कैसे एक व्यापार बाजार के लिए

व्यवसाय का विपणन एक सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक है, जो अपने मालिक के समय लेता है। कई लोगों को यह आश्वस्त है कि यह बहुत जीतने की तरह है, या विज्ञापन देने के लिए और आउटलेट रखने के लिए बड़ी पूंजी रखने की आवश्यकता है। यह वास्तव में सच नहीं है और यहाँ कारण हैं

कदम

1
सबसे पहले, एक यादृच्छिक नाम के बारे में सोचना ही नहीं है, लेकिन एक सेट और अंकित है। अधिमानतः कुछ संक्षिप्त और यादगार समय पर, या जो कि आपके व्यवसाय को कम समय में दर्शाता है एक के लिए ऑनलाइन व्यापार, एक छोटा, सरल और प्रासंगिक यूआरएल विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप कर सकते हैं, तो URL में कीवर्ड शामिल करें - चूंकि खोज इंजन सामग्री के संबंध में वेबसाइट के पते की प्रासंगिकता के लिए उच्च मूल्य देते हैं।
  • 2
     वेबसाइट प्रमुख है क्योंकि ऑनलाइन बाजार तेजी से सोशल मीडिया से जुड़ी आउटलेट्स की ओर बढ़ रहा है। आपको इसलिए यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपकी वेबसाइट का उपयोग करना आसान है और यह Google के खोज इंजनों के लिए सुलभ है। आपको मेटा टैग का उपयोग करने की आवश्यकता होगी जो खोज इंजन को आपकी साइट को लक्षित करना आसान बना देगा। अपने लक्ष्य बाजार में खोज करने वाले खोजशब्दों को ढूंढने के लिए Google उत्पादों का उपयोग करें, इनसाइट्स या रुझान जैसे, और उन्हें अपनी वेबसाइट पर शामिल करना सुनिश्चित करें
  • 3
    फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डलैनल पर सोशल मीडिया प्रोफाइल सेट अप करें, जानकारी के आदान-प्रदान में योगदान करने के लिए प्रयास करें, और आपके दोस्तों, आपके अनुयायियों और आपके संपर्कों को दिलचस्प कहां मिलते हैं। आप उनसे क्या प्राप्त कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें कि आप उनके द्वारा क्या प्राप्त कर सकते हैं। यह आपके व्यवसाय को मुफ्त में बाजार करने का एक शानदार तरीका है, और उन ग्राहकों को ढूंढने के लिए जो आपके व्यवसाय और सेवाओं में रुचि रखते हैं।
  • 4
    खोज इंजन अनुकूलन को वेबसाइट के साथ-साथ काम करना चाहिए। उन लोगों पर भरोसा मत करो जो अपनी साइट को सितारों तक लाने का वादा करते हैं, ऐसा कोई भी नहीं कर सकता है। आप अपनी साइट को महत्वपूर्ण निर्देशिकाओं में रख सकते हैं, जिससे कि मिलान वाले हितों के लोग आसानी से आपको ढूंढ सकें।
  • 5
    प्रिंटिंग आपके व्यापार को बढ़ावा देने के लिए एक शानदार समाधान है। आपके व्यापार के बारे में कहानियां, जो प्रेस में रिपोर्ट की जाती हैं, आपके ब्रांड के एक मजबूत लक्षण वर्णन में ऐसे तरीके से योगदान करती हैं जो विज्ञापन नहीं कर सकते। इसके अलावा, यह बहुत सस्ता है आपको एक महंगे समाचार एजेंसी की आवश्यकता नहीं है, हर कोई अपने समाचार फ़ीड को अनुकूल कीमत पर पोस्ट कर सकता है, और कुछ साइटें इस सेवा को मुफ्त में प्रदान करती हैं आप प्रेस विज्ञप्ति और अन्य दस्तावेजों को पूरा करने और आपके लिए सभी सबसे महत्वपूर्ण मीडिया में वितरित करने के लिए, एक गंभीर और सस्ती प्रेस एजेंसी जैसे पीआरएलओजी से भी पूछ सकते हैं।
  • 6
    ध्रुवीकरण होने से डरो मत उन मुद्दों पर चर्चा करें जो आपके उद्योग को प्रभावित करते हैं, रोचक परिणाम प्राप्त करने के लिए सर्वेक्षण लेते हैं, जिनसे आप कहानियां तैयार कर सकते हैं। सिर्फ यह कह कर कि आपका व्यवसाय शानदार है, जो आप सभी को सुनना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि समाचार पत्र और पत्रिकाएं क्या लिखना चाहती हैं। तो थोड़ा अधिक रचनात्मक होने का प्रयास करें अखबारों, पत्रिकाओं, ब्लॉगों, टीवी साइटों और रेडियो के संपादकीय कवरेज में खोज इंजन के लिए एक उच्च मूल्य है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका व्यवसाय प्रेस की शक्ति के माध्यम से मौजूद है।
  • 7



