कैसे युक्तियाँ पर नृत्य करने के लिए

अंकों की तकनीक शास्त्रीय नृत्य का मूलभूत मौलिक है: नर्तक उसके सभी वजन को अपने पैर की तरफ इशारा करता है, जो इतनी रचना, सुंदर और लगभग वजनहीन दिखाई देता है। यह बैले से जुड़ी विशिष्ट छवियों में से एक है। पोइनेट जूते पूरे पैर पर बैले के वजन के एक समान वितरण की अनुमति देते हैं। इस तकनीक की सीखने की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानने के लिए, आप सीख सकते हैं कि किस चीज की अपेक्षा है और सफलता का सर्वश्रेष्ठ मौका कैसे गारंटी देना है।

कदम

भाग 1

शुरू करने के लिए
इमेज का शीर्षक नृत्य एन पोइन्टे चरण 2
1
एक अच्छा शिक्षक खोजें पॉइंट जूते खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा नृत्य शिक्षक है यदि आप पहले से ही पाठ्यक्रम नहीं लेते हैं, तो निजी स्तर पर शिक्षण के स्तर को सत्यापित करने के लिए एक सबक पर जाएं। उन जानकार लोगों से बात करें, जो यह सुनिश्चित करने के लिए क्या कर रहे हैं कि आप सुरक्षित और उचित प्रशिक्षण से गुजर रहे हैं।
  • शिक्षक के साथ युक्तियों पर तकनीक को पढ़ना जारी रखने के लिए बेहतर होगा, जो वर्षों से आपका अनुसरण कर रहा है। आप आकलन करने में सक्षम होंगे कि क्या आप "युक्तियों पर जाना" के लिए तैयार हैं।
  • इमेज का शीर्षक नृत्य एन पाइन्टे चरण 1
    2
    एक प्रसिद्ध स्कूल में कम से कम तीन साल का शास्त्रीय नृत्य कोर्स पूरा करें ड्रिल प्रशिक्षण के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि यह कब करना शुरू करना चाहिए। यह एक कठिन तकनीक है जो कि इसे मास्टर करने में सक्षम होने से पहले व्यायाम करने के वर्षों और वर्षों की आवश्यकता होती है।
  • यह आवश्यक है कि नर्तक बहुत मजबूत है, अच्छी तरह से प्रशिक्षित है और वह सही ढंग से बैले के मूल सिद्धांतों को सीखा है। आपको इस तरह के व्यायाम के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार होना चाहिए।
  • एक पेशेवर शिक्षक की अनुमति के बिना युक्तियों का अभ्यास करने की कोशिश न करें। युक्तियों पर नृत्य शुरुआती या उन लोगों के लिए दर्दनाक हो सकता है जो शिक्षित नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक 29 9 866 3
    3
    टखनों को मजबूत करें. हमेशा की तरह बैले का अभ्यास करना जारी रखें और शक्ति और संतुलन में सुधार के लिए टखनों पर ध्यान दें। आपके पैर की उंगलियों पर नृत्य करने के लिए ये मूलभूत जोड़ मजबूत हो सकते हैं और संभवतः आपका शिक्षक इस तकनीक पर जाने के लिए आपको सलाह नहीं देगा यदि आपका शरीर अभी तैयार नहीं है।
  • एड़ियों को मजबूत करने के लिए एड़ी लिफ्टों के साथ स्वायत्तता से व्यायाम करें शरीर के वजन को पैर की तरफ ले जाएं और ऊँची एड़ी ऊपर उठाएं, टखनों को खींचें। संतुलन रखें और व्यायाम को 10-15 बार दोहराएं। एक और दूसरे के बीच एक मिनट के ब्रेक के साथ 3 सेट करें
  • छवि शीर्षक: 298966 4
    4
    कुछ दर्द और स्तब्धता का अनुभव करने की अपेक्षा करें। यह विशेष रूप से शुरुआत में युक्तियों पर नृत्य करने के लिए बिल्कुल सहज नहीं है पॉइंट जूते में पैर की भावना थोड़ा विचलित हो सकता है और आसन निश्चित रूप से असुविधाजनक है - हालांकि, समय के साथ, चीजें सुधारेंगी। निराश होने से बचने के लिए सही उम्मीदों के साथ सीखने के इस चरण से निपटना महत्वपूर्ण है। यदि आप कुछ वर्षों के लिए नृत्य सबक ले रहे हैं, तो आपको उत्साहित होना चाहिए! आप व्यावहारिक रूप से "उन्नत" शास्त्रीय नृत्य की ओर एक कदम आगे ले रहे हैं
  • यदि आप थोड़ा उत्तेजित हैं, तो कुछ नौसिखिया पोइनेट जूते ले लो। वे पैरों को बेहतर समर्थन प्रदान करते हैं, अगर ये अभी तक पर्याप्त नहीं हैं जितना उनके पैर की उंगलियों पर रहने के लिए।
  • भाग 2

