आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक कैसे बढ़ाएं

आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाने के कई रचनात्मक तरीके हैं यदि आप अच्छी मूल सामग्री बनाते हैं, तो आपको ट्रैफ़िक में प्राकृतिक वृद्धि मिलनी चाहिए। यदि आप इस प्रक्रिया को प्रोत्साहित करना चाहते हैं, तो आप अपने आप को कई अलग-अलग तरीकों से बढ़ावा दे सकते हैं।

कदम

भाग 1

गुणवत्ता लेख लेखन
1
अच्छे शीर्षक खोजें टाइटल पहली बात है, पाठक देखता है, और आमतौर पर, केवल एक ही है, यदि लेख साझा किया गया है। शीर्षकों को पाठक की आंखों में कूदना चाहिए और तुरंत उनका ध्यान आकर्षित करना चाहिए। यदि आप सोशल नेटवर्क पर लेख साझा करते हैं, तो एक अच्छा शीर्षक आपके विचारों में काफी वृद्धि कर सकता है।
  • यदि आप एक प्रभावी शीर्षक बनाने के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • 2
    सामग्री-समृद्ध लेख लिखें गुणवत्ता वाले लेख में खोज इंजन पर बेहतर रैंकिंग होगी सुनिश्चित करें कि लेख पाठकों की आवश्यकताओं को पूरा करता है, और यह कि सभी आवश्यक जानकारी शामिल हैं यह एक वेबसाइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाने का सबसे प्रभावी तरीका है - कुछ ऐसी पेशकश करें, जो लोगों को कहीं और नहीं मिल सकता है, या कम से कम आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली गुणवत्ता के स्तर के साथ नहीं।
  • उपयोगी सामग्री बनाएं जो लोगों की सहायता करती है अन्य साइटों से जानकारी एकत्र करने के लिए खुद को प्रतिबंधित करने से आप ट्रैफ़िक उत्पन्न नहीं कर सकेंगे आपको साइट आगंतुकों को निर्दिष्ट जानकारी देना होगा उन्हें ज़रूरत है एक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए, एक समस्या का समाधान करना, मज़े करना, गुणवत्ता संबंधी समाचार प्राप्त करना या हंसी करना
  • सामग्री जनरेटर से बचें यद्यपि इन टूल का तेजी से उभरते हुए वेब उद्योग द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किया गया था, लेकिन अब वे उपयोगी नहीं हैं आज यह आपकी रचनात्मकता ऑनलाइन प्रकाशित करने के लिए उपयोगी है
  • कभी भी किसी अन्य वेबसाइट से कॉपी और पेस्ट नहीं करें - Google, याहू, एमएसएन और अन्य खोज इंजन अब बहुत स्मार्ट हैं और आपकी साइट को खोज परिणामों में डाउनग्रेड करते हुए कॉपी और गैर-मूल सामग्री की पहचान करेंगे।
  • 3
    एक जगह पर जाएं सर्वोत्तम साइटों का उद्देश्य एक विशिष्ट स्थान या दर्शकों के लिए होता है और फिर उस क्षेत्र में विशेषज्ञ बन जाते हैं। आपकी साइट का पहला संसाधन होना चाहिए, जो आपके पाठकों के बारे में होगा। एक ऐसी साइट खोलें जो आपके जुनून की बात करती हो, या बाजार का विश्लेषण कर रही है जो कि अभी तक अच्छी तरह से कवर नहीं किया गया है। उस स्थान को आपके अनुभव के क्षेत्र में बदल दें।
