अपने ब्लॉग पर ट्रैफ़िक कैसे बढ़ाएं

ट्रैफ़िक आपके ब्लॉग के सबसे महत्वपूर्ण मानदंडों में से एक है - अधिक लोगों को आपका ब्लॉग मिल रहा है, और अधिक लोग आपके विचारों को पढ़ते हैं। यदि आप तैयार हैं और आप ऑनलाइन समुदाय को अपने ब्लॉग की सराहना करते हैं, तो ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए विभिन्न तरीकों का प्रयास करें। आप अंत में बेहतर सामग्री बनाएंगे, और आप शायद हर दिन दर्जनों नए आगंतुक होंगे।

कदम

विधि 1

सामग्री का अनुकूलन करें
छवि बढ़ाना ब्लॉग आवागमन चरण 1 बढ़ाएं
1
एक वर्णनात्मक और मनोरम शीर्षक चुनें। आपके ब्लॉग का शीर्षक पहली बात है जो आपके पाठकों को दिखाई देगा और उन कारकों में से एक होगा जो खोज इंजन आपके ब्लॉग के बारे में क्या है इसका निर्धारण करते हैं। शीर्षक को दर्शकों को यह समझना चाहिए कि इसके बारे में क्या है। यह याद रखना आसान होना चाहिए, बहुत लंबा नहीं है और अन्य वेबसाइटों के समान नहीं है।
  • इस डोमेन को चुनने पर भी इसे ध्यान में रखें गलत शब्द लोगों को विमुख कर देंगे और एक अनुपयुक्त नाम याद रखना मुश्किल होगा।
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं ब्लॉग आवागमन चरण 2
    2
    ग्राफिक्स के सामान्य लेआउट पर फ़ोकस करें एक ब्लॉग की उपस्थिति और संरचना पहली बात उपयोगकर्ता नोटिस हैं। और, भले ही पोशाक एक भिक्षु नहीं है, फिर भी सामान्य दृष्टिकोण हमेशा एक साइट के लिए मौलिक है। यदि आप चाहते हैं कि आगंतुक अपने ब्लॉग पर बने रहें, तो वे एक आकर्षक पहलू के लिए आकर्षित होंगे - एक बार ब्लॉग के सौंदर्यशास्त्र के लिए धन्यवाद करने के बाद, वे सामग्री को पढ़ने शुरू कर देंगे।
  • एक शीर्षक / शीर्षक बनाएं जो कि ब्लॉग की थीम और सामग्री को फिट बैठता है। एक स्वच्छ और अच्छी तरह से संरचित शीर्षलेख आपके पाठकों के लिए बहुत सारे ब्लॉग कहेंगे और उन्हें अपने पृष्ठों पर रखेंगे।
  • सीमाएं पैलेट रंग की अधिकतम तीन रंगों के लिए रंगों की प्रचुरता के पक्ष में अधिक हो सकता है, जो सामग्री से पाठकों को भी विचलित कर सकता है। कम से कम एक या दो तटस्थ रंग और एक अधिक उज्ज्वल / तीक्ष्ण जोड़ी चुनें।
  • एक छोटा लोगो या छवि बनाएं, जो उचित हो, तो आपके ब्लॉग का प्रतिनिधित्व करती है। कोई भी ब्रांड ब्लॉग को ध्यान में रखना आसान बना देगा और दूसरों को इसे पहचानने में मदद करेगा, जब वे इंटरनेट पर आपका लोगो देखेंगे।
  • छवि बढ़ाना ब्लॉग आवागमन चरण 3 बढ़ाएं
    3
    सामग्री को व्यवस्थित करें यदि आपके पास एक जीतने वाला लेआउट और सामग्री है, तो आपको उन्हें समान मूल्य के संगठन के साथ मिलान करने के लिए निश्चित होना चाहिए। यदि पाठकों को आसानी से वह नहीं मिल सकता है जो वे ढूंढ रहे हैं, तो वे फिर से आपके ब्लॉग पर जाने की संभावना कम होगी और इसे दूसरों के लिए सुझाएंगे। सामान्य लेखों के लिंक के साथ पृष्ठ के शीर्ष पर या कॉलम में एक नेविगेशन बार बनाएं इसके अलावा, एक प्रणाली की स्थापना की टैग जहां आप लेखों या वाक्यांशों के साथ लेखों को वर्गीकृत कर सकते हैं, जिससे आपके पाठकों को खोजना आसान होगा।
