितारा होगा। एक अच्छा शिक्षक या दो होने से आपको नर्तक नहीं बनाया जाएगा चोट के जोखिम को कम करते हुए आपको प्रत्येक आंदोलन सही ढंग से करने की आवश्यकता होगी। पता लगाएं कि आपका शरीर बैले (शरीर रचना, आदि) के प्रति कैसे प्रतिक्रिया करता है, अपनी कल्पना और अन्य चीजों को सही करें जो आपके शरीर की बेहतर समझ प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगी। उन्होंने विभिन्न नृत्य निकायों और बाह्यरेखा नर्तकियों के शीर्ष नर्तकियों (इतोइल और एकल कलाकार) का विश्लेषण किया ("गाना बजानेवालों" छात्रों के अलावा) और उन्हें समझने की कोशिश करें कि उन्हें किस प्रकार अलग किया जाए वे अलग क्या करते हैं? वे यह कैसे करते हैं? क्यों? ये और अन्य प्रश्न स्वयं खुद को करने से पहले पूछने के लिए होते हैं लेकिन न केवल इसमें कई अन्य अनुभव हैं जिनसे सीखना है। अपने कलात्मक रूप के बारे में अपने विचारों और विभिन्न विचारों को लेकर डरो मत। इन बातों को जानने के अलावा, आपको उन्हें व्यवहार में भी डालनी होगी। कक्षा के बाद रहना यह करने का एक तरीका है। जबकि अन्य नृत्य करते हैं और आप बोलने या अभ्यास के बजाय अपनी बारी की प्रतीक्षा करते हैं, अपने आप से पूछिए कि आप क्या सुधार सकते हैं, अधिक कलात्मक, सुरुचिपूर्ण और इतने पर क्या करना है इसे जानें तो इसे लागू करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कलाकार के रूप में अनुभव प्राप्त करना है अधिकांश विद्यालय ऐसे पदक बनाते हैं जिसमें छात्रों ने भाग लिया। यदि आप स्तर में आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको एकल स्थितियों के लिए प्रतिस्पर्धा करने या प्रतियोगिताएं बनाने की कोशिश करनी होगी। यह समय-समय पर अलग-अलग अध्यापकों के साथ प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी होगा, शायद गर्मियों में। आप अलग-अलग तरीकों से सही हो सकते हैं या सलाह प्राप्त कर सकते हैं कि आपका शिक्षक आमतौर पर आपको यह नहीं बताता कि आपको कैसे देना है
  • एक बैले डांसर चरण 4 का शीर्षक चित्र