  • 4
    साझा की जा सकने वाली सामग्री बनाएं सामाजिक मीडिया दुनिया में, साझा करने योग्य सामग्री मास्टर है। आपकी सामग्री को साझा करना आसान होना चाहिए, इसलिए आपके पाठकों ने आपके बारे में शब्द फैल सकता है। इन कारणों के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके लेख का एक अच्छा शीर्षक और एक दिलचस्प चित्र है, साथ ही एक आकर्षक परिचय। यह सब एक बनाता है "काटना" आपके लेख का जो फेसबुक, ट्विटर और अन्य नेटवर्क पर साझा किया जा सकता है
  • इस सूची में सोशल नेटवर्क पर सबसे ज्यादा साझा लेख इस समय हैं। बज़ेफ़ेड और मैशेबल उपयोग सूची शीर्षकों की तरह साइटें बहुत अच्छी तरह से, जैसे "10 तरीके ..." या "21 संकेत जो कहते हैं ..."। ये खिताब तुरंत पाठक की आंखों को आकर्षित करते हैं, और एक संक्षिप्त ध्यान अवधि के साथ उन लोगों के लिए उत्कृष्ट हैं।
  • 5
    लेख की लंबाई भिन्न होती है आपको सीधे छोटे बिंदुओं के साथ लंबा और पूरा लेख चुनना चाहिए जो सीधे बिंदु पर जाते हैं सामग्री को आकार निर्धारित करने दें - एक सरल तर्क विकसित करने में बहुत अधिक समय खर्च न करें, लेकिन जानकारी में जाने का समय होने पर बहुत कम न हो। अनुसंधान बताता है कि औसत लंबाई लगभग 1600 परेल होनी चाहिए, लेकिन आप जितनी चाहें उतनी ही भिन्न होनी चाहिए।
  • 6
    अक्सर लेख लिखें यदि आप सामग्री की निरंतर स्ट्रीम प्रदान करते हैं, तो आपका ब्लॉग अधिक सफल होगा। कम से कम छह लेख एक सप्ताह प्रकाशित करने का प्रयास करें आप जो भी नंबर चुनते हैं, जितना संभव हो उतना कैलेंडर का सम्मान करने का प्रयास करें।
  • अक्सर सामग्री को अपडेट करें साइट पर वापस आने वाले पाठकों के लिए, साइट पर नियमित रूप से अपडेट करने के लिए, विशेषकर अधिकतर विज़िट किए गए क्षेत्रों में, आवश्यक है। यदि संभव हो तो प्रत्येक दो दिन में एक बार नई सामग्री जोड़ें- कम से कम सप्ताह में एक बार।
  • लेख लिखने वाले कर्मचारियों को भर्ती करने पर विचार करें यदि आप खुद को सामग्री बनाने की सोच से नफरत करते हैं, या यदि आपकी टीम लेखन में बहुत अच्छी नहीं है, तो इस कार्य को किसी तीसरे पक्ष को बताएं। लम्बाई, सामग्री, विशेषज्ञता और गुणवत्ता के आधार पर कीमतें € 5 प्रति आइटम से भी शुरू हो सकती हैं। लेकिन लेख लिखने की कोशिश करना जारी रखें - जो आपके व्यवसाय, आपके शौक या आपके क्लब से बेहतर है और क्या कहने के लिए ठीक से व्यक्त कर सकते हैं?