  • यदि आप प्रोग्रामिंग में पर्याप्त कुशल हैं, तो अपने ब्लॉग पर एक खोज बार जोड़ें यह आपके पाठकों को अपने ब्लॉग के भीतर लेखों या लिंक्स के पृष्ठों के माध्यम से स्क्रॉल किए बिना खोज करने देगा।
  • प्रत्येक सामान्य लिंक के लिए अधिक विशिष्ट उप-श्रेणियों के साथ अपनी खोज पट्टी के लिए सामान्य श्रेणियां / लिंक बनाएं: आप खोज को तेज़ और आसान बना देंगे
  • इमेज शीर्षक बढ़ो ब्लॉग आवागमन चरण 4
    4
    अपने लक्ष्य पर ध्यान दें हालांकि किसी को भी आपके ब्लॉग में आपका स्वागत है, लेकिन अधिकांश मामलों में केवल एक विशेष लक्ष्य दर्शकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी सबसे लोकप्रिय ब्लॉगों पर एक नज़र डालें जो आपके जैसा दिखाई देते हैं या आपको प्रेरणा देते हैं और उन तरीकों की प्रतिलिपि बनाएँ जिनमें दर्शक सामग्री के लिए तैयार हैं सामान्य और अस्पष्ट की बजाय विशिष्ट सामग्री बनाकर, आप पाठकों को सबसे अधिक रुचि रखते हैं और अपनी सामग्री को लगातार वितरित करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • यदि आप एक फैशन / सौंदर्य ब्लॉग बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके ब्लॉग की उपस्थिति और सामग्री स्पष्ट व्याख्यात्मक है।
  • यदि आप एक व्यापक विषय को कवर करते हैं, तो प्रत्येक विषय के बारे में अधिक विस्तृत सामग्री से निपटने के लिए कई पदों पर विचार करें।
  • इमेज शीर्षक बढ़ो ब्लॉग आवागमन चरण 5
    5
    दिलचस्प चित्र जोड़ें लोग एक दृश्य दृष्टिकोण रखते हैं और आकर्षक चित्रों के साथ लेखों के लिए अधिक आकर्षित होते हैं। यदि आप एक फोटोग्राफर या ग्राफिक डिज़ाइनर हैं, तो अपनी रचनात्मकता का उपयोग करके बनाए गए प्रत्येक पोस्ट की सामग्री के लिए उपयुक्त छवियां तैयार करें यदि आपके पास कलात्मक प्रस्तुति नहीं है, तो वेब से छवियों का उपयोग करें (प्रासंगिक अनुमतियां और आवश्यक अनुमतियां मांगना) और उन्हें अपने लेख में बिखराव।
  • यदि आप अपने स्वामित्व वाली छवियों का उपयोग करते हैं, तो थोड़ा सा ओवरले करें वाटर-मार्क नीचे अपने ब्लॉग के नाम या यूआरएल के साथ। इस तरह, यदि आपकी छवि वेब के लिए चलती है, तो लोगों को पता चल जाएगा कि वे आपकी हैं और आपके ब्लॉग पर एक नज़र डालेंगे।
  • अपनी साइट पर एक छोटा खंड लिखें जो आपकी छवियों के इस्तेमाल को अधिकृत करता है, केवल अपने आलेख या मुख पृष्ठ पर एक रिटर्न लिंक दर्ज करके।
  • बढ़ाना ब्लॉग आवागमन चरण 6 बढ़ाना छवि
    6
    अपनी लेखन शैली को सुदृढ़ करें अब जनता को आपके ब्लॉग के सौंदर्यशास्त्र से आकर्षित किया जाता है, लेकिन आपको वफादारी के निर्माण के लिए उत्कृष्ट सामग्री भी प्रदान करने की आवश्यकता होगी। सामान्य तौर पर, एक हार्दिक टोन ब्लॉग में इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जिसमें शब्दावली को समझना आसान है (जब तक कि वह एक शैक्षिक या विशेषज्ञ साइट नहीं है)। खोज इंजनों (एसईओ अनुकूलन) के लिए इसे अपने लेखन में आम खोज कीवर्ड डालने के लिए ऑप्टिमाइज़ करें यह आपको खोज इंजन में पहला परिणाम देगा और लोगों को आपके पदों को पढ़ने के लिए अधिक इच्छुक बना देगा।
