मोटापे का इलाज कैसे करें

मोटापा शरीर की वसा की एक अत्यधिक मात्रा के कारण एक सिंड्रोम है यह विकार हृदय रोग, मधुमेह और उच्च रक्तचाप के खतरे को बढ़ा सकता है - यह सामान्य रूप से गतिशीलता को सीमित कर सकता है और स्वास्थ्य को कम कर सकता है। यद्यपि कोई इलाज नहीं है, आहार और जीवन शैली में परिवर्तन के माध्यम से वसा द्रव्य को कम करने से वजन घटाने की संभावना होती है - शल्य चिकित्सा के उपचार के लिए दवाओं के साथ हस्तक्षेप करना या डॉक्टर से संपर्क करने के लिए भी संभव है।

कदम

विधि 1
बिजली की आपूर्ति बदलें

क्यूर मोबसाइट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
यथार्थवादी लक्ष्यों की भविष्यवाणी करें पोषण में परिवर्तन करने से पहले आपको उन लक्ष्यों को निर्धारित करना होगा जो यथार्थवादी हैं और आप जानते हैं कि आप प्राप्त कर सकते हैं, ताकि आप एक स्वस्थ खाने की योजना बना सकें और इसे लंबे समय तक सम्मान कर सकें।
  • मोटे वयस्कों को अपने वर्तमान वजन का 5 से 10% छह महीने से अधिक होना चाहिए। खोने वजन धीरे धीरे प्रति सप्ताह 0.5-1 किलो खोने एक सुरक्षित और sostenibile- प्रगति यदि आप शरीर के वजन के 10% खो देते हैं और है कि छह महीने के लिए प्राप्त रख सकते माना जाता है, लेकिन आप अभी भी अधिक वजन रहे हैं, तो आप अन्य स्लिमिंग कार्यक्रमों खोजने की जरूरत है।
  • अधिक वजन वाले बच्चों और किशोरों को अपने वर्तमान वजन को बनाए रखना चाहिए, इसके बजाय उचित पोषण और स्वस्थ जीवन शैली पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। वजन घटाने और वयस्कता की दिशा में विकास चरण के दौरान सामान्य वजन हासिल करने के तरीके खोजने के लिए बाल रोग विशेषज्ञ से संपर्क करना भी आवश्यक है।
  • क्योर मोटाई स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक लाभकारी आहार योजना तैयार करें यह शरीर के वसा को कम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, क्योंकि एक स्वस्थ भोजन कार्यक्रम आपको वजन कम करने और मोटापा का इलाज करने में मदद करता है आप खुद को तैयार कर सकते हैं या पोषण विशेषज्ञ से संपर्क कर सकते हैं- इसे कागज पर लिखकर सुनिश्चित करें कि इसमें कई महीनों या एक साल के लिए दिन में तीन भोजन शामिल हैं स्वस्थ पोषण निम्नलिखित खाद्य पदार्थों का एक संतुलित संयोजन है:
  • प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ जैसे दुबला मांस, मछली, चिकन, सेम और मटर-
  • संपूर्ण अनाज की रोटी, जई और भूरे रंग के चावल जैसे पूरे अनाज - इस समूह में अन्य प्रकार के अनाज भी शामिल हैं, जैसे कि नाश्ते, पूरे गेहूं के पास्ता, टोटिला, कुसुआ और क्विनोआ
  • ताजा और जमे हुए फल-
  • ताज़ा और जमे हुए सब्जियां
  • जैतून का तेल, अखरोट और बादाम, जो स्वस्थ वसा के साथ आहार को समृद्ध करते हैं और आपको लंबे समय तक पूरा महसूस करते हैं।