  • 7
    टैग का उपयोग करें और उचित रूप से अपने लेखों का वर्णन करें। आपके लेख के टैग्स, विवरण और मेटाडेटा खोज परिणामों को प्रभावित करेगा। यह लोगों को उन वस्तुओं को ढूंढने में भी मदद करता है जिनकी उन्हें ज़रूरत है।
  • पूरी तरह कार्यात्मक और सफल वेबसाइट बनाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप टैग का उपयोग करें और आपके लिंक का पालन किया जा सके। Google खोजों पर आपकी साइट को प्रदर्शित करने के लिए आपको साइटमैप फ़ाइल के साथ Google को भी प्रदान करना होगा।
  • प्रभावी ढंग से खोजशब्दों का उपयोग करें इस तकनीक को एसईओ (खोज इंजन अनुकूलन, खोज इंजन अनुकूलन) कहा जाता है और जब लोग इंटरनेट पर सर्फ करते हैं तो लोगों को साइट को ढूंढने में मदद करता है। सुनिश्चित करें कि खोजशब्द अच्छी तरह से टेक्स्ट में एकीकृत हो जाते हैं और जब आप सही शब्द ढूंढने की कोशिश करते हैं, पूछना जनसांख्यिकीय क्षेत्र में लोगों द्वारा सर्वाधिक उपयोग किए जाने वाले शब्द जो आपकी साइट पर अधिक बार विज़िट करते हैं।
  • आपको शीर्षक और पृष्ठ के नामों में खोजशब्द दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन इसके बाद भी "मेटा टैग"। मेटा टैग्स सॉफ्टवेयर कोड हैं जो साइट पर आने वाले आगंतुक नहीं देख सकते, लेकिन खोज इंजन
  • खोजशब्दों का अधिक से अधिक न करें - बहुत से उपयोग करने से आपकी साइट के लिए बहुत कम वर्गीकरण हो जाएगा। इसके अलावा, बहुत सावधान रहें कि खोजशब्दों को ग्राफिक्स में न लगाएं - खोज इंजन उनकी सामग्री को नहीं पढ़ते हैं।
  • 8
    अच्छा लिंक बनाएं लिंक बिल्डिंग वेबसाइटों के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है इस ऑपरेशन में ऐसे लिंक शामिल होते हैं, जो आपके पृष्ठ को अन्य पृष्ठों से लेकर आते हैं। जब आप गुणवत्ता की सामग्री बनाते हैं तो कुछ स्वाभाविक रूप से बनाए जाएंगे, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप खुद को लिंक बनाने के लिए कर सकते हैं:
  • अन्य वेबसाइटों के साथ लिंक का आदान-प्रदान करें जो आपकी साइट के विषय से निकटता से संबंधित हैं, आपके ट्रैफ़िक को बढ़ा सकते हैं। ये दो-तरफा लिंक हैं, क्योंकि आपको उन पृष्ठों पर लिंक भी पेश करना होगा, और कम गुणवत्ता की वेबसाइट पर एक लिंक पोस्ट करने से आपकी विश्वसनीयता कम हो सकती है। केवल उस साइट पर लिंक प्रकाशित करें जो बोलते हैं वास्तव में अपने स्वयं के विषय का और वास्तव में आपके आगंतुकों के लिए उपयोगी हो सकता है
  • ऐसे ब्लॉगों और मंचों पर आपकी साइट के लिंक बनाएं, जो समान विषयों से संबंधित हैं। अपने स्थान में समुदायों को ढूंढें और उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल बनाएं। अपनी साइट की जानकारी को अपने प्रोफ़ाइल में दर्ज करें और गुणवत्ता वाले पोस्ट बनाएं। यह लिंक पर आपकी साइट के लिए अधिक लोगों को लाएगा।
  • उन कंपनियों से संपर्क करें जो आपके स्थान का हिस्सा हैं एक ट्यूटोरियल लेख या अपने उत्पादों के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट के लिए किसी कंपनी से आपकी साइट पर लिंक प्राप्त करना आपके ट्रैफ़िक को बहुत बढ़ा सकता है।
  • एक आरएसएस फ़ीड बनाएं आरएसएस फ़ीड आपको आसानी से अपने लेखों को कई मायनों में ढूंढने की अनुमति देता है। निर्देशिका पर अपने आरएसएस फ़ीड को प्रकाशित करना वास्तव में आपको बहुत सी लिंक मिल सकती है
  • 9