  • हमेशा जांचें कि व्याकरण और वर्तनी सही हैं
  • बिना रुकावट के लंबे पैराग्राफों का उपयोग करने से बचें। लोग शायद पाठ के ब्लॉक पढ़ने पर जोर देते हैं, इसलिए आप बेहतर अपने लेख को छोटे वर्गों, वाक्यों और छोटे पैराग्राफ में बांटेंगे।
  • वह एक व्यक्तिगत और अच्छी तरह से पहचानने योग्य शैली का उपयोग करता है: पाठकों को किसी ऐसे व्यक्ति के चारों ओर गुरुत्वाकर्षण करने में प्रसन्नता होती है जो यादगार और रचनात्मक रूप से लिख सकते हैं
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं ब्लॉग आवागमन चरण 7
    7
    अपने पाठकों को दबाना से बचें जब आप प्रेरणा से परिपूर्ण होते हैं या यदि आपके पास बहुत कुछ कहना है, तो आप उन्हें देखने वाले लोगों के लिए पोस्ट, आरेखण, चित्र और अत्यधिक सामग्री बनाने के लिए सहज हो सकते हैं। प्रत्येक पोस्ट अपेक्षाकृत कम रखने की कोशिश करें, व्यापक सामग्री को एकाधिक और संक्षिप्त लेखों में तोड़ना। साथ ही, चारों ओर से विरोधाभासी छवियों से कई लिंक और विज्ञापन रखने से बचें
  • ध्यान रखें कि आपके पृष्ठ को लोड करने के लिए जितना अधिक समय लगेगा, खोज इंजन के परिणामों पर इसका असर कम होगा: आपके हस्तक्षेप को काफी कम रखने के लिए यह आपके हित में है
  • पुरानी कहावत "कम बेहतर है" वास्तव में ब्लॉग लिखने पर लागू होता है
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं ब्लॉग आवागमन चरण 8
    8
    एक स्थायी सामग्री चुनें। यह मुश्किल हो सकता है और आपके ब्लॉग की शैली पर निर्भर करता है, लेकिन यदि आप कम ट्रेंडी आइटम लिखने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपके पास लंबी दूरी पर बहुत अधिक आगंतुक होंगे। यदि आप एक सनक पर एक पोस्ट बनाते हैं, तो कृपया इसे उस लेख में डालें, जो कुछ महीनों से अधिक लोकप्रिय हो सकते हैं। इस तरह, आप कम से कम भविष्य के ऑडियंस की गारंटी दे सकते हैं, खासकर यदि आपके पृष्ठ को शुरुआत में कई विज़िट मिलें एक विशेष समय पर लोकप्रिय विषय लिखने से पाठकों की संख्या में थोड़ी वृद्धि हो सकती है, लेकिन कुछ हफ्तों के बाद, आगंतुकों में काफी कमी आएगी
  • जैसे लेख "अब क्या हो रहा है" निश्चित रूप से उचित हैं सही उपाय में, लेकिन, यदि आप अपने ब्लॉग पर लगातार और नियमित ट्रैफ़िक चाहते हैं, तो उन्हें न्यूनतम तक सीमित करने का प्रयास करें
  • भविष्य के परिप्रेक्ष्य में लेखन मुख्य रूप से ऐसे फैशन, सौंदर्य, प्रौद्योगिकी और पॉप संस्कृति जैसे मौजूदा रुझान को कवर ब्लॉग के बारे में है
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं ब्लॉग आवागमन चरण 9
    9