    Pointe जूते खरीदें और तैयार करें
    इमेज का शीर्षक नृत्य एन पाइन्टे चरण 3
    1
    जूते का सही प्रकार खरीदें जब आपको युक्तियों पर एक अच्छा नृत्य कोर्स मिला है, तो एक विशेष स्टोर पर जाएं और पॉइनेट जूते खरीदें। क्लर्क से बात करें और सहायता मांगें।
    • सुनिश्चित करें कि जूते बिल्कुल फिट हैं उन्हें पैर पतला और पतला दिखना चाहिए। यदि आपके पास नाजुक मेहराब है, तो जांच लें कि जूते के नरम इन्सोल हैं। नाजुक मेहराब वाले लोगों के लिए उपयुक्त कुछ मॉडल, केपज़ियो, माइरेला और ब्लोक सोनाटा हैं। यदि आपके पास एक मजबूत धनुष है, तो आपको ग्रिशको और रूसी पॉइंट की कोशिश करनी चाहिए।
    • जूते ऑनलाइन खरीदना न करें ऐसा मॉडल ढूंढना आसान नहीं है जो बिल्कुल फिट बैठता है और आम तौर पर दुकान सहायक के साथ कम से कम आधा घंटे खर्च करना आपके लिए सही है। अपने पैरों को बढ़ने की अपेक्षा करते हुए, अपने से बड़े जूते न लें। मॉडल सही होना चाहिए और फिट होने में थोड़ा मुश्किल होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक नृत्य एन पाइन्टे चरण 4
    2
    अपने नृत्य शिक्षक की सलाह सुनें जब आपको जूते की एक अच्छी जोड़ी मिल गई है, तो उन्हें अपने स्वामी के पास ले लीजिए ताकि उन्हें चेक कर सकें। क्या करें जो आप सुझाते हैं अगर आपको लगता है कि किसी अन्य मॉडल को आपके लिए उपयुक्त है, तो आप इसे बदल सकते हैं। शिक्षक की राय सबसे अधिक महत्वपूर्ण जानकारी है जिसे आप अधिकतम सुरक्षा और आराम की गारंटी के लिए भरोसा कर सकते हैं। यदि संभव हो, तो उससे पूछें कि आप पोनी जूते की पहली जोड़ी खरीदने के लिए दुकान में जायें।
  • डांस एन पॉइन्टे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    जूते तैयार करें. उन्हें सही तरीके से नरम करें एक अच्छी तकनीक हाथों से आर्च को मोड़ना है घर में पहली बार जितनी जल्दी आप खरीदारी करते हैं, उन्हें कक्षा में पहनने से पहले इसे करने का प्रयास करें। आमतौर पर नृत्य शिक्षक आपको दिखाएंगे कि कैसे, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो आप यूट्यूब पर वीडियो खोज सकते हैं।
  • जब आप अपने जूते को नरम करते हैं, तब तक यह ज़रूरी नहीं है जब तक आप कुछ अनुभव हासिल नहीं कर लेते। उन्हें पूरी तरह से झुकाओ या उन्हें बर्बाद करने का जोखिम न करें।
  • यदि आप शुरुआत कर रहे हैं तो जेल संरक्षक का उपयोग न करें आपको अपने पैरों के नीचे जमीन महसूस करने की ज़रूरत है पतली फोम, ऊन या कपड़े पैडिंग का उपयोग करें
  • भाग 3