    अपनी साइट पर पुरानी पोस्ट के लिंक पोस्ट करें। सुनिश्चित करें कि आपने पहले से लिखे गए लेखों के लिंक बनाते हैं। यह नए उपयोगकर्ताओं को पिछले लेख में आपके द्वारा लिखे गए दिलचस्प लेख ढूंढने में मदद करेगा और लोगों को आपकी साइट पर वापस लाएगा।
  • पुराने लोगों पर नई पोस्ट के लिंक जोड़ें यदि आप एक लेख लिखते हैं जो आपके द्वारा लिखा गया एक पुराने लेख को संदर्भित करता है, तो पुराने लेख में नए लेख का लिंक जोड़ना सुनिश्चित करें
  • 10
    श्रेणियों में अपनी सामग्री को व्यवस्थित करें एक अच्छी तरह से संगठित साइट पाठकों के लिए और अधिक उपयोगी है और आपको उपयोगकर्ताओं को खोने में मदद नहीं करेगा। यह पुराने लेखों के विचारों को बढ़ाने में भी मदद कर सकता है
  • 11
    उपयोगकर्ताओं को कुछ दें कौन उपहार प्यार नहीं करता है? इंटरनेट पर उपहार बहुत आम हैं और आगंतुकों को अधिक सामग्री चाहते हैं। ऐसे उपहारों पर विचार करें:
  • अपने विज्ञापन वाले एक ई-पुस्तक दें आगंतुकों को अपने उपहार को वितरित करने की भी अनुमति दें इससे एक ही समय में आपकी साइट पर एक्सपोजर और वेब ट्रैफ़िक में वृद्धि होगी।
  • मुफ्त ऑनलाइन पाठ या सेमिनार ले लो आप उन्हें अपनी साइट के चैट रूम में रख सकते हैं। लाइव जानकारी का विचार बेशक आपकी साइट पर लोगों को आकर्षित करेगा। आप सभी को यह बताना होगा कि आप इस विषय पर विशेषज्ञ हैं।
  • आगंतुकों को प्रतियोगिता या लॉटरी के लिए एक निःशुल्क टिकट दें पुरस्कार कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपके आगंतुकों को ब्याज देगा। अधिकतर लोग जो आपकी साइट को देखेंगे परिणाम की जांच के लिए इसे फिर से देखेंगे।
  • आगंतुकों को मुफ्त सॉफ्टवेयर डाउनलोड जैसे फ्रीवेयर, शेयरवेयर, डेमो, आदि प्रदान करें। आप अपनी कुछ साइट को मुफ्त कार्यक्रमों के लिए निर्देशिका में भी बदल सकते हैं। यदि आपने कार्यक्रम बनाया है, तो अपना विज्ञापन शामिल करें और अन्य लोगों को इसे वितरित करें।
  • ऐसे लोगों के विशिष्ट समूहों को मुफ्त कक्षाएं देने की युक्तियां दें, जो इंटरनेट का उपयोग करने के बारे में चिंतित हैं - वरिष्ठ नागरिक, व्यस्त श्रमिक आदि।
  • अपनी साइट पर निःशुल्क सेवाएं या उपयोगिताओं की पेशकश करें उदाहरण के लिए, आप खोज इंजन, स्वत: सुधार, कॉपीराइट, आदि तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं। सेवाओं को आपके दर्शकों के लिए उपयोगी होना चाहिए
  • साइट पर आने वाले लोगों को मुफ्त परामर्श प्रदान करें। आप ईमेल या फोन द्वारा उनके साथ संवाद कर सकते हैं लोग इस सेवा को बहुत मूल्यवान मानते हैं, क्योंकि परामर्श की कीमत अक्सर नमकीन होती है।
  • एक परिमित समय के लिए एक निशुल्क परिचयात्मक पैकेज प्रदान करें - उपयोगकर्ता को अपने उत्पाद के साथ ऑनलाइन अभ्यास करने के लिए पर्याप्त समय दें और उसे प्रयोग जारी रखने के लिए भुगतान करने की बात की सराहना करें।
  • ग्राहकों को साइट का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए परिचयात्मक पैकेज या फिल्में रखने वाली सीडी या डीवीडी दें
  • व्यावसायिक कार्ड, टिकट, लेखन पत्र आदि के लिए स्क्रीनसेवर या टेम्पलेट्स ऑफ़र करें। नि: शुल्क। वह सब जो उपयोगकर्ता प्रिंट कर सकता है।
  • भाग 2

    एक सामाजिक वेबसाइट बनाएँ
    1
