एलुक्यूबेशन को कैसे बचाना है

तनाव के समय, लोग अलग तरह से प्रतिक्रिया करते हैं एक सामान्य प्रतिक्रिया यह है कि ऐसी स्थिति का बहुत अधिक या अधिक विश्लेषण करें, जो निम्न प्रकार की मानसिक थकान से भी बदतर हो जाता है।

सामग्री

कदम

जीवित रहने वाली छवि जीवित रहने के चरण 1
1
इस लेख को पढ़ना बंद करो! एक ट्यूटर के लिए शुरू करने के बजाय एक असामान्य तरीका है, लेकिन अगर आप इसे पढ़ रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप संभवतः "हाइपर-विश्लेषण" के रास्ते में हैं।
  • छवि जीवित रहने के लिए शीर्षक से बचें चरण 2
    2
    सब कुछ लिखें यह एक संरचित लेखन नहीं है, यह पर्याप्त है कि यह अखबार पर है छवि अप्रिय है, लेकिन आपको मानसिक रूप से `उल्टी` की आवश्यकता है कलम में अपना हाथ डालने की तरह अपनी गले में अपनी उंगलियां लगाइए। एक बार जब आप सब कुछ लिखने की ज़रूरत होती है, तो आप पाएंगे कि विषयों का मॉडल लगातार दोबारा गौर किया जाता है और विपक्ष को थोड़ा कम कर दिया जाता है शायद आज रात आप भी अच्छी तरह से सो सकते हैं।
  • छवि जीवित रहने के लिए शीर्षक से बचें चरण 3
    3
    मत सोचो कि तुम पागल हो। आप केवल एक ही नहीं हैं अन्य लोगों को लग रहा है और शांत हो सकता है, लेकिन एक अच्छा मौका है कि बंद दरवाजों के पीछे ये लोग अपने आप को एक बहुत ही गर्म आंतरिक बातचीत के अधीन कर रहे हैं। यह स्वाभाविक है, चाल को विचारों के असंगत सर्पिल में नहीं आना और सही परिप्रेक्ष्य रखने की कोशिश करना है।
  • छवि शीर्षक से बचें जीवित रहने के लिए चरण 4
    4
    ऐसा कुछ करो जिससे एकाग्रता की आवश्यकता हो। न चलें, न चलें, न चलें - यह ऑटोपिलॉट को लगाने और दी गई स्थिति के लिए और इसके खिलाफ तर्कों के बारे में सोचना शुरू करना आसान होगा। एक यंत्र खेलते हैं, जर्मन बोलना सीखना, एक प्रतिस्पर्धी टीम खेल खेलते हैं, कुछ भी जो मस्तिष्क को सक्रिय रूप से संलग्न करना ज़रूरी है।
  • छवि जीवित रहने के लिए शीर्षक त्याग शीर्ष 5
    5
    काली रंग के बारे में सोचें यदि आप बिस्तर में झूठ बोल रहे हैं और आपका मस्तिष्क पावर लाइन की तरह गुलजार कर रहा है, तो अपने आप को शून्य में सोचने का प्रयास करें, आप अपने मस्तिष्क को कंप्यूटर की तरह बदल रहे हैं ... या अगर वह काम नहीं करता, तो केवल काले रंग के बारे में सोचने का प्रयास करें!
  • छवि शीर्षक से बचें जीवित रहने के चरण 6
    6



    कुछ टॉक शो का पालन करें, संगीत को न सुनो यदि यह एक पूरा संबंध है जो आपको बहुत अधिक विचार कर रहा है, तो संगीत सुनना अक्सर सबसे खराब बात हो सकती है टॉक शो का चयन करें, ऐसा कुछ जो आपके मन में संलग्न होता है, उसके कारण आपको कुछ भुगतना पड़ता है। यदि आप बोनी टायलर की कुल ग्रहण की बात सुन रहे हैं या सिनाद ओ`कॉनर की कुछ भी आपसे तुलना कर रहे हैं, तो स्टीरियो बंद करें
  • छवि शीर्षक से बचने के लिए ओवरवेंकिंग चरण 7
    7
    शराब से बचें बस इसे पी लो मत यह एक शामक है और इस बात पर कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसके बारे में क्या सोचते हैं, आपके सिर में जो बड़े निष्कर्ष निकलते हैं वह सबसे अस्थिर होगा।
  • छवि शीर्षक से बचें जीवित रहने के चरण 8
    8
    समय पर समय दें हां, यह एक भयानक क्लिच है, लेकिन समय सबसे बड़ी हीलर है चाहे वह काम पर बॉस का एक व्याख्यान या प्यार में होने के परीक्षण और कष्टों की स्थिति में हो, हालात समय के साथ कम भारी हो जाएंगे इसे और अधिक का विश्लेषण करने से कुछ भी हल नहीं होगा, यह केवल गति को धीमा करने के बजाय समय धीमा कर देगा
  • छवि शीर्षक से बचने के लिए ऊपर की ओर बढ़ने के चरण 9
    9
    संतुलित तरीके से अपने दोस्तों से बात करें। किसी के साथ आप की स्थिति के बारे में किसी से बात करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपके मित्र भी संवेदनशील हो सकते हैं और आपने इस स्थिति का दोबारा विश्लेषण किया है। यह आपको आत्म-दया की ओर ले सकता है अपने दोस्तों के बारे में सोचें कि वे क्या कहते हैं और वे आपसे कड़ाई से बात करते हैं - उनकी सलाह कीमती है और नकारात्मक विचारों को दूर करने में आपकी सहायता कर सकते हैं!
  • जीवित रहने वाली छवि शीर्षक शीर्ष 10
    10
    अपने आप पर हँसते हैं सबसे अधिक संभावना है कि आप वास्तव में वास्तव में उससे बड़ा प्रश्न बना रहे हैं! आपका बॉस संभवत: क्रोधी राक्षस नहीं है जैसा कि आप उसे पेंट करते हैं - आप अपने साथी के साथ झगड़ा हुआ शायद संभवतः `स्वर्ग और नरक` के बीच की लड़ाई नहीं है जिसे आपने अपने दिमाग में बनाया है। बाहरी पर्यवेक्षक की आंखों के माध्यम से समस्याओं को देखें और मूल्यांकन करें कि दुनिया का अंत वास्तव में करीब है या नहीं।
  • जीवित रहने की छवि शीर्षक शीर्ष 11
    11
    बार-बार विश्लेषण करना और बहुत ज्यादा सोचना वास्तव में कमजोर पड़ने वाली हो सकती है
  • टिप्स

    • एक नोटबुक और पेन प्राप्त करें
    • आप अनिवार्य रूप से अपने आप को `बुरा पुलिस` होगा अपने आप पर कठिन होना बहुत आसान है अपने आप को एक ब्रेक देने का प्रयास करें
    • मीडिया से एक ब्रेक ले लो मीडिया का समर्थन सुंदर, उपयोगी और दिलचस्प है - हालांकि, यदि आप बहुत ज्यादा सोचने के लिए तैयार हैं तो वे दोधारी तलवार बन सकते हैं।
    • कुछ लोग जो अपने एथलेटिक प्रदर्शन के बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं, उनका मानना ​​है कि वे इशारे को अच्छी तरह से प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं या वापस गिर सकते हैं और नीचे स्क्वायर हो सकते हैं। इस जाल में मत आओ! आपको लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं, और आप सफल होंगे - दर्द और परेशानी गायब हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com