कैसे मुफ्त के लिए आपकी वेबसाइट के आवागमन को बढ़ाने के लिए

कई लोग एक मजबूत विज्ञापन अभियान का उपयोग करके अपनी वेबसाइट लॉन्च करने के लिए बहुत पैसा खर्च करते हैं। हालांकि, कुछ भी खर्च किए बिना भी ट्रैफ़िक का अच्छा स्तर प्राप्त करना संभव है। निम्नलिखित आलेख को जानने के लिए कैसे करें

कदम

1
अपनी वेबसाइट को अनुकूलित करें ताकि यह खोज इंजन की पहुंच के भीतर हो। विभिन्न खोज इंजनों और निर्देशिकाओं (सूचियों) में इसे पंजीकृत करें Google, याहू, पूछो, बिंग, और एमएसएन जैसे प्रमुख खोज इंजनों के अलावा, यह कम-ज्ञात वेब निर्देशिकाओं में पंजीकरण करने के लिए उपयुक्त है अगर आपकी वेबसाइट जितनी संभव हो उतनी जगहों में सूचीबद्ध होती है, यह प्रमुख खोज इंजनों में आपकी रैंकिंग को बढ़ा सकता है
  • 2
    सुनिश्चित करें कि सभी एचटीएमएल टैग्स का शीर्षक, विवरण, हेडर आपकी वेबसाइट के विषय में सही ढंग से संवाद करते हैं - खोज इंजन एल्गोरिदम उन्हें अपनी साइट की कैटलॉग के लिए इस्तेमाल करते हैं और इसे सीधे ट्रैफ़िक कहते हैं।
  • 3
    समर्पित निर्देशिका में पंजीकरण करके और संबद्ध साइटों के मालिकों से संपर्क करके अपने संबद्ध प्रोग्राम के बारे में शब्द फैलाएं
  • 4
    एक ऐसा पेज बनाएं जिसमें एक ही उद्योग में अन्य गैर-प्रतिस्पर्धी साइटों के लिए लिंक की सूची शामिल है लिंक का आदान-प्रदान करने के अपने प्रस्ताव के साथ अन्य साइटों के मालिकों से संपर्क करें आप जो पेज विशेष रूप से बनाया है उसका लिंक जोड़ सकते हैं, और बदले में वे आपकी पोस्ट करेंगे।
  • 5
    मंचों में पोस्ट करें ऑनलाइन चर्चा मंचों पर जाएं जहां आपके लक्षित बाज़ार से संबंधित लोग इकट्ठा करना पसंद करते हैं लोगों के प्रश्नों के उपयोगी जवाब पोस्ट करें, और अपने संदेश के अंत में, आपके नाम के बगल में, अपनी वेबसाइट पर एक लिंक शामिल करें हालांकि अंत में आप इसे ऐसा करना चाहते हैं कि आपका "हस्ताक्षर" इस लिंक के साथ जितनी बार संभव हो, आपको अपने पदों को अधिक मत करना चाहिए अन्यथा फोरम प्रयोक्ता आपको सम्मान नहीं करेंगे, और नतीजतन आपकी साइट पर नहीं जाएंगे।
  • 6
    ब्लॉग में टिप्पणी अन्य लोगों के ब्लॉग देखें जो आपकी वेबसाइट की सामग्री से संबंधित विषयों से निपटते हैं। अधिकांश ब्लॉग आपको चर्चा किए गए मुद्दों पर टिप्पणी जोड़ने की अनुमति देते हैं ब्लॉग विषयों के बारे में स्मार्ट टिप्पणियां जोड़ें, और निश्चित रूप से आपकी साइट पर लिंक छोड़ दें। आपकी टिप्पणी और लिंक हमेशा ब्लॉग साइट पर रहेगा।
  • 7
    एक बनाएं "हस्ताक्षर" आपके मेल के लिए - आपका नाम, आपकी वेबसाइट का पता और एक छोटा लेबल जो मुख्य लाभ का वर्णन करता है। अपना ईमेल प्रबंधन सॉफ़्टवेयर को कॉन्फ़िगर करने के लिए अपने भेजे गए प्रत्येक मेल पर अपने हस्ताक्षर स्वचालित रूप से जोड़ते हैं।
  • 8
    ट्रैफिक एक्सचेंज पर एक नज़र डालें विभिन्न प्रकार हैं, लेकिन मूल विचार मूल रूप से वही है - वेबमास्टर्स के एक समूह का हिस्सा है और एक-दूसरे को ट्रैफ़िक भेजना नेट खोजें "यातायात एक्सचेंज" (यातायात विनिमय) इस प्रकार की सेवाओं को खोजने के लिए
  • 9
    मूल्य का कुछ बनाएँ जो लोग प्रसारित करना चाहते हैं यह उपयोगी जानकारी के साथ एक रिश्ता हो सकता है जो लोगों को दूर करने की अनुमति देता है। या यह एक विशेष, असामान्य प्रकार का वेब पेज हो सकता है, जिससे लोग अपने सभी दोस्तों के साथ बिताना चाहेंगे। जाहिर है, मुंह का शब्द आपके विज्ञापन और आपके लिंक को शामिल करेगा, जो आपकी वेबसाइट के बारे में शब्द प्रसारित करेगा। इसे एक रणनीति कहा जाता है "वायरल"।
  • 10
    अपनी साइट की सामग्री से संबंधित लेख लिखें, जिसमें आपकी वेबसाइट पर आपकी वेबसाइट के लिंक शामिल हैं अपने लेख को उचित निर्देशिकाओं में पोस्ट करें और लोगों को अपने समाचार पत्र और वेबसाइटों में अपने लेख पोस्ट करने दें। आपके लेख नेटवर्क की तरह आग में फैले होंगे लोग उन्हें पढ़ेंगे और आपकी साइट पर आने के लिए आएंगे। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि जो लोग आपके लेख पढ़ते हैं, वे आपको एक विशेषज्ञ मानेंगे, और जब वे आपकी साइट पर पहुंचेंगे तो वे आपके द्वारा खरीदने की अधिक संभावना लेंगे। एक मुफ्त विज्ञापन के लिए बुरा नहीं है
  • 11
    अपनी सामग्री के लिए सटीक कीवर्ड का उपयोग करें खोजशब्दों का कार्य उन नियमों का होना है, जो कि ज्यादातर लोग आपके लेखों को खोजते हैं। Google की निशुल्क शर्तों को देखें और अपने शीर्षक में सबसे अधिक प्रासंगिक में से किसी एक का उपयोग करें - एक वर्णनात्मक शीर्षक जिसे आप तुरंत बता सकते हैं कि यह क्या है अगर यह कई अर्थों के साथ एक शब्द है बहुत सटीक होने की कोशिश करें, इसलिए लेख में कई बार उसी शब्द का प्रयोग करें, जहां वे प्रासंगिक हैं, साथ ही समानार्थक शब्द। इसे ज़्यादा मत करो, या आप गूगल स्पैम की इच्छा के छुटकारा दे देंगे बस, जब आप विषय का वर्णन करते हैं तो प्राकृतिक तरीके से कीवर्ड का उपयोग करें।
  • 12