    का प्रयोग करें "कार्रवाई करने के लिए कॉल"। अपने पाठकों से पहले व्यक्ति में कार्रवाई करने के लिए कहें अगर किसी पाठक के इस धारणा पर एक साइट स्वामी की दिलचस्पी है, तो उसे इसका उपयोग करना जारी रखने की अधिक संभावना होगी। कार्रवाई करने के लिए कॉल में पाठक शामिल होता है, और इसे पृष्ठ पर रखने में मदद करता है। आप पाठक को उत्तर, टिप्पणियां लिखने या किसी साइट पर जा सकते हैं।
  • 2
    टिप्पणी के साथ पाठकों के साथ बातचीत करें टिप्पणियाँ आपके पाठकों के साथ संपर्क में रहने का एक शानदार तरीका है। अपने लेखों पर सर्वोत्तम टिप्पणियों का उत्तर दें, और प्रश्न पूछें। हर दिन कुछ मिनटों का खर्च सर्वश्रेष्ठ टिप्पणीों का उत्तर देने से आपके समुदाय के लिए चमत्कार होगा।
  • 3
    अन्य साइटों और ब्लॉगों का पालन करें और उनसे बातचीत करें अपने जैसे ही अन्य ब्लॉग के साथ संपर्क में रहें पोस्ट पर टिप्पणी छोड़ें और समुदाय से संपर्क करें। अपनी साइट के लिए बहुत अधिक प्रचार न करें, लेकिन लोगों को इसकी खोज करें
  • 4
    अन्य ब्लॉगों के अतिथियों से पोस्ट लिखें, और ब्लॉगर्स को अपने पर ऐसा करने के लिए आमंत्रित करें अतिथि पोस्ट संबंधित ब्लॉग्स के बीच ट्रैफ़िक को चलाने और आप उन पाठकों को कमाने के लिए एक शानदार तरीका हैं जो आमतौर पर आपकी साइट तक नहीं पहुंच सकते। सुनिश्चित करें कि सभी अतिथि लेखकों को अपनी साइट पर एक लिंक पोस्ट करें और अपनी पोस्ट साझा करें जैसे आप अपने साथ करेंगे
  • 5
    एक मंच खोलें फ़ोरम एक ऐसा स्थान है जहां आपकी साइट का समुदाय आपकी साइट की सामग्री या कुछ और चीजों से मिलकर चर्चा कर सकता है। एक सक्रिय मंच आपको खोजों में अधिक दिखाई देने का अवसर भी देता है।
  • जैसे ही साइट बढ़ती है, आपको अपने मंच के लिए मॉडरेटर चुनना पड़ सकता है। यदि कोई समुदाय विषाक्त हो जाता है, तो साइट ट्रैफ़िक पर इसका नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। ऑनलाइन समुदायों के लिए एक अच्छी मॉडरेशन नीति हमेशा महत्वपूर्ण होती है।
  • 6
    अपनी साइट को बढ़ावा दें लिंक का उपयोग करने के अतिरिक्त, आप वेब ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए कई अन्य तरीकों का उपयोग कर सकते हैं। आपकी साइट, ऑनलाइन और ऑफलाइन को बढ़ावा देने के कई तरीके हैं:
  • अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो क्लिकों के लिए भुगतान करने पर विचार करें सबसे बड़ा खोज इंजन, जैसे कि गूगल, याहू, माइक्रोसॉफ्ट विज्ञापन पैकेजों की पेशकश। पहले, हालांकि, विज्ञापन के लिए उपलब्ध बजट से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • यह इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से गुजरता है और मुद्रित पेपर से गुजरता है। स्थानीय अख़बारों, ब्रोशर, पत्रिकाएं, राष्ट्रों के प्रकाशनों और मेल द्वारा आपके घर को वितरित पुस्तकों में विज्ञापन करें। और पुराने क्लासिक, ले मत भूलना "येलो पेज"।
  • छोटे व्यवसाय कार्ड को सलाखों में छोड़ने के लिए, बुलेटिन बोर्डों पर प्रिंट करें और लोगों को वितरित किया जाता है।
  • अपनी साइट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए स्थानीय संसाधनों जैसे क्लब, पुस्तकालय और सार्वजनिक निकाय का उपयोग करें
  • मुंह के शब्द का प्रयोग करें अपनी साइट के बारे में उन सभी लोगों के बारे में बात करें, जिन्हें आप जानते हैं, अपने बिजनेस कार्ड को passersby और इतने पर वितरित करें। आप एक गुरिल्ला विपणन अभियान भी आयोजित कर सकते हैं!
