कैसे यौवन के साथ सामना करने के लिए

क्या आप यौवन के माध्यम से जा रहे हैं? आप सोच रहे हैं कि इससे कैसे निपटें और क्या उम्मीदें हैं। आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ कदम और सुझाव दिए गए हैं

कदम

1
यौवन सभी की बात है आपके मित्र इसे पार करेंगे, लगभग उसी चीजों का अनुभव करेंगे जो आपके साथ हो। अगर आप इन परिवर्तनों के बारे में उनके साथ बात कर सकते हैं, तो जाएं और इसे करें लेकिन याद रखें कि कुछ शर्मिंदा हैं। यदि आपके मित्र आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो विषय बदल दें।
  • 2
    पता है कि यह शायद एक अजीब बात होगी यदि आप माता-पिता या स्कूल के काउंसलर के साथ उतारना शुरू करना नहीं चाहते हैं, तो एक पुस्तक खरीदें या इसे पुस्तकालय में ले जाएं और याद रखें कि इंटरनेट भी मदद का उपयोगी स्रोत हो सकता है।
  • 3
    इस तथ्य से अवगत रहें कि यदि आपकी पहली प्रविष्टि एक है परिवर्तन, या यदि आप पहले हैं तो स्तन, चिंता करने की कोई बात नहीं है आपके सभी दोस्तों के अंत में इन परिवर्तनों से गुजरना होगा।
  • 4



    इन परिवर्तनों को समझने की अपेक्षा करें आप शरीर के कई हिस्सों में अधिक पसीना और बाल बढ़ेंगे। वे एक शरीर के लक्षण हैं जो परिपक्व होते हैं।
  • 5
    याद रखें एक शॉवर ले लो दैनिक और यदि आप एक लड़की हैं, की अपने पैरों को दाढ़ी और बगल. आप यह भी कर सकते हैं बिकनी क्षेत्र, अपने स्विमिंग सूट खाने से अपने जघन बाल को रोकने के लिए
  • 6
    पता है कि आपकी त्वचा हार्मोन के प्रभाव में बदल जाएगी और यह आपको पैदा कर सकता है मुँहासे, या आप इसे देख सकते हैं छिछला हो जाना (या तेल)। अपना चेहरा धो लें दिन में कम से कम दो बार। क्लीसाइलिल का उपयोग करने के लिए एक अच्छा उत्पाद है और ऐसे कई अन्य लोग हैं जो इन समस्याओं के साथ त्वचा को राहत देते हैं। लड़कियों को एक प्रयास करना चाहिए exfoliating और एक moisturize.
  • टिप्स

    • यदि आप एक लड़की हैं, तो यौवन 8 से 13 साल के बीच छोड़ देगा। स्तन बड़े हो जाएंगे। यह पूरी तरह से सामान्य है इसके अलावा, एक स्तन दूसरे से ज्यादा बढ़ सकता है आखिरकार वे दोनों भी व्यवस्थित करेंगे, भले ही वे कभी ऐसा नहीं करेंगे।
    • निश्चित रूप से आप हो जाएगा चक्र (यानी, माहवारी) 8 और 16 साल के बीच। इसका मतलब है कि आपके पास एक बच्चा हो सकता है, यदि आपका अंडे किसी व्यक्ति के शुक्राणुओं से नहीं मिलता है, तो आप चक्र जारी रखेंगे। आप योनि से अंडे के साथ रक्त पाएंगे अंडा नहीं देखा जा सकता। यह चक्र 3 से 7 दिनों तक चलेगा, और हर 28 या 30 दिनों में आता है। प्रत्येक चक्र के दौरान आप एक कप रक्त खो देंगे आपको एक की आवश्यकता होगी बाहरी शोषक या एक आंतरिक शोषक (बफर)। एक टैंपन योनि में जाता है, और जाँघिया में एक प्रोटलिसिप। लड़कियों के लिए एक चेतावनी: कभी-कभी (उदाहरण के पहले दो या तीन बार) चक्र थोड़ा या पूरी तरह से भूरा हो जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि पहले कुछ महीनों में, आप नियमित नहीं होंगे और आपका खून आपके शरीर में लंबे समय तक रहेगा। यह सामान्य है, चिंता मत करो! अधिक जानकारी के लिए माता-पिता से पूछें या कुछ शोध करें।
    • आप साइकिल के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन पैंटी पहन सकते हैं जो सहज और सांस हैं इस तरह से आप अपने आप से नहीं मिलेंगे शर्मनाक स्पॉट.
    • यदि आप एक लड़के हैं, तो यौवन 10 से 16 साल के बीच शुरू होगा। आपकी आवाज़ शुरू हो जाएगी ब्रेक. इसका आम तौर पर अर्थ है कि यह अधिक गहरा हो जाएगा।
    • आप बाकियों, गले में और चेहरे पर या बाहों और शरीर के अन्य हिस्सों पर बालों पर बाल दिखाई देंगे, जो बड़ा और अधिक विकसित हो जाएगा।
    • लिंग और अंडकोष फूलेंगे। आप शुरू erections है शुरू होगा इसका मतलब यह है कि यह कठिन हो जाएगा आप शुक्राणु का उत्पादन शुरू कर देंगे

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप परीक्षा ले सकते हैं, तो जघन्य क्षेत्र को दाढ़ी मत करो - बाल दूसरों की तुलना में अधिक समृद्ध हैं और वे शायद फिर से कुदी तसवीर की छाप का. वे आपको खुजली भी करेंगे और यह सुखद नहीं है यदि आपको उन्हें निकालने की आवश्यकता है, तो किसी को पूछो कि आपको मोम लगाना है।
    • हर दिन आपकी त्वचा को छूट न दें या यह चिकना हो जाएगा। इसे सप्ताह में एक बार या दो बार करने का प्रयास करें।
    • अगर आपके पीछे या पीछे बाल हैं, तो हर दिन धोना या चिकनाई न करें। हर दो या तीन दिन ठीक हो जाएंगे। चिकना बाल वाले लोगों के लिए, हर दिन धोने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए यह आपकी आवश्यकताओं के अनुसार आपकी साफ-सफाई नियमानुसार बदलती रहती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com