समझने के लिए कि क्या कोई पुरुष या महिला है

अगर आप किसी व्यक्ति से मिले हैं या किसी व्यक्ति के बारे में सुना है और आपको यकीन नहीं है कि यह लड़का है या लड़की है, तो आपको सच जानने के लिए अपने अन्वेषक की टोपी को सिर पर डालना होगा और सीधे सवाल पूछने से बचें। यह जानने के लिए जारी रखें कि यह कैसे करना है।

कदम

1
यदि आप पहले से ही उसका नाम नहीं जानते हैं, तो उससे पूछिए अगर इसमें एक मर्दाना नाम होता है (उदाहरण के लिए, रॉबर्टो या गियान्नी) तो यह संभावना है कि यह एक लड़का है- एक ही चीज़ जो सिंजिया या मेलिसा नामक व्यक्ति पर लागू होती है याद रखें कि यह एक अचूक पद्धति नहीं है, क्योंकि कुछ नाम दोनों लिंगों (जैसे "एले" या "रॉबी") के लिए अनुकूल हैं, और कुछ माता-पिता अपने बच्चों को ऐसे नामों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं जो आम तौर पर विपरीत सेक्स के लिए उपयोग किए जाते हैं।
  • 2
    देखें कि यह क्या करता है। अगर उसे अनुपस्थित रहने की जरूरत है, तो जांच लें कि क्या वह पुरुषों या महिलाओं के स्नान का उपयोग करता है
  • 3
    अपने केश विन्यास की जांच करें यह कहना एक स्पष्ट बात की तरह लग सकता है, लेकिन कभी-कभी उसके केश को देखकर किसी व्यक्ति के लिंग को खोजना आसान होता है यदि आप ब्राइड्स या पनीटेल पहनते हैं, तो पुरुषों के कपड़े पहने हुए, उदाहरण के लिए, यह शायद एक लड़की है
  • 4
    जो कपड़े पहने हुए हैं उसे देखो। जब तक वे यूनिसेक्स वस्त्र नहीं हैं, कुछ कपड़े समझने के लिए निर्णायक सुराग का प्रतिनिधित्व करते हैं कि कोई व्यक्ति एक लड़का या लड़की है। दुर्भाग्य से, यह भी एक असफल-सबूत विधि नहीं है: विभिन्न प्रकार के कपड़े दोनों लिंगों (विशेषकर पुरुषों) द्वारा उपयोग किया जाता है।



  • 5
    किसी और को आप को उजागर करने के लिए कहें किसी से बात करें जिस पर आप भरोसा करते हैं और पूछें कि क्या वे आपको एक उत्तर दे सकते हैं प्रश्न पूछने के लिए एक अच्छा दोस्त, शिक्षक या माता पिता सभी अच्छे विकल्प हैं। उन्हें बिना किसी समस्या के उत्तर देने का पता होना चाहिए।
  • 6
    अपने व्यक्तित्व को प्रकट करने के लिए प्रश्न पूछने वाले व्यक्ति से प्रश्न पूछें उदाहरण के लिए, अपने शौक और पसंदीदा गतिविधियों के बारे में प्रश्न पूछें - उन वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको सुराग दे सकते हैं यदि आप जवाब देते हैं कि वह नेल पॉलिश प्यार करता है, तो वह लगभग निश्चित रूप से एक लड़की होगी, जबकि वह मोटोक्रॉस को इस संभावना से प्यार करता है कि यह काफी कम हो जाएगा।
  • 7
    यह जगह से थोड़ा बाहर लग सकता है, लेकिन अपने शरीर पर ध्यान से देखें प्रश्न में व्यक्ति कितने बूंदों पर निर्भर करता है, हो सकता है कि वह अपने कूल्हों पर एक विकसित स्तन या क्यूव हो सकता है। लड़कियां आमतौर पर अधिक नाजुक विशेषताओं और चौराहे वाले लड़कों की तुलना में एक राउंडर ठोड़ी होती हैं। यहां तक ​​कि कंधे की भी जांच होनी चाहिए। यदि वह व्यापक कंधों और एक मजबूत गर्दन है, तो वह एक लड़का हो सकता है यह देखने के लिए कि क्या वे बालों वाली हैं या नहीं, अपने पैरों की जांच करें पूर्व-किशोरावस्था में लड़कियां हमेशा ऊपर नहीं बढ़तीं, परन्तु लड़कों के मुकाबले उनके पैरों पर बहुत अधिक बाल होते हैं। जांच करने के लिए एक अन्य चीज हैं हाथ लड़कियों में नेल पॉलिश हो सकती है या पुरुषों की तुलना में अधिक सावधानी से ख्याल रख सकता है। इसके अलावा, एक लड़की के हाथ आमतौर पर कम बालों और छोटे हैं
  • टिप्स