    अपने स्वयं के लेखों के लिंक रखो यदि आपके पास पहले से प्रकाशित लेख बहुत अधिक हैं, तो उन्हें अपने नए पदों में एक नया रूप देने में संकोच न करें! आपके पाठकों प्रत्येक लिंक के साथ आपके ब्लॉग में अधिक से अधिक हो जाएंगे और यदि आप अन्य पदों के लिए लिंक प्रदान करते हैं तो और अधिक गहराई में इसे देखने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। अपने लेखन में अपरिष्कृत तरीके से उन्हें सम्मिलित करें, शब्द या वाक्यांशों के लिए रंगीन लिंक डालें, ताकि वे आपके बाकी पाठ को पढ़ने से विचलित न करें।



  • बढ़ोतरी ब्लॉग आवागमन चरण 10 शीर्षक छवि
    10
    नियमित रूप से पोस्ट करें यदि आपके पास बहुत अच्छी सामग्री है, लेकिन एक महीने में केवल एक बार इसे प्रकाशित करें, यहां तक ​​कि सबसे वफादार पाठक आपके अपडेट के इंतजार के टायर होंगे। कम से कम साप्ताहिक लेख प्रकाशित करने के लिए एक नियमित ब्लॉगिंग गतिविधि सेट अप करने का प्रयास करें ध्यान रखें कि जितना अधिक आप पाठकों को आकर्षित करने के लिए अधिक संभावना प्रकाशित करेंगे
  • जब आपके पास गुणवत्ता की सामग्री न हो तब भी पोस्टिंग की गड़बड़ी से बचें एक पोस्ट और दूसरे के बीच समय थोड़ी देर में देरी करना अच्छा है, लेकिन केवल अगर इसका मतलब है कि अधिक महत्वपूर्ण लेख प्रकाशित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 2

    अधिक पाठकों को आकर्षित करें
    छवि बढ़ाना ब्लॉग ट्रैफिक चरण 11
    1
    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें आपके ब्लॉग के रिश्तेदारों और मित्रों के बाहर - अपने ब्लॉग को पढ़ने का प्रचार करने का सबसे प्रभावी तरीका - सामाजिक नेटवर्क के उपयोग में परिणाम। कई खातों को प्रबंधित करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप अलग-अलग साइटों के बीच अपनी उपस्थिति का प्रबंधन करने में सक्षम हैं, तो आप आसानी से पाठकों की संख्या में वृद्धि देख पाएंगे। सोशल मीडिया का उपयोग करने की कोशिश करें जैसे:
    • फेसबुक
    • चहचहाना
    • Pinterest
    • इंस्टाग्राम
    • रेडिट
    • लिंक्डइन
    • गूगल +
    • Tumblr
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं ब्लॉग आवागमन चरण 12
    2
    ब्लॉग समुदाय में भाग लें यदि आप अपनी तरह की अन्य साइट्स के शौकीन पाठक हैं, तो संभवतः आपको यह देखा गया है कि, विशेष रूप से सबसे लोकप्रिय पदों के निचले भाग में, लोग टिप्पणी के बाद अपने ब्लॉग के लिंक होते हैं। टिप्पणी करना आपके द्वारा दुनिया को अपने नाम और अपने विचारों को जानना एक प्रभावी तरीका है, लेकिन अगर आप अपने ब्लॉग के लिंक भी जोड़ सकते हैं, तो आप शायद कुछ पाठकों का ध्यान आकर्षित करेंगे। और यह अच्छा है, क्योंकि जो लोग इस तरह के ब्लॉग को प्राप्त करते हैं वे सबसे वफादार होते हैं: वे एक सुसंगत और स्थायी अनुवर्ती की गारंटी देंगे।
  • अपनी पोस्ट पर क्रिएटिव, अभी तक परिपक्व टिप्पणियां जोड़ें कमज़ोर, उबाऊ या अप्रासंगिक टिप्पणियां लिखना और अपने ब्लॉगों से जोड़ने से पाठकों को भागना पड़ेगा
