अपने वजन के लिए खोजों को खोजने के लिए कैसे रोकें

आपको अपने शरीर की वजह से कभी भी दोषपूर्ण नहीं होना चाहिए। याद रखें कि आपका मूल्य और आपकी गरिमा शेष सुई द्वारा इंगित संख्या पर निर्भर नहीं करती है। यदि आप शर्म की बात या डर के साथ वज़न घटाने के उपचार शुरू कर रहे हैं, तो यह संभावना है कि कुछ समय बाद आप सभी पाउंड अर्जित करेंगे जो आपने फिर से निपटाया है। वजन कम करना एक ऐसा मिशन है जिसमें मन और शरीर दोनों शामिल हैं इसलिए, मनोवैज्ञानिक मार्ग का सामना करने के लिए पर्याप्त रूप से अपने आप को तैयारी करना जिससे आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलेगी, आपको समय के साथ संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक अवसर मिलेगें और आप के लिए खुद को स्वीकार करेंगे।

कदम

भाग 1

वजन कम करने के लिए मानसिक रूप से तैयार करें
आपका वज़न कदम 1 के लिए स्पीप्स बनाना एक्सपीस शीर्षक वाला इमेज
1
अपने वजन घटाने के बारे में एक डायरी रखें। कुछ शोध के अनुसार, जब लोग एक डायरी में अपने व्यवहार को रिकॉर्ड करते हैं तो वजन कम करने की कोशिश करने वाले लोग अधिक दीर्घकालिक सफलता प्राप्त करते हैं। वास्तव में, यह एक उपकरण है जो आपको अपने शरीर पर ज़िम्मेदारी और नियंत्रण की भावना प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • वजन कम करने के लिए आवश्यक सभी आवश्यक उपायों को लेने से पहले आप अपनी डायरी शुरू कर सकते हैं। आप वजन कम क्यों करना चाहते हैं? जब स्थिति जटिल हो जाती है तो आप हार मानकी मानसिक रवैये से कैसे निपटते हैं? आप बहाने बनाने के जोखिम से बचने की कैसे योजना बना रहे हैं?
  • सभी व्यंजन और स्नैक्स लिखें जो आप खाते हैं, लेकिन दिन के समय में आप उनका उपभोग करते हैं। इस तरह से आप यह देख पाएंगे कि आप पूरे दिन भोजन योजना का पालन कैसे करते हैं। क्या आपने एक नई नुस्खा की कोशिश की है जिसे आपको बहुत पसंद है? क्या आपको एक स्वस्थ स्नैक मिला है जिसे आप अपने साथ काम करने के लिए ले जा सकते हैं? नोट लें
  • किसी भी प्रकार के व्यायाम को आप दिन के दौरान लिखें। सटीक रहें यदि आप जिम में गए, तो लिखिए कि आप किस मशीन को प्रशिक्षित करते हैं (जैसे कि रोवर या अण्डाकार ट्रेनर) और कितनी देर तक आप उन्हें इस्तेमाल करते हैं
  • भय, चिंताओं और सफलताओं को भी वर्णन करें वजन कम करते समय आपको सामना करने वाली कठिनाइयों के बारे में खुद के साथ ईमानदार रहें।
  • हर शाम को डायरी को अद्यतन करने के लिए आदी आपको अपने दिन को पुनर्विचार करने के लिए एक समय निर्धारित करना चाहिए और उस ईवेंट को दर्ज करना चाहिए, जिसने इसे अपनी डायरी में वर्णित किया है।
  • खुद के साथ बहुत कठोर मत बनो डायरी को केवल अपने दैनिक जीवन का रिकॉर्ड होना चाहिए: इसलिए, इसे अपडेट करने के लिए कोई सही या गलत तरीका नहीं है। यदि आप शुक्रवार की रात को एक पिज्जा खाते हैं तो शर्मिन्द नहीं रहें सब कुछ ईमानदारी के साथ और बिना शर्मिंदगी के निशान।
  • आपकी वज़न चरण 2 के लिए स्पीप्स बनाना एक्सपीस नामक छवि