    युक्तियों पर नृत्य
    इमेज का शीर्षक नृत्य एन पाइन्टे चरण 6
    1
    पहले अध्याय पर जाएं अब जब जूते नरम हो गए हैं, तो आप पहले अध्याय का पालन कर सकते हैं। शुरुआती पाठ्यक्रमों में, अधिकतर अभ्यास बार में होते हैं, गर्म करने के लिए आप शायद कमरे के केंद्र तक नहीं जाएंगे जब तक शिक्षक आपको नहीं बताता कि आप इसे करने के लिए तैयार हैं। युक्तियों पर नृत्य वास्तव में थका है और यह पहली बार करना आसान नहीं है
    • शिक्षक की देखरेख के बिना पोइनेट जूते पहनना न करें, उसकी प्राधिकरण की प्रतीक्षा करें। धीरज रखो, ज्यादातर नर्तकियों के लिए शुरुआती सबक कुछ और भी मजेदार है, लेकिन आवश्यक ताकत बनाने के लिए आवश्यक हैं।
  • इमेज शीर्षक 29 9 866 9
    2
    शरीर के संरेखण पर ध्यान दें आपको अपने जूते उठाने पर ध्यान देने की आवश्यकता है याद रखें कि अधिक समय और प्रयास आप बैर में व्यायाम करने के लिए समर्पित करते हैं, मजबूत आप कमरे के मध्य में प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।
  • पेट की मांसपेशियों को मजबूत करता है पैर की उंगलियों पर नृत्य संतुलन बनाए रखना मुश्किल बनाता है, इसलिए मजबूत एब्स आवश्यक है। यदि आप अपने धड़ का नियंत्रण खो देते हैं, घायल हो जाने का एक अच्छा मौका है और व्यायाम आवश्यक होने से कहीं अधिक मुश्किल होगा।
  • जूते में अपने पैरों को इंगित करें इस तरह आपको बार में व्यायाम के लिए और समर्थन के बिना उन दोनों के लिए एक अच्छा संतुलन मिलता है जब आप युक्तियों पर हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप वास्तव में अपनी उंगलियों के "नाखूनों" पर हैं। अपने आप को उठाने और जूते से बाहर उठाने के बारे में सोचो



  • इमेज का शीर्षक 298966 10
    3
    पूरे शरीर को शामिल करें मांसपेशियों को आराम करने का एक सुरक्षित तरीका है अपने पैरों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, एपिलीज रंधनों पर काम करें और अपने बछड़ों को संविदा करें अपने पैरों को सीधे रखने के लिए, अपने क्वाड्रिसिप पर काम करें। उन्हें फैलाने और विस्तारित करने के लिए, हैमस्ट्रिंग को कार्रवाई में डाल दिया। बाहर बारी बारी से, हिप फ्लेक्सर्स और नितंबों को शामिल करें। पेट में एक अच्छा संतुलन की गारंटी होती है, जबकि लेट्स आपको अच्छे आसन देते हैं।
  • इमेज का शीर्षक नृत्य एन पोइन्टे चरण 7
    4
    दर्द का प्रबंधन करें और अपने शिक्षक से बात करें जब आप पहली बार पैर की उंगलियों पर एक नृत्य सबक का पालन करें, तो आप शायद दर्द महसूस किए बिना दस मिनट से ज्यादा नहीं रहेंगे यदि आप अपने पैरों में सुन्नता महसूस करते हैं, तो तुरंत अपने शिक्षक को सूचित करें, ताकि आप अपने जूते बंद कर सकें। आप पैरों को अच्छा रक्त परिसंचरण सुनिश्चित करने और संवेदनशीलता को ठीक करने के लिए हर मिनट ब्रेक लेने के लिए कह सकते हैं।
  • छोटी उंगली पर निर्भर न करें यदि आप करते हैं, तो यह उंगली शिथिलता और थैली के लिए जाती है। यह पैर, टखनों और घुटनों के लिए हानिकारक एक क्रिया है, और यह नाचने में अधिक कठिन होता है, चोटों के जोखिम का उल्लेख नहीं करना। पैर के बीच में वजन रखने की कोशिश करें या थोड़ी सी बड़ी पैर की ओर बढ़े।
  • डांस एन पोइन्टे स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने पैरों का ख्याल रखना सबक के अंत में, वे शायद पीड़ादायक या सुन्न हो जाएंगे कुछ हफ्तों के भीतर दर्द कम हो जाएगा उन्हें आराम करने के लिए पानी के साथ पैरों के स्नान और एपसॉम लवण बनाएं। हर दिन खींचने के लिए याद रखें, क्योंकि पैर की उंगलियों पर नृत्य पैर के लिए बहुत तनावपूर्ण है।
  • सबक के अंत में, पसीने को अवशोषित करने के लिए पैर को छिड़कना और पैडिंग के साथ ऐसा करना। अपने नाखूनों को कम रखने के लिए याद रखें ताकि वे आपकी उंगलियों पर नहीं दबाएँगे
  • पसीने से बचने के लिए और जल्दी से तोड़ने के लिए हवा में जूते छोड़ दें याद रखें कि उन्हें बदलने के लिए केवल 20 घंटों का उपयोग करने के लिए ही अंतिम है जब आपको सहज महसूस होता है, तो उन्हें बदलने का समय लगता है
  • भाग 4