  • अक्सर और विभिन्न ब्लॉगों पर टिप्पणी करें थोड़ी देर के बाद, अन्य लेखकों ने आपको शुरू करना शुरू कर दिया और सहयोग के लिए आपसे संपर्क करेगा।
  • छवि बढ़ाना ब्लॉग आवागमन चरण 13
    3
    एक ब्लॉगर की मेजबानी करने पर विचार करें यदि आप अपने समुदाय के किसी ब्लॉगर से संपर्क करने में सक्षम हैं, तो उन्हें अपनी साइट पर होस्ट करने के लिए उनसे संपर्क करें। वह अपने ब्लॉग पर अपने दम पर पोस्ट करेंगे, आपको बहुत सारे नए पाठक लाएंगे, जो आपके बारे में कभी नहीं जान सकते हैं। बाद में, आप विनिमय कर सकते हैं किसी को अपने ब्लॉग में पेश करने का निर्णय लेने से पहले, उन प्रश्नों की एक सूची बनाएं, जो आप सोचते हैं कि आप पूछ रहे हैं। पहले ही उसके लिए उल्लिखित एक पोस्ट ढूंढना, आपके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए ज्यादा इच्छुक हो सकता है।
  • यदि आप किसी अन्य ब्लॉगर के साथ दोस्ती में हैं, तो अपने ब्लॉग पर अतिथि के रूप में एक पोस्ट लिखने की पेशकश पर विचार करें। वह आपको उसके लिए कुछ बनाने के लिए कार्टे ब्लैंच भी दे सकता है
  • साक्षात्कार शैली की पोस्ट आम तौर पर सबसे सरल हैं, लेकिन यदि आप जानते हैं कि आप क्या ढूंढ रहे हैं, तो एक और ब्लॉगर आपके लिए पूरी तरह से नई सामग्री तैयार कर सकता है।
  • छवि बढ़ाना ब्लॉग आवागमन चरण 14 बढ़ाएं
    4
    एक अद्यतन सिस्टम सेट अप करें शायद आप पहले से ही यह भी कर चुके हैं - आप जिस ब्लॉग को पसंद करते हैं वह ढूंढें, आप यूआरएल को लिखना भूल जाते हैं और आप इसे फिर से नहीं देख पाएंगे! ऐसा मत अपने पाठकों के साथ! अपने ब्लॉग पर, आप एक न्यूज़लेटर या अपडेट सिस्टम बना सकते हैं जो आपके पाठकों को चेतावनी देता है जब आप एक नया आलेख प्रकाशित करते हैं यह करने का सबसे आसान तरीका है? Bloglovin.com के समान प्रोग्राम का उपयोग करना, जो अन्य उपयोगकर्ताओं को आपका अनुसरण करने की अनुमति देता है और जब भी आप कुछ नया पोस्ट करते हैं तो एक चेतावनी प्राप्त करते हैं
  • एक न्यूजलेटर बनाने के बजाय प्रकाशित प्रत्येक पोस्ट पर भेजा जाता है, उस विज़िटर को भेजने के लिए मासिक अपडेट का विचार करें जो टिप्पणी या साइन अप करते हैं इस तरह आप अनचाहे ईमेल या संदेशों के साथ अपने पाठकों को नहीं बोरेंगे।
  • छवि बढ़ाना ब्लॉग आवागमन चरण 15
    5
    एक विज्ञापन विनिमय बनाएं कई ब्लॉग अन्य ब्लॉगर्स के विज्ञापन के लिए एक कॉलम बनाते हैं, जिनके पास स्वयं की रुचि है ऐसी जगह डालें जिसमें दूसरे ब्लॉग एक विज्ञापन सम्मिलित कर सकते हैं: वे भी शायद आपके पृष्ठ से लिंक करेंगे। विपरीत करें: अन्य ब्लॉगों में मुफ्त या सस्ते विज्ञापन स्थान की खोज करें। अंत में, आप दोनों अधिक पाठकों को प्राप्त करते हैं, वे दोनों कमाते हैं: कोई भी हमें माफ नहीं करेगा, लेकिन आप दोनों को फायदा होगा
  • यदि आपने कभी अपने ब्लॉग पर विज्ञापन नहीं होस्ट किया है, तो आप और अधिक ब्लॉगर्स को आकर्षित करने के लिए पहले महीने का परीक्षण कर सकते हैं