  • अपनी कार का उपयोग करें, खासकर यदि आपकी वेबसाइट स्थानीय है (उदाहरण के लिए, स्थानीय क्षेत्र के बारे में बात करें या अपने क्षेत्र में सेवाएं बेचें) प्रिंट स्टिकर या ग्राफिक्स जो आपकी साइट को बढ़ावा देते हैं और अपनी कार को एक मोबाइल बिलबोर्ड में बदलते हैं। "ड्राइव" सचमुच आपकी साइट पर यातायात!
  • भाग 3

    सोशल नेटवर्क का उपयोग करें
    1



    अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें सामाजिक नेटवर्क बहुत महत्वपूर्ण हैं, और एक ठोस उपस्थिति सुनिश्चित करना आपके विचारों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा। दिलचस्प सामग्री प्रकाशित करें और आप जल्द ही एक वफादार निम्नलिखित को प्राप्त करेंगे। अन्य उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करें और उन लोगों के साथ सामग्री साझा करें, जो बदले में आपकी प्रतिपूर्ति कर सकते हैं और उनका अनुसरण कर सकते हैं। अपनी साइट की जरूरतों के आधार पर, अपनी ऑनलाइन उपस्थिति बढ़ाने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग करने के कई तरीके हैं।
  • 2
    एक फेसबुक पेज बनाएं। फेसबुक आपको अपनी साइट या कंपनी के लिए एक पेज बनाने की अनुमति देता है यह आपको अन्य सामग्री के अलावा फेसबुक पर आपके अनुसरण करने वाले लोगों के साथ नए लेखों को तुरंत साझा करने की अनुमति देता है। एक फेसबुक पेज भी आपकी साइट को बड़ी संख्या में लोगों को बढ़ावा देने का एक शानदार तरीका है।
  • 3
    ट्विटर पर नए लेख पोस्ट करें अपनी साइट या कर्मचारियों के लिए एक ट्विटर अकाउंट बनाएं, और प्रकाशित किए गए प्रत्येक नए लेख का शीर्षक और लिंक प्रकाशित करें। कई ब्लॉग सॉफ्टवेयर पैकेज आप इसे स्वचालित रूप से करने की अनुमति साइट पर अपने ट्विटर अकाउंट पर एक लिंक पोस्ट करना सुनिश्चित करें।
  • 4
    अनुयायियों को कमाने के लिए Tumblr का उपयोग करें Tumblr एक ब्लॉगिंग सेवा है जो आपको वेब पर सामग्री को आसानी से प्रकाशित करने देता है अपने लेखों और समान सामग्री के लिंक पोस्ट करने के लिए Tumblr का उपयोग करें
  • 5
    एक Google+ पृष्ठ बनाएं Google+ Google का सामाजिक नेटवर्क है, और दूसरों की तरह, यह आपको अपने लेखों को आसानी से प्रकाशित करने की अनुमति देता है। Google+ में एक विशाल संभावित दर्शक हैं, क्योंकि सभी Google उपयोगकर्ताओं के पास प्लेटफ़ॉर्म पर एक प्रोफ़ाइल है, लेकिन कुछ लोग वास्तव में इसका उपयोग करते हैं।
  • 6
    Pinterest पर अपने लेख पोस्ट करें Pinterest छवियों पर केंद्रित एक सामाजिक साझाकरण साइट है यह शिल्प और व्यंजनों के लिए समर्पित एक सेवा के रूप में पैदा हुआ था, लेकिन इसके बाद से कई और श्रेणियों को कवर करना शुरू हो गया है। सुनिश्चित करें कि आपकी ब्लॉग पोस्टों में सुंदर, स्पष्ट छवियां हैं, यदि आप उन्हें Pinterest पर पोस्ट करना चाहते हैं
