कुछ महत्वपूर्ण चीरने के बाद कैसे शांत हो जाओ

आप गलत थे आपके पास एक बड़ी जिम्मेदारी थी और आपने गलती की है अब ऐसा लगता है कि समस्या अपूरणीय है, और आपको जवाब देना होगा। आपके दिमाग को खोने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

कदम

1
सुनिश्चित करने के लिए जांचें: स्थिति वास्तव में अपूरणीय है? आप अभी भी कुछ कर सकते हैं, या कानूनी तकनीकी का लाभ उठा सकते हैं। यह संभवत: मामला नहीं है, और इस लेख के बाकी हिस्सों से आपको इसके परिणामों से निपटने में मदद मिलेगी।
  • 2
    गुस्सा भी है आंसू पाने की कोशिश करो यह प्रक्रिया स्वाभाविक है और आप इससे बच नहीं सकते। रो रही हार्मोन भी रिलीज़ करता है जो आपको आराम कर सकता है और आपको धीमा करने और अपनी स्थिति को अधिक विश्लेषणात्मक रूप से विचार करने की अनुमति दे सकता है। यदि आप रोना नहीं चाहते, तो दिल की धड़कन धीमा करने के लिए नियंत्रित श्वास का उपयोग करें।
  • 3
    दस बार इस वाक्य को दोहराएं: "जीवन पागल है, लेकिन मैं समझदार हूं"। इसे स्वयं के पक्ष में रखें जब समस्या शुरू हुई तो आपको आशा हो सकती थी कि आपने अपना दिमाग खो दिया है, सपना देखकर या मतिभ्र दुर्भाग्य से, हालांकि, यह मामला नहीं है। आपको यह समझना होगा कि आप अभी भी अपने कार्यों का मालिक हैं परिस्थितियां अप्रिय हो सकती हैं, लेकिन आप अभी भी हैं। चरण 4 पर जाएं जब आप अपने आप पर नियंत्रण हासिल कर लेंगे।
  • 4
    सबसे खराब स्वीकार करें यहां तक ​​कि जो कुछ भी हुआ है, वह एक तबाही है, आपको यह सोचने के लिए खुद को तैयार करना होगा कि निकट भविष्य में कितना भयानक जीवन होगा। उदास विचारों के लिए कमरा छोड़ दो आप ने जो किया उसके परिणामस्वरूप अकेले मरने की कल्पना करो। कल्पना कीजिए कि आपके सभी पसंदीदा चीजें आप से चोरी हो गई हैं ये विचार स्वाभाविक हैं, और आप उनसे बचने में सक्षम नहीं होंगे, भले ही आपने कोशिश की इस चरण में कुछ मिनट लें, और जब आप कर लें तो चरण 5 पर जाएं।
  • 5
    एक नई योजना का अध्ययन करें जैसा कि आप समझ सकते हैं, यदि जीवन जीने की कोशिश की तो जीवन गुलाबी नहीं होगा जैसा कि आप गलत नहीं थे। आपके द्वारा पहले किए गए जीवन को भूलना शुरू करें यह अतीत का हिस्सा है अब अपने अन्य विकल्पों का विश्लेषण करें आपके द्वारा हाल ही में किए गए सभी चीजों की सूची करने का प्रयास करें देखते हैं? आप जीवन में बहुत कुछ कर सकते हैं हमेशा एक छोटी सी मौका है कि आप कुछ नई चीज़ों पर काम करना शुरू कर सकते हैं, अगर आपकी असफलता को भूल जाए
  • 6