    2
    छोटे और प्राप्त लक्ष्य निर्धारित करें शायद आपका मुख्य लक्ष्य 25 किलोग्राम कम करना है या जीन्स के एक निश्चित आकार पहनने में सक्षम है। हालांकि, ध्यान रखें कि, भारी या अवास्तविक लक्ष्य निर्धारित करके, अक्सर किए गए सभी प्रयासों को बर्बाद करने का जोखिम होता है बल्कि, अपने वजन घटाने कार्यक्रम को शुरू करने के लिए, छोटे और आसानी से प्राप्त लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • आप एक लक्ष्य है कि के लिए अत्यधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं है, भोजन के मुख्य पाठ्यक्रम के लिए एक सलाद जोड़ने सेट करते हैं, यह एक बहाना खोजने के लिए की तुलना में इस निर्णय के प्रति वफादार रहने के लिए नहीं और अधिक कठिन हो जाएगा जब एक बड़ा लक्ष्य और अवास्तविक तय, बस एक खाने का मन सभी सप्ताह लंच के लिए सलाद।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप आम तौर पर पीते हुए पेय पीते हैं, तो उन्हें अपने आहार से सप्ताह में तीन दिनों के लिए समाप्त करने का प्रयास करें यदि आप धीरे-धीरे इसका इस्तेमाल करते हैं, तो सफलता की संभावनाएं आपके द्वारा स्थायी रूप से इसे देने का प्रयास करने से अधिक होगी।
  • यदि आपने कभी खेल नहीं किया है, तो हर दिन धीरे-धीरे अपना काम बढ़ाएं। जब आप काम से घर आते हैं या लिफ्ट का उपयोग करने के बजाय कार्यालय की सीढ़ियों पर चलते हैं, तो आप अपने पड़ोस में चल सकते हैं।
  • आपका वज़न स्टेप 3 के लिए स्टॉप करना एक्सपोज़्स शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने आप को दया करो अक्सर शरीर का वजन न केवल एक शारीरिक समस्या है, लेकिन अक्सर यह शर्म की बात, अपराध और कम आत्मसम्मान की भावना से जुड़ा होता है। वजन कम करने के विचार भावनाओं के इन प्रकार से प्रभावित होता है, तो यह, चिकित्सा संज्ञानात्मक व्यवहार का उपयोग करने से आप अपने आहार को बदलने और शारीरिक गतिविधि कर आदत हो के रूप में बेहतर होगा।
  • अपने व्यक्ति के बारे में हर रोज सकारात्मक प्रतिक्रिया दें हर दिन दर्पण में देखो और कम से कम एक बात का उल्लेख करें जो आपको दिखाई देने वाली छवि के बारे में पसंद है। एक औंस को खोने से पहले, आपको तुरंत अपने शरीर से शांति मिलनी चाहिए।
  • अन्य लोगों की उपस्थिति में अपने वजन के बारे में नकारात्मक टिप्पणियां व्यक्त करना बंद करें आपको विशेष रूप से अपने बच्चों के सामने ऐसा करने से बचना चाहिए, क्योंकि यह रवैया नकारात्मक रूप से अपने आत्मसम्मान को प्रभावित कर सकता है और अंततः विकारों के विकास के लिए आगे बढ़ सकता है।
  • अपने वजन के चरण 4 के लिए रोकना जारी करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने चिकित्सक से बात करें यदि आप एक स्थायी आहार या एक मांग की कसरत का पालन करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको हमेशा सबसे पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए यह संभावना भी हो सकती है कि वजन घटाने के कारण कुछ भौतिक समस्या से संबंधित हैं। कुछ में शामिल हो सकते हैं:
  • थायरायड रोग हाइपोथायरॉडीजम के मामले में, शरीर में जमा होने वाले वसा को प्रभावी रूप से जलाए जाने के लिए पर्याप्त मात्रा में थायराइड हार्मोन उत्पन्न करने में असमर्थ है।
  • हार्मोनल परिवर्तन जीवन के कुछ चरणों में हार्मोन के स्तर में बदलाव आ सकता है, जिससे वजन में वृद्धि हो सकती है। कुछ उदाहरणों में शामिल हैं: गर्भावस्था, रजोनिवृत्ति और यौवन कुछ मामलों में, हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी लक्षणों से राहत देने के लिए निर्धारित किया जा सकता है
  • गंभीर तनाव यदि आप निरंतर स्थिति में चिंता और तनाव में हैं, तो आपका शरीर कोर्टिसोल नामक एक पदार्थ का उत्पादन कर सकता है। इन मामलों में, भोजन योजना और एक शारीरिक गतिविधि कार्यक्रम के अतिरिक्त, आपका डॉक्टर इस हार्मोन के उत्पादन को कम करने के लिए कुछ तरीकों की सिफारिश कर सकता है।
  • पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि सिंड्रोम (पीसीओएस) संयुक्त राज्य में 5 मिलियन से अधिक महिलाओं को इस बीमारी से पीड़ित है जो हार्मोनल असंतुलन का कारण बनता है। लक्षणों में मासिक धर्म, मुँहासे, वजन घटाने और गर्भधारण में कठिनाई के दौरान अनियमित खून बह रहा है। आपका डॉक्टर उपचारात्मक लक्षणों को रखने के लिए मौखिक गर्भनिरोधक या मेटफ़ॉर्मिन चिकित्सा लिख ​​सकता है।
  • कुशिंग सिंड्रोम इस सिंड्रोम वाले लोगों में, अधिवृक्क ग्रंथियों में अत्यधिक मात्रा में कॉर्टिसोल होता है, जो वसा के संचय की ओर जाता है।
  • अन्य रोग डॉक्टर अन्य बीमारियों की पहचान कर सकते हैं जो शरीर के वजन की वृद्धि में योगदान करते हैं।
  • भाग 2

    वजन घटाने के लिए स्वस्थ आदतें स्थापित करना अलिबा से बचाव
    आपका वज़न चरण 5 के लिए स्पीप्स बनाना बयान
    1
    उस मूल की पहचान करें जिस पर आपके अल्बिस निर्भर हैं अगर यह पहली बार नहीं है कि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपने आप से पूछिए कि आपको अतीत में कठिनाई क्यों मिली है और बहाने के लिए डेरा दिया गया है। क्या आपके द्वारा किए गए सभी परिवर्तनों के कारण निराश महसूस हो रहा है? क्या आपको गेम पसंद है जो आपको पसंद है?
    • कुछ बहाने बनाने के लिए स्वीकार करने से पहले एलिबि को शिकार करने से बचने के लिए पहला कदम है।
    • जब भी आप ध्यान दें कि आपके पास कोई प्रशिक्षण या स्वस्थ खाने के लिए कोई बहाना है, तो इसे अपनी डायरी में लिखें। इस तरह, आप अपने दिमाग के नुकसान के बारे में अधिक जानकारी देंगे और उनसे कैसे बचें।
  • आपका वज़न चरण 6
    2
    आपके इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए अपना समय ऑप्टिमाइज़ करें सबसे आम बहाने में से एक यह है कि लोगों को अपना वजन कम न करने का समय समय की कमी है। के बाद से उन सभी को काम की मांग और पारिवारिक जीवन के बीच destreggiarci करने के लिए मजबूर कर रहे हैं, हम आसानी से जाल एक और तेज़ और सुविधाजनक के लिए, जंक फूड द्वारा निर्धारित में, बजाय खाना पकाने के गिर जाते हैं और अपने आप को स्वस्थ फ़ीड कर सकते हैं। आपके समय का उपयोग करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं और कोई बहाना नहीं मिल रहा है:
  • सप्ताह के लिए भोजन योजना स्थापित करें शनिवार या रविवार को आप तय करते हैं कि सप्ताह के दौरान क्या खाएं। खरीदारी करें और साप्ताहिक व्यंजन पकाने के लिए आपको आवश्यक सभी सामग्रियाँ खरीद लें। आप पहले से कुछ खाना तैयार कर सकते हैं, इसे फ्रीज कर सकते हैं और फिर उस दिन को गर्म कर सकते हैं जिसे आप इसे उपभोग करना चाहते हैं।
  • धीमी कुकर खरीदें सुबह के बाद से धीमी गति से खाना पकाने के बर्तन में रात के खाने की तैयारी करते हुए, आपको सबसे अधिक व्यस्त दिनों के दौरान फास्ट फूड में रोकना कम होगा।
  • कुछ मोटरबाइक करने का समय ढूंढें। शायद दिन के दौरान आपको लगेगा कि आपको शारीरिक गतिविधि के लिए एक मिनट भी समर्पित करने का मौका नहीं है। हालांकि, आपको समय लगता है यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं। आधे घंटे पहले आ जाओ, ताकि आप अपने पड़ोस में चले जाएं, या लंच ब्रेक का लाभ उठा सकें, जहां आप कार्यालय परिसर में चलते हैं जहां आप काम करते हैं।
  • यदि आप जिम में शामिल हो गए हैं, तो जिस दिन आप ट्रेन की योजना बनाते हैं और इसे सामने के दरवाजे पर छोड़ने से पहले जिम बैग तैयार करते हैं, इसलिए आप इसे लेने के लिए मत भूलना। यदि यह तैयार नहीं है या आप इसे भूल जाते हैं, तो आपको जिम में जाने के लिए बहाना नहीं होगा।
  • अक्सर एक समूह में प्रशिक्षण, शायद एक जिम कक्षा के बाद या किसी मित्र के साथ साझेदारी करने से, आगे बढ़ने के लिए स्थापित कार्यक्रम को तोड़ने में मदद नहीं मिलती
  • आपका वज़न चरण 7 के लिए स्टॉप करना एक्सपोज़्स का शीर्षक
    3
    धीरे-धीरे कैलोरी सेवन कम करें वजन बढ़ने पर तब होता है जब शरीर में अधिक कैलोरी की खपत होती है, जो इसे जला सकती है। इसलिए, वजन कम करने में सफल होने के लिए कैलोरी की खपत कम करना एक मौलिक कदम है।
  • यदि आप कम कैलोरी का उपभोग करते हैं, तो आपको शायद थोड़ा सुस्त लगने से डरना पड़ेगा। ध्यान रखें, हालांकि, तृप्ति की भावना आपके द्वारा खाने वाले भोजन की मात्रा पर निर्भर करता है, प्रत्येक सेवारत कैलोरी की संख्या पर नहीं। यह आमतौर पर उसी तरह के व्यंजनों का उपभोग करना संभव होता है जिसे आप आमतौर पर खाते हैं, केवल सबसे अधिक कैलोरी सामग्री की मात्रा को संशोधित करते हैं जो उन्हें लिखें। के रूप में सीडीसी (पर अमेरिका सार्वजनिक स्वास्थ्य नियंत्रण शरीर), यह बेहतर है पास्ता के अपने पसंदीदा पकवान खाने के लिए, पनीर मलाई निकाला दूध और उन फैलता है, पूरा दूध के बजाय और आधे पनीर के एक पैकेट के साथ बनाया कठिन।
  • छोटे परिवर्तन करें यदि आप रात के खाने के बाद एक आइसक्रीम का आनंद ले रहे हैं, तो अपने आहार से पूरी तरह से इसे नष्ट करने के बजाय, दो हफ्ते से दो रात खाने से बचें। धीरे-धीरे आप आइसक्रीम को अपने भोजन की आदतों के सामान्य या आवश्यक हिस्से के रूप में नहीं मानेंगे।