  • 7
    Instagram के साथ तस्वीरें ले लो अपनी कंपनी या साइट के लिए एक Instagram खाता बनाएं और अपने स्थान की तस्वीरें ले लें सुनिश्चित करें कि आप फोटो में अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए हैशटैग का उपयोग करते हैं, और अपनी प्रोफ़ाइल में अपनी साइट पर लिंक डालते हैं।
  • 8
    रेडित और डिग पर अपने लेख पोस्ट करें ये दोनों साइट कई सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ समुदायों की पेशकश करते हैं अपने लेख यहां प्रकाशित करना आपको बहुत अधिक यातायात और साझाकरण ला सकता है, यदि आप साइट के नियमों का सम्मान करते हुए यह सही तरीके से करते हैं
  • भाग 4

    एक अच्छा वेब डिजाइन के साथ नेत्र मारो
    1
    अपनी साइट के लिए एक सुसंगत और आधुनिक शैली बनाएं यदि आपकी साइट पर गौर करना सुखद नहीं है, तो कुछ आगंतुक वापस आना तय करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपकी शैली आपके आला स्थान के साथ अच्छी तरह से फिट बैठती है और यह आधुनिक है कि सुखद और आसान यात्रा हो
  • 2
    अपने पृष्ठ के लिए शेष राशि का पता लगाएं अपनी वेबसाइट में सुधार करने के लिए, अपने पृष्ठ के लिए सही संतुलन पाएं, क्योंकि उपयोगकर्ता की नज़र पहले पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में केंद्रित है और फिर धीरे-धीरे सही पर ले जाता है उपयोगकर्ता छवियों या ग्राफिक्स की तुलना में पृष्ठ के टेक्स्ट पर अधिक केंद्रित करता है।
  • संतुलन केवल दृश्य दृश्य बिंदु से पृष्ठ को अधिक प्रसन्न नहीं करेगा, लेकिन पृष्ठ को पढ़ने और जितनी वस्तुओं आप चाहते हैं उतना आसान होगा। एक अच्छा संतुलन भी पृष्ठ पर वस्तुओं के प्रवाह को बेहतर ढंग से वितरित करने में मदद करेगा।
  • 3
    एक साधारण साइट बनाएं यदि आप सभी अनावश्यक दृश्य तत्वों को निकालकर साइट को साफ़ करते हैं, तो आप सबसे महत्वपूर्ण लोगों को बाहर खड़े होने की इजाजत देंगे। अंतरिक्ष के भ्रम को बनाने के लिए आपको पृष्ठ पर सफेद स्थान छोड़ना चाहिए और इसे नेविगेट करने में आसान बनाना चाहिए।
  • उन पृष्ठभूमि का उपयोग करें जो साइट को अराजक नहीं बनाते हैं आप पृष्ठभूमि के लिए जो पैटर्न और रंग चुनते हैं, वह साइट के समग्र स्वरूप को बदल सकते हैं। कई पैटर्न और ग्राफिक्स से बना पृष्ठभूमि पृष्ठभूमि में विचलित कर सकते हैं। यदि आप पृष्ठभूमि को रंगना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पृष्ठभूमि रंग और पाठ रंग के बीच एक महत्वपूर्ण विपरीत है। लाल या पीले जैसे उज्ज्वल और गहरे रंग के रंगों का उपयोग करते समय सावधान रहें वे आंखों को दबा सकते हैं और पाठ से ध्यान हटा सकते हैं।
  • 4
    उच्च गुणवत्ता वाले स्पष्ट फ़ोटो लें यदि आप अपनी साइट पर फ़ोटो का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे संभवत: सर्वोत्तम गुणवत्ता के हैं इसका मतलब एक बेहतर कैमरा निवेश करने का मतलब हो सकता है।