  • धीरे-धीरे शुरू करो और अल्पावधि भोजन लक्ष्यों को सेट करें, उदाहरण के लिए, एक महीने के लिए ठीक से खाना खाएं या दो स्वस्थ भोजन रोज़ खाएं। अल्पावधि में लक्ष्यों को परिभाषित करना अपने आप में आत्मविश्वास को विकसित करने और स्वस्थ और टिकाऊ तरीके से अपना वजन कम करने में मदद करता है।
  • क्योर मोटाई स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कैलोरी का दैनिक सेवन कम करें यह वजन कम करने और पर्याप्त भोजन का सम्मान करने का भी एक तरीका है। सबसे पहले, आपको अपने वर्तमान दैनिक कैलोरी सेवन की गणना करने और वजन निर्धारित करने के लिए कितनी कैलोरी की ज़रूरत है औसतन, महिलाएं प्रति दिन 1200-1500 कैलोरी खपत करती हैं, जबकि 1500 और 1800 के बीच के पुरुषों
  • दैनिक कैलोरी की जरूरत उम्र, शरीर के वजन और शारीरिक गतिविधि पर निर्भर करती है जो आप दैनिक आधार पर करते हैं। मोटापे से ग्रस्त लोगों को धीरे-धीरे कैलोरी को कम करने और खुद को सीमित करने के लिए शुरू करना चाहिए "काट" 500 प्रति सप्ताह किसी भी मामले में, सटीक राशि आपके फिटनेस लक्ष्यों पर निर्भर करती है - आपके इरादे में सफल होने के लिए, आपको कम कैलोरी खाने चाहिए और साथ ही एक शारीरिक गतिविधि शासन के अलावा, स्वस्थ आहार का पालन करें।
  • क्योर मोबसाइट चरण 4 नामक छवि
    4
    अपना खुद का भोजन तैयार करने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें रेस्तरां में भोजन करना महंगा हो सकता है, इस तथ्य के अतिरिक्त कि यह कमर को बढ़ाता है जब आप घर के बाहर खाते हैं, तो व्यंजनों की सामग्री पर आपका ज्यादा नियंत्रण नहीं होता है और स्वस्थ विकल्प बनाने में मुश्किल हो सकती है। अपने आप को घर पर कम से कम दो बार भोजन तैयार करने की कोशिश करें, एक उचित भोजन योजना पर चिपकाएं
  • जब आप खाना पकाने, कैनोला, जैतून या नारियल जैसे मसाला के लिए एक स्वस्थ तेल चुनें - स्वस्थ व्यंजनों को खोजने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन करें, ताकि आपके आहार योजना में सभी खाद्य समूह शामिल हो सकें
  • यदि आप हर दिन काम करने के लिए दोपहर का भोजन लेते हैं, तो अच्छी तैयारी के साथ रात को तैयार करें - रेस्तरां में खाने या दोपहर के खाने से बचें हर दिन।
  • अगर आप घर से दूर खा रहे हैं, तो सावधानी से व्यंजन चुनें, जैसे कि मछली या ग्रील्ड चिकन के साथ हरी पत्तियों के साथ सलाद जैसे- मसाला को अलग से सेट करें या साधारण जैतून का तेल और सिरका के साथ प्रतिस्थापित करें।
  • Cure Obesity Step 5 नामक छवि
    5
    संतृप्त और ट्रांस वसा में समृद्ध खाद्य पदार्थों को सीमित करें ये रक्त में कोलेस्ट्रॉल की एकाग्रता में वृद्धि करते हैं और उच्च कैलोरी होते हैं, जिससे हृदय रोग का खतरा बढ़ जाता है। संतृप्त और ट्रांस वसा युक्त खाद्य पदार्थ को कम करने या समाप्त करने का प्रयास करें:
  • कीमा जैसे मांस, सॉसेज और मांस पकाया जाता है बोलोग्ना सॉसेज, गर्म कुत्तों और सामान्य में ठंड में कटौती-
  • त्वचा के साथ चिकन, तली हुई तरह - बजाय त्वचा के बिना कटौती का चयन, छाती की तरह-