    शक्ति बढ़ाएं
    इमेज शीर्षक वाला नृत्य एन पोन्ने चरण 9
    1
    अपने पैरों और पैरों को प्रशिक्षित करें पैर का प्रयोग करने के लिए कई तरीके हैं ताकि अगले अध्याय के लिए आपके पास अधिक शक्ति हो। आप relevé, कूद और यहां तक ​​कि अपने पैरों को इंगित कर सकते हैं।
    • सुझावों पर अच्छी शुरुआत करने के लिए मजबूर होना असंभव है, इसलिए आपको इसे पहले से विकसित करना होगा एक अच्छा व्यायाम मेंढक को खींच रहा है
    • यदि आप अपने आप को चोट नहीं करना चाहते तो टखनों में ताकत सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है सबक से पहले बैरेल में फिर से प्रदर्शन करें
    • अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ लें क्योंकि आप नुकीले व्यायाम करते हैं।
  • छवि शीर्षक 298966 14
    2
    नरम चप्पल के साथ घर पर अभ्यास करें। पैरों और पैरों के काम पर ध्यान केंद्रित करें, सबसे पहले अधिकतम लक्ष्य करना। सभी मांसपेशियों को व्यस्त रखें यदि आपके अकेले अकेले विकसित होने की तुलना में अधिक शक्ति होती है तो अपने पैरों को अपने जूते में डालना आसान होगा।
  • छवि शीर्षक 298966 15
    3
    नियमित रूप से प्रशिक्षित करना जारी रखें सामान्य नृत्य कक्षाओं का पालन न करें, क्योंकि आप टिप पर रह सकते हैं अकेले यह तकनीक शास्त्रीय नर्तक के रूप में आपके कौशल में सुधार नहीं करेगी। निरंतर सबक आपको मजबूत बनाने में सहायता करेगा, ताकि आप युक्तियों पर बेहतर नृत्य कर पाएंगे!
  • इमेज का शीर्षक नृत्य एन पाइन्टे चरण 11
    4
    स्थिर और रोगी रहें खासकर अपने शिक्षक को सुनो और आप एक असाधारण नर्तक बन जाएंगे!
  • टिप्स

    • हमेशा अपने धड़ और पैर को सीधा करना महत्वपूर्ण है जब आप एक पिरोएट बनाते हैं, तो आपको अधिकतम संतुलन और ताकत सुनिश्चित करने के लिए सीधे रहना होगा।
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आप हमेशा आगे गिरने की भावना जब आप बड़े पैर की अंगुली पर वजन ले जाना चाहिए।
    • एक सुन्दर और रखी मुद्रा रखें आगे-घुमावदार नर्तक को देखने से भी बुरा कुछ नहीं है जो इस धारणा को बताता है कि वह वह नहीं होना चाहती जहां वह है। अपनी छाती को बिना अपनी छाती को खुलते रहें (जब तक कि कोरियोग्राफ किए गए न हों) और अपनी ठोड़ी गठबंधन या थोड़ा ऊपर की तरफ रखें।

    चेतावनी

    • जूते को बहुत नरम करना अच्छा नहीं है उन्हें डेमी पॉइंट स्थिति में धनुष रखने के लिए पर्याप्त लचीले होना चाहिए। यदि वे उस से अधिक उपज देते हैं, तो आपको जूते का बहुत जल्दी से समर्थन करने का खतरा नहीं होगा। पेशेवर नर्तकियों, शायद, अपने पैर की उंगलियों पर अपने छोटे पैरों के साथ नृत्य करने में सक्षम हैं, लेकिन उनके मजबूत पैरों के लिए धन्यवाद, लेकिन इसमें कई सालों लगते हैं - यदि नहीं तो दशकों - इस प्रकार की ताकत विकसित करने के लिए!
    • जब आप शुरुआती के रूप में सुझावों का अभ्यास करते हैं, तो हमेशा इसे एक शिक्षक की देखरेख में करते हैं, जब तक कि आपने पुष्टि नहीं की कि आप इसे अकेले कर सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोइनेट जूते
    • रिबन और लोचदार
    • एक शिक्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com