    • कभी-कभी प्रश्न में व्यक्ति से बात करने से यह पता चलता है कि यह पुरुष या महिला है या नहीं। अक्सर अकेले आवाज़ की आवाज़ किसी भी संदेह को साफ कर सकती है।
    • किसी भाई या बहन को पूछने की कोशिश करो! ऐसा होने की संभावना है कि एक छोटे भाई को सवाल पूछने पर उसे बहुत ज्यादा झटका नहीं आ रहा है, और अगर उसे कुछ कहना चाहिए, तो आप हमेशा इसे अस्वीकार कर सकते हैं। उस व्यक्ति की एक विशेषता पर टिप्पणी करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए: "उसके पास खूबसूरत बाल हैं", या ऐसा कुछ। सावधान रहें, हालांकि, बेवकूफ़ नहीं होना चाहिए पहले पानी की जांच करने का प्रयास करें
    • यदि इस व्यक्ति के पास पहले से ही यौवन का स्तर है, तो जांच लें कि क्या उसके पास एडम के सेब है
    • एक बार यौवन तक पहुंचने के बाद, पुरुषों और महिलाओं के बीच मतभेद अधिक स्पष्ट हो जाते हैं
    • उसकी आइब्रो को देखो लड़कों को लड़कियों की तुलना में मोटा आइब्रो होते हैं।
    • हेयर स्टाइल पर बहुत ज्यादा भरोसा करने के लिए सावधान रहें। यद्यपि कुछ व्यक्ति के लिंग का संकेत हैं, वे अक्सर विचारों को भ्रमित कर सकते हैं और उन्हें स्पष्ट कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि प्रश्न में व्यक्ति ट्रांससेक्सुअल था, तो उसकी शारीरिक विशेषताओं उसके लिंग के अनुरूप नहीं हो सकती है, इसलिए वह दिखाता है कि वह जो भी करता है, जो कपड़े पहनता है और जो सामान वह पहनता है, उससे अधिक ध्यान देता है। इस मामले में यह उनका व्यवहार है और भौतिक विशेषताओं के लिए निर्णायक नहीं हैं। सावधान रहें क्योंकि एक ट्रांससेक्सुअल व्यक्ति को गलत तरीके से संबोधित करने के लिए ग़लत तरीके से और भी अधिक आक्रामक माना जा सकता है।
    • कुछ लोग खुद को पुरुषों या महिलाओं के रूप में नहीं पहचानते हैं यदि आपको संदेह है कि यह मामला हो सकता है, तो उस व्यक्ति से सवाल पूछें कि आप कैसे कहा जाना चाहेंगे। ऐसा लगता है कि यह नाराज नहीं होगा।
    • याद रखें कि यदि आप एक पुरुष के लिए महिला का उपयोग करते हैं, या इसके विपरीत, यह नाराज हो सकता है।
    • सवाल में सीधे व्यक्ति से सवाल मत पूछो। आप निश्चित रूप से उसके अपमान को खत्म करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com