  • एक ब्लॉग जितना अधिक लोकप्रिय होगा, उतना ही उस पर विज्ञापन देने की लागत। जब आप लोकप्रियता प्राप्त करते हैं, तो कम से शुरू करें और अधिक महत्वपूर्ण साइटें चालू करें।
  • आप अन्य ज्ञात साइटों पर विज्ञापन देने के लिए भुगतान कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत महंगा हो सकता है और निश्चित रूप से शुरु करने वाले ब्लॉगर्स के लिए निश्चित रूप से सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं ब्लॉग आवागमन चरण 16
    6
    अन्य ब्लॉगर्स का ध्यान रखें और उनसे संपर्क करें कभी-कभी, अन्य ब्लॉग पढ़ने के लिए, आप देखेंगे कि वे एक पोस्ट या एक लेखक का उल्लेख करते हैं जो वे प्रशंसा करते हैं। ऐसा करने के बाद, उद्धृत लेखक आम तौर पर मूल संदेश को आम तौर पर एक मान्यता के रूप में प्रकाशित करेगा। यदि आप वास्तव में एक विशेष व्यक्ति या ब्लॉग से प्रेरित हैं, तो उन्हें अपनी साइट पर लिंक करें और ईमेल भेजें या लेखक को टिप्पणी करें। यह स्पष्ट किया जाएगा कि आपने इसे देखा है और आपको कम से कम एक और पाठक होगा।
  • अपने पसंदीदा ब्लॉगों की सूची तैयार करने और लिंक्स रखने की संभावना पर विचार करें: आप संभावना की वृद्धि करेंगे कि लेखकों ने आप का उल्लेख किया और उनके ब्लॉग पर उन्हें सूचीबद्ध किया।
  • यदि आप किसी ब्लॉग के संदर्भ में आपको आराम से प्रकाशित नहीं करते हैं, तो लेखक से संपर्क करने और उसे निजी तौर पर बताएं। हालांकि, वह इस तथ्य की सराहना करेंगे कि आपने उनसे संपर्क किया है और संभवत: आपके ब्लॉग को पढ़ना भी शुरू कर देंगे।
  • इवेंट शीर्षक ब्लॉग ट्रैफिक चरण 17
    7
    सही समय पर प्रकाशित करें यदि आपका ऑडियंस 50 वर्ष से अधिक वयस्क पुरुष है, तो शायद आधी रात को नई सामग्री पोस्ट करने के लिए स्मार्ट नहीं होगा। उसी तरह, यह साल के पहले दिन को प्रकाशित करने के लिए उपयोगी नहीं होगा कि नए साल के लिए सजावट कैसे तैयार किया जाए। अपडेट को पोस्ट करने के लिए एक तिथि और समय चुनते समय हमेशा अपने लक्ष्य और सामग्री का ट्रैक रखें
  • एक विशेष तिथि को संदर्भित करने वाले पोस्ट कई हफ्तों को अग्रिम में निर्धारित किया जाना चाहिए। घटनाक्रम आने से पहले पाठकों को आपके लेख को पढ़ने के लिए इतने समय मिलेगा।
  • यदि आप नियमित आधार पर प्रकाशित करते हैं, तो एक ही समय में इसे करने का प्रयास करें। इस तरह तुम्हारा अनुयायियों उन्हें पता चल जाएगा कि आपके अपडेट की कब की उम्मीद है और वे उन्हें याद दिलाए बिना अपने ब्लॉग पर जाने में सक्षम होंगे कि यह किया गया है।
  • टिप्स

    1. पता लगाएँ आपके विज्ञापन का तरीका अपने ब्लॉग को उन इंटरनेट साइटों पर प्रचारित करने का प्रयास करें जिनके विज़िटर को आपकी सामग्री में रुचि हो सकती है। यदि आप एक पोस्ट लिखते हैं जो आपको लगता है कि कृपया अपने दोस्त को खुश कर दें, तो उन्हें बताएं आप उस फोरम के अनुसार अपने हस्ताक्षर का अनुकूलन भी कर सकते हैं जहां आप इसे दर्ज करते हैं। यदि आप बागवानी में एक विशेषज्ञ हैं और एक मंच पर लिखते हैं, जहां आप गुलाब के बारे में बात करते हैं, तो अपने हस्ताक्षर को उसी फूल से संबंधित आपके सर्वोत्तम लेखों के लिए लिंक दें।