    यदि आप अपने आप को एक महत्वपूर्ण वाक्यांश पाते हैं जो ऐसी भ्रम पैदा कर सकता है "रक्त लो", दूसरे अर्थ को लिंक करें और इसे पहले पैराग्राफ में लिखें। "यह लेख कॉमिक्स में रक्त नमूनाकरण के बारे में है। इसके बजाय फ़्लाबॉटमी है "रक्त ले लो" चिकित्सा परीक्षाओं या दान के लिए - यहाँ अन्य से संबंधित पृष्ठ है "वापसी" - फिर पृष्ठ पर लिंक को फ्लाबोटमी के बारे में बताएं ऐसा करने पर, भ्रमित लोगों पर अच्छी छाप छोड़ो, जो बदले में इस बिंदु पर भी आपके लेख पढ़ सकते थे अगर उन्हें पता चले या शायद वे भी कॉमिक्स की दुनिया पसंद करते हैं।
  • 13
    एक ई-ज़िन प्रारंभ करें जब भी लोग विज्ञप्ति पढ़ते हैं, तो उन्हें आपकी वेबसाइट पर वापस आने के लिए याद दिलाया जाएगा। सभी ई-ज़िन्स समर्पित निर्देशिकाओं में पंजीकरण करें। एक समाचार पत्र!
  • 14
    अपना ऑनलाइन मंच बनाएं यह एक ऑनलाइन बुलेटिन बोर्ड, चैट रूम या न्यूजलेटर हो सकता है जब लोग एक समुदाय में शामिल होते हैं, तो वे दूसरों के साथ संवाद करने के लिए नियमित रूप से वापस आ जाते हैं।
  • 15
    अपनी वेबसाइट को मुफ्त क्लासिफाइड पर विज्ञापन दें। नेट के आसपास इनमें से बहुत से हैं सबसे लोकप्रिय में आप क्रेगलिस्ट, inetgiant, freeadvertisingforum, और gumtree पा सकते हैं।
  • 16
    मुफ्त सुरक्षित-सूचियों में शामिल हों ये अंडरराइटर्स की सूची से ज्यादा कुछ नहीं है जिन्होंने एक-दूसरे को ई-मेल भेजने और प्राप्त करने का विकल्प चुना है। आप स्पैम की शिकायतों को प्राप्त करने के बारे में चिंता किए बिना ई-मेल भेजकर तुरन्त हजारों लोगों तक पहुंच सकते हैं, क्योंकि उस सूची में से किसी ने उन्हें प्राप्त करने के लिए सहमति दी है।
  • 17
    यहां तक ​​कि माइस्पेस पर एक पृष्ठ बनाने से आपके यातायात में वृद्धि हो सकती है क्योंकि इसमें सैकड़ों लोग हैं जो इसे देख पाएंगे।
  • 18
    अपने वेब पृष्ठों की सामग्री को लगातार अद्यतन करें, जो एक समाचार को समर्पित अनुभाग है, विशेष रूप से खोज इंजन के लिए एक अच्छा सौदा है।
  • 19
    हर बार जब आप अपने ब्लॉग में परिवर्तन करते हैं, और Facebook पर एक प्रशंसक पृष्ठ बनाते हैं तो अपने फेसबुक की स्थिति को अपडेट करें। जब वे पेज में शामिल होते हैं, या आपकी स्थिति पर टिप्पणी करते हैं तो आपके दोस्तों के मित्र इसे देखेंगे।
  • 20
    एक लिंक एक्सचेंज बनाने के लिए अपनी साइट को बड़ी सामाजिक बुकमार्क करने वाली साइटों में सदस्यता लें - यह आपके रैंक को बढ़ाने का भी एक तरीका है।
  • 21
    याहू उत्तर के लिए सदस्यता लें और लोगों की अनुरोधों के जवाब में उपयोगी टिप्पणियां छोड़ें, आपकी साइट के लिंक को और भी उपयोगी युक्तियों के साथ छोड़ दें।
  • 22
    विषय पर रहें यह सब सामाजिककरण, मंचों पर टिप्पणी करना, और सवालों का जवाब देना आपकी साइट के मुख्य विषय से संबंधित होना चाहिए। जितनी करीब आप अपनी साइट की सामग्री के लिए हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि सही लोगों को इसे मिल जाएगा। विषय के निकट आपके सहयोगियों के लिंक हैं, बेहतर उनके लिए होगा जब लोग विषय पर विज्ञापन कर रहे हैं, तब लोग ज्यादा परवाह नहीं करते, क्योंकि यह कष्टप्रद विज्ञापनों के बजाय सुविधा की सूची जैसा है।
  • टिप्स

