कैसे समझें अगर आप यौवन के माध्यम से जा रहे हैं

यौवन से निपटने के लिए आसान नहीं है, लेकिन यह समझना इसके साथ मुकाबला करने की कुंजी है। सबसे मुश्किल सवाल है हम सभी पूर्व किशोर पूछ रहे हैं में से एक है: "यह पहले से ही शुरू हो जाएगा?" ठीक है, सुन, यदि आप देखते नीचे सूचीबद्ध उन लोगों के बीच कुछ संकेत काफी संभावना है कि आप यौवन के माध्यम से जा रहे हैं।

कदम

1
निष्कर्ष पर कूद मत। पूर्व-किशोरों के बीच में यह बहुत आम है कि वे संकेतों के लिए जुनूनी दिखना शुरू करते हैं कि वे यौवन में प्रवेश कर चुके हैं और मानते हैं कि वे संकेत पा रहे हैं कि वास्तविकता में कुछ भी मतलब नहीं है शुरू करने के लिए, अपना सिर बंद करें कि आपने जवानी चरण में प्रवेश किया होगा।
  • 2
    बाल, हर जगह बाल। एक काफी स्पष्ट संकेत यह दर्शाता है कि आप पहले से ही गुजर रहे हैं जब आप कुछ बालों को ध्यान में रखना शुरू करते हैं, जहां पहले कोई नहीं था। लड़कों के लिए इसमें मूंछें, ठोड़ी और अन्य क्षेत्रों पर बाल शामिल हैं। ये बाल सबसे पहले छोटी प्रजातियों में बढ़ने लगते हैं और फिर पूरे चेहरे को कवर करने के लिए विस्तारित होते हैं।
  • 3
    लड़कियां छाती के टग देखेंगे जो बताती हैं कि उनके स्तनों का विकास हो रहा है। याद रखें, ब्रा को पाने के लिए एक विश्वसनीय वयस्क से पूछने के लिए शर्मिंदा मत होना स्तन महिला शरीर का एक बहुत नाजुक हिस्सा है और आपको चोट पहुँचा सकता है। एक भरोसेमंद वयस्क से बात करें यदि यह मामला हो। किसी महिला या लड़की के साथ इसके बारे में बात करना और उससे खरीदने के लिए ब्रा मिलना एक अच्छा विचार हो सकता है। जो निशान आपके स्तनों को विकसित कर रहे हैं वे निपल्स हैं जिन्हें आप अपनी शर्ट, सीने में दर्द या मामूली गति से देखते हैं। डराने का कोई कारण नहीं है!
  • 4
    खूंखार माहवारी! लड़कियों के लिए, यौवन के आगमन का सबसे स्पष्ट संकेत यह पहला मासिक धर्म है। शुरुआत में, वे काफी अनियमित होंगे, लेकिन समय के साथ, चक्र नियमित हो जाएगा। यह एक संकेत है जो निश्चित रूप से दिखाता है कि आप यौवन के माध्यम से जा रहे हैं
  • 5
    मुँहासे का संकट! किशोरावस्था में मुँहासे एक आम लक्षण है, और यह त्वचा में वसा और वसा के स्राव में वृद्धि और संक्रमण के कारण बैक्टीरिया के कारण होता है। यदि आपके मुँहासे हैं, तो आप लगभग निश्चित रूप से यौवन में प्रवेश कर चुके हैं।
  • 6
    मुझे मत देखो! आप अचानक आपके शरीर की वजह से शर्मिंदा महसूस करते हैं ऐसा लगता है कि हर कोई आपको देख रहा है, और अब आप बड़ी संख्या में लोगों के सामने खड़े नहीं रह सकते हैं। यदि आप अचानक इस तरह महसूस कर रहे हैं, तो आप शायद यौवन के माध्यम से जाना शुरू कर रहे हैं
  • 7
    आप अपने पेट में तितलियों को महसूस करते हैं विपरीत लिंग के लोग आपको और अधिक दिलचस्प लगते हैं, अचानक, और जब आप उनकी कंपनी में हैं तो आपको असहज महसूस होता है यदि यह आप है, यौवन संभवतः आ गया है।