    4
    घर पर कसरत क्षेत्रों और विशिष्ट तरीकों के साथ अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें: विश्राम के सत्र के लिए महत्वपूर्ण है "पार" तो आप झुकाव, अपने आप को चोट नहीं करते हैं योग, तैराकी, पायलट, हिप हॉप, सायक्लिंग, लंबी पैदल यात्रा या आप की तरह कुछ भी प्रयास करें आपको खुद को मजबूत करने के लिए योग की तरह अभ्यास जोड़ना पड़ता है, लेकिन आपको यह भी पता होना चाहिए कि कलात्मक कौशल कैसे कार्य करें और विकसित करें: हम शास्त्रीय नृत्य के बारे में बात कर रहे हैं। आप एक मंच पर नहीं मिल सकते हैं और चाल की एक श्रृंखला का मंचन कर सकते हैं। कला कहां है, अन्यथा? तुम्हें पता होना चाहिए कि कैसे अनुभव करना चाहिए। नाटक करने या अभिनय कक्षाएं लेने का प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है, तो आपको आराम करने और ब्रेक लेने के लिए कुछ समय भी होगा। आपको रन आउट करने की ज़रूरत नहीं है
  • एक बैले डांसर के चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    एक अच्छा दृष्टिकोण रखें ऊपर उठाने के बारे में सोचें केवल एक अच्छी तकनीक रखने का कोई मतलब नहीं है अगर कोई आपको नोटिस नहीं करता है। "गहन पाठ्यक्रम" वे शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हैं वे प्रमुख बैले कंपनियों द्वारा आयोजित गर्मी शिविर हैं। आपको हमेशा नई चीजें - या पुराने लोगों को भी सीखना होगा - नए तरीके से अपने शिक्षकों को जानने के लिए जानें एक कष्टप्रद चाटना मत बनो, परन्तु एक तरफ खड़े न हों। और याद रखें कि कोई भी आपके से कम नहीं है अगर किसी और अनुभवी व्यक्ति को लगता है कि आप कुछ भी नहीं हैं, तो आप कैसा महसूस करेंगे? इसके अलावा, अगर इस व्यक्ति ने अचानक आपको एक एहसान से पूछा, तो आप उसे नहीं करेंगे। इसलिए अपने आप को उस व्यक्ति में बदलना न दें प्रमुख नृत्य विद्यालयों के निदेशकों को नर्तकियों को पेश करने के लिए कई नृत्य ऑडिशन आयोजित किए जाते हैं, और उनमें भाग लेने से छात्रवृत्ति प्राप्त करने का एक तरीका हो सकता है। बोनस के साथ भी बुरा होगा शास्त्रीय नृत्य एक आलंकारिक कला है और प्रतियोगिता नहीं है मत भूलो ... इस बिंदु पर सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको दोस्त बनाना है जो कोई भी आपके क्षितिज को चौड़ा कर सकता है। यदि आप को कैरियर बनने की संभावना बढ़ाने के लिए 15 या 16 साल घर छोड़ना है, तो बाहर निकल जाओ। हमेशा कि आप इसे चाहते हैं, बेशक। इस बिंदु पर, चीजें व्यक्तिपरक हैं यह सब आपकी पसंद पर निर्भर करता है जैसे कि आप हाई स्कूल में थे, उदाहरण के लिए आप क्या करेंगे अगर आप जैव रासायनिक बनना चाहते हैं? आप कुछ शोध कर विश्वविद्यालय में दाखिला ले सकते हैं, जो कुछ भी आप कर सकते हैं, आदि का अध्ययन कर सकते हैं। इसलिए ध्यान देना जरूरी है और अपना नाम बारी करने के लिए और अगर कभी-कभी आप असुरक्षित महसूस करते हैं, प्रेरणा प्राप्त करें!
  • टिप्स

    • हार कभी नहीं!
    • सकारात्मक रहें!
    • हमेशा सपने, लक्ष्यों को याद रखें और आप ऐसा क्यों करते हैं। इस प्रकार आप विफल करने में सक्षम नहीं होंगे
    • अपने आप में विश्वास करो
    • शास्त्रीय नृत्य भी एक साधारण शौक हो सकता है इसे पेशेवर रूप से करना बहुत प्रयास और दृढ़ता की आवश्यकता है। यदि आप गलतियों को प्रशिक्षित और सही बनाए रखते हैं, तो आप सुधार करेंगे।
    • उपयुक्त कपड़ों की मदद करता है और आंदोलनों का समर्थन करता है।
    • एक बच्चे के रूप में शुरू करना महत्वपूर्ण है - आपके पास एक ऐसा शरीर नहीं होगा जो शास्त्रीय बैले के लिए उपयुक्त है, लेकिन एक बच्चे के साथ शुरू करने और कड़ी मेहनत करने से आपको फिट मिलेगा।
    • अंत में, याद रखें कि अगर आप दुनिया में सबसे अच्छे हैं, तो केवल वे लोग ही जानते हैं जो ऐसा बनते हैं और दूसरों को भी इसे महसूस करते हैं।
    • तो शेल से बाहर निकलना और ऑडिशन पर जाएं।
    • हमेशा पाठकों से पहले और बाद में आगे बढ़ना याद रखें

    चेतावनी

    • यदि आप नृत्य नहीं कर रहे हैं क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं, तो आप अंततः विफल हो जाएंगे आपको जो करना है उसे आपको प्यार करना चाहिए। बैले एक अच्छी तरह से पेशे वाला पेशा नहीं है, आप भुखमरी मजदूरी के प्रति दिन आठ घंटे काम करेंगे। जुनून के लिए करो और कुछ और नहीं।
    • बैले एक थके हुए खेल है: बहुत प्रतिस्पर्धा है और आपके पास एक विशाल आंतरिक संतुलन होगा हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो आपको बताएगा कि आप कुछ भी नहीं हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रिहर्सल के लिए उपयुक्त एक क्षेत्र (आपको घर पर भी अभ्यास और परीक्षण को खींचना होगा)
    • एक नृत्य विद्यालय में एक योग्य शिक्षक
    • एक बैले शरीर, प्रतिभा और प्रेरणा
    • सही कपड़े
    • आगे बढ़ने की इच्छा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com