    • शब्द पास का उपयोग करें अपनी साइट के बारे में उन सभी लोगों के साथ बात करें जिनके बारे में आप जानते हैं।
    • आप जिस भी निशुल्क विज्ञापन का पालन करना चाहते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप ट्रैकिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हैं यह आपको बताएगा कि आपके विज़िटर किससे कनेक्ट हैं, और किस प्रकार के विज्ञापन सबसे प्रभावी हैं
    • यहां पर wikiHow पर प्रारंभ करें पढ़ना "नियमों को तोड़ने के बिना कैसे अपनी साइट को विकी पर विज्ञापन दें"। यदि आप गुणवत्ता की सामग्री प्रदान कर सकते हैं, तो आप दोनों में एक जीत समाधान बना सकते हैं "दिशाओं" जहां आप ज्ञान साझा करते हैं और बदले में प्रचार प्राप्त करते हैं।
    • व्यावसायिक कार्ड बनाएं, जिसमें एक टाइपफेस है "यह कार्ड € 400,000 के बराबर है मुझे इसे साबित करने दो।" तो कार्ड के निचले भाग में आपका वेब पता। ऐसी वेबसाइटें हैं जो आपको मुफ्त में व्यावसायिक कार्ड्स बनाने और प्राप्त करने की अनुमति देती हैं।

    चेतावनी

    • स्पैम के रूप में व्याख्या की जा सकने वाले किसी भी विज्ञापन रणनीति से दूर रहें
    • उन खोजशब्दों के साथ मेटा डेटा का उपयोग करने का प्रयास न करें जिनके पास सामग्री से कोई लेना देना नहीं है क्योंकि Google आपकी रैंक को डाउनग्रेड करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com