  • उच्च वसा वाले डेयरी उत्पादों, जैसे पूरे-दूध पनीर, पूरे दूध, क्रीम, मक्खन और बर्फ-क्रीम
  • औद्योगिक प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, विशेष रूप से उन लोगों में शामिल हैं जिनकी लार और ताड़ के तेल होते हैं - आप भी पैक किए गए खाद्य पदार्थ और बेक किए गए सामान जैसे कि बिस्कुट, डोनट्स और रोटी से बचना चाहिए।
  • हाइड्रोजनीकृत तेल युक्त खाद्य पदार्थ, जैसे कि मार्जरीन या भोजन वसा-
  • अंडे, चूंकि उनके पास कोलेस्ट्रॉल और चिंराट की एक उच्च सामग्री है, जो कोलेस्ट्रॉल और सोडियम जैसी समृद्ध होती हैं।
  • आप थोड़ी देर में अपने आप को इस प्रकार का भोजन दे सकते हैं, ताकि स्वादिष्ट चीजों से वंचित न लगे, लेकिन याद रखें कि वजन कम करने और स्वस्थ रहने के लिए संयम ही महत्वपूर्ण है।
  • क्योर मोबटीस चरण 6 नामक छवि
    6
    सुपरमार्केट में खाने वाले लेबल पढ़ें आपको हमेशा एक सूची का सम्मान करके और उत्पादों की सामग्री को खरीदने से पहले खरीदारी करना पड़ता है। जांचें कि क्या कोई कृत्रिम या परिष्कृत अवयव है, जैसे कि कॉर्न सिरप, फ्रुकोस में समृद्ध या अन्य स्वाद शामिल हैं - इन सामग्रियां किसी पोषण संबंधी मूल्य के बिना आपको कैलोरी भरने से ज्यादा कुछ नहीं करते हैं।
  • सामान्य रूप से पेय पदार्थों जैसे जंक फूड, पैक मिठाई, डिब्बाबंद फल और शक्कर पेय से बचें आपके द्वारा खरीदे जाने वाले उत्पाद की सामग्री पढ़ने के लिए एक अच्छा नियम है: यदि सूची में पहले चार चरबी या चीनी में उच्च होते हैं, तो इसे शेल्फ पर छोड़ दें।
  • क्योर मोबटीस चरण 7 नामक छवि
    7
    भाग आकारों पर ध्यान दें भाग का मतलब भोजन का एक निश्चित मात्रा है जिसे आप भोजन या नाश्ते के रूप में खाने का फैसला करते हैं और आपको इसे अनुशंसित भाग से एक अलग तरीके से समझना होगा जो कि उत्पाद लेबल के पोषक तत्वों की मेजबानी के लिए जिम्मेदार है। प्रत्येक भोजन में हिस्से कम करने से आपको कम कैलोरी लेने में और खाने के खाने की मात्रा को नियंत्रित करने में मदद मिलती है।
  • आप ऊर्जा की घनत्व की अवधारणा का उपयोग भी कई कैलोरी उपभोग किए बिना पूरा महसूस कर सकते हैं। इस विधि में कम ऊर्जा घनत्व वाले खाद्य पदार्थों पर विशेष ध्यान देना होता है, जिसे आप अधिक मात्रा में उपभोग कर सकते हैं क्योंकि उनमें कम कैलोरी होते हैं। फलों और सब्जियां इस श्रेणी में आती हैं - आपको मिठाई, मिठाई और औद्योगिक प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ जैसे ऊर्जा-सघन खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए क्योंकि उनके मात्रा के संबंध में उनकी उच्च कैलोरी सामग्री है।
  • कम ऊर्जा घनत्व खाद्य पदार्थों के बड़े हिस्से भोजन, फल, सब्जियों, और प्रोटीन का स्वस्थ स्रोतों (skinless चिकन, सेम, टोफू) आप पूर्ण लग रहा है इस तथ्य की ओर भी कई कैलोरी लेने, साथ ही उस तृप्ति की भावना के बिना लंबे समय तक रहता कर सकते हैं की तरह है, भूख हमलों से पीड़ित होने के जोखिम के बिना
  • क्योर मोबसाइट चरण 8 नामक छवि