  • आपका वज़न चरण 8 के लिए स्पीप्स बनाना एक्सपीस शीर्षक वाला इमेज



    4
    स्वस्थ आहार का पालन करें यदि आप अपना वजन कम करने जा रहे हैं, तो अपने आहार से खाद्य पदार्थों के पूरे समूह को खत्म नहीं करें। कई व्यापक आहार कार्बोहाइड्रेट या वसा जैसे पूरे समूह के खाद्य पदार्थों में भारी कमी या उन्मूलन करते हैं। हालांकि, कुछ शोध के आधार पर, ये प्रतिबंधात्मक आहार समय के साथ प्रभावी नहीं साबित हुए हैं और अंतःस्रावी तंत्र पर हानिकारक परिणाम भी हो सकते हैं।
  • इसके बजाय, एक स्वस्थ दुबला प्रोटीन, (जैसे कि भूरे रंग के चावल और रोटी और सफेद पास्ता के बजाय पूरे गेहूं की रोटी के रूप में) साबुत अनाज, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट में अमीर सब्जियों (जैसे चिकन, सूअर का मांस और मछली के रूप में) के मुख्य रूप से बना आहार का पालन करने की कोशिश (जैसे पालक और ब्रोकोली), फल (जामुन और सेब सहित) और शोरबा आधारित सूप (मक्खन और साथ स्वादिष्ट सूप के स्थान पर दूध आधारित क्रीम)।
  • आपको तथाकथित खाद्य पदार्थों को पूरी तरह से खत्म करने की आवश्यकता नहीं है "बुरा" अपने आहार से यदि आप एक रात फास्ट फूड पर रोकते हैं या पिज्जा का ऑर्डर करते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने से आप अपने आप को इस प्रकार का भोजन थोड़ी देर और कम बार दे सकते हैं
  • भोजन के साथ ग्रस्त होने की कोशिश न करें यह कैलोरी का कट्टरपंथी बनना उचित नहीं है, क्योंकि यह रवैया खा विकारों का कारण बन सकता है।
  • आप अपनी आदतों के एक कैदी हैं या कैसे एक स्वस्थ भोजन तैयार करने के पता नहीं है, कुछ विचार पोषण पर सबसे लोकप्रिय ब्लॉग की इंटरनेट पर देखकर यह पता करने के लिए है। कुछ नया प्रयोग करने का प्रयास करें यदि आप खेती करने के बजाय हानि प्रयास में से एक के लिए एक मजेदार ब्याज के रूप में खाना पकाने पर विचार करें, आप बहुत कम इच्छुक हो तथ्य यह है कि यह स्वस्थ खाने के लिए मुश्किल है सही ठहराने के लिए होगा।
  • आपका वज़न चरण 9 के लिए स्पीप्स बनाना एक्सपीस शीर्षक वाला इमेज
    5
    आपको पसंद एक खेल खोजें यदि आप आमतौर पर प्रशिक्षण के विचार को बेवकूफ़ बना देते हैं, तो आपको कुछ ऐसी चीज़ों को खोजने के लिए विभिन्न शारीरिक गतिविधियों का प्रयास करना चाहिए जो आपको उत्तेजित करेगा। यदि आप दौड़ से नफरत करते हैं, तो आप अपने शहर के एक पूल में तैराकी के लिए साइन अप करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप एक ट्रेडमिल पर खुद को अलग कर सकते हैं, तो पास के पार्क में खुली हवा में चलने का प्रयास करें।
  • ट्रेन के लिए कई उत्कृष्ट डीवीडी और यूट्यूब पर कई वीडियो हैं जो आप अपने घर के आराम में अनुसरण कर सकते हैं। उन लोगों को देखने की कोशिश करें जो हृदय व्यायाम, योग, पायलट, मांसपेशियों के धीरज अभ्यास और इसी तरह पढ़ते हैं।