  • 8
    आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देखना होगा आप अपनी उपस्थिति के साथ खुद को पागल मिल पाते हैं। लड़कियां खुद से पूछ सकती हैं: "क्या वे बहुत सुडौल हैं?" लड़कों ने खुद को खुद से कुछ पूछने के लिए कहा: "क्या वे मर्दाना पर्याप्त हैं?"। यदि आप इन प्रकार के प्रश्न पूछ रहे हैं, तो आप शायद यौवन में प्रवेश कर चुके हैं
  • 9
    तुम बहुत भूख लगी हो! अचानक, आप नए खाद्य पदार्थों की कोशिश करने की तीव्र इच्छा महसूस करते हैं - आप ज्यादा से ज्यादा खाना चाहते हैं! यदि आपकी भूख बढ़ गई है तो पहले कभी नहीं, संभावना है कि आपने उस चरण में प्रवेश किया है।
  • 10
    स्पष्ट रूप से बढ़ो! जब आप दो सेंटीमीटर बढ़ने के लिए एक वर्ष पहले ले गए थे तो अब आप ऊंचाई में बढ़ रहे हैं। यदि आप इस वर्णन में खुद को प्रतिबिंबित करते हैं और आप दस और तेरह वर्ष के बीच में होते हैं, तो आप शायद एक वयस्क बन रहे हैं
  • 11
    आपके पास भावनात्मक परिवर्तन हैं आप भयंकर क्रोध अविश्वसनीय रूप से खुश होने से या एक निरपेक्ष उदासी पर जाने के लिए और तुम भी क्यों व्याख्या नहीं कर सकते हैं, तो आप कुछ हार्मोनल परिवर्तन जो यौवन का एक लक्षण हो सकते हैं। लड़कों को यह समझने के बिना बहुत आसानी से गुस्सा आता है कि क्यों
  • 12
    अपने पसीना में डूब यह एक घृणित चीज़ की तरह लग सकता है और यह है - गंध बहुत सुखद नहीं है यदि आपका पसीने मजबूत होता है और आप अधिक बार पसीना कर रहे हैं, भले ही आप गर्म न हों, तो आपके पास एक और यौवन का लक्षण हो सकता है
  • 13
    अपने माता-पिता से बात करो! यदि आप इनमें से कुछ या सभी संकेतों का ध्यान रखते हैं, तो इसके बारे में माँ और पिता के साथ बात करने का समय है। यह एक मुश्किल बात की तरह लग सकता है, लेकिन यौवन के दौरान, संचार पटरियों से दूर जाने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। आपके माता-पिता आगे बढ़ गए हैं, इसलिए वे आपकी सहायता कर सकेंगे!
  • टिप्स

    • यौवन से पहले बचपन में किसी को भी मुग्ध हो सकता है, तो मान लें कि आप इस चरण से गुज़र रहे हैं क्योंकि आपके पास क्रश है।
    • यदि आप बहुत अधिक पसीना कर रहे हैं, तो यह कुछ दुर्गंधहारक खरीदने के लिए एक विचार हो सकता है - जो लोग बहुत लोकप्रिय नहीं हैं बदबू आ रही है!
    • अपने साथियों ने अपने सिर में यौवन के बारे में अजीब विचार नहीं लगाए
    • यौवन डरावना हो सकता है, इसलिए यह आपके माता-पिता से बात करने के लिए आपको कितना ज़रूरी है पर जोर नहीं दिया जा सकता।
    • अपने माता-पिता से यौवन पर किताब पाने के लिए कहें आपको अपने कई प्रश्नों के उत्तर ढूंढना चाहिए।

    चेतावनी

    • यह सबसे अच्छा है अगर आप एक ही लिंग के माता-पिता से बात करते हैं, जो वास्तव में अनुभव कर रहे हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। या दोनों अपने माता-पिता से एक साथ बात करो। अन्यथा, सबसे अधिक संभावना है, आप भ्रमित और भ्रमित रहेंगे।
    • अपने क्रोध को आप से बेहतर न होने दें! आप अपने दोस्तों को खोने को समाप्त कर सकते हैं अपने माता-पिता से बात करें यदि आपको लगता है कि आप नियंत्रण खो रहे हैं।
    • वहाँ बहुत गलत सूचना है! अपने गार्ड पर रहें, खासकर यदि आप इंटरनेट पर जानकारी तलाश रहे हैं शायद एक किताब सबसे सुरक्षित समाधान है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com