    8
    शराब की खपत को सीमित करें इस तरह के पेय में बड़ी मात्रा में कैलोरी और चीनी शामिल हैं यदि आप कर सकते हैं, तो आप प्रत्येक सप्ताह पीने वाले शराब की मात्रा को कम करना चाहिए और इसके बजाय पानी की मात्रा में वृद्धि करना चाहिए, जो शरीर को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और स्वस्थ रहने में मदद करता है।
  • क्योर मोबटीटी स्टेप 9 नामक छवि
    9
    वजन कम होने से बचें (क्रैश आहार) आप वजन जल्दी कम करना चाहते करने के लिए परीक्षा हो सकती है या आप एक बहुत सख्त आहार कार्यक्रम का पालन करना चाहते हैं, लेकिन पता है कि तुम बहुत ज्यादा वजन के कारण एक बार दुर्घटना आहार, आप में से वास्तव में, सबसे अधिक संभावना वसूलियां किलोग्राम खोने के बिना अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं में चला सकते हैं आप से छुटकारा पा लिया वास्तव में वजन कम करने और वजन को बनाए रखने का एकमात्र तरीका स्वस्थ खाने की आदतों का पालन करना है और उन्हें लंबे समय तक रखना है।
  • विधि 2
    एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना

    क्योर मोबटीस चरण 10 नामक छवि
    1
    शारीरिक गतिविधि को कई बार एक सप्ताह में करें एक महत्वपूर्ण वजन घटाने के लिए, आप अपने आप को एक सप्ताह में चार या पांच बार प्रशिक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए, कुल में लगभग पांच घंटे या अधिक के लिए अभ्यास करना। तुम्हें पता है, आगे वजन को रोकने के धीरज को बढ़ाने के लिए साप्ताहिक शारीरिक गतिविधि के दो घंटे कार्य करके शुरू कर सकते हैं और शारीरिक रूप से अभ्यास है कि आप ले जाऊं, इस तरह के एरोबिक्स, पिलेट्स, चल रहे हैं या अंतराल कसरत के रूप में पर ध्यान केंद्रित फिट ।
    • तुम भी एक जिम में साइन अप करें और एक व्यक्तिगत ट्रेनर के साथ बाहर काम आप अपना वजन कम और शारीरिक रूप से शक्ति को बढ़ाने में मदद करने के एक कसरत योजना को खोजने के लिए लेकिन आप केवल फिटनेस का एक निश्चित स्तर तक पहुंचने के बाद भारोत्तोलन के लिए अपने आप को समर्पित कर दें सकते हैं।



  • क्योर मोबटीस स्टेप 11 नामक छवि
    2
    वजन घटाने कार्यक्रम में भाग लें। अपने क्षेत्र में जिम या फिटनेस सेंटर की खोज करें, जहां वजन घटाने की कक्षाएं निर्धारित हैं - पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें और कई सबक या महीनों के लिए प्रत्येक पाठ में भाग लेने के लिए प्रतिबद्ध करें। आप एक मित्र, पति या परिवार के सदस्य का समर्थन भी प्राप्त कर सकते हैं जो आपके साथ कार्यक्रम में भाग लेता है।
  • अक्सर, वजन घटाने कार्यक्रम आपके दैनिक दिनचर्या में शारीरिक गतिविधि को शामिल करने और समय के साथ अपने शारीरिक फिटनेस को बेहतर बनाने के सर्वोत्तम उपाय हैं। एक ऐसा कोर्स चुनें जो ज़्यादा मुश्किल या प्रतीत नहीं होता है "दंडात्मक"चूंकि आपको प्रेरित रहने और हर हफ्ते कक्षाओं में उपस्थित रहने की आवश्यकता है