  • यदि आप एक अधिक शांत और ध्यानित कसरत पसंद करते हैं, तो योग या नृत्य कक्षाएं एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकती हैं। वे अक्सर जिम, मनोरंजन केंद्र, चर्च या शहर पार्कों में आयोजित किए जाते हैं
  • वजन घटाने के अलावा, शारीरिक गतिविधि लोगों को, कैसे नकारात्मक परिणामों को रोकने के लिए, हृदय रोग और मधुमेह के खतरे को कम हड्डी और मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने के लिए, इसके अलावा में करने के लिए उम्र बढ़ने के साथ जुड़े करने के लिए लाभ की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध कराता ।
  • यह दिखाया गया है कि खेल में अवसाद और चिंता कम होती है क्योंकि यह शरीर में एंडोर्फिन के उत्पादन को बढ़ावा देती है।
  • ज्यादातर डॉक्टर अनुशंसा करते हैं कि आप सामान्य वजन बनाए रखने के लिए हर हफ्ते 75 मिनट की गहन अभ्यास या 150 मिनट की मध्यम गतिविधि खर्च करें हालांकि, परिणाम एक व्यक्ति से दूसरे में अलग-अलग होते हैं। अगर आपने हाल ही में खेल खेलना शुरू कर दिया है, तो सप्ताह में 3 से 4 बार 30 मिनट की ट्रेनिंग करें। यदि आप कई पाउंड खोना चाहते हैं, तो सप्ताह में 5-6 बार 50 मिनट प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • आपकी वज़न के चरण 10 के लिए स्टॉप करना एक्सपोज़्स शीर्षक
    6
    हर दिन अपने आप को तौलना न करें हालांकि हो सकता है आप दुर्घटना आहार के दौरान अपनी प्रगति के बारे में उत्सुक हैं, यह अपने आप का वजन करने के लिए हर दिन एक व्यवहार है कि आप लंबे समय में प्रेरित रहता नहीं है दिखाया गया है। यह यह भी देखकर निराश हो सकता है कि स्केल सुई एक अवांछित संख्या को चिन्हित करता है।
  • इसके बजाय, अपनी उपलब्धियों का आकलन करें कि आप कैसा महसूस करते हैं और आप क्या कर सकते हैं। क्या आप एक घंटों तक चलने में सक्षम हैं, जब पिछले 20 मिनट में आप में घूमते हुए आपको बेदम छोड़ दिया? क्या कपड़े अधिक आरामदायक हैं? जब आप प्रशिक्षण समाप्त करते हैं तो क्या आप खुश हैं? क्या आप बेहतर सो सकते हैं?
  • हालांकि यह, प्रगति का अवलोकन पाने के लिए हर दो हफ्ते में अपने आप को वजन की सलाह दी जाती है अगर कट्टरपंथी परिणाम भी कुछ ही महीनों के कुछ ही हफ्तों में नहीं जाना जाता है या हतोत्साहित नहीं है। वजन घटाने में एक धीमी और क्रमिक परिवर्तन शामिल होता है जो प्रशिक्षण के रूप में होता है और स्वस्थ भोजन आपकी आदतों का हिस्सा बन जाता है। यदि आप निश्चित संख्या में पाउंड खोने की योजना बनाते हैं, तो यह समय छह महीने से एक वर्ष तक बढ़ा सकता है।
  • भाग 3

    एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखना
    अपने वजन के चरण 11 के लिए स्टॉप बनाना छापे शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने आप को उपचार की आदत में जाओ जब आप अपना वजन कम करते हैं, तो अपनी स्वस्थ आदतों को छोड़ने की कोशिश न करें बल्कि, अपने स्वास्थ्य और कल्याण के लिए दीर्घकालिक निवेश के रूप में शारीरिक गतिविधि और स्वस्थ भोजन पर विचार करना शुरू करें।