  • 5
    एक नेविगेशन मेनू बनाएं। आसान नेविगेशन के लिए, आपको आसानी से नेविगेट लिंक के साथ एक टूलबार बनाना चाहिए और उसे एक विशिष्ट क्षेत्र में रखना चाहिए। वेब पर उपयोगकर्ता प्रायः पृष्ठों के ऊपरी या बायीं ओर इन सलाखों को देखते हैं। आपको अपने होमपेज पर एक लिंक नहीं भूलनी चाहिए। यह अक्सर भूल जाता है, लेकिन उपयोगकर्ताओं को अपने होमपेज पर मार्गदर्शन करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • 6
    अपनी साइट के लिए ग्राफिक्स बनाएं यदि आप एक महान कलाकार नहीं हैं, तो आप अपनी साइट के लिए ग्राफिक्स को एक पेशेवर रूप देने के लिए कमीशन कर सकते हैं। इससे पैसे खर्च हो सकते हैं, लेकिन इसका साइट पर एक बड़ा असर होगा।
  • 7
    इन्फोग्राफिक्स बनाएं सोशल मीडिया संदेश बोर्डों को साझा करना और उनका वर्धन करना आसान है। ऑनलाइन साइटें जो आपके द्वारा चुने गए डेटा और मॉडल के आधार पर इन्फोग्राफिक्स बनाते हैं
  • 8
    पॉडकास्ट प्रारंभ करें पॉडकास्ट पाठकों के साथ अपने विचारों और राय साझा करने का एक लोकप्रिय तरीका है वे आपके पॉडकास्ट को सुन सकते हैं जब वे घर नहीं हैं, और आप कुछ भी कमा सकते हैं
  • 9
    एक यूट्यूब चैनल बनाएँ और अपनी साइट पर एक लिंक पोस्ट करें। यदि आपका विषय वीडियो पर ही उधार देता है, तो एक यूट्यूब चैनल बनाने पर विचार करें। आप अपने ब्लॉग पोस्ट में यूट्यूब वीडियो को एम्बेड कर सकते हैं और मार्गदर्शिका कर सकते हैं कि यदि वे और अधिक विवरण पढ़ना चाहते हैं तो वे ब्लॉग साइट पर आपके वीडियो को देख सकते हैं। अगर आपके चैनल प्रसिद्ध हो जाते हैं तो आप पैसे का धन्यवाद भी कर सकते हैं
  • चेतावनी

    • उन लोगों द्वारा बेवकूफ़ मत बनो जो प्रति घंटे हजारों विचारों का वादा करते हैं यदि "आप खरीद" वेब ट्रैफ़िक वे वास्तव में कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन एक कार्यक्रम में अपने यूआरएल को प्रॉक्सी के साथ साथ अपलोड करते हैं। फिर वे कुछ घंटों के लिए कार्यक्रम चलाते हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि कोई आपकी साइट पर हजारों अलग-अलग आईपी पते वाले आगंतुक दिखा रहा है। वास्तविकता यह है कि आपकी साइट आता है "पिंग किया" प्रॉक्सी से, और कोई भी वास्तव में इसका दौरा नहीं करता है। यह पैसे की बर्बादी है
    • वेब पर जनरेटर और अन्य चालें से फंसे मत बनो इन सभी तकनीकों ने कहा "काली टोपी" वे केवल अल्पावधि में काम करते हैं दूसरी ओर, आपके व्यवसाय को दीर्घकालिक कार्य करना चाहिए।
    • कभी भी स्पैम न भेजें इससे पहले कि आप यह जान लेंगे कि आप अपनी विश्वसनीयता खो देंगे और इसके साथ आपकी साइट पर यातायात भी जायेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com