  • क्योर मोबसाइट स्टेप 12 नामक छवि
    3
    कार का उपयोग करने के बजाए एक बाइक चलना या सवारी करना। जब आप मोटापे से ग्रस्त हो तो शारीरिक रूप से सक्रिय रहना एक कठिन चुनौती या एक वास्तविक चुनौती हो सकता है, लेकिन कार को छोड़ने जैसी सरल जीवन शैली में बदलाव करना, आपको गति में रहने और अधिक गतिशील बनाने में सहायता कर सकता है।
  • आप काम करने के लिए जाने पहले कुछ बंद हो जाता है उतरना और चलने के बाकी tragitto- चरणों की संख्या आप दिन भर में ले ट्रैक करने के लिए अपने भोजन अवकाश के दौरान टहलना और pedometer पहनने के लिए बस ले सकते हैं।
  • यदि आपको काम पर जाने के लिए कार का उपयोग करना है, तो उसे सबसे आगे की पार्किंग में छोड़ दें, ताकि आप शुरुआत में और दिन के अंत में थोड़ा सा चल सकें।
  • क्योर मोबसाइट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने क्षेत्र में सहायता समूह खोजें जब आप मोटे और आपके जैसे लोगों के समूह हो, तो वजन कम करना वास्तव में कठिन काम हो सकता है, जो समझते हैं कि आप किस प्रकार से गुजर रहे हैं, यह एक बड़ी मदद हो सकती है अपने शहर से आपको कुछ ऐसे समूहों को दिखाने के लिए डॉक्टर से पूछें या अस्पताल से संपर्क करें।
  • आप ऑनलाइन सहायता समूहों को भी ढूंढ सकते हैं और अन्य मोटापे वाले लोगों के समुदायों में शामिल हो सकते हैं - ऐसे समर्थन समूहों भी हैं जो वजन घटाने के कार्यक्रमों जैसे वज़न वॉटरर्स का पालन करते हैं।
  • Cure Obesity Step 14 नामक छवि
    5
    कृपया एक परामर्शदाता या मनोवैज्ञानिक से संपर्क करने पर विचार करें। मोटापे अक्सर बाध्यकारी व्यवहार और भावनात्मक समस्याओं से संबंधित है। आप मानसिक बीमारी और खा विकारों के एक विशेषज्ञ चिकित्सक के साथ खाने की अपनी बाध्यकारी आवश्यकता का विश्लेषण कर सकते हैं। एक योग्य मनोवैज्ञानिक मदद कर सकते हैं समझ में क्यों तुम इतना खाने की जरूरत है और अंतर्निहित समस्याओं है कि आप नेतृत्व मोटे बन जाता है वजन बढ़ाने के लिए प्रबंधन करने के लिए तरीकों की सलाह दे सकते हैं।
  • आप व्यक्तिगत सत्रों, ग्रुप सत्रों में भाग लेने या अपने मोटापा को दूर करने के लिए अधिक गहन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चुन सकते हैं।
  • विधि 3
    स्लिमिंग ड्रग्स ले लो

    Cure Obesity Step 15 नामक छवि
    1
    वजन घटाने वाली दवाओं के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें आम तौर पर, आप केवल डॉक्टर को लिख सकते हैं जब आपने पहले से ही अन्य तरीकों की कोशिश की है और निम्नलिखित मानदंडों को पूरा किया है:
    • आपके पास एक बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) है जो 30-
    • आपका बीएमआई 27 साल से अधिक है और आप मोटापा के कारण अन्य जटिलताओं से पीड़ित हैं, जैसे मधुमेह, स्लीप एपनिया या उच्च रक्तचाप।