    अपनी विफलता के बारे में मत सोचो। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको यह नाटक करना है कि ऐसा नहीं हुआ है: आपको बस यह समझना होगा कि जीवन में कुछ और है जीवन विशाल है आपके पास पहले से बहुत रुचि थी और अब आपके पास केवल एक कम होगा
  • 7
    विवरण के बारे में सोचो जिस चरण में आप सब कुछ बर्बाद करने के बारे में शिकायत कर सकते हैं वह खत्म हो गया है। अब आपकी नौकरी सफलता फिर से शुरू करना है आपको उसी फ़ील्ड में फिर से शुरू करने की ज़रूरत नहीं है जो आपने गलत किया था। सभी चीजों के बारे में सोचें जो आप कर सकते हैं आप यह भी सोच सकते हैं कि आज रात आप क्या खा रहे हैं छोटे विवरणों की योजना भी शुरू करें
  • 8
    दो घंटे शरीर की लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया हार्मोनल है, इसलिए आपको इस चरण को पारित करने के लिए इंतजार करना होगा। आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जिसके लिए त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता है, लेकिन यह शायद नहीं है आप शायद सोचते हैं कि आपको तुरंत क्षति की जांच करना चाहिए। देखते हैं? लड़ो या बच आपके पास अपने निपटान में कम से कम दो घंटे रहने का एक अच्छा मौका है। कुछ खोजें जो आप अकेले, चुप्पी में और बिना बहुत आगे बढ़ने के लिए, लिखे, एक सॉलिटेयर या वैक्यूमिंग कर सकते हैं। आपके शरीर से पता चलता है कि आप मैराथन को वेंट करते हैं या चलाते हैं: इसे सुनें मत। दो घंटे बाद, आपको बहुत शांत महसूस होगा।
  • 9
    अन्य लोगों से बात करें आप सोच सकते हैं कि आपको इसे अभी करना है, लेकिन अक्सर यह इतना उपयोगी नहीं होगा आपके दो घंटे के ब्रेक से पहले, आप इतनी घबराए हुए थे कि आप पहले व्यक्ति को जो आप से मिलना चाहते हैं अब जब आप अधिक आराम कर रहे हैं, किसी से बात करने की कोशिश करें कि अब से कैसे व्यवहार करें। अपनी ज़िंदगी कितनी मुश्किल है, इस बारे में बात न करें: यह अतीत का हिस्सा है।
  • 10
    आगे बढ़ो कुछ ऐसा करें जो आपको खुश महसूस कर सकें, यहां तक ​​कि थोड़े ही।
  • टिप्स

    • इस प्रक्रिया के दौरान लोगों से बचें आपका एड्रेनालाईन प्रतिक्रिया आपको एक खराब वार्ताकार बना देगा।
    • अपनी स्थिति से संबंधित कुछ नहीं लिखने की कोशिश करें लेखन एक ऐसी प्रक्रिया है जो पूरी तरह से आपको शामिल करेगी और आपको नियंत्रण को हासिल करने के लिए आवश्यक समय के लिए अपनी स्थिति से विचलित कर सकती है।
    • यदि आप सामग्री या ऑब्जेक्ट के लिए आराम करने के लिए किसी सामग्री ऑब्जेक्ट पर भरोसा कर रहे हैं, तो समय बर्बाद करना बंद करो। ये चीजें कुछ भी हल नहीं करती हैं। सीने की समस्या का सामना करें
    • शारीरिक गतिविधि मदद नहीं करता है कुछ लोगों को लगता है कि यह उपयोगी है, लेकिन ज्यादातर मामलों में जब आप नाराज़, गुस्सा और सदमे में होते हैं, तो सबसे अच्छी बात बैठ जाती है और अभी भी बनी रहती है

    चेतावनी

    • समझने के लिए जब कुछ भी नहीं छोड़ा जाता है, तो यह आसान नहीं है, और यह विशेष स्थिति पर निर्भर करता है। जब कोई स्थिति अपूरणीय है तो निर्णय लेने के लिए अन्य लोगों पर भरोसा मत करो लोग अक्सर आपको झूठी उम्मीदें देते हैं, जो आपकी असफलता को नहीं रोकेंगे।
    • यदि आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया है, तो उसके निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें
    • यदि आप मुट्ठी के साथ कुछ मारकर अपनी हताशा को उतारना चाहते हैं, तो ऐसा मत करो। आप केवल अपने आप को चोट पहुंचाएंगे और आप बेहतर महसूस नहीं करेंगे। वही सभी भौतिक प्रतिक्रियाओं पर इस प्रकार की स्थिति पर लागू होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com