    खुद को ऑनलाइन प्रस्तावित करें प्रमुख केंद्रों और शहरों में नेट पर मुफ्त में बड़ी संख्या में घटनाएं हैं, और यदि आप सीधे अपने कौशल और व्यापार को बेचने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो नेटवर्क की घटनाओं का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका है, और आपका विश्वास हर दिन अधिक बढ़ेगा व्यापार शो एक बड़ी संख्या में लक्षित ग्राहकों, या संभावित ग्राहकों तक पहुंचने का एक और तरीका है।
  • 8
    मूल्यांकन करें कि क्या अन्य पूरक व्यवसायों या सेवाओं के साथ प्रचार करना है - दोनों को लाभ दे सकता है दूसरों को अपनी साइट से कनेक्ट करने के लिए आमंत्रित करें और ग्राहकों को ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए एक संबद्ध नेटवर्क में शामिल होने पर विचार करें।
  • 9
    अपनी साइट के लिए प्रतिष्ठा बनाते समय और अपने खोज इंजन रैंकिंग में सुधार के लिए लिंक बढ़ते हुए, लक्षित विज्ञापनों (पीपीसी) की संभावना पर भी विचार करें प्रति क्लिक भुगतान (पीपीसी) का बड़ा फायदा है, जैसा कि नाम से पता चलता है, किसी एक व्यक्ति ने आपकी वेबसाइट से जुड़ने के लिए क्लिक किया है, तो एक चेतावनी का भुगतान करने के लिए। लोग आपके उत्पादों और सेवाओं की खोज करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे उपयुक्त विज्ञापन अभियान पोषण करके आपको ढूंढ सकें Google के साथ आरंभ करना बहुत सरल है, और आपकी ऐडवर्ड्स टीम आपको आरंभ करने में मदद करती है।
  • ऐडवर्ड्स और अन्य पीपीसी सिस्टम नीलामी प्रणाली पर आधारित हैं, इसलिए जितना अधिक लोकप्रिय शब्द होगा, उतना ही आपको अपने विज्ञापन को प्रदर्शित करने के लिए भुगतान करना होगा। ऐसे शब्द चुनें जो आला हैं लेकिन महत्वपूर्ण हैं उदाहरण के लिए, "प्रेस एजेंसी" संभवतः "लघु व्यवसायों के लिए कम लागत प्रेस एजेंसी" की तुलना में अधिक महंगा है। यह बहुत अधिक अनुसंधान उत्पन्न नहीं करेगा, लेकिन पीआरएलओजी जैसी कंपनी के लिए, इन उच्च लक्ष्य वाले शब्दों में बड़ी संख्या में मूल्यवान और बहुमूल्य आगंतुक होंगे।
  • 10
    लोगों को अपनी वेबसाइट पर कैसे पता चलता है और यह कहां से आ रहा है की जांच करने के लिए Google Analytics और वेबमास्टर टूल का उपयोग करें। यह आपको समझने में मदद करेगा कि क्या काम कर रहा है या नहीं, और समय के साथ बिक्री में सुधार।
  • 11
    लोगों को तुम्हारे पास आने की प्रतीक्षा न करें, उनके पास जाएं प्रस्ताव प्रोत्साहन, छूट, सीमित ऑफ़र, उत्पाद के नमूने शांत अवधि के दौरान विशेष और अनन्य प्रस्तावों को बनाएं और सोशल मीडिया, प्रिंट और मार्केटिंग में उन्हें विज्ञापित करें।
  • 12
     प्रतियोगियों और बाजार अनुसंधान पर कुछ विश्लेषण करें यदि दूसरों को अच्छा कर रहे हैं, तो उनसे एक उदाहरण लें, यदि वे गलत कर रहे हैं, तो उनमें से सुधार करना सीखें।
  • 13
    अनुसूची। जहां आप जाना चाहते हैं वहां स्थापित करें और आप वहां कैसे जाना चाहते हैं, एक, तीन और पांच साल में। फिर, पहुंचने और प्राप्त लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक चरणों को स्थापित करें।
  • 14
    अपनी गलतियों से सीखना याद रखें, और प्रतिक्रिया के रूप में विफलता पर विचार करें, हमेशा एक सकारात्मक दृष्टिकोण लेना। सब कुछ जानने के लिए एक अनमोल अनुभव है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com