    • पतली होने पर गर्व होना, यह 500 ग्राम या 50 किलो हो। स्वस्थ भोजन और खेल के फायदे एक व्यस्त जीवन में तनाव और चिंता को कम करने में मदद करते हैं।
    • वजन कम करने के अलावा, अपने आप को कुछ भौतिक सुखों के साथ व्यवहार करें आप एक कल्याण केंद्र में एक दिन का आयोजन, चेहरे या मालिश के उपचार के दौरान, या एक जोड़ी के जूते खरीदने के बारे में सोच सकते हैं जो आपने लंबे समय तक देखा था।
  • आपकी वज़न के लिए 12 कदम रोकना
    2
    भौतिक रूप से संबंधित उद्देश्यों का विस्तार करें यदि आप रेसिंग पसंद करते हैं, तो 5 या 10 किमी दौड़ में भाग लें और इसके लिए तैयार रहें। इसी तरह, यदि आप बाइक या रोइंग की सवारी करना पसंद करते हैं, तो अगले खेल स्पर्धा के लिए एक टीम और प्रशिक्षण में शामिल होने पर विचार करें।
  • नए लक्ष्यों को स्थापित करने से, आप एक भौतिक बिंदु के दृश्य से सामना करने और सामान्य व्यायाम करने से ऊब होने के जोखिम से बचेंगे।
  • एक मिनट में 1.5 किलोमीटर की दूरी के लिए चल रहा है जैसे या टैंकों की संख्या में वृद्धि जब तुम पूल में प्रशिक्षित - - आप एक निश्चित लक्ष्य तक पहुँचने करने को तैयार हैं आप क्या शरीर ऐसा करने में सक्षम है के प्रति अधिक जागरूक, कितना वजन की परवाह किए बिना हो जाएगा ।
  • आपका वजन 13 कदम
    3
    एक स्वस्थ नींद कार्यक्रम के लिए छड़ी की कोशिश करो खेल में अक्सर नींद में सुधार होता है, लेकिन आपको हर रात 7-9 घंटे सोते रहने का प्रयास करना चाहिए जब शरीर को विश्राम किया जाता है, तो उसे अधिक कैलोरी जलाए जाने और वजन कम करना जारी रखने के लिए पर्याप्त ऊर्जा होती है। इसके अलावा, अच्छी रात की नींद के बाद हम स्वस्थ खाद्य पदार्थों का चयन भी करते हैं।
  • शराब और कैफीन की खपत को कम करने पर विचार करें, क्योंकि वे ऐसे पदार्थ होते हैं जो सोते हैं।
  • आपका वज़न चरण 14 के लिए स्पीप्स बनाना एक्सपीस शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपकी सहायता करते हैं। अधिकतर मामलों में वजन भावनात्मक दृष्टिकोण से एक जटिल मुद्दा नहीं है। यदि कोई परिवार के सदस्य या मित्र अधिक वजन वाले हैं, तो यह संभावना है कि वह यह नहीं जानता कि आपके वजन घटाने कार्यक्रम या आपकी सफलताओं का सामना करने का दृष्टिकोण क्या है।
  • अगर कोई आपकी प्रगति या वजन कम करने की आपकी क्षमता से इनकार करता है, तो अपने वजन को कम करने के लिए अपने लक्ष्यों के बारे में चर्चा करने के लिए मजबूर मत महसूस करें। यह बहुत संभावना है कि यह व्यक्ति आपके जीवन में एक हानिकारक तत्व है, इसलिए इसे अनदेखा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • चेतावनी

    • ओवर-द-काउंटर वजन घटाने वाली दवाओं का उपयोग करने से बचें, जब तक कि उन्हें एक चिकित्सक द्वारा निर्धारित नहीं किया गया है वज़न (बेरिएट्रिक सर्जरी से अलग) खोने के लिए एकमात्र विधि का परीक्षण और स्वीकृत किया गया है एक स्वस्थ आहार और अभ्यास खेल का नियमित रूप से पालन करना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com