    • डॉक्टर आपका चिकित्सा इतिहास जानना चाह सकते हैं और समझ सकते हैं कि यदि आप अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं जो वजन कम करने के लिए दवाओं के साथ संघर्ष कर सकते हैं। यह इस तरह के orlistat (Xenical), lorcaserin (Belviq), फ़ेंटरमाइन और टोपिरामेट (Qsymia), bupropion और naltrexone (Mysimba) या liraglutide (Saxenda) के रूप में दवाओं लिख सकते हैं।
    • इन गोलियों के दुष्प्रभावों के बारे में अपने डॉक्टर से संपर्क करें, gravi- तुम बहुत सावधानी से कार्य करने के लिए, अन्य बीमारियों या अन्य दवाओं के साथ संभव जटिलताओं से बचने के रूप में आप इस ध्यान से पालन के रूप में वे हो सकता है।
  • क्योर मोबसाइट चरण 16 नामक छवि
    2
    वजन घटाने की गोलियां ले लो और एक ही समय में जीवन शैली और जीवन शैली में अन्य बदलाव करें। ध्यान रखें कि इन दवाओं के प्रभाव समय के साथ गायब हो जाते हैं और आप दवा के उपचार के दौरान खोए गए पाउंड को पुनर्प्राप्त करने के लिए वापस आ सकते हैं, एक बार बंद कर दिया। इस कारण से, यह आहार में परिवर्तन और जीवन शैली से संबद्ध करना लंबी अवधि करते हैं में मोटापे के इलाज के लिए, इन गोलियों पर विशेष भरोसा नहीं है क्योंकि यह बहुत लंबे समय के लिए नहीं लिया जाना चाहिए महत्वपूर्ण है।
  • क्योर मोबसाइट चरण 17 नामक छवि
    3
    औषधीय वजन घटाने के पाठ्यक्रम की निगरानी के लिए अपने चिकित्सक से नियमित रूप से यात्रा करें। साइड इफेक्ट्स के कारण, आपको समय-समय पर जांच करनी चाहिए - चिकित्सा के दौरान होने वाली किसी भी प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं पर भी ध्यान देना चाहिए और यदि ऐसा है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें
  • विधि 4
    स्लिमिंग सर्जिकल उपचार

    क्योर मोबसाइट स्टेप 18 नामक छवि
    1
    यदि आपके विशिष्ट मामले के लिए सर्जरी उपयुक्त समाधान है तो विचार करें यह प्रक्रिया आक्रामक होती है और इसे केवल अत्यधिक मोटे लोगों के लिए ही किया जाता है, जो अन्य वजन घटाने के तरीकों से सफल नहीं हुए हैं और वजन कम करने में विफल रहे हैं। चिकित्सक केवल सर्जिकल प्रक्रिया की सिफारिश करता है अगर कम से कम निम्न लक्षणों में से एक मौजूद है:
    • आपका वर्तमान वजन कम से कम 50 किग्रा से अधिक है जो आपकी उम्र और ऊंचाई के लिए अनुशंसित है-
    • आपके शरीर के द्रव्यमान सूचकांक के बराबर या 40-
    • आप मोटापा के कारण कुछ संभावित घातक बीमारी से ग्रस्त हैं, जैसे कि स्लीप एपनिया, हृदय रोग या गंभीर प्रकार 2 मधुमेह
    • ऑपरेटिंग कमरे में प्रवेश करने से पहले, आप एक मेडिकल और मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन की तैयारी प्रक्रिया sottoponendoti, जिसके दौरान आप कार्यों कि आप सर्जरी के बाद का इंतजार बताते हैं, देखभाल कि पालन किया जाना चाहिए और पश्चात की वसूली प्रक्रिया पूरी करनी होगी। यह कदम आपको आहार, शारीरिक गतिविधि और चिकित्सा प्रक्रियाओं में बड़े प्रयासों को समझने में महत्वपूर्ण है ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि सर्जरी प्रभावी है।