    2. लेख की सामग्री के रूप में, ऐसे विषय चुनें, जो वास्तव में आपके हित में है ब्लॉग पर आने वाले आगंतुकों की एक सतत स्ट्रीम प्राप्त करने में समय लगता है: आपको ऐसे विषय को चुनना होगा जो आपको बहुत खुश कर देता है, भले ही आपको लगता है कि इसके पास बहुत अधिक अनुवर्ती नहीं होगा यदि आपको पता नहीं है कि आप किस विषय से काम कर रहे हैं, तो शुरुआती शिखर के बाद, ट्रैफ़िक जल्दी से गिराएगा और आप एक ब्लॉग के साथ गैर-मौजूद ट्रैफिक से समाप्त हो जाएंगे, जहां आपको लिखित में कोई दिलचस्पी नहीं होगी।
    3. यहां तक ​​कि अगर सभी ब्लॉगर्स ऐसा नहीं करते हैं, तो एक खरीदने पर विचार करें आपके डोमेन नाम: आप अपने ब्लॉग को खोजने में आसान बना देंगे और आपके पास एक और अधिक पेशेवर टोन होगा "Sitename.sitohost.com" की तुलना में "Nomesito.com" को याद करना आसान है: एक छोटा यूआरएल आपके यातायात वृद्धि को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा।
    4. अपने "प्रतियोगिता" से अवगत रहें ध्यान में रखते हुए कि आपके जैसे अन्य ब्लॉग क्या ऑफर करते हैं, आप अपनी साइट को अनूठा बनाने की पहचान करने में सक्षम होंगे।

    चेतावनी

    1. अन्य साइटों का सम्मान करें लोगों को नाराज होता है जब कोई व्यक्ति केवल अपनी साइट का उपयोग किसी अन्य को बढ़ावा देने के लिए करता है। यदि आप अलग-अलग ब्लॉगों पर लिखते हैं, तो तर्कसंगत तरीके से उन लेखों पर टिप्पणी करें, जो आपको दिलचस्प लगता है। यदि यह एक मंच है, तो नियमों को पढ़ें और चर्चा में भाग लें। अपनी साइट पर लिंक पोस्ट करने में सक्षम होने के लिए पोस्ट न करें!
    2. स्पैम न करें लोगों को समझें कि आपका ब्लॉग मौजूद है, लेकिन इसे अपनी साइट पर जाने के लिए मजबूर न करें यदि वे आपको स्वयं-प्रचार बनाने से रोकते हैं, तो आग्रह न करें और निराश न करें!
    3. यदि आप ब्लॉग पर अपने व्यक्तिगत घटनाओं पर चर्चा करते हैं, तो सावधान रहें कि आपने कौन सी जानकारी साझा की है। आपको विवरण शामिल नहीं करना चाहिए जो पाठक को आपसे संपर्क करने की अनुमति दें। यदि आप अपने परिवार और दोस्तों से बात करने जा रहे हैं, किसी को परेशानी या शर्मिंदा रखने के लिए छद्म नाम का प्रयोग करने की कोशिश करें।
    4. जो दूसरों के द्वारा उत्पादित किया गया है चोरी न करें आपको केवल उस सामग्री को प्रकाशित करना चाहिए जो आप स्वयं ही करते हैं। यदि आप ऐसी चीज़ों का उपयोग करते हैं जो आपकी नहीं है, जैसे कि एक छवि, आप उचित क्रेडिट देते हैं और अनुमति के लिए पूछते हैं। चोरी सामग्री को बदनाम करने और पाठकों को खोने के लिए सबसे तेज़ तरीके हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com