  • क्यूर मोबसाइट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    विभिन्न शल्य चिकित्सा विकल्पों के बारे में डॉक्टर से पूछें - उन्हें आपको इनमें से प्रत्येक के लिए विभिन्न विकल्पों और प्रक्रियाओं को दिखाना चाहिए। मोटापा के उपचार के लिए कई शल्यचिकित्सा प्रक्रियाएं की जाती हैं, जिनमें शामिल हैं:
  • गैस्ट्रिक बैंडिंग: इस मामले में, सर्जन रबर बैंड या स्टेपल उपयोग करता है ताकि के रूप में खाद्य और तरल पदार्थ है कि यह सुनिश्चित करें कि प्रक्रिया सफल होने के लिए कर सकते हैं contenere- की मात्रा को सीमित करने के लिए, पेट के ऊपरी भाग में एक छोटे से जेब बनाने के लिए, आप कम करनी होगी खाना जो आप खाते हैं
  • रूक्स-एन-वाई गैस्ट्रिक बाईपास: छोटी आंत के एक हिस्से के आसपास एक बायपास के माध्यम से पेट में एक छोटी सी जेब बनाई जाती है, जहां अधिकांश कैलोरी अवशोषित हो जाती हैं। इस प्रक्रिया में भोजन का सेवन होता है और एक ही समय में शरीर द्वारा अवशोषित कैलोरी को कम कर देता है - हालांकि, इसमें मस्तिष्क, पेट की सूजन, दस्त और कमजोरी सहित गंभीर दुष्प्रभाव होते हैं। संभावित पोषण संबंधी कमियों को रोकने के लिए आपको कई मल्टीविटामिन और खनिज पूरक भी लेना चाहिए।
  • ग्रहणी स्विच के साथ biliopancreatic मोड़: सर्जरी के दौरान, सर्जन पेट का एक बड़ा हिस्सा निकाल देता है और, टर्मिनल भाग को सीधे जोड़ने के द्वारा छोटे वाल्व कि आंत tenue- तो आंत के मध्य भाग फैला देता है में प्रवेश करने से भोजन की अनुमति देता है छोड़ देता है बड़ा एक
  • गैस्ट्रिक पॉकेट: इस प्रक्रिया में पेट के एक हिस्से को हटा दिया जाता है, जिससे एक का निर्माण होता है "पात्र" भोजन के लिए छोटा - यह गैस्ट्रिक बाईपास या बिलियोपनैचरिक डायवर्सन से कम जटिल हस्तक्षेप है
  • क्योर मोबसाइट चरण 20 नामक छवि
    3
    सर्जरी के अंत में एक स्वस्थ जीवन शैली और पोषण बनाए रखें इस सर्जरी का समाधान या वास्तव में obesità- का इलाज है, अगर आप लेन-देन करना चाहते हैं, एक बार पूरा, लंबे समय में सफल हो जाएगा, तो आप बहुत लगन से प्रतिबद्ध करने में अपने खाने की आदतों और जीवन बदलने के लिए के लिए एक आसान या त्वरित तरीका नहीं है उनके जटिल अगर सर्जरी के बाद या तो स्वस्थ जीवन शैली और एक संतुलित आहार (कि पूरक पोषण शामिल है) सम्मान नहीं करता है, तो आप स्वास्थ्य समस्याओं उन है कि पीड़ित थे से भी अधिक गंभीर है, सब खो वजन ठीक करने के लिए जाना पोषण संबंधी कमियों से ग्रस्त कर सकते हैं या ऑपरेटिंग कमरे में प्रवेश करने से पहले
  • वजन घटाने सर्जरी के बाद आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके शरीर ठीक से काम कर रहे हैं, अपने जीवन भर में चिकित्सा जांच करनी पड़ती है। आपका डॉक्टर एक पोस्ट-ऑपरेटिव प्रोग्राम में भर्ती के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए भी तय कर सकता है कि आप स्वस्थ आहार और जीवन